IhsAdke.com

फास्ट कैसे एक ईसाई के रूप में

उपवास पवित्र समय है जिसमें ईसाई खुद को भोजन, या अन्य सुखों से वंचित करते हैं, और इस समय का प्रयोग करने पर ईश्वर पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आप गरीबों के पोषण के दौरान अपने जीवन को ध्यान में रखते हुए रुचि रखते हैं, तो अपने विश्वास को मजबूत करें - पढ़ें और पता करें कि कैसे!

चरणों

विधि 1
उपवास से पहले

चित्र एक ईसाई चरण 1 के रूप में फास्ट शीर्षक
1
अपनी पसंद के कारणों को तेज़ी से निर्धारित करें यह कारण पापों के लिए आपके पश्चाताप हो सकता है, उसके साथ अपने व्यक्तिगत संबंध को गहरा कर सकता है, उसकी ताकत और बुद्धि आदि के लिए पूछें।
  • चित्र एक ईसाई चरण 2 के रूप में फास्ट शीर्षक
    2
    सही कारणों के लिए फास्ट ध्यान दें कि एक ईसाई के रूप में उपवास करने के लिए उसे अपने सामने विनम्र करने का मतलब है यह हमारे भगवान भगवान की महिमा का एक तरीका है इन पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आप तेज़ी से रखें। उपवास के अन्य सभी कारणों को रखने की कोशिश करें, जैसे वजन घटाने, आदि आपके उद्देश्य से। आप पूरी तरह से और विशेष रूप से ईश्वर के लिए उपवास कर रहे हैं, यदि आप इसे किसी अन्य कारण के लिए करना चाहते हैं, तो आप उस सिद्धांत के अनुसार काम नहीं करेंगे जो आप विश्वास करते हैं।
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में तेजी से शीर्षक चित्र
    3
    अपने उपवास से पहले प्रार्थना करो प्रार्थना करो, अपने प्रत्येक पाप को कबूल करें, और अपने जीवन का नेतृत्व करने के लिए पवित्र आत्मा को आमंत्रित करें। यीशु को बताएं कि आप उससे मिलना चाहते हैं। स्वीकार करें कि वह हमारे पापों के लिए क्रूस पर मर गया और 3 दिनों के बाद स्वर्ग में चढ़ाया गया, हमें निंदा की ओर मुकाबला किया, और हमें अनन्त जीवन का उसका मुफ्त उपहार दे। उन सभी लोगों के लिए माफी मांगो जिन्हें आप दुख देते हैं - भगवान से माफी मांगें। उनको माफ कर दो, जो आपको चोट पहुँचाते हैं
  • चित्र एक ईसाई चरण 4 के रूप में फास्ट शीर्षक
    4
    सुसमाचार पर ध्यान दें, और हमारे भगवान की पवित्र विशेषताओं पर। इसमें माफ़ करने की क्षमता, उसकी ताकत और ज्ञान, उसकी शांति, बिना शर्त से प्यार करने की क्षमता शामिल हो सकती है। इन गुणों के लिए उसकी स्तुति करो! अपना जीवन दो और उसके लिए धन्यवाद, उसने आपके लिए किया है!
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में तेजी से शीर्षक चित्र
    5
    भगवान के साथ अपने अनुभव का समय निर्धारित करें, यह है कि आप कितनी देर तक उपवास करेंगे, चाहे वह 1 भोजन, 1 दिन, 3 दिन या एक सप्ताह (यीशु और मूसा ने 40 दिनों की अवधि के लिए उपवास किया हो, लेकिन यह एक चिन्ह नहीं है कि कोई यह कर सकता है)। आप छोटे उपवासों की कोशिश कर सकते हैं, और पहले से धीरे धीरे शुरू कर सकते हैं, अगर आपने पहले से उपवास नहीं किया है
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में फास्ट के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ध्यान दें कि आपको किस तरह की तेजी से बुलाया जा रहा है आप पवित्र आत्मा को एक विशेष प्रकार के उपवास के लिए बुला सकते हैं। आंशिक तेजी से मतलब हो सकता है कि केवल कुछ प्रकार के भोजन को छोड़ दें। अन्य उपाहारों में आप महसूस कर सकते हैं कि पवित्र आत्मा आपको अपने किसी भी प्रकार के ठोस भोजन चबाने की खुशी से वंचित करना चाहता है, भले ही आप फलों और सब्जियों के रस निगलना चाहे। यह थोड़ा अधिक नाजुक मामला है, क्योंकि यह आपके सिद्धांत पर निर्भर करेगा, क्योंकि कुछ विश्वासियों को पूरा करने की उपवास की आवश्यकता होती है, इसलिए जो भी आपको लगता है वह सही है और अगर आपको अपने पादरी / बिशप / पुजारी।
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में फास्ट शीर्षक
    7
    जीवन का समर्थन करने के लिए बहुत सारे पानी पीते हैं, क्योंकि यह भोजन नहीं है, यह देख रहा है बिना शर्त देखभाल: एक पूरी तरह से तेजी से ईसाई से बचना "फूड्स" ठोस और तरल पदार्थ - उदाहरण के लिए, फलों के रस भोजन कर रहे हैं - लेकिन पानी, जीवन के लिए आवश्यक है इसके बिना के लिए एक तो एक कोमा में है और केवल 4 या 5 दिनों के बाद, एक मानसिक अस्पष्ट स्थिति में जा सकते हैं निर्जलीकरण की मृत्यु
  • विधि 2
    उपवास के दौरान




