IhsAdke.com

कैसे कॉफी के कड़वा स्वाद को कम करने के लिए

कॉफी का एक अच्छा कप सुबह में दिन बचा सकता है और दिनचर्या शुरू करने का एक शानदार तरीका है। लेकिन आपको कड़वा कॉफी पीना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर आप कम कड़वा पेय पसंद करते हैं। नमक या चीनी को कॉफी में जोड़ने और तैयारी के फॉर्म का समायोजन करके कड़वा स्वाद को कम करना संभव है। एक अन्य विकल्प यह है कि विभिन्न तरह के अनाज की कोशिश करें जो एक कप कॉफी का आनंद लेने के लिए कम कड़वा है

चरणों

विधि 1
नमक, क्रीम और चीनी जोड़ने

पिक्चर का शीर्षक कॉफी में कटौती कम करें चरण 1
1
कॉफी में नमक का एक चुटकी रखो यह कड़वा स्वाद को दबाने में मदद कर सकता है और कॉफी का स्वाद सुधार सकता है, क्योंकि सोडियम क्लोराइड या नमक खाना पकाने, सोडियम सबसे विशिष्ट कॉफी में पेश करता है, जिसके परिणामस्वरूप कम कड़वा स्वाद होता है। आप एक कॉफी में एक चुटकी डाल सकते हैं जो अभी तैयार है।
  • आप इस पद्धति में नियमित रूप से खाना पकाने के नमक का उपयोग कर सकते हैं।
  • याद रखें कि छोटी मात्रा में नमक जोड़ने से कॉफी नमक नहीं होगा और स्वाद को बर्बाद नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक में कटौती में कटुता को कम करने वाला चित्र चरण 2
    2
    क्रीम या दूध जोड़ें अगर आप आमतौर पर क्रीम या दूध लेते हैं और अधिक प्राकृतिक स्वाद चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इन सामग्रियों में वसा सामग्री कॉफी के कड़वा स्वाद को बेअसर कर सकती है।
    • यदि आप आमतौर पर काली कॉफी पीते हैं, लेकिन इस पद्धति का प्रयास करना चाहते हैं, तो एक चम्मच क्रीम या दूध जोड़ने की कोशिश करें और जानिए कि क्या आपको यह पसंद है। फिर अधिक क्रीम या दूध जोड़ने अगर यह अभी भी कड़वा है।
  • चित्र शीर्षक में कॉफी में कटौती कम करें चरण 3
    3
    इसमें शक्कर डालें यदि आप मीठे स्वाद के साथ कड़वा स्वाद को निष्क्रिय करने का मन नहीं रखते तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। कड़वा स्वाद को कम करने और कॉफी में मिठास का एक स्पर्श जोड़ने के लिए चीनी का एक चम्मच रखो।
    • इस विधि में सफेद या ब्राउन शुगर का उपयोग करें चीनी गन्ने में कम एडिटिव होते हैं, इसलिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है।
  • विधि 2
    तैयारी समायोजन

    चित्र शीर्षक में कॉफी में कटौती कम करें चरण 4
    1
    एक करें मोटे कॉफी. इस विधि के साथ, कॉफी अन्य की तुलना में कम कड़वा हो जाता है फ्रेंच प्रेस में या व्यक्त की। यदि आप कड़वा कॉफी से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसे चुपचाप घर पर या जब आप एक कॉफी शॉप में जाते हैं। खुराक या अमेरिकी के रूप में एक्सप्रेस से बचें, क्योंकि वे सबसे कड़वा होते हैं।
    • यदि आप करते हैं घर पर कॉफी, कड़वा स्वाद आप जिस प्रकार के अनाज का उपयोग करते हैं, उस पर भुनाते हुए की विधि और इस्तेमाल की गई राशि पर निर्भर करेगा। ऐसा प्रपत्र ढूंढने के लिए कई प्रयोग करना आवश्यक हो सकता है जो इतना कड़वा न हो।
  • कॉफी में कड़वा को कम करने वाला चित्र चरण 5
    2
    पीसने का आकार समायोजित करें यदि आप घर पर तैयार करते हैं, तो बीन्स को पीसकर संभव के रूप में ताजा कॉफी बना सकते हैं। बहुत अच्छे अनाज को पीसने से सावधान रहें फ्रांसीसी प्रेस या मोटे कॉफी जैसे तरीके विभिन्न आकारों में उपयोग करते हैं। आम तौर पर, फ्रांसीसी प्रेस में बनाई जाने वाली कॉफी कम कड़वा होती है अगर बीन्स बहुत मोटी होती है। कडौ कम कड़वा हो जाता है जब अनाज मध्यम हो जाता है, और बहुत ठीक नहीं।
    • आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के आधार पर आपको अलग अनाज आकार के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है सही आकार सामान्य रूप से स्वाद में सुधार कर सकता है, जिसमें कड़वा स्वाद भी शामिल है।
  • चित्र शीर्षक में कॉफी में कटौती कम करें चरण 6



