IhsAdke.com

कैसे एक तेजी से जीवित रहने के लिए

यह कई धर्मों में प्रचलित है, या वर्ष के कुछ समय या समय पर खाने-पीने से बचने के लिए, जैसे रमज़ान या योम किपपुर के महीने के दौरान। कुछ लोगों ने खुद को स्वयंसेवकों की उपवास के विभिन्न कारणों के लिए रखा। आपके केस जो भी हो, यह आलेख समझाएगा कि कैसे तेज़ी से निपटें।

चरणों

भाग 1
उपवास से पहले

पटकथा शीर्षक फास्ट चरण 1 जीवित
1
तेज़ समय की अवधि के आधार पर, कुछ दिनों पहले अपनी तैयारी शुरू करो आपके शरीर को तेज होने के दौरान हाइड्रेटेड किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए, बहुत अधिक पानी पीते हैं, सामान्यतः सामान्य मात्रा से अधिक है। उच्च चीनी या नमक सामग्री वाले पेय या खाद्य पदार्थों से बचने के लिए भी अच्छा है
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 2 जीवित
    2
    कैफीन की मात्रा को सीमित करें कॉफी, सोडा, चाय और ऊर्जा कैफीन की उच्च खुराक होती है, जो नशे की लत का कारण बन सकती है। आप उनके बिना एक दिन नहीं जा सकते और तैयार नहीं से पहले तेजी से शुरू होता है, सिर दर्द और इस पदार्थ के अभाव के कारण अन्य लक्षणों से पीड़ित आ जाएगा।
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 3 जीवित
    3
    इसके अलावा उपवास से पहले तंबाकू की मात्रा को भी सीमित करें। कुछ लोगों के लिए, कैफीन देने से यह और भी जटिल हो सकता है यदि आपको अस्थायी रूप से रोकने के लिए कोई रास्ता खोजने में परेशानी है, तो डॉक्टर से बात करें और समाधान पर चर्चा करें
  • फास्ट चरण 4 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    तेजी से शुरू होने तक कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थ खाएं यह आपको शरीर के लिए ऊर्जा का एक आरक्षित गारंटी देगा जो बिना भोजन के दौरान अवधि में इस्तेमाल किया जाएगा।
  • फास्ट चरण 5 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    उपवास की शुरुआत से पहले दिन, पानी की बहुत सारी पीने के लिए और छोटे हिस्से में खाने के लिए सबसे बड़ा भोजन आप तेजी से पहले आनंद लेने के लिए चुना है के लिए आप का समर्थन करने के लिए जारी है। रोटी, अंडे, पास्ता और ग्रैनोला, उपवास की पूर्व संध्या के लिए पौष्टिक और संतोषजनक खाद्य पदार्थों के कुछ अच्छे सुझाव हैं।
  • फास्ट स्टेप 6 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    उपवास करने से पहले एक बड़ा भोजन करें, लेकिन पेट भर मत करना यदि आप भोजन पर कटाई करते हैं तो यह आपको संतुष्ट नहीं करेगा, और यह और भी भूखा हो सकता है इसके बजाय, कार्बोहाइड्रेट, सफेद मांस और पानी का भोजन खाएं खेल पेय गेटोरेड या Powerade के रूप में (खेल पेय), में मदद मिलेगी इलेक्ट्रोलाइट्स की दुकान उपवास के दौरान खो दिया है, लेकिन कम मात्रा में।
  • भाग 2
    उपवास के दौरान




    चित्र शीर्षक फास्ट चरण 7 जीवित
    1
    उपवास के दौरान कुछ करने की योजना बनाएं (चाहे वह एक धार्मिक गतिविधि है, अगर यह धार्मिक उपवास है, या अन्य सामान्य गतिविधियां)। यदि उपवास किसी धर्म से जुड़ा हुआ है, तो पूजा या बैठक के स्थान पर जाएं उन लोगों के साथ होने के नाते जो आपको उसी कारणों के लिए भी उपवास कर रहे हैं जो आप प्रोत्साहित कर रहे हैं। टीवी न देखें, क्योंकि यह भोजन की अपनी तरस बढ़ाने की संभावना है, लेकिन पूरे दिन कुछ नल ले लो।
  • फास्ट स्टेप 8 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    किसी भी कठोर गतिविधि में संलग्न न करें उपवास के दौरान व्यायाम करने से आपको बहुत प्यास और थकान मिलेगी।
  • 3
    आराम करो और बिस्तर पर आराम करें यह धार्मिक उपवास पर लागू होता है या नहीं
  • भाग 3
    फास्ट के बाद

    A_Last_day_of_Hajj_ _all_pilgrims_leaving_Mina, _many_already_in_Mecca_for_farewell_circumambulation_of_Kaaba_ _Flickr_ _Al_Jazeera_English शीर्षक छवि
    1
    यदि आप उपवास के बाद एक धार्मिक समारोह में जाते हैं (जैसे।: Salat Tarawih, Tahajjud Salah), तो अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक पानी की जबड़े लाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 10 जीवित है
    2
    उपवास के अंत से पहले एक छोटे से भोजन तैयार करें जब यह अंत में खत्म होता है, धीरे धीरे और धीरे धीरे खाओ, या आप एक परेशान पेट हो सकता है इस दिन, सप्ताह, या महीनों के लिए उपवास के बाद पहले खाना है, तो आपको पहले तरल पदार्थ पीने के लिए प्रयास करना चाहिए, और उसके बाद ही ठोस आहार के लिए, थोड़ा-थोड़ा करके छोड़ धीरे-धीरे बिजली के सामान्य स्तर पर लौटने के लिए। में एक लंबे तेज, आपके पाचन तंत्र कम गतिविधि के लिए adapts तो आप खाने के लिए वापस जाना है, यह अधिक भार से बचने के लिए धैर्य रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक फास्ट चरण 11 से बचें
    3
    शरीर को पुन: हाइड्रेट करने के लिए बहुत सारे तरल पीने के लिए सुनिश्चित करें। पानी, ज़ाहिर है, और इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भरने के लिए स्पोर्ट्स ड्रिंक अच्छे विचार हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कमजोर महसूस करते हैं और जारी रखने में असमर्थ होते हैं, तो यह तेजी से या धर्म के आधार पर थोड़ा सा पानी पीते हैं और कुछ खा सकते हैं. आप यहूदी हैं, (विशेष परिस्थितियों को छोड़कर) कैसे करता है, तो आप उपवास के दौरान अच्छी तरह से नहीं लग रहा है आगे बढ़ने के लिए है, जो उपवास है कि आप शास्त्रों के अनुसार नहीं तोड़ सकते हैं के बारे में एक सक्षम रब्बी से बात करें।
    • 24 से अधिक निर्बाध घंटों के लिए उपवास स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और अनुशंसित नहीं है, जब तक निगरानी के अधीन नहीं

    चेतावनी

    • यदि आप हैं, या आपको संदेह है कि आप गर्भवती हैं, तो आपको उपवास नहीं करना चाहिए।
    • उसका जीवन उपवास से अधिक मूल्यवान है, और कई धर्म सहमत हैं. यदि आप कमजोर, भूख, प्यास और थका हुआ महसूस करना शुरू करते हैं, तरल पदार्थ पीते हैं, कुछ खाएं और डॉक्टर से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com