IhsAdke.com

कैसे एक पोर्टेबल जेनरेटर एक घर के लिए कनेक्ट करने के लिए

एक पोर्टेबल जनरेटर घर पर आपातकालीन शक्ति प्रदान कर सकता है जब मुख्य शक्ति स्रोत में समस्याएं होती हैं लैंप, टीवी और रेफ्रिजरेटर, उदाहरण के लिए - इसका कार्य घर के सभी उपकरणों को शक्ति प्रदान करने के लिए नहीं है, लेकिन केवल क्या आवश्यक माना जाता है के लिए है।

चरणों

विधि 1
सिस्टम वायरिंग स्थापना

शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 1 से कनेक्ट करें
1
घर के आवश्यक उपकरण निर्धारित करें कि आपके पास बिना जाने का कोई रास्ता नहीं है। 2.2 किलोवाट की शक्ति वाला गैसोलीन जनरेटर रोशनी, टीवी, प्रशंसकों और रेफ्रिजरेटर या फ़्रीजर के लिए फिट होगा। पावर आमतौर पर जनरेटर के शरीर में वर्णन किया गया है और यह शक्ति है कि यह 12 घंटे के लिए लगातार प्रदान कर सकते हैं, केवल ईंधन का एक पूरा टैंक का उपयोग कर रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक से पोर्टेबल जेनरेटर से एक हाउस चरण 2 में कनेक्ट करें
    2
    उन उपकरणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। प्रत्येक के इसी वोल्टेज को यह जानने के लिए लिखें कि उनमें से प्रत्येक एक आपात स्थिति में कितना ऊर्जा खर्च करेगा। उदाहरण के लिए, अक्सर एक माइक्रोवेव, 1500 वाट का उपयोग करते हुए फ्लोरोसेंट लैंप 150 की एक पूरी सर्किट अब केवल एक रेफ्रिजरेटर की आवश्यकता हो सकती लगभग 1200 से 1500 वाट खींच सकते हैं, लेकिन यह एक संधारित्र कि अस्थायी रूप से वोल्टेज जब कंप्रेसर शुरू कर दिया है बढ़ जाती है है। एक टेलीविजन मॉडल और आकार के आधार पर 1000 वाट से कम का उपयोग करता है, जबकि एक प्रशंसक को 500 वाट की आवश्यकता हो सकती है, और इसी तरह।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 3 से कनेक्ट करें
    3
    कताई के लिए एक प्रणाली चुनें। कई अलग-अलग प्रणालियां हैं जो एक घर में जनरेटर को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं यह आलेख दो मुख्य प्रणालियों से संबंधित है। निजी जनरेटर की स्थापना के लिए मौजूदा नियमों की जांच के लिए अपने शहर के विद्युत आपूर्तिकर्ता से संपर्क करें। इंटरनेट का सबसे अच्छा तरीका इन नौकरशाही प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए के रूप में वहाँ कई एक विषय के बारे में सलाह है कि वे सही पता नहीं है देने के लिए इच्छुक की पसंद हैं नहीं है। सबसे अच्छी बात सीधे आपके शहर के सप्लायर के साथ सौदा करने के लिए है।
    • यह मैन्युअल ट्रांसफर स्विच में निवेश करने का भुगतान करता है। इस प्रकार के उपकरण थोड़ा और अधिक महंगा है और इसकी योग्य और सुरक्षित स्थापना के लिए एक योग्य पेशेवर की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि कोई भी जनरेटर द्वारा दुर्घटना के द्वारा विद्युत संकट नहीं उठाएगा - आप सहित
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 4 से कनेक्ट करें
    4
    एक स्विच बॉक्स स्थापित करें यह घर के बाहर होगा और एक पुरुष प्रकार के संबंधक (छेद के बजाय दांतों के बाहर निकलना) होगा। आप इसे अपने घर में स्थापित किसी भी सिस्टम पैनल से जुड़ सकते हैं यह संभावना है कि आपके घर में पहले से ही एक रिसीवर है स्थापना एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए ताकि इसकी सुरक्षा सुनिश्चित हो और मौजूदा नियमों का पालन करें। अन्यथा, आप अंतःक्रिया से किसी व्यक्ति को मारकर मार सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 5 से कनेक्ट करें
    5
    अपने परिवार को सुरक्षित रखें! आपको इंटरनेट पर हजारों युक्तियां मिलेगी जो इलेक्ट्रोक्यूशन या आग का खतरा उत्पन्न करती हैं। ईंधन जनरेटर अत्यंत ज्वलनशील होते हैं, अगर आप अपने दम पर टैंक को भरने, स्पार्किंग, अन्य खतरों के बीच में से एक आग का कारण हो सकता। कुछ प्रक्रियाएं जिन्हें नहीं किया जाना चाहिए शामिल हैं:
    • अपने जनरेटर को सीधे अपने फ्यूज बॉक्स से कनेक्ट न करें।
    • अपने जेनरेटर को अपने वॉशर या ड्रायर से कनेक्ट न करें
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 6 से कनेक्ट करें
    6
    अपना इंस्टॉलेशन जांचने के लिए इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रिकल इंजीनियर से पूछें। यह अधिक महत्वपूर्ण है अगर आपके पास इलेक्ट्रॉनिक्स में अनुभव नहीं है अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने और से बचने कि आग और घर के कुल नुकसान के मामले में, बीमा कंपनी क्या आप इस आधार पर देने कि आप तारों को गलत ढंग से स्थापित किया है भुगतान करने के लिए मना कर दिया।
  • विधि 2
    प्लग इन करना

    शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 7 से कनेक्ट करें
    1
    संभव के रूप में अपने घर से दूर जनरेटर रखें जनरेटर पर दी गई केबल का उपयोग करें और जितनी दूर हो सके उतना विस्तार करें। यदि आपके जनरेटर को समस्याएं हैं तो आपके घर में आग को रोकने के लिए दूरी आवश्यक है यह एक बुनियादी सुरक्षा नियम है और इसे कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए।



  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 8 में कनेक्ट करें
    2
    अपने जनरेटर को स्विच बॉक्स में प्लग करें। स्विच आवास के दांतों में जनरेटर तार की नोक में छेद फ़िट करें। कनेक्ट करें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 9 से कनेक्ट करें
    3
    अपने जनरेटर से कनेक्शन केबल से कनेक्ट करें जनरेटर आम तौर पर एक केबल के साथ घर से जुड़ा हुआ है। चालू करें, वांछित वोल्टेज का चयन करें (यदि संभव हो) और दूसरे छोर और रिसीवर के साथ पहले से की गई प्रक्रिया को दोहराएं।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 10 से कनेक्ट करें
    4
    इंजन की जांच करें सुनिश्चित करें कि इंजन वाल्व सही स्थिति में है और पर्याप्त ईंधन पहले से मौजूद है जहां आप रहते हैं उसके आधार पर, डीजल इंजन के लिए एक हीटिंग मोमबत्ती के साथ इंजन को पहले से गरम करना आवश्यक हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 11 से कनेक्ट करें
    5
    इंजन शुरू करें निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 12 से कनेक्ट करें
    6
    वैकल्पिक सिस्टम अपने फ़्यूज़ बॉक्स पर जाएं मुख्य लीवर बंद करें और लीवर को जनरेटर पर बारी करें।
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 13 से कनेक्ट करें
    7
    लीवर उठाएं एक के बाद स्थापित सिस्टम के लीवर उठाएं
  • शीर्षक से चित्र एक पोर्टेबल जेनरेटर को एक हाउस चरण 14 में कनेक्ट करें
    8
    प्रक्रिया को उल्टा करें सड़क से आने वाली ऊर्जा का पुन: उपयोग करने के लिए, केवल आपरेशनों के क्रम को उलट कर दें
  • युक्तियाँ

    • सुझाव और सहायता के लिए जनरेटर विशेषज्ञ कंपनी और अपने शहर के ऊर्जा सप्लायर से संपर्क करें!

    चेतावनी

    • मुख्य रूप से काम करना बेहद खतरनाक है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो पेशेवर से सहायता मांगना सबसे अच्छा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com