IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा कॉफी बनाने के लिए

इन जैविक कॉफी बीन्स के साथ एक कॉफी मेकर का उपयोग करके श्रेष्ठ कॉफी बनाने के शीर्ष युक्तियां हैं (मानते हुए कि आप पहले से मूल बातें जानते हैं।) इन सुझावों को घर या काम पर देखें कॉफी के बारे में 6 कप इस विशिष्ट लेख को चाय के कप के लिए स्थापित किया गया है जो कि केवल 150 मिलीलीटर से 177 मिलीलीटर की है, इसलिए कॉफी को मापते समय इसे ध्यान में रखें

चरणों

पिकासा का एक अच्छा पॉट कॉफी बनाने के चरण 1
1
महीने में कम से कम एक बार कॉफी निर्माता साफ करो एक पूरी तरह से सफाई पानी के डिब्बे (स्केल), कॉफी के तेल, बचा हुआ बचे हुए अवशेष, और अन्य अशुद्धियों (जो कॉफी के स्वाद को प्रभावित कर सकती है) में अवशेषों को निकाल देंगे। आपको बस इतना करना है कि कॉफी मशीन के माध्यम से पानी और सिरका (या बेकिंग सोडा गोलियां) का मिश्रण उपयोग करें, और फिर कुछ ही चक्रों को केवल पानी से चलाएं।
  • मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी पायरे 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पूरे अनाज में मोआ कॉफी। किसी भी कॉफी पारिवारिक आपको बताएंगे कि नवसिखुआ बेहतर है। अब रोटी के बाद कॉफी बीन्स का आराम होता है, और स्वाद खराब हो जाता है, इसलिए एक स्थानीय रोस्टर से ताज़ा भुना हुआ कॉफी खरीदते हैं। या बेहतर अभी तक, जानें कैसे अपनी कॉफी टोस्ट करने के लिए तुम भी एक पाइपोक्यूरा में कॉफी टोस्ट कर सकते हैं! ग्रीन बीन्स एक वर्ष से अधिक (यदि एक ठंडी, सूखी जगह में संग्रहीत) के लिए स्थिर है और आप एक समय में कुछ टोस्ट कर सकते हैं। जब यह पीसने की बात आती है, तो आप या तो कॉफी के लिए विशेष रूप से तैयार की गई एक चक्की खरीद सकते हैं, या पहले से ही जमीन सेम खरीद सकते हैं (मान लें कि आप बीन्स नहीं ले रहे हैं) या किसी विशिष्ट चक्की के बिना कॉफी की फलियों को पीसने के लिए परामर्श करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे करते हैं, जमीन के बाद जितनी जल्दी हो सके कॉफी का उपयोग करें।
    • कॉफी को रंगीन कॉफी पाउडर जैसा नहीं दिखना चाहिए, बल्कि अफीम के बीज के साथ।
    • एक ब्लेड ग्राइंडर का इस्तेमाल करना मोटे पीसने में भी बहुत अच्छा पाउडर बना सकता है जो फिल्टर को रोक सकता है और पाउडर को अतिप्रवाह के कारण कर सकता है।



  • मेक अ गुड पॉट ऑफ़ कॉफी पायरे 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी के तापमान और इसकी गुणवत्ता पर ध्यान दें। कॉफी का ग्राउंड छूते समय पानी 88 और 93 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है, जब सबसे अच्छी कॉफी पहुंच जाती है। कई स्वचालित ड्रिप कॉफी मशीन उस तापमान पर पानी गर्मी नहीं कर सकती जब प्रारंभिक पानी बहुत ठंडा हो। यदि आपका कॉफी निर्माता कड़वा या कमजोर स्वाद के साथ कॉफी का उत्पादन करता है, तो कमरे के तापमान या गर्म पानी को जोड़ने का प्रयास करें। दूसरी तरफ, अगर आपके पास एक कॉफी मशीन है जो स्वाद का कॉफी जलाकर जाने के लिए जाना जाता है क्योंकि पानी जलसेक के लिए बहुत गर्म है, तो 1/4 कप ठंडे पानी के साथ कॉफी सोखें। यह अस्थायी रूप से कॉफी को बहुत गर्म तापमान के संपर्क में आने से रोकता है। फ़िल्टर्ड या खनिज पानी का उपयोग करना सबसे अच्छा है। कुछ लोग आसुत या विआयनीकृत जल का उपयोग करना पसंद करते हैं, जिसमें खनिजों नहीं होते हैं। ।
  • चित्रचित्र का एक अच्छा पॉट कॉफी पहचान है
    4
    यह तैयार है!.
  • युक्तियाँ

    • एक बड़ी क्षमता वाले कॉफी निर्माता (10-कप) अक्सर छोटी मात्रा में कम-गुणवत्ता वाला पेय बना देता है यदि आप आमतौर पर केवल एक कप बनाते हैं, तो एक छोटी कॉफी निर्माता (उदाहरण के लिए 4 कप) खरीदें।
    • कई इलेक्ट्रिक कॉफी निर्माताओं उचित और लगातार तापमान पर कॉफी गर्मी नहीं करते हैं। एक कॉफी मेकर खरीदने से पहले अनुसंधान करना सुनिश्चित करें मान लें कि स्टोर की सबसे महंगी कॉफी मशीन सबसे अच्छी है
    • जब आप पहली घूंट लेते हैं तो सावधान रहें यह थोड़ा गरम हो सकता है यदि यह गर्म है, तो बस इसमें कुछ बर्फ डाल दें।

    चेतावनी

    • लंबे समय तक कॉफी तैयार न करें। कॉफी तेजी से कड़वा हो जाता है, अब आप इसे सेट करते हैं। आधा घंटे व्यावहारिक तौर पर सबसे लंबी अवधि है, आपको नशे में बिना उसे आराम देना चाहिए। इसके अलावा, एक ताप प्लेट पर ग्लास जार की तुलना में कॉफी थर्मस बोतल में बेहतर रहता है
    • छोटे नमक का एक चुटकी कॉफी से कड़वाहट को दूर कर सकती है, विशेष रूप से वह जो एक लंबे समय तक आराम कर रहा है और फिर से गरम किया गया है।
    • बहुत अच्छे अनाज को पीसने के लिए सावधान रहें या वे फिल्टर को रोकेंगे और कॉफी मेकर को समस्याएं ला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com