IhsAdke.com

कैसे एक उत्सर्जन टेस्ट पास करने के लिए

मोटर वाहन हमारे वर्तमान समाज में सबसे बड़े प्रदूषक हैं, और वाहनों के कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए कई उपाय किए गए हैं। इस वजह से, दुनिया भर के अनगिनत शहरों और राज्यों ने सरकारी नियमों और विनियमों के अनुपालन के लिए अनिवार्य उत्सर्जन परीक्षण लागू किया है। यदि आपके पास वाहन है, तो आपको सीखना होगा कि उत्सर्जन परीक्षण कैसे पारित करना है।

चरणों

चित्र उत्सर्जित चरण उत्सर्जन चरण 1
1
अपना वाहन नियमित आधार पर रखें आवश्यक होने पर नियमित तेल परिवर्तन करें आपकी अनुशंसित प्रतिस्थापन दर के अनुसार वाहन फ़िल्टर को बदलें।
  • यदि आप एक वाहन के निष्क्रिय मालिक हैं, और केवल आपको यह सत्यापित करने के लिए दोष होने की उम्मीद है, तो आप उत्सर्जन परीक्षण को पारित करने की संभावना नहीं रखते। कई वाहन संचालित हो सकते हैं, भले ही वे सरकारी मानकों से काफी नीचे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 2
    2
    एक वाहन का निरीक्षण करें। जब तक आप एक मोटर वाहन उत्साही नहीं हैं, तो आप शायद मोटर वाहन के इन और बहिष्कारों को नहीं जानते। अपनी कार को एक उत्सर्जन तकनीशियन के पास ले लीजिए, इसलिए वह कुछ भी पता लगा सकता है जो आपने छोड़ा हो।
  • चित्र उत्सर्जित चरण उत्सर्जन चरण 3
    3



    सुनिश्चित करें कि इंजन की जांच का प्रकाश बंद है यदि यह चालू है, तो आप स्वचालित रूप से उत्सर्जन परीक्षण विफल हो जाएंगे यदि आपको नहीं पता कि समस्या क्या है, तो एक उत्सर्जन कार्यशाला नैदानिक ​​परीक्षा चला सकती है और इसे आपके लिए ठीक कर सकती है।
  • पटकथा उत्सर्जन चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने टायर को कैलिब्रेट करें उचित टायर के दबाव में आपकी कार के इंजन पर कम दबाव डाला जाएगा, जो कि परीक्षा उत्तीर्ण करने की संभावनाओं में सुधार करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक पास उत्सर्जन चरण 5
    5
    इंजन के तेल को बदलें यदि आपने 5,000 किलोमीटर से ज्यादा तेल नहीं बदला है, तो यह लगभग एक आवश्यकता है। यदि आपने पिछले 5000 किमी में तेल बदल दिया है, तो फिर भी इसे फिर से करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • 6
    परीक्षण से पहले अपने वाहन को गर्म करें परीक्षण स्थल पर पहुंचने से पहले कम से कम 20 मिनट के लिए अपना वाहन चलाएं। इससे आपके वाहन को आपके तेल और रेडिएटर योजक के लिए इष्टतम तापमान तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और साथ ही आपके उत्प्रेरक कनवर्टर के लिए इष्टतम दबाव भी होगा।

  • युक्तियाँ

    • अपने परीक्षण के दिन बारिश से बचें। आर्द्रता और बारिश आपके वाहन के तापमान को प्रभावित कर सकती है, जिससे यह उत्कृष्टता के मानक के नीचे काम करता है। यह बरसात के दिन परीक्षा उत्तीर्ण करना संभव है, लेकिन यह अधिक कठिन होगा।
    • अगर आपका कार ठीक से काम नहीं कर रहा हो तो उत्सर्जन परीक्षण का अनुसूची न करें कारें जो यह नहीं दिखाती हैं कि कोई भी बाहरी समस्या अभी भी उत्सर्जन परीक्षणों में विफल हो सकती है, इसलिए आपकी कार को परीक्षण पारित करने के लिए लगभग असंभव है यदि उसे ध्यान देने योग्य समस्याएं हैं
    • उत्सर्जन के स्तर को कम करने में मदद करने के लिए ईंधन में एडिटिव्स का उपयोग करें। स्टेशन पर ईंधन भरने के दौरान additives को आमतौर पर गैस टैंक में गिरा दिया जाता है। वे आपके वाहन की आंतरिक प्रणाली को साफ करने में मदद करते हैं, जिससे अधिक कुशल ईंधन उपयोग और समग्र इंजन प्रदर्शन में सुधार हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com