IhsAdke.com

कैसे एक मजबूत कॉफी बनाने के लिए

जो लोग कॉफ़ी पसंद करते हैं वे आमतौर पर एक बहुत मजबूत कप के लिए पूछते हैं, लेकिन इसका मतलब बहुत कुछ हो सकता है। कुछ लोग सिर्फ कैफीन का उच्च स्तर चाहते हैं, भले ही पेय कड़वा से ज्यादा कुछ नहीं हो। विशेषज्ञों की दुनिया में, एक मजबूत कॉफी एक बड़ी मात्रा में अनाज के साथ या अधिक उज्ज्वल स्वाद वाला कप हो सकता है। लेकिन यह केवल एक ही विकल्प चुनने के लिए आवश्यक नहीं है: आप एक मजबूत और स्वादिष्ट कॉफी है कि जला दिया नहीं प्राप्त करता है या थोड़ा कैफीन के साथ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मजबूत अनाज का चयन

पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 1
1
एक प्रकार का अनाज चुनें रोबस्टा कॉफी का स्वाद मजबूत होता है और अरेबिका में कैफीन को दोगुना करता है, लेकिन यह तालू के लिए भी ज्यादा कड़वा और कठिन है। यदि आप बहुत सजने वाले नहीं हैं और जागने के लिए एक मजबूत ड्रिंक लेना चाहते हैं, तो आप शायद 15% मजबूत मिश्रणों को पसंद कर सकते हैं। यदि आप नरम स्वाद पसंद करते हैं तो 100% अरेबिका के साथ रहें।
  • इसमें कोई आम सहमति नहीं है एस्प्रेसो कॉफी, लेकिन ज्यादातर अधिक मजबूत प्रकार के अनाजों के साथ एक पेय पसंद करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 2
    2
    एक टोस्ट उठाओ कितने लोगों का कहना है कि भुना हुआ कैफीन का स्तर नाटकीय रूप से प्रभावित नहीं करता है सबसे ज्यादा, बहुत ही अंधेरे टावरों में थोड़ी गिरावट है। अधिकांश लोगों को लगता है कि एक भूरे भुना हुआ "कठोर" कठोर और कड़वा स्वाद के कारण होता है मध्यम या हल्का टॉरस एक ही प्रारंभिक प्रभाव नहीं बनाते, लेकिन आपको अंधेरे कॉफी के कप के रूप में अलर्ट के रूप में छोड़ देंगे।
    • याद रखें कि कॉफी बहुत खराब भुना हुआ साथ खराब करने के लिए बहुत आसान है वियना और फुल-सिटी सहित मध्यम-अंधेरे मशाल, बहुत मजबूत हैं, लेकिन अधिक जटिल स्वाद हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 3
    3
    पूरे और ताजे अनाज का उपयोग करें हाल में भुनी हुई कॉफ़ी एक और अधिक सुखद और जोरदार स्वाद है। एक या दो सप्ताह में अपने सभी शेयर का उपयोग कर कॉफी के लिए एक मजबूत स्वाद के साथ जारी रखने की कोशिश करें।
    • यह कैफीन के स्तर को प्रभावित नहीं करता है
    • सेम ताजा रखने के लिए, उन्हें कमरे के तापमान पर प्रकाश से दूर रखें और एक निर्वात सील कंटेनर में। धातु के ढक्कन और रबर के साथ सिरेमिक बर्तन का उपयोग करने की कोशिश करें
  • विधि 2
    पेय को मजबूत करना छोड़ देना

    पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 4
    1
    कॉफी बनाने से पहले बीन्स को पीसकर और बहुत पतले पाउडर छोड़ दें। अपने कॉफी का स्वाद मजबूत बनाने के लिए, पेय तैयार करने से पहले बीन्स को पीस लें पतले पाउडर, स्वाद का निकास तेजी से, क्योंकि पानी एक व्यापक सतह के साथ संपर्क में आता है। अगर आपके स्वाद के लिए कॉफी बहुत कमजोर हो जाए तो अगली बार पाउडर छोड़ दें।
    • यदि आप इसे बहुत पतली छोड़ दें तो पाउडर अत्यधिक कड़वा हो सकता है आम तौर पर, समुद्र के किनारों पर रेत के समान एक मध्यवर्ती निरंतरता, एक फिल्टर में कॉफी पारित करने के लिए आदर्श है, जबकि एक फ्रांसीसी प्रेस और अन्य लंबी निष्कर्षण विधियों को मोटे नमक के समान मोटा पाउडर की आवश्यकता होती है।
    • पतले पाउडर, अवशेषों से भरा कप के तल के साथ समाप्त होने की अधिक संभावना आप पाउडर को पीने के लिए मिश्रण कर सकते हैं और इसे पीने के लिए अधिक जागते हैं या कप में कॉफी के फिनिट को छोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 5
    2
    इस्तेमाल की गई कॉफी की मात्रा में वृद्धि वजन के मामले में एक बहुत मजबूत कॉफी पाउडर की एक इकाई को 16 पानी लेती है। एक कप के लिए, इसका मतलब है कि कॉफी का 10 ग्राम 180 मिली पानी या ¾ कप यदि आप कॉफ़ी को बहुत कमजोर पाते हैं, तो अगली बार पाउडर की मात्रा बढ़ाएं
    • त्वरित माप के लिए, 180 मिलीलीटर पानी के लिए 30 मिलीलीटर (दो चम्मच) कॉफी का उपयोग करें माप माप वजन के रूप में सटीक नहीं हैं, इसलिए कॉफी का स्वाद दिन-प्रतिदिन भिन्न हो सकता है।
    • कुछ मजबूत कॉफी प्रेमी छह पानी के लिए 2.5 सर्विंग्स का उपयोग करते हैं, लेकिन यह मिश्रण भारी होता है और ज्यादातर लोगों के लिए कैफीन होता है।
    • पानी की 1 मिलीलीटर, 1 ग्राम के बराबर है तो आप भी एक मापने चम्मच में पानी माप सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 6
    3
    पानी के तापमान में वृद्धि गर्म पानी, लेकिन जल्दी से स्वाद निकाला जाएगा। अधिकांश कॉफी तैयारी के तरीकों को 90 डिग्री सेल्सियस और 95 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान की आवश्यकता होती है। पानी से बाहर तापमान लेने का सबसे अच्छा तरीका एक इन्फ्रारेड थर्मामीटर का उपयोग करना है, लेकिन आप अभी तक प्रयोग करने तक ही जा सकते हैं जब तक कि आप उसे सही न मिलें। ज्यादातर चायदों में, पानी जल्दी से ठंडा हो जाता है, उबलने के बाद 10 से 30 सेकंड के अंदर आदर्श तापमान तक पहुंच जाता है।
    • तापमान 95 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर कॉफी को जलाने और कम स्वाद के साथ नहीं छोड़ने दें।
    • यदि समुद्र तल से 1200 मीटर से अधिक है, तो जैसे ही फोड़े होते हैं, पाउडर पर पानी की बारी करें।
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 7
    4
    सही मात्रा के लिए कॉफी पास करें एक विशिष्ट समय होता है जब अधिकांश कॉफी स्वाद पहले से पानी से मिला हुआ है, लेकिन सबसे अप्रिय घटकों पाउडर में फंस रहे हैं। इस संयोजन के साथ आने के लिए आपको थोड़ी देर लग सकती है। कॉफी से संपर्क में दो से चार मिनट तक पानी छोड़ दें यदि आप फ्रांसीसी प्रेस का उपयोग कर रहे हैं और एक फिल्टर के माध्यम से आम तौर पर कॉफी चलाने के पांच मिनट का उपयोग करें। यदि कॉफी कॉफी के संपर्क में अधिक से अधिक रहता है, तो पीने के लिए एक मजबूत स्वाद होगा, लेकिन यह भी कड़वा और अप्रभावी समाप्त हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 8
    5
    तुरंत पियो कॉफी जल्दी से इसकी स्वाद खो देता है, खासकर उच्च तापमान पर। इसे मजबूत रखने के लिए, बीत जाने के तुरंत बाद इसे पीना आप इसे लंबे समय तक स्टोर करने के लिए की जरूरत है, 85 डिग्री सेल्सियस पर एक कूलर में रख
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 9
    6
    देखें कि क्या पानी समान रूप से कॉफी को गीला कर रहा है। यदि आप कॉफी मेकर या कॉफी फिल्टर का प्रयोग कर रहे हैं, तो देखें कि क्या पानी एक स्थिर प्रवाह में गिर रहा है और समान रूप से पाउडर को डुबो रहा है या नहीं। या तो मामले में, पाउडर मिश्रण करें ताकि पानी के प्रवाह में बाधा पहुंचे, कुछ बिंदुओं पर यह बहुत कॉम्पैक्ट नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक मेक स्ट्रॉन्ग कॉफी चरण 10
    7
    एक भिन्न विधि आज़माएं यदि इन युक्तियों में से कोई भी आपकी समस्या का समाधान नहीं करता है, तो कॉफ़ी गुजरने का कोई अन्य तरीका देखें यहां उन लोगों के लिए कुछ विकल्प दिए गए हैं जो एक मजबूत कॉफी पसंद करते हैं:
    • एरोप्रेस कॉफी निर्माता फ्रांसीसी प्रेस के समान कॉफ़ी मजबूत बनाता है, लेकिन इसका उपयोग करने के लिए बहुत तेज़ है।
    • तुर्की कॉफी कप के अंदर पाउडर के साथ बनाया जाता है यह एक बहुत मजबूत पेय है, जो केवल खो देता है एस्प्रेसो कॉफी.
    • ठंड में कॉफी खर्च करने से पेय बहुत मजबूत हो जाता है और उन गंदी छोटी चीजों के बिना ओवरटेक्ट्रक्शन की वजह से। यह विधि 24 घंटों तक ले सकती है
  • युक्तियाँ

    • बरसती के दौरान अनाज की मात्रा बढ़ेगी, जबकि द्रव्यमान कम हो जाएगा। उनके पास अभी भी कैफीन की समान मात्रा है, लेकिन कुछ कपड़ों के लिए उपयोग किए जाने वाले अनाज की संख्या में कुछ अंतर हैं यदि आप मात्रा से मापते हैं, तो एक हल्के भूरे चम्मच में थोड़ा अधिक अनाज (और थोड़ा और कैफीन) होगा। पहले से ही वजन मापने के समय, अंधेरे भुना हुआ जीत। यह समझा जा सकता है कि वे किस तरह roasts की कैफीन की मात्रा के बारे में मिथकों शुरू कर दिया, लेकिन इस छोटे अंतर अन्य कारकों के पास कुछ भी नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com