IhsAdke.com

फास्ट टू फास्ट टू लॉज़ वेट

उपवास समय से अधिक विस्तारित अवधि के लिए किसी भी ठोस भोजन के उपभोग से जानबूझकर परहेज करने का कार्य है। उपवास दुनिया भर के धार्मिक उद्देश्यों के लिए भी प्रयोग किया जाता है, जैसे कि मॉर्मिनवाद, ईसाई धर्म, यहूदी धर्म और बौद्ध धर्म में। उपवास के लिए लाभ में हृदय रोग, मधुमेह के जोखिम को कम करना, बुढ़ापे की प्रक्रिया धीमा करना और सबसे महत्वपूर्ण, तेजी से वजन घटाने इस पद्धति के माध्यम से अपना वजन कम और प्रभावी ढंग से कैसे खोना सीखने के लिए, पढ़ना जारी रखें।

सामग्री

चरणों

फास्ट टू लॉज़ वज़न स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उपवास के स्वास्थ्य जोखिमों को समझें और पहचानें लंबी अवधि के लिए उपवास शरीर में एक भूख प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है जिसके परिणामस्वरूप गंभीर स्वास्थ्य जोखिम हो सकते हैं। उपवास की प्रक्रिया को समझें और शरीर के दौरान क्या होता है:
  • उपवास के दौरान, शरीर में प्रवेश कर सकते हैं भूख, जिसमें यह कम कैलोरी सेवन करने के लिए प्रतिक्रिया करता है सबसे पहले, शरीर में वसा वाले भंडार को जलाने से बदलाव का जवाब मिलता है। शरीर में वसा में परिवर्तित होता है केटोन निकाय, ग्लूकोज की बजाय ऊर्जा स्रोत के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है
  • उपवास के कुछ दिनों के बाद, शरीर ketone निकायों के माध्यम से ऊर्जा की मात्रा बढ़ाने के लिए और ग्लूकोज वसा, के बारे में आधे प्रतिदिन एक ग्राम जल में जिसके परिणामस्वरूप के उत्पादन को कम करने के लिए जारी है। इस की जटिलताओं में शामिल हैं: thinning, बालों के झड़ने, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन, अतालता या दिल का दौरा मौत का कारण हो, तो उपवास भुखमरी की बात तक पहुँच सकते हैं।
  • कैलोरी-हानि के प्रयोजनों के लिए ज़्यादा उपवास, अधिक वजन होने का गहन भय, मानसिक विकारों से जुड़ा हुआ है, जिसमें एनोरेक्सिया नर्वोसा शामिल है।
  • पटकथा का फास्ट फास्ट टू लॉज़ वज़न स्टेप 2
    2
    तैयार हो जाओ आपको तुरंत तेज़ी से शुरू नहीं करना चाहिए लंबे या छोटी अवधि के लिए उपवास करने से पहले खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करना महत्वपूर्ण है।
    • छोटे खाने से पहले तेज़ी से खाना शुरू करें यह आपके शरीर को कम कैलोरी सेवन करने और भूख को कम करने के लिए तैयार करेगा। भोजन के कुछ हिस्सों को काट लें, जो आपको आधे में खपता है। कुछ भोजन को छोड़ या सीमित करने का प्रयास करें खाने के बिना किसी भी अन्य भोजन को छोड़ने के लिए यह बहुत आसान और स्वस्थ है बिस्तर पर रहने से पहले खाने के खाने की मात्रा को सीमित करें और चार घंटे के भीतर कभी भी कोई भोजन नहीं खाएं।
    • धीरे-धीरे कैफीन, नमक, चीनी, पका हुआ और तला हुआ भोजन, और मांस का सेवन कम करें। यदि आप अचानक बंद हो जाते हैं, तो आपको कुछ तरह की असुविधा होगी। मांस या फैटी और तली हुई खाद्य पदार्थ खाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है इसके बजाय, पकाया भोजन जैसे सलाद और फलों के बजाय ताजी भोजन खाएं। किसी भी तरह के फल, विशेष रूप से जामुन, अनाज, नट और प्राकृतिक अनाज स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छी तरह से करते हैं। स्वाभाविक रूप से बढ़े जैविक फलों और सब्जियां चुनें
    • बहुत पानी पीना तेजी से तैयारी करने में यह बहुत महत्वपूर्ण है पानी इसे पूर्ण रखने और भूख को कम करने में मदद करता है
  • उपवास




    फास्ट टू लॉज़ वज़न स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    हमेशा अपने चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से पहले तेज़ी से बात करें
    • यह एक सावधानी है इसकी योग्यता है पर्यवेक्षण के बिना उपवास खतरनाक हो सकता है।
  • फास्ट टू लॉज़ वज़न स्टेप 4 नामक चित्र
    2
    एक डॉक्टर को देखें और इसके बारे में कम से कम दो प्रश्न पूछें।
    • क्या आपने कभी उपवास किया है?
    • क्या आप वास्तव में उपवास के बारे में कुछ जानते हैं?
  • फास्ट टू लॉज़ वज़न स्टेप 5 नामक चित्र
    3
    अगर वह जवाब देते हैं मत करो दोनों प्रश्नों के लिए, फिर एक और चिकित्सक को खोजें संभवत: आपको ऐसे चिकित्सक की तलाश करनी होगी जो प्राकृतिक चिकित्सा और प्राकृतिक चिकित्सा पद्धतियों में माहिर हैं, क्योंकि इस प्रकार का विशेषज्ञ उपवास के बारे में अधिक जानता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com