IhsAdke.com

कैसे दूध कॉफी बनाने के लिए

लट्टे दुनिया भर के लोगों द्वारा आनंदित पेय है। तैयार करने के लिए आसान लेकिन मास्टर के लिए मुश्किल, लट्टे को नरम स्पर्श के साथ अपनी मजबूत कॉफी स्वाद के लिए जाना जाता है, इसे सुबह, दोपहर या शाम के लिए एक सही पेय में बदल दिया जाता है।

चरणों

विधि 1
क्लासिक लेट बनाना

एक कैफे एयू लाइट चरण 1 बनाने वाला चित्र
1
सही कॉफी बीन्स चुनें पीने के लिए अच्छा बनाने के लिए स्वादिष्ट कॉफी बीन्स का उपयोग करना आवश्यक है। फल-स्वाद वाले कॉफी, जैसे कई जो कि मध्य अमेरिका में उत्पन्न होते हैं, दूध के साथ मिश्रित होने पर थोड़ा सा स्वाद खो देते हैं, जबकि हल्के से भुना हुआ कॉफी कॉफी के लिए आदर्श स्वाद प्रदान करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। जावा, सुमात्रा या ब्राजील की कॉफी बीन्स, साथ ही भुना हुआ और अंधेरे (बहुत ही स्वादिष्ट), आदर्श कॉफी पक रहे हैं।
  • एक और विकल्प एस्प्रेसो कॉफी बीन्स का उपयोग करना है, जिसे परंपरागत कॉफी के साथ तैयार किया जाना चाहिए।
  • एक कैफे एयू लाइट चरण 2 बनाने वाला चित्र
    2
    पीने के लिए मजबूत बनाने के लिए कुछ और कॉफी डालें। कॉफी को थोड़ा स्वाद लेने से रोकने के लिए - दूध जोड़ने पर कुछ ऐसा हो सकता है - इसे थोड़ा अधिक तैयार करें। कुछ लोग एस्प्रेसो का उपयोग करने का सुझाव देते हैं, लेकिन उबले हुए दूध के साथ एस्प्रेसो का एक कप तकनीकी रूप से एक ड्रिप कॉफी (लेटे) है, दूध के साथ कॉफी नहीं।
  • एक कैफे एयू लाइट स्टेप 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    1 कप दूध गरम करें "ब्लांचिंग" दूध को गर्म करने के लिए एक पाक शब्द है - हालांकि सावधानी बरतें कि इसे फ्रॉचड न छोड़ें, बस गर्म इसे प्रेशर कुकर में रखें और धीरे-धीरे इसे कम गर्मी पर गरम करें जब तक कि यह थोड़ा बुलबुला न हो जाए और जब स्पर्श होता है तो गर्म होता है। इसे बुलबुला जारी रखने की कोशिश न करें। यदि आप चाहें, तो स्प्रे नोजल का उपयोग करें, एस्प्रेसो कॉफी मशीन की विशेषता, जो इसे जलाने की संभावना के बिना दूध गर्मी करेगी।
    • दूध के साथ कॉफी के एक प्रामाणिक और स्वादिष्ट स्वाद पाने के लिए पूरे दूध का उपयोग करें।
    • हालांकि परंपरागत रूप से फोम मुक्त, सभी डेयरी पेय में इसका थोड़ा सा होना चाहिए, क्योंकि हवा के बुलबुले अधिक स्वाद देते हैं। हल्के से 10 से 15 सेकंड के लिए दूध को हलके से पीसकर अधिक पीने के लिए गर्मी से निकालें।
  • एक कैफे एयू लाइट चरण 4 के नाम से चित्र बनाएं
    4
    एक ही समय में कप में गर्म दूध और कॉफी डालो। फोम के गठन को कम करने, यदि संभव हो तो बिना किसी क्रिया के दूध और कॉफी के बराबर भागों डालना आवश्यक है। सुविधाजनक बनाने के लिए, गरम दूध को मापने के जार (जो गर्मी से विकृत नहीं है) में डालकर कप में डालने से पहले
    • यद्यपि मात्रा सटीक नहीं होती है, आमतौर पर लट्टे "अर्ध-आधा" होना चाहिए, अर्थात, बराबर मात्रा में कॉफी और दूध। क्रमशः स्वाद मजबूत या कमजोर बनाने के लिए अधिक या कम दूध जोड़ें।
    • यदि आपको एक ही समय में कप में दोनों कठिनाई हो रही है, तो दूध डालो और फिर कॉफी डालें।
  • एक कैफे एयू लाइट कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    तुरंत दूध के साथ कॉफी परोसें यदि आप पेय के "फ़्रांसीसी पहलू" पर जोर देना चाहते हैं, तो फ्रांस में एक छोटे कटोरे में इसकी सेवा करें। एक इतालवी स्पर्श देने के लिए, एक लंबा कांच में और एक संभाल के साथ पेय रखें। इस के बावजूद, अधिकांश इटालियन एस्प्रेसो पीते हैं, कॉफी नहीं।
    • चीनी और स्वाद डाल करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें फ्रेंच आमतौर पर एक या दो चीनी पाउच डालते हैं।
  • विधि 2
    विविधताओं




