IhsAdke.com

कैसे एक डीजल ट्रक कनेक्ट करने के लिए

पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन अलग तरीके से प्रज्वलित होते हैं। स्पार्क्स प्लग से चिंगारी द्वारा ईंधन प्रज्वलित होने पर गैसोलीन इंजन चालू होते हैं इसके विपरीत, संपीड़न के कारण गर्मी के कारण डीजल इंजन प्रज्वलित होते हैं। एक डीजल ट्रक में, ईंधन और वायु को दहन बनाने के लिए पर्याप्त गर्म होना चाहिए, जो फिर इंजन शुरू करने के लिए स्पार्क बनाता है। शुरू करने की प्रक्रिया गैसोलीन इंजन से अलग होती है क्योंकि गर्मी को डीजल ट्रक शुरू करने की आवश्यकता होती है। डीजल ट्रक शुरू करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

आपकी ईंधन पंप की जांच करें शीर्षक चरण 3
1
इंजन को शुरू करने के बिना आरंभिक स्थिति की कुंजी को चालू करें आप पैनल पर "शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें" रोशनी देखेंगे जब तक प्रकाश गायब हो तब तक इंजन को शुरू करने का प्रयास न करें।
  • 2
    ट्रक की शुरुआत करने से पहले तापदीप्त मोमबत्ती गर्मी तक इंतजार करें। मोमबत्ती हीटिंग 15 सेकंड तक ले जाता है। चमकने वाली मोमबत्तियां तैयार होने तक "शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें" बाहर नहीं आ जाएगा ठंड के मौसम के दौरान, वे गर्म करने के लिए अधिक समय लेते हैं
    • सर्दी के मौसम से पहले ग्लो प्लग या इनटेक हीटर की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका ट्रक ठंडे दिनों पर शुरू हो। चमकदार मोमबत्ती एक उपकरण है जिसमें एक हीटिंग तत्व होता है जो वाहन को डीजल ट्रक के अंदर हवा में धकेलता है। एयर हीटिंग करने का एक अन्य तरीका एक सेवन हीटर का उपयोग करना है ठंड के मौसम में, आपका डीजल ट्रक इन 2 में से किसी एक की सहायता के बिना शक्ति नहीं देगा।
      एक डीज़ल ट्रक चरण 2 बुलेट 1 शुरू करें
    • यदि आवश्यक हो तो नई बैटरी प्राप्त करें हर समय ट्रक में 2 अच्छी बैटरी है डीजल ट्रकों में 2 बैटरी है जो इंजन को बिजली देता है और चमक प्लग गर्मी करता है। बैटरी खराब हालत में हैं, तो प्लेसमेंट इंजन अतिरिक्त गियर बिंदु है जहां इंजन कनेक्ट नहीं करता है करने के लिए, कनेक्ट करने के लिए यह ग्लो प्लग की गुणवत्ता को प्रभावित इंजन बाढ़ और निकास बैटरी की कोशिश करना।
      एक डीज़ल ट्रक चरण 2 बुलेट 2 आरंभ करें
  • एक डीजल ट्रक चरण 3 प्रारंभ करें



    3
    इंजन शुरू करें, लेकिन 30 सेकंड से अधिक के लिए कुंजी को चालू न करें। यदि ट्रक 30 सेकंड के भीतर बिजली नहीं देता है, तो कुंजी को बंद स्थिति में बदल दें।
  • एक डीजल ट्रक चरण 4 आरंभ करें चित्र
    4
    चमक प्लग को गर्म करके फिर से वाहन शुरू करने की कोशिश करें। इसके लिए कुंजी को बदलना और "प्रस्थान का इंतजार" प्रकाश फिर से बाहर जाने के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होगी।
  • 5
    30 सेकंड से अधिक के लिए शुरुआती स्थिति में चाबी चालू करें यदि इंजन शुरू नहीं होता है, तो कुंजी को वापस चालू करें और निम्नलिखित की कोशिश करें:
    • एक इलेक्ट्रिक आउटलेट में ट्रक को प्लग करें डीजल ट्रकों में बम्पर या फ्रंट क्षेत्र के नीचे स्थित एक 3 पिन प्लग है। एक एक्सटेंशन कॉर्ड का उपयोग करना, ट्रक को एक आउटलेट में प्लग करें। आप ब्लॉक हीटर को चालू कर देंगे। ग्लो प्लग या सेवन हीटर ठीक से कार्य नहीं किया जाता है, ट्रक कनेक्ट नहीं होगा कोई दहन न होने के कारण। ट्रक को कनेक्ट करने से ब्लॉक हीटर ट्रक को बिजली बनाने के लिए दहन के लिए आवश्यक गर्मी बनाने की अनुमति देगा।
      एक डीज़ल ट्रक चरण 5 बुलेट 1 आरंभ करें
    • वाहन को पुनः आरंभ करने का प्रयास करने से पहले कम से कम 2 घंटे के लिए ट्रक को छोड़ दें। इंजन ब्लॉक में कूलर को गर्मी करने में यह समय लगेगा। यदि यह अभी भी चालू नहीं होता है, तो डीजल मैकेनिक से मदद लें
  • युक्तियाँ

    • अपने ट्रक एक बेहद ठंडे जगह में छोड़ दिया गया है, तो सुलगनेवाला मोमबत्ती एक बार से अधिक, सुलगनेवाला मोमबत्ती प्रारंभ स्थिति के लिए महत्वपूर्ण बदल कर चलाने के लिए पकड़ या प्रकाश पर बारी और प्रस्थान के लिए प्रतीक्षा करने या हटाने के लिए, फांसी की कोशिश ट्रक, और प्रक्रिया दोहरा।
    • आप ग्लो प्लग गर्मी दे के बिना अपने ट्रक के इंजन शुरू करते हैं, इंजन को कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन अपने ट्रक मुसीबत जोड़ने की है।

    चेतावनी

    • डीजल -6 से -18 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर एक जेल में बंद हो जाएगा इंजन शुरू नहीं होगा क्योंकि ईंधन जमी है। यदि आप इस क्षेत्र से नीचे के तापमान वाले क्षेत्र में हैं तो ईंधन के ठंड को कम करने के लिए डीजल में एडिटिव्स का उपयोग करने वाले गैस स्टेशन की तलाश करें। दूसरा विकल्प क्षेत्र में एक ट्रक स्टॉप पर एक योजक खरीदना है।
    • कभी भी अपने डीजल ट्रक में शुरू होने वाले तरल पदार्थ का इस्तेमाल न करें। केवल गैस इंजन के लिए तरल पदार्थ शुरू कर रहा है (कर सकते हैं। जब का उपयोग कर तरल पदार्थ शुरू, सुलगनेवाला मोमबत्ती और इनपुट के हीटर से सावधान जल्दी प्रकाश और सिर में विस्फोट करने के लिए नहीं अपने ट्रक या acâmara दहन के पिस्टन को नुकसान पहुंचा।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com