IhsAdke.com

अटार्नी की शक्ति को कैसे रद्द करना

क्या आप अटॉर्नी की शक्ति रद्द करना चाहते हैं? वकील की शक्ति पूरी तरह से नवीनीकृत करने के लिए एक नया या अटार्नी को वापस लेने के द्वारा अटॉर्नी की शक्ति को अमान्य करने के लिए कदमों के लिए नीचे देखें

चरणों

रिवोक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 1 नामक चित्र
1
रद्दीकरण का कारण सेट करें - क्या आप एक दस्तावेज को रद्द करने के लिए वकील की शक्ति को वापस कर रहे हैं जिसे आपने प्राधिकृत किया है या नई शक्ति की अटॉर्नी ले रही है? यदि आप अटॉर्नी की शक्ति को रद्द कर रहे हैं, तो आपको एक प्रॉक्सी रद्दीकरण फॉर्म की आवश्यकता होगी। यदि आप एक नई शक्ति वकील की तलाश कर रहे हैं, तो आपको केवल नई पॉवर ऑफ अटॉर्नी को अधिकृत करना है और पिछले पावर ऑफ अटॉर्नी को स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाएगा।
  • रिवोक पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 2 शीर्षक वाला चित्र



    2
    दस्तावेज़ को अधिकृत करें - दूसरा कदम अटार्नी की शक्ति के निरसन को अधिकृत करना है एकमात्र ऐसी पार्टी जिसे दस्तावेज़ को अधिकृत करने की आवश्यकता है वह पक्ष है जो अटॉर्नी की शक्ति प्रदान कर रहा है। एक नई शक्ति की अटॉर्नी के विपरीत, आपको इस दस्तावेज़ को वैध बनाने के लिए टेबेलिएटेट पर जाने की आवश्यकता नहीं है।
  • रिवोक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दस्तावेज़ को पंजीकृत करें - यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि वकील की शक्ति किसी भी जगह से पंजीकृत नहीं है, आपके बैंक, अस्पताल या किसी अन्य संस्था के एकमात्र तरीका यह जानती है कि आपने अपनी शक्ति की अटॉर्नी को रद्द कर दिया है। सभी को पता है कि वकील की शक्ति को रद्द कर दिया गया है और जिस व्यक्ति ने आप को अपनी ओर से कार्य करने के लिए नियुक्त किया है, उसमें अब इतनी शक्ति की अटॉर्नी नहीं है इसके अलावा, उस व्यक्ति को सूचित करें कि आपने अपने वकील का अधिकार वापस ले लिया है और वह आपकी ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत नहीं है। अपनी स्थिति पर निर्भर करते हुए, ऐसा करने के बाद ही आपको सभी संस्थाओं को सूचित किया गया है कि वे अपने वकील को बैंक चलाने से रोकने और बैंक को सूचित करने से पहले धन निकालें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अटॉर्नी की शक्ति रद्द करते हैं, तो सभी संस्थानों (बैंकों, अस्पतालों, सार्वजनिक एजेंसियों आदि) को सूचित करें जहां अटॉर्नी की शक्ति का इस्तेमाल किया गया था, इस तरह के दस्तावेज का कानूनी मूल्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com