    एक कैफे एयू लाइट चरण 6 को बनाएं
    1
    विभिन्न प्रकार के लट्टे को समझें चूंकि शब्द "लेट" बहुत व्यापक है, इस प्रकार के पेय पदार्थों पर दुनिया भर में कई भिन्नताएं हैं सबसे सामान्य यूरोपीय प्रकार और अमेरिकी प्रकार के बीच है - जबकि पहले एस्प्रेसो मशीन में दूध उबला हुआ था, दूसरा प्रेशर कुकर में दूध लूटा गया है।
    • कॉफी टिकी हुई है ताजा कॉफी के बिना एस्प्रेसो और गर्म दूध के दो या तीन सर्विंग्स के साथ बनाया जाता है।
    • कैपुचिनो कॉफी ड्रिप के समान है- अंतर यह है कि दूध उबला हुआ है, न ही गरम किया गया है।
    • मैककिटा कॉफी एस्प्रेसो की खुराक के साथ और शीर्ष पर फ्राइड दूध के साथ बनाया जाता है
  • एक कैफे एयू लाइट चरण 7 बनाने वाला चित्र
    2
    कॉफी के कप को छिड़कने के लिए कुछ फेनयुक्त दूध डालें हालांकि इस पेय का तना आमतौर पर कम है, दूध की थोड़ी मात्रा में डालना कप बनाने के लिए पर्याप्त है, तो यह प्यारा लग रहा है, कॉफी को एक मीठा स्वाद दे। यदि अभी भी थोड़ा दूध बाकी है, तो इसे 1 या 2 चम्मच के साथ मिला लें, जब तक कि यह फ्राइंग शुरू न हो और कॉफी कप में डाल दें।
  • एक कैफे एयू लाइट स्टेप 8 नामक चित्र बनाएं
    3
    लेटे में कुछ चॉकलेट रखो एक चम्मच चीनी का 1/4 और बिना चम्मच कोको पाउडर के 1/2 बड़ा चम्मच जोड़ें (कप के हर कप के लिए आप तैयारी कर रहे हैं) दूध को थोड़ा ढकने से पहले। इसका नतीजा लेट और मोचा का "हाइब्रिड" है, सो जाने से पहले या एक ब्रंच पर पीना सही है।
    • पेय के स्वाद को बदलने के लिए 1 चम्मच वेनिला अर्क, या कोकाआ पाउडर के लिए 1 पूरी वेनिला सेम के साथ बदलें। वेनिला बीन बीज, दूध में दूध और चीनी के साथ गर्मी और कम गर्मी से पांच से दस मिनट के लिए परिमार्जन करें।
  • एक कैफे एयू लाइट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    न्यू ऑरलियन्स की सामान्य रूप से दूध के साथ कॉफी बनाने के लिए बराबर मात्रा में कॉफी और चिक्कोररी का उपयोग करें। क्लासिक फ्रांसीसी पेय की यह विविधता, जो न्यू ऑरलियन्स में कैफे डू मोंडे कैफेटेरिया में प्रसिद्ध हो गई है, लुइसियाना राज्य में पूरी तरह से सेवा की गई है। यदि आप तैयार करना चाहते हैं, तो कॉफी और चिक्कोररी मिश्रण का मिश्रण लें या उस बिंदु तक चिक्चर को पीस लें जिसे आप चाहते हैं।
    • जब भी संभव हो, इस पेय को मिठाई बेनिनेट्स के साथ चिक्कोररी के कड़वा स्वाद को संतुलित करने के लिए प्रदान करें।
  • एक कैफे एयू लाइट स्टेप 10 नामक चित्र बनाएं
    5
    कॉफी और दूध कूल करें, आइस्ड दूध के साथ कॉफी बनाने के लिए एक मुट्ठी भर बर्फ के साथ ब्लेंडर में मिश्रण करें। चूंकि दूध नहीं है, तकनीकी रूप से यह दूध के साथ कॉफी नहीं है - ऐसा कहा जाता है, यह ठंडे पेय गर्म दिनों में खुश होने के लिए महान है और जब "गर्म" संस्करण लेने का कोई रास्ता नहीं है। स्वाद को बढ़ाने के लिए चीनी जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • कॉफी की मात्रा को मिक्स करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जो आप दूध में जोड़ना चाहते हैं। बराबर मात्रा (आधा दूध और आधा कॉफी) के साथ शुरू करो, लेकिन फिर अपनी वरीयता के अनुसार समायोजित करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com