IhsAdke.com

पीने के पानी से बेली फैट कैसे खोना

यद्यपि आप सीधे "आक्रमण" पेट वसा को पीने के पानी से नहीं निकाल सकते हैं, लेकिन इसका उपयोग किसी व्यक्ति को वजन कम करने में मदद करने के लिए किया जा सकता है। नियमित रूप से पेयजल कुछ पाउंड को स्थायी रूप से जलाकर मदद करता है, लेकिन इसके लिए कोई त्वरित शॉर्टकट नहीं है। एक "पानी का तेजी" एक व्यक्ति को अल्पावधि में कुछ पाउंड खोने में मदद कर सकता है, लेकिन पता है कि एक बार उपवास खत्म होने पर, द्रव्यमान शरीर में वापस आ जाएगा।

चरणों

विधि 1
आपको हमेशा के लिए वजन कम करने में मदद करने के लिए पानी पीने

पीने के पानी के चरण 1 द्वारा लूज़ बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
1
संतुष्ट महसूस करने के लिए पर्याप्त पानी पीयें मेयो क्लिनिक ने सिफारिश की है कि वयस्क महिलाओं को रोजाना 9 गिलास पानी पीना होता है, जबकि पुरुषों को 13 गिलास एक दिन का उपभोग करना चाहिए। यह न केवल शरीर को हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखेगा, बल्कि उसे भूख के साथ प्यास को भ्रमित करने की अनुमति नहीं देता है। पेट भरने के लिए पर्याप्त पानी पीने से शरीर "मूर्ख" हो सकता है, जो यह व्याख्या करेगा कि यह भोजन से भरा है जब वास्तव में पानी होता है।
  • ध्यान रखें कि इस तरह की मात्रा सिर्फ अनुमान है सटीक पानी की खपत व्यक्ति के वजन और गतिविधि स्तर पर आधारित है।
  • पूरे दिन पीने के लिए पानी की एक बोतल छोड़ दो।
  • बोतल में कितनी मिलीलीटर पानी का पता लगाएं और अपने पीने के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दिन में कई बार इसे भरें।
  • जब आपको भूख लगी है, तो एक गिलास पानी पीना और 10 मिनट की प्रतीक्षा करें। यदि भूख बने रहती है, तो कुछ प्रकाश खाओ - ज्यादातर समय, एक गिलास पानी व्यक्ति को संतुष्ट छोड़ देगा
  • पीने के पानी के चरण 2 द्वारा लूज़ बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    पानी के साथ कैलोरी पेय बदलें अपने आहार से बड़ी मात्रा में कैलोरी में कटौती करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक है बहुत अधिक कैलोरी वाले पेय से बचने के लिए ऊर्जावान एक जो दिन शुरू करने की ताकत देता है, दोपहर के भोजन के सोडा और दोस्तों के साथ "खुश घंटे" बियर खाली कैलोरी हैं जो भोजन के साथ आते हैं।
    • दोस्तों के साथ थोड़ी देर पीने से आपके सामाजिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है, बस इसे ज़्यादा मत करो। मादक पेय पदार्थों के साथ, अपने शरीर को हाइड्रेट बनाए रखने के लिए पानी का सेवन करें और बहुत अधिक कैलोरी लेने से बचें। राशि से मिलान करने का प्रयास करें - उदाहरण के लिए प्रत्येक गिलास बीयर, एक गिलास पानी।
  • पिक्चर शीर्षक लोशन बेली फैट पीने के पानी से चरण 3
    3
    कॉफी और चाय पी लो यदि आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें सुबह में ऊर्जा प्राप्त करने के लिए कुछ चाहिए, चिंता न करें! विशेषज्ञों ने अपने दैनिक पानी के सेवन के भाग के रूप में कॉफी और चाय की गणना की है। ऊर्जा पेय के कई संरक्षक हैं, जो कि कॉफी और चाय के विपरीत है, जो सुबह में "जाग" पाने के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं
    • इन पेय के लिए कैलोरी