IhsAdke.com

मोटर वाहन यांत्रिकी कैसे जानें

आप कई तरीकों से मोटर वाहन यांत्रिकी के बारे में सीख सकते हैं। यदि आप इस कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो हमेशा अपनी औपचारिक और तकनीकी शिक्षा याद रखें। इस विषय से संबंधित ज्ञान को जानने का सबसे एकमात्र तरीका है और वे जितना पेशकश कर सकते हैं उतना अधिक निकालें। पेशेवर वृद्धि के लिए अपने रास्ते पर निम्नलिखित कदमों पर विचार करें!

चरणों

ऑटो मैकेनिक्स चरण 1 के बारे में जानें
1
एक ऑटो मैकेनिक के पास होने वाले ज्ञान और तकनीकी कौशल की मात्रा को स्वीकार करें। इस तरह, आप अपनी शिक्षा के बीच में आश्चर्यचकित नहीं होंगे। ऑटोमोटिव मशीनी में कार के सभी तंत्र ट्यूनिंग, मरम्मत, रखरखाव और परीक्षण में एक विशाल ज्ञान शामिल है।
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 2 जानें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिमानतः उच्च विद्यालय के पूरा होने पर, अपने मोटर वाहन की मरम्मत प्रशिक्षण शुरू करें एक हाईस्कूल डिप्लोमा पहले से ही एक बुनियादी आधार प्रदान करता है जिस पर आप मैकेनिक्स ब्रह्माण्ड में अपना कैरियर बना सकते हैं। मोटर वाहन यांत्रिकी के तकनीकी पक्ष को समझना गणित, विज्ञान और भाषा के तकनीकी मानक के माध्यम से बहुत आसान होगा।
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 3 जानें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मोटर वाहन सेवा तकनीशियनों के लिए पाठ्यक्रम या कार्यशाला पूरी करें इस प्रकार के कोर्स आमतौर पर व्यावसायिक स्कूलों या सामुदायिक कॉलेजों द्वारा प्रदान किए जाते हैं कुछ वाहन डीलर और निर्माता इस प्रकार के प्रशिक्षण भी प्रदान करते हैं। एक डिग्री या प्रमाण पत्र प्राप्त करना - अपने अनुभव और अध्ययन का फल - आपके फिर से शुरू और नौकरी के लिए विश्वसनीयता जोड़ देगा (आप अपनी पढ़ाई के जरिये ज्ञान की गिनती नहीं करेंगे)।
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 5 जानें शीर्षक वाला चित्र
    4



    अतिरिक्त जानकारी के लिए विषय पर कुछ माध्यमिक पाठ्यक्रम खोजें। अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन या पेशेवर प्रकाशनों में खोजें, जिन्हें आपके फिर से शुरू करने के लिए किया जा सकता है।
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 4 के बारे में जानें
    5
    मोटर वाहन यांत्रिकी में अपने प्रमाणीकरण प्राप्त करें सर्वश्रेष्ठ प्रमाणीकरण कार्यक्रमों के लिए Google खोजें और साइन अप करें यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए विकल्प चुनें। अनुशंसित प्रमाणपत्रों के संबंध में क्षेत्र के पेशेवरों के बीच संदर्भों को देखें हालांकि यह कदम अनिवार्य नहीं है, यह एक अच्छी तरह से सम्मानित कंपनी में कैरियर का पीछा करने की संभावना में सुधार की संभावना है।
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 6 के बारे में जानें
    6
    एक पेशेवर संस्थान में रहें। यदि आप डीलरशिप या ऑटोमोटिव विनिर्माण कंपनी का निर्णय लेते हैं, तो पता है कि यह अनुभव ज्ञान और कौशल हासिल करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इंटर्नशिप "वास्तविक जीवन परिदृश्य" की पेशकश स्कूल में हासिल की संभावना नहीं है। कक्षाओं और एक इंटर्नशिप लेने पर विचार करें, एक साथ यदि आप अपने इंटर्नशिप संस्थान में एक अच्छा काम करते हैं, तो क्या आपको लगता है कि आपका अध्ययन पूरा करने के बाद आपका नियोक्ता आपको नौकरी दे सकता है?
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 7 के बारे में जानें
    7
    सहायक मैकेनिक के रूप में कार्य करें यदि कोई कंपनी है जिस पर आप काम करना चाहते हैं, तो पता करें कि आपको एक सहायक के रूप में भर्ती किया जा सकता है। एक बार जब आप अपनी क्षमता प्रदर्शित करते हैं, तो आप एक पूर्णकालिक स्थिति, एक बढ़ा और अन्य कार्यों का अनुरोध कर सकते हैं। यह इस कौशल में आपकी क्षमता को साबित करने के अवसर का पोषण करने का एक तरीका है। यदि आपका नियोक्ता आपकी प्रगति से खुश है, तो उसे कंपनी द्वारा भुगतान के लिए अतिरिक्त मैकेनिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के माध्यम से अपने कर्मचारियों की संख्या में सुधार करने के लिए कहें। यह व्यावसायिक सफलता की ओर सुधार करने के तरीकों में से एक है, मेरा विश्वास करो!
  • ऑटो मैकेनिक्स चरण 8 के बारे में जानें
    8
    मोटर वाहन मरम्मत से जुड़े नवीनतम रुझानों के बारे में जानकारी रखें हमेशा कुछ नया सीखना होता है, क्योंकि उद्योग के साथ हमेशा कुछ तकनीकी परिवर्तन होता है। आपकी कंपनी के भीतर की तारीख तक होने से संभवत: पदोन्नति की संभावना बढ़ जाएगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com