IhsAdke.com

कैसे अपनी इच्छा शक्ति व्यायाम करने के लिए

हमारे अवचेतन एक महासागर के रूप में विशाल है - अधिक जागरूक और जागृत होने के लिए, हमें लंबे समय तक प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। अपनी इच्छा शक्ति को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है। मौजूदा ढांचे को चुनौती देना, उनकी प्रवृत्ति के खिलाफ जाना और उनकी सीमाओं को चुनौती देना जरूरी है, चाहे जो भी हो।

चरणों

चित्र शीर्षक व्यायाम पॉवर चरण 1
1
खाने से पहले थोड़ी देर रुको। जब भूख लगी तो तुरंत खाना न खाएं भोजन पर हमला करने के लिए अपनी प्रवृत्ति का सामना करने के लिए, अपनी इच्छा शक्ति का इस्तेमाल करने में कुछ मिनट रुको, जो पूरी तरह अचेतन व्यवहार है
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 2
    2
    केवल 24 घंटे के लिए पानी पीना इस अवधि के लिए कुछ भी मत खाएं और यदि संभव हो तो उसे 32 घंटे तक बढ़ा दें। पूर्ण चाँद के दौरान एक महीने में यह एक बार करो। उपवास आपके शरीर को शुद्ध करने का एक बढ़िया तरीका है। यह एक आध्यात्मिक उपकरण भी है, जो कि अधिकांश महान धार्मिक परंपराओं द्वारा अनुशंसित है।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 3
    3
    अपने भोजन को सावधानीपूर्वक चुनें यह आपको सभी इच्छाओं पर अपनी इच्छा शक्ति का प्रयोग करने देता है, और यह सुनिश्चित करता है कि आप खाने के दौरान अपने शरीर और दिमाग को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम शक्ति पावर 4
    4
    बिस्तर से पहले थोड़ा इंतज़ार करो जब तुम नींद आती हो तब तुरंत सो जाओ कुछ मिनट रुको, अपनी नींद की जरूरत को खारिज करते हुए अपने शरीर के बारे में जागरूक रहें क्योंकि यह सो जाता है। इस प्रक्रिया को जितना तुम कर सकते हो उतना बढ़ाएं। यह आपको नींद के दौरान "जागरूक" रहने की आपकी क्षमता का उपयोग करने देता है, अपने सपने को याद रखता है या जागने का फैसला करता है।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 5
    5
    ठंडे पानी का उपयोग करें गर्म पानी से स्नान न करने के लिए, अपने आराम क्षेत्र को चुनौती दें। बर्फीले पानी में तैरना कुछ देशों में, लोग सर्दियों के दौरान भी तैरते हैं।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम पॉवर चरण 6



    6
    चलने या चलाने के लिए जल्दी जगाएं यह आपके इच्छाशक्ति को मजबूत करेगा, साथ ही आपको हमेशा दिन व्यायाम करने की अनुमति देगा।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम पॉवर चरण 7
    7
    ध्यान करने के लिए जानें हर सुबह या रात में बिना आधे घंटे के लिए चले और चुप रहो। ध्यान आपको आराम और फोकस करने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम पॉवर चरण 8
    8
    अपने कौशल को प्रशिक्षित करने के बजाय, सभी जीवों के लिए ईमानदारी, ईमानदारी या करुणा जैसे गुणों को भी प्रशिक्षित करें। जैसे ही एक मैराथनर आपके शरीर को प्रशिक्षित करता है, आप खुद को प्यार करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, निर्बाध या बहादुर हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम करेंगे शक्ति चरण 9
    9
    एक गतिविधि चुनें जो आपकी इच्छा शक्ति को मजबूत करती है चाहे वह मैराथन चल रहा हो, एक पहाड़ पर चढ़कर, बारिश हो रही है, छोड़ने आदि फुटबॉल खेल रहा है।
  • चित्र शीर्षक व्यायाम पॉवर चरण 10
    10
    हार न दें यह केवल सबसे बड़ी सिफारिश है जब यह काम करने योग्यता की बात आती है लगातार रहें और लाभ उठाओ गुड लक!
  • युक्तियाँ

    • इच्छा शक्ति सबसे महान मानव गुणों में से एक है, और आपकी योजनाओं, इच्छाओं और निर्णयों को लागू करने में आपकी सहायता करेगा। आप भविष्य में अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए अल्पकालिक प्रलोभन का सामना करने में सक्षम होंगे।
    • रात में जागने के लिए जागृत करना स्वाभाविक नहीं है, लेकिन यह एक सबसे सुंदर अनुभवों में से एक हो सकता है। अपनी स्थापित मान्यताओं और मानकों को चुनौती देना स्वाभाविक नहीं है, लेकिन अगर आप ऐसा कर सकते हैं कि आप अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के लिए प्यार, ज्ञान और संभावना से परिपूर्ण नए और बेहतर मानकों के लिए स्थान बना लेंगे।

    चेतावनी

    • जब आप अपनी इच्छा शक्ति का प्रयोग कर रहे हैं, तो अपने शरीर को सुनो। आप व्यायाम करने से बीमार नहीं होना चाहते अपनी सीमाएं जानें और उन्हें लगातार चुनौती दें

    स्रोत और उद्धरण

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com