IhsAdke.com

कैसे कॉफी के साथ वजन कम करने के लिए

वजन घटाने की योजना में कॉफी की भूमिका अक्सर अधिक बहस होती है। कॉफी का सेवन करने के तरीके के आधार पर आपके स्वास्थ्य और वजन पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। बेशक, यदि आपके पास पहले से कॉफी पीने की आदत है, तो आप शायद अपना वजन कम करने नहीं दे पाएंगे, इसलिए सीखना होगा कि कॉफी के सकारात्मक गुणों का लाभ उठाने के लिए कैसे आवश्यक है। नीचे दी गई मार्गदर्शिका, कॉफी के साथ अपना वजन कम करने के बारे में है।

चरणों

चित्र के साथ खो वजन वजन
1
मात्रा में कॉफी का उपभोग करें। यह आपके वजन घटाने की योजना में इस पेय को शामिल करने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। अत्यधिक कॉफी की खपत में तनाव और अनिद्रा के स्तर में बढ़ोतरी हो सकती है, जिससे ज्यादा खा सकते हैं। अपनी कॉफी की खपत को प्रति दिन केवल एक या दो कप तक कम करने की कोशिश करें या अपने रोजाना खपत को डिकैफ़िनेटेड कॉफ़ी में बदलने का प्रयास करें।
  • चित्र के साथ वजन खोने के लिए नामित चित्र चरण 2
    2
    क्रीम और चीनी भूल जाओ यह स्पष्ट है, लेकिन कॉफी के साथ वजन कम करने के लिए बहुत प्रभावी है अपने कॉफी में बड़ी मात्रा में क्रीम और चीनी जोड़ने से कैंडी या अधिक की कैलोरी सामग्री के साथ आपको छोड़ दिया जा सकता है यदि आप पूरी तरह से काली कॉफी की खपत को रोक नहीं सकते हैं, तो स्किम दुग्ध और अनम्यूट मिठास का प्रयास करें।
  • चित्र के साथ खो वजन कॉफी चरण 3
    3
    विशेष कॉफी पेय से बचें कॉफी के कप में क्रीम और चीनी को जोड़ने से भी बदतर है सुगंध आधारित एस्प्रेसो पेय जो कि कॉफी की दुकानों में अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। ये पेय आमतौर पर बहुत स्वादिष्ट दूध और चीनी के सिरप होते हैं और इसमें एक पूर्ण भोजन से कैलोरी की समान मात्रा हो सकती है



  • कॉफी के साथ वज़न कम करने के लिए नामित चित्र चरण 4
    4
    खाने के बाद कॉफी की कोशिश करें जिससे कि cravings को कम किया जा सके। कॉफी के अच्छे अंक में से एक यह है कि भूख दमनकारी के रूप में इसकी भूमिका है। इस कारण से, हर रात रात के खाने के बाद कॉफी की कोशिश करें शायद यह आदत बिस्तर पर जाने से पहले मिठाई या नाश्ते की इच्छाओं को कम करने में आपकी मदद करेगी।
    • आप रात के खाने के बाद या कॉफी पीने के बाद थोड़ी सी दांतों को ब्रश करने की कोशिश कर सकते हैं एक स्वच्छ, ताजे मुंह से होने से सोने में जाने से पहले कुछ और खाने की प्रलोभन कम हो सकती है।
  • कॉफी के साथ वजन कम करने के नाम पर चित्र चरण 5
    5
    एक कसरत से पहले एक घंटे के बारे में कॉफी पीते हैं। अभ्यास से पहले की जाने वाली कॉफी आपकी ऊर्जा को बढ़ावा दे सकती है और आपको अधिक सतर्क कर सकती है, और कठोर व्यायाम के साथ आपकी सहायता कर सकती है। कॉफी जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द को कम करने में भी मदद कर सकता है हालांकि, व्यायाम करने से पहले आपको तुरंत इसे लेने से बचने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि व्यायाम को मिलाते हुए अम्ल जोड़कर पेट में दर्द हो सकता है।
  • चित्र के साथ खो वजन कॉफी कदम 6
    6
    बहुत पानी पीना कॉफी कई लोगों में मूत्रवर्धक के रूप में कार्य कर सकती है, जिसका अर्थ है कि ये शरीर के तरल पदार्थ को खो देंगे। हाइड्रेटेड रहने के लिए और अपना पेट फुलर रखने के लिए, प्रत्येक कप कॉफी के लिए एक कप पानी ले लो।
  • युक्तियाँ

    • वजन घटाने के साथ अच्छे परिणाम के लिए, कॉफी की खपत को स्वस्थ और संतुलित आहार के साथ और नियमित व्यायाम के साथ जोड़ा जाना चाहिए। अपने आहार के सिर्फ एक पहलू पर निर्भर, जैसे कॉफी, वजन कम करने के लिए एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • कॉफ़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com