IhsAdke.com

पता कैसे करें कि आपकी कार प्रदूषण उत्सर्जन निदान पर गुजरती है

वाहन के पंजीकरण को नवीनीकृत करने के लिए, कुछ स्थानों पर यह आवश्यकता होती है कि प्रदूषक उत्सर्जन निरीक्षण हर 1 या 2 वर्ष बना दिया जाए। हालांकि वे दशकों से अस्तित्व में हैं, बहुत से लोग इस बात को लेकर चिंतित रहते हैं कि उनके वाहन अस्वीकृत हो गए हैं।

चरणों

आपकी कार के बारे में जानने के लिए पिक्चर स्मुग चरण 1
1
समय-समय पर सभी अनुसूचित रखरखाव करकर अपनी कार को अद्यतित रखें। अपनी कार को पूरी तरह से काम करने के लिए तेल और वायु फ़िल्टर बदलना और सुधार करना महत्वपूर्ण है।
  • आपकी गाड़ी को जानने वाला चित्र धूसर कदम 2
    2
    यदि इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन का प्रकाश आता है, तो ठीक से निदान और मरम्मत करने के लिए समस्या के लिए अपनी कार को योग्य मैकेनिक में लें। इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन प्रकाश का उद्देश्य उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली की खराबता के बारे में आपको चेतावनी देना है और यह कि आपका वाहन स्वीकार्य सीमा से 150% अधिक प्रदूषक उत्सर्जन जारी कर रहा है। जबकि आपकी कार इस स्थिति में है, यह उत्प्रेरक कनवर्टर को ओवरलोड कर सकती है और कई अन्य महंगी समस्याओं का कारण बन सकती है!
    • टिप्पणी: इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन प्रकाश चालू होने पर कोई कार प्रदूषक उत्सर्जन निरीक्षण को पारित नहीं करेगा। यदि ऐसा होता है तो अपनी कार को मैकेनिक में ले लें
      ओवरहेटिंग चरण 5 बुलेट 1 से इंजन रोकें
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका कार धूसर कदम 3
    3
    कार के ब्रेक की जांच करें (इसे धीरे से करना चाहिए - इसे ठीक से ड्राइव करें इंजन प्रदर्शन में कोई भी अनियमितता प्रदूषक उत्सर्जन निरीक्षण के परिणामों को प्रभावित करेगी। इसके अलावा, अगर आपकी कार बहुत ज्यादा धुएं या अधिकता से रिलीज करती है, तो आप निरीक्षण नहीं कर सकते। निकास में धुआँ और एक अतिशीत इंजन उच्च उत्सर्जन स्तर बनाते हैं।
  • आपकी कार के बारे में जानने वाली तस्वीर धूसर के चरण 4
    4
    जांच करें कि ईंधन टोपी ठीक से बैठा है यदि आपके पास ईंधन टोपी के बारे में कोई सवाल है, तो डीलरशिप के साथ एक नया ऑर्डर करें - कई गैर-मूल वाले स्पेयर पार्ट्स के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले कारखाने के विनिर्देशों का पालन नहीं करते हैं (इसलिए सस्ता महंगा हो सकता है)।



  • आपकी कार के बारे में जानने के लिए पश्चात स्मोम्ग चरण 5
    5
    एक गुणवत्ता बैटरी स्थापित करें यदि आपकी बैटरी कार के लिए बिजली की समस्याएं पैदा करती है, तो आप प्रदूषक के उत्सर्जन का निरीक्षण करने में विफल हो सकते हैं।
  • आपकी कार के बारे में जानने वाले पिक्चर स्मुज चरण 6
    6
    अगर आपकी कार के बारे में वास्तविक प्रश्न हैं तो प्रदूषक उत्सर्जन परीक्षण करें यह उत्सर्जन परीक्षण वास्तविक है, लेकिन यह ऑफ़लाइन है इसलिए कोई अधिकारी नहीं जानता। यदि कोई समस्या है, तो आप इसे सरकार द्वारा "वर्गीकृत" किए बिना हल कर सकते हैं, इस प्रकार आपकी कार को परीक्षा पास करने के लिए एक लंबा नौकरशाही प्रक्रिया से बचाव कर सकते हैं।
    • अपनी कार को प्रदूषक उत्सर्जन परीक्षण स्टेशन पर ले जाएं और पूछें कि क्या आप इसका परीक्षण कर सकते हैं।
      चित्रा शीर्षक से पता चलता है कि आपकी कार धराशायी कदम 6 बुलेट 1 होगा
    • ऐसा करने का मान सामान्य परीक्षण (शून्य से प्रमाण पत्र) के समान होगा, लेकिन आप प्रदूषक के रूप में अधिसूचित होने पर आप कितना खर्च करेंगे इसकी तुलना में आप बहुत अधिक धन बचा सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका कार धूमिल चरण 6 बुलेट 2 पास होगा
      • यदि आपको "गंभीर प्रदूषक" के रूप में वर्गीकृत किया गया है, तो आपको एक विशेष मरम्मत स्टेशन जाना होगा (जिसके लिए नियमित मरम्मत स्टेशन से बहुत अधिक पैसे खर्च होंगे)। यदि गंभीर प्रदूषक के रूप में वर्गीकृत होने का कोई खतरा है, तो पहले से परीक्षण करें।
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका कार देग स्मुग चरण 7 होगा
    7
    अगर आपको किसी भी मरम्मत की आवश्यकता है तो अपनी कार को एक लाइसेंस प्राप्त प्रदूषण तकनीशियन के पास ले जाएं। हालांकि एक आम गैरेज अनुसूचित रखरखाव के लिए योग्य हो सकता है, प्रदूषक उत्सर्जन की मरम्मत बहुत तकनीकी है और प्रशिक्षण के वर्षों की आवश्यकता है। कुछ स्थानों पर ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी में एक 4 साल के कोर्स की आवश्यकता होती है ताकि एक उत्सर्जन मरम्मत तकनीशियन बन सके।
  • ओवरहेटिंग चरण 6 बुलेट 3 से इंजन को रोकें
    8
    फ्रीवे पर 20 मिनट के लिए अपनी कार चलाने पर विचार करें से पहले प्रदूषण के उत्सर्जन की जांच करने के लिए ऐसा करने से उत्प्रेरक कनवर्टर के उचित हीटिंग को सुनिश्चित किया जाएगा। जब आप टेस्ट सेंटर पर जाते हैं, तो कार में रहना बंद न करें और इसे निष्क्रिय करें ताकि उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली गर्म रहती है कई कार प्रदूषक उत्सर्जन परीक्षण का अस्वीकार करते हैं क्योंकि कार 30 मिनट के लिए अभी भी खड़ी थी और परीक्षण किए जाने से पहले ठंडा था।
  • युक्तियाँ

    • परीक्षा लेने से पहले टायर भरें विकिरणित टायर ठीक से भरा हुआ टायरों से चलना अधिक मुश्किल होगा, जो उत्सर्जन के जोखिम को बढ़ा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com