IhsAdke.com

अपने Google खाते में साइट और ऐप्लिकेशन अनुमतियों को कैसे बदलें

कुछ तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन और साइट उपयोगकर्ताओं को Google खाते का उपयोग करके साइन इन करने का विकल्प देते हैं। जब आप किसी गैर- Google साइट पर अपने Google खाते का उपयोग करते हैं, तो आपको उस विशिष्ट साइट को प्रश्न में खाते तक पहुंचने की अनुमति देनी होगी। कुछ मामलों में, आप सुरक्षा समस्याओं के कारण इस अनुमति को रद्द करना चाहते हैं या तय कर सकते हैं कि आप पहले प्राधिकृत साइट तक पहुंच नहीं पाएंगे। अपने Google खाते का उपयोग करने के लिए अधिकृत साइटों की सूची को अपडेट करने या बदलने के लिए नीचे कैसे देखें

चरणों

चित्र शीर्षक गूगल में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें चरण 1
1
अपने Google खाते में प्रवेश करें। ऐसा करने के लिए, google.com लिंक पर जाएं और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "साइन इन करें" बटन क्लिक करें।
  • Google चरण में प्राधिकृत वेबसाइट्स को बदलते हुए शीर्षक छवि 2
    2
    अपने खाते की सेटिंग एक्सेस करें स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में, एक मेनू खोलने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर क्लिक करें और फिर "खाता" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक Google में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें शीर्षक चरण 3
    3



    अधिकृत क्षुधा और साइटों की अपनी सूची तक पहुंचें "कनेक्टेड ऐप्स और सेवाएं" अनुभाग में, "खाता अनुमतियां" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक गूगल में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें चरण 4
    4
    कृपया अपने खाता अनुमतियों को अपडेट करें। "खाता अनुमतियां" पृष्ठ पर, आपके Google खाते तक पहुंचने के लिए अधिकृत सभी तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन और साइटों की एक सूची होगी। यदि आप अपने डेटा को किसी भी अन्य एप्लिकेशन से साझा नहीं कर रहे हैं, तो स्क्रीन पर "आपने अपने Google खाते में कोई एप्लिकेशन या वेबसाइट तक पहुंच नहीं दी है" संदेश दिखाई देगा। अन्यथा, उस साइट या एप्लिकेशन का चयन करें जिसे आप अनुमति से निकालना चाहते हैं और स्क्रीन के दाईं ओर "वापसी का उपयोग करें" लिंक पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक Google में प्राधिकृत वेबसाइट बदलें चरण 5
    5
    प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए विशिष्ट पासवर्ड बनाएं अपने Google खाते तक पहुंचने के लिए तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन को अनुमति देकर सुरक्षा बढ़ाने के लिए, आप अलग-अलग पासवर्ड सेट कर सकते हैं जो एक विशेष एप्लिकेशन या साइट के लिए विशिष्ट हैं। यह निम्नानुसार किया जा सकता है:
    • सबसे पहले, 2-चरणीय सत्यापन सक्षम करें "खाता सेटिंग" स्क्रीन से शुरू करने के लिए, "साइन इन कैसे करें" अनुभाग पर जाएं और "2 चरण सत्यापन" पर क्लिक करें उसके बाद, सेटअप पूर्ण करने के लिए ऑन-स्क्रीन संकेतों का पालन करें
    • एक नया एप्लिकेशन-विशिष्ट पासवर्ड बनाएं 2-चरणीय सत्यापन सक्षम करने के बाद, "साइन इन कैसे करें" अनुभाग पर वापस जाएं और "ऐप पासवर्ड" लिंक पर क्लिक करें फिर उस एप्लिकेशन का नाम दर्ज करें जिसके लिए आप अतिरिक्त पासवर्ड का उपयोग करना चाहते हैं और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "उत्पन्न" पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • अनधिकृत पहुंच को रोकने के लिए अपना Google खाता पासवर्ड नियमित रूप से बदलें।
    • यदि आपने जिस साइट को अपने Google खाते तक पहुंचने की अनुमति दी थी, वह किसी अन्य कंपनी या डेवलपर को हाल ही में बेचा गया था, तो अपने खाते की सुरक्षा को संरक्षित करने के लिए आपकी पहुंच को रद्द करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आपके Google खाते से समझौता किया गया है, तो अधिकृत साइट्स की सूची जांचें। कुछ मामलों में, वेबसाइट और एप्लिकेशन आपकी अनुमति के बिना खाते तक पहुंच सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com