    3
    सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है एक और कारण है कि घर में पकाया कॉफी कड़वा हो सकता है क्योंकि आप बहुत गरम पानी का उपयोग कर रहे हैं। यह आपको और भी कड़वा बना सकता है। 90 और 95 डिग्री सेल्सियस के बीच पानी का उपयोग करने की कोशिश करें, और इसे 98 डिग्री सेल्सियस से ऊपर उठाना न दें
    • कॉफी मेकर पर पानी डालने से पहले तापमान को कम करने के लिए कॉफी मेकर में कुछ मिनटों तक जल बैठने की आदत लेने में भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • पानी जोड़ने के बाद चम्मच के साथ जल्दी से चलना भी स्वाद में सुधार कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक में कटौती में कटौती के चरण 7
    4
    अपने उपकरण को साफ रखें अवशेष अपने अगले कप पर गिरने को समाप्त कर सकते हैं, जो स्वाद को प्रभावित करता है और इससे भी ज्यादा कड़वा छोड़ सकता है। प्रेस उपकरण या फ्रांसीसी प्रेस कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें और अगली बार जब आप घर पर कॉफी बनाते हैं तो इसे अच्छी तरह से साफ रखें।
    • आपको स्वाभाविक रूप से उपकरण को सूखा भी देना चाहिए ताकि यह साफ हो और अगले दिन उपयोग करने के लिए तैयार हो।
  • पिक्चर का शीर्षक कॉफी में कड़वाहट को कम करें चरण 8
    5
    एक थर्मस में बाकी कॉफी को स्टोर करें यदि आप फ्रांसीसी प्रेस का इस्तेमाल करते हैं, तो हमेशा गर्म रहने के लिए थर्मस में बचे हुए अवशेषों को छोड़ दें। प्रेस में कॉफी छोड़कर इसे और अधिक कड़वा बना देगा, क्योंकि यह लंबे समय तक बैठेगा। इसे कप में डालकर, आपके पास बहुत अधिक कड़वा कॉफी होगा
    • तैयारी के समय कप के साथ पानी को मापकर बहुत अधिक कॉफी बनाने से बचने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप दो कप बनाने की योजना बनाते हैं, तो आपके लिए एक और एक मित्र के लिए, दो कप बनाने के लिए पर्याप्त पानी का उपाय करें तो आप बाकी को प्रेस में छोड़ने की चिंता न करें
  • विधि 3
    एक कम कड़वा विविधता का चयन

    चित्र शीर्षक में कॉफी में कटौती कम करें चरण 9
    1
    एक मध्यम भुना हुआ कॉफी है यह प्रकार अंधेरे टोरस की तुलना में कम कड़वा हो सकता है क्योंकि मध्यम आमतौर पर कम समय के लिए भुना हुआ होता है और तापमान पर जो कि अंधेरे से कम है। नतीजतन, मध्यम भुना हुआ किस्मों में ऊंची एसिड सामग्री होती है और कम कड़वा होने के अलावा, गहरे रंग की तुलना में अधिक शक्तिशाली खुशबू होती है।
    • कैफेटेरिया में एक मध्यम रोस्ट कैफे की तलाश करें, जहां पर आप आमतौर पर जाते हैं। या मध्यम भुना हुआ सेम खरीदते हैं और उन्हें घर चाहें
  • पिक्चर का शीर्षक कॉफी में कड़वाहट को कम करें चरण 10
    2
    डीकफ़ कॉफी की कोशिश करें डिकैफ़िनेशन प्रक्रिया में कड़वा स्वाद भी कम होता है कैफीन मुक्त सेम को यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे स्थानीय कॉफी शॉप से ​​कम कड़वा क्रम हैं या घर पर तैयार किराने की दुकान पर उन्हें खरीदते हैं।
  • कॉफी में कड़वा को कम करने वाला चित्र, चरण 11
    3
    तत्काल कॉफी से बचें यद्यपि आप इस विविधता के उपयोग से समय और ऊर्जा को बचाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, याद रखें कि यह आमतौर पर बहुत कमजोर या बहुत कड़वा है। स्नैपशॉट को केवल गर्म पानी और एक छोटा मिश्रण की आवश्यकता होती है, लेकिन इसमें कम गुणवत्ता वाले एडिटिव्स, संरक्षक और अनाज भी होते हैं। यदि संभव हो, तो इसे सही के साथ बदलें। सामान्य रूप से तैयार एक लो, जो बहुत कड़वा नहीं है, और अपने कप में असली कॉफी के स्वाद का आनंद लें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com