IhsAdke.com

कैसे कॉफी छोड़ने के लिए

कॉफी की शक्ल हाल ही में कई उत्तरी अमेरिकियों का शगल बन गई है देश के लगभग हर कोने ने लोकप्रिय कैफे और बैठक के स्थानों को दोस्तों के लिए उड़ाया है, जो ग्राहकों को एक स्वादिष्ट कॉफी की सेवा प्रदान करते हैं। यदि आपके पास एक व्यस्त जीवन है, तो आप कॉफी की उच्च कैफीन सामग्री पर निर्भर होने की संभावना है ताकि अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त हो सके और कार्य के दौरान सतर्क रहें और जागते रहें। इस निर्भरता ने वयस्कों के एक बड़े हिस्से को एक प्रमुख कैफीन की लत का नेतृत्व किया है। कॉफी वास्तव में ऊर्जा का एक अस्थायी फट प्रदान करता है, लेकिन यह आपके पेट को नुकसान पहुंचा सकता है, आपके शरीर से अनमोल पानी निकाल सकता है, अपने दांतों को अंधेरा कर सकता है और बच्चों में वृद्धि को रोक सकता है।

चरणों

चित्र बनाओ स्टारबक्स कॉफी पहचान
1
एक प्रतिस्थापन खोजें यदि आप सभी कॉफी को बाहर निकालने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसके बजाय कुछ और खाने या पीने की ज़रूरत होगी फलों के रस की तरह स्वस्थ कुछ के लिए विकल्प चुनने की कोशिश करें। आपकी कॉफी की लत कैफीन की तुलना में नियमित पर अधिक आधारित है। यदि आपके पास कॉफी पीने के दौरान धूम्रपान की आदत है, तो अपने दिनचर्या से अपने दोनों व्यसनों को काटने की कोशिश करें। जब आप अपनी कॉफी की आदत को बदलने के लिए कुछ ढूंढते हैं, तो कैफीन की लत पर काबू पाने में बहुत आसान होगा
  • रेड आई के चरण 5 में ग्रिड रड का शीर्षक चित्र
    2
    अधिक सो जाओ यदि आपको लगता है कि आपको अपने दैनिक दिनचर्या के माध्यम से सचेत और जागने के लिए कॉफी की ज़रूरत है, तो संभवतः आपको पर्याप्त नींद नहीं मिल रही है जब रात में कम से कम 7 घंटे नींद आती है, या यदि आप कर सकते हैं तो 8 घंटे, तो आपको एक मजबूत कप कॉफी द्वारा दिन के दौरान फिर से जागृत करने की इच्छा नहीं होगी।
  • पटकथा का शीर्षक मोटा आपका हेयर चरण 9



    3
    वापसी के लक्षणों के लिए तैयार हो जाओ कॉफी पीने की आदत में कटौती से पहले कुछ सिरदर्द दवाएं खरीदें कैफीन निकासी से जुड़े सिर दर्द बेहद दर्दनाक हो सकते हैं। इस दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई से कोई बच नहीं है दर्द निवारक लेने और शुरुआती साइड इफेक्ट से निपटने के द्वारा आप सभी को दर्द से पीड़ित कर सकते हैं।
  • अपने चेहरे की त्वचा को सुधारने का शीर्षक चित्र 6
    4
    बहुत पानी पीना मॉइस्चराइजिंग न केवल सिरदर्द और अन्य निकालने के लक्षणों के खिलाफ लड़ने में आपकी सहायता करेगा, इससे आपके शरीर को कॉफी की कमी से अचानक रासायनिक बदलाव से समायोजित करने में मदद मिलेगी। कैफीन खपत में गिरावट के कारण आंदोलन से लड़ने में मदद करते हुए पानी आपके शरीर को शुद्ध और मज़बूत करेगा।
  • 5 दिनों के चरण 5 में 5 पाउंड लूज़ करें
    5
    अक्सर व्यायाम करें कैफीन की लत के खिलाफ लड़ाई में व्यायाम बेहद फायदेमंद होगा कार्डियोवास्कुलुलर और एरोबिक व्यायाम, विशेष रूप से, आपके शरीर के रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करेगा और अपने चयापचय में तेजी लाने के लिए आपको एक कप कॉफी से अधिक ऊर्जा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी वापसी के लक्षण वास्तव में असहनीय हो जाते हैं, तो अपने चिकित्सक से कॉफी रोकने के तरीके के बारे में बात करें और इस तरह के दर्दनाक प्रभावों से बचें। आपके शरीर को अपने शरीर में हर दिन खतरे में डालने के लिए खतरनाक होने पर आपके शरीर को पीने की उम्मीद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com