    एक ईसाई चरण 8 के रूप में तेजी से शीर्षक चित्र
    1
    पूजा और तुम्हारी सुबह की नमाज मत भूलना। उसकी पूजा करें और उसकी विशेषताओं के लिए उसकी प्रशंसा करें। ईश्वर का वचन पढ़ें, और ध्यान रखें कि भगवान आपको थोड़े से अपने ज्ञान के साथ आशीष देंगे, जिससे कि उसका वचन आपके जीवन में घुस जाएगा, और आप अपनी माफी को आत्मसात कर पाएंगे और प्राप्त कर पाएंगे। प्रार्थना करो कि परमेश्वर की इच्छा पूरी हो जाएगी, और आपको पवित्र आत्मा का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। ईश्वर से पूछें कि वे आपको मार्गदर्शन करें और आपको दुनिया में अपनी महिमा फैलाने के लिए आपको सम्मानित करके आपको आशीर्वाद दें।
  • चित्र एक ईसाई चरण 9 के रूप में फास्ट शीर्षक
    2
    जब आप प्रार्थना करते हैं, तो चलें। प्रकृति के साथ हाथ में चलने के लिए बाहर निकल जाओ, भगवान के अद्भुत सृजन का एहसास। उस सभी के लिए धन्यवाद जिसे आपने बनाया है जैसे आप चलते हैं और सभी दिव्य चमत्कारों का पालन करते हैं। उसे आपसे आभार और कृतज्ञता की भावना देने के लिए कहें।
  • चित्र एक ईसाई चरण 10 के रूप में फास्ट शीर्षक
    3
    दूसरों की भलाई के लिए प्रार्थना करो प्रार्थना करें कि चर्च के नेता अपने वचन को भगवान के रूप में प्रचारित कर सकते हैं, कि उनके मित्र और परिवार उसके करीब पहुंच सकते हैं, या उन्हें अपने जीवन में स्वीकार कर सकते हैं- सरकारी नेताओं के लिए प्रार्थना करें ताकि वे उसके पास आ सकें और उनकी सुन सकें होगा।
  • विधि 3
    उपवास का अंत

    उपवास के बाद नियमित खाने की आदत पर लौटने के लिए यह एक सिफारिश की गई विधि है।

    एक ईसाई चरण 11 के रूप में तेजी से शीर्षक चित्र
    1
    धीरे-धीरे अपने फास्ट खत्म होने के बाद पहले दिन हरे सलाद को जोड़ें।
  • एक ईसाई चरण 12 के रूप में तेजी से शीर्षक चित्र
    2
    2 दिन, आलू में किसी भी वसा या नमक से बचने, एक बेक्ड आलू जोड़ें
  • चित्र एक ईसाई चरण 13 के रूप में फास्ट शीर्षक
    3
    तीसरे दिन, एक उबले हुए सब्जी जोड़ें। फिर, उत्तरोत्तर अपने भोजन में अन्य खाद्य पदार्थों का परिचय दें अत्यधिक सेवन से बचने के लिए ऐसा करें
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपनी व्यक्तिगत प्रार्थना के लिए समय है सब कुछ के लिए प्रार्थना करो और किसी चीज के बारे में चिंता न करें।
    • आप लगभग 1 सप्ताह या उससे भी ज्यादा समय खर्च करने की कोशिश कर सकते हैं, छोटे भोजन का सेवन करते हैं और मीठे खाद्य पदार्थों और कैफीन से पूरी तरह से तेज़ी से तैयार रहने के लिए दूर रह सकते हैं। इससे पहले कि आप वास्तव में अपना उपवास शुरू करने के 2 दिन पहले, आप केवल पानी पीने से फलों और सब्जियां ही खा सकते हैं यह आपकी भूख (शारीरिक रूप से) और आपके मन को अपने पसंदीदा भोजन से बाहर चलाने के लिए तैयार करेगी
    • जो कुछ आंशिक उपवास करना चाहते हैं, उनमें से कुछ खाद्य पदार्थों को निगलना चाहते हैं: ताजे तरबूज, नींबू, अंगूर, सेब, गोभी, बीट, गाजर, अजवाइन, या पत्तेदार हरी सब्जियां पेट के लिए स्वास्थ्यप्रद हैं। साइट्रस और अन्य अम्लीय रस से बचें जब आप सुबह उठते हैं, तो जब तक कोई नींबू का रस नहीं होता है (एसिड के बिना), तब तक ताजे निचोड़ा हुआ फलों के रस का एक गिलास पीते हैं। दोपहर के आसपास, एक गिलास ताजा सब्जी का रस पीते हैं। 3:00 के आसपास, हर्बल चाय का एक गिलास आज़माएं, जिससे सुनिश्चित करें कि इसमें कोई कैफीन नहीं है। रात में, उबले हुए पानी में मिलाकर कुछ गाजर और सब्जियां गरम करें नमक या तेल न जोड़ें सब्जी का स्टॉक पीओ, लेकिन किसी को सब्जियों को खाने दो।
    • यदि आप गलती से कुछ खा लेते हैं, पश्चाताप करते हैं और भूल जाते हैं ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप आदत से बाहर खाते हैं

    चेतावनी

    • जो लोग किसी प्रकार के विकारों से पीड़ित हैं, वे तेजी से नहीं होना चाहिए
    • उपवास वजन नियंत्रण की एक विधि के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
    • बहुत सारे आराम करने के लिए याद रखें
    • आंशिक उपवास में दूध या सोया पेय शामिल नहीं हैं।
    • स्वास्थ्य समस्याओं और इलेक्ट्रोलाइट्स के नुकसान से बचें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास स्वतंत्र इच्छा है और आप चुन सकते हैं कि आप कितनी देर तक और तेज़ी से उपवास करेंगे, आपको यह चेतावनी देना हमारा कर्तव्य है कि यह आपके भौतिक शरीर की देखभाल करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है।
    • जब आप अपना उपवास खत्म करते हैं, तो थोड़ी अधिक खाएं या खाएं।
    • यदि आप आंशिक रूप से तेजी से ले रहे हैं, तो आप तेजी के दौरान चक्कर महसूस कर सकते हैं
    • जब आप तेजी से चलते हैं तो घमंड मत करना मैट 6:17 जब आप उपवास करते हैं, किसी को नहीं बताओ लेकिन अपने स्वर्गीय पिता, जो गुप्त में देखता है, आपको इनाम देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • बाइबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com