IhsAdke.com

कैसे पता करें कि कैसे एक कार इंजन काम करता है

एक कार इंजन कैसे काम करता है यह सीखना है कि आपके लिए आवश्यक रखरखाव करने और आपातकालीन स्थितियों में अपनी कार की मरम्मत के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करने के लिए कई लाभ ला सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको पैसे का एक बड़ा सौदा भी बचा सकता है, खासकर कुशल मैकेनिक जनशक्ति सेवाओं के साथ। कार इंजन के बारे में जानने के लिए, आप पुस्तकों या इंटरनेट, स्कूलों / कॉलेजों में पढ़ाए गए निजी पाठ्यक्रमों या कक्षाओं जैसे विभिन्न संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं और यहां तक ​​कि एक कार्यशाला में कुछ अनुभवी और विश्वसनीय मैकेनिक के साथ काम भी कर सकते हैं। कार इंजन के बारे में अधिक जानने के कई तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें

चरणों

विधि 1
इंटरनेट का उपयोग करें

कार इंजिन वर्क्स चरण 1 के बारे में जानें
1
अनुभवी यांत्रिकी, वैज्ञानिक या क्षेत्र में अन्य प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा लिखे गए लेखों के साथ कुछ भी कैसे करना है पर विभिन्न मैनुअल और प्रथाओं के लिए निर्देशात्मक साइट या ई-मेल पते पर जाएं।
  • किसी भी खोज इंजन (Google, Bing) से ब्राउज़ करें और वाक्यांशों की खोज करें जैसे कि "कार इंजन का काम कैसे करता है", "कार इंजन के आंतरिक ऑपरेशन" या यहां तक ​​कि "कार इंजन विवरण" की सूची तक पहुंचने के लिए विभिन्न लेख जो आपको एक कार इंजिन के काम करने के बारे में अधिक जानने में मदद कर सकते हैं।
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 2 के बारे में जानें
    2
    कारों और कार की मरम्मत के बारे में ऑनलाइन मंच देखें अधिकांश मामलों में, इस आला सीमा में मंच के प्रतिभागियों को यांत्रिकी से कार के प्रति उत्साही, खरीदारी करने वालों और सामान्य मोटर वाहन पहलुओं के बारे में उत्सुकता जैसे आपके जैसे। इसके अलावा, अक्सर इन पते में निहित भाषा में लिखे शब्दों के साथ स्पष्टीकरण होते हैं ताकि सभी बिना कठिनाई को पढ़ और समझ सकें।
    • विभिन्न वेबसाइटों या डोमेन खोजने के लिए "कार फ़ोरम" जैसे शब्दों के लिए इंटरनेट पर खोजें, जिसमें कारों, मरम्मत और इंजनों के बारे में ये चर्चा मंच हैं।
    • कार इंजन के बारे में चर्चा के लिए इन मंचों को ब्राउज़ करें या चर्चा के लिए इस विषय के साथ एक नया विषय शुरू करें और इंतजार करें जब तक अन्य सदस्यों ने आपकी टिप्पणियों को पोस्ट करना शुरू नहीं किया हो।
  • जानें कैसे कार इंजिन वर्क्स चरण 3
    3
    कार इंजन के बारे में विज़ुअल स्पष्टीकरण के लिए वीडियो साइटों (यूट्यूब, डेलीमोशन) पर जाएं इस प्रकार की साइट में कार इंजनों के संचालन पर व्यावहारिक प्रदर्शनों या चर्चाओं और ट्यूटोरियल के साथ कई वीडियो होते हैं
    • कार इंजन के बारे में वीडियो ढूंढने या अपनी पसंद के खोज इंजन का उपयोग करके इंटरनेट पर ऐसी सामग्री की खोज के लिए यूट्यूब या डेलीमोशन जैसी साइट पर जाएं।
  • विधि 2
    पढ़ना सामग्री का उपयोग करना

    कार इंजिन वर्क्स चरण 4 के बारे में जानें
    1
    अपनी कार की मरम्मत मैनुअल पढ़ें, ज्यादातर मामलों में, आप अपनी कार के इंजन के बारे में अपनी मैनुअल की समीक्षा करके सीखते हैं, जिसमें निर्देशों को दर्शाते हुए चित्रों की एक श्रृंखला शामिल होनी चाहिए जिसका उपयोग आप संदर्भ के रूप में कर सकते हैं।
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 5 के बारे में जानें
    2



    कार इंजन पर किताबें पढ़ें ऑटोमोबाइल इंजन के संचालन के लिए विशेष रूप से समर्पित पुस्तिकाओं और तकनीकी पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला है और आमतौर पर किसी भी स्थानीय किताबों की दुकान के "ऑटोमोबाइल" अनुभाग में पाया जा सकता है
    • शुरुआती उद्देश्यों के लिए विशेष रूप से किताबों के लिए देखो, जो आसानी से समझने वाली भाषा शैली में लिखा जा सकता है, और अधिक उन्नत तकनीकी किताबों के विपरीत जो कि मैकेनिक्स और क्षेत्र के अन्य पेशेवरों के लिए तैयार हैं।
  • विधि 3
    विशेषज्ञता पाठ्यक्रम ले लो

    कार इंजिन वर्क्स चरण 6 के बारे में जानें
    1
    मोटर वाहन प्रौद्योगिकी या किसी तकनीकी विद्यालय या कॉलेज में कार चलाने से संबंधित अन्य क्षेत्रों के पाठ्यक्रम में नामांकित करें यद्यपि इनमें से कई पाठ्यक्रम उन लोगों के लिए होते हैं, जो एक पेशेवर मैकेनिक बनने में रुचि रखते हैं, कार इंजन पर ट्यूटोरियल कुछ पाठ्यक्रमों में शामिल किए जाएंगे।
    • किसी विशेष पाठ्यक्रम में कार इंजन के संचालन पर कक्षाएं निर्धारित करने के लिए एक शिक्षक या विद्यालय / कॉलेज प्रतिनिधि से बात करें।
  • कार इंजिन वर्क्स चरण 7 के बारे में जानें
    2
    एक व्यावहारिक और वास्तविक अनुभव के साथ छात्रों को प्रदान करने वाले सबक के साथ पाठ्यक्रमों को देखें कुछ पाठ्यक्रम ऐसे इंजन प्रदान करते हैं जो इकट्ठा किए जाते हैं और छात्रों द्वारा उनकी सीखने की प्रक्रिया के भाग के रूप में विभाजित करते हैं।
  • विधि 4
    मैकेनिक के साथ कार्य करें

    जानें कैसे कार इंजिन वर्क्स चरण 8
    1
    एक मैकेनिक की कार्यशाला में नौकरी की तलाश करें
    • एक मैकेनिक के कार्यालय में जाएं और पूछें कि क्या कोई इंटर्नशिप कार्यक्रम है जिसमें आप शामिल हो सकते हैं या अगर मैकेनिक के साथ मिलना संभव है और यह देखिए कि कार इंजन के बारे में सीखने के लिए एक पेशेवर पेशेवर द्वारा कारीगरी कैसे की जाती है, खासकर यदि आपके पास नहीं है क्षेत्र में कोई पिछले ज्ञान नहीं है
  • कार इंजिन वर्क्स कैसे जानें चरण 9
    2
    अपने कार की मरम्मत परियोजनाओं के साथ दोस्तों और पड़ोसियों की सहायता करें यह मज़ेदार हो सकता है और कार इंजन के बारे में जानने के लिए निश्चित रूप से मददगार होगा, खासकर यदि आपके मित्र या आपके पड़ोसियों में से एक कार उत्साही है या कुछ प्रकार की कार मरम्मत करने में अनुभव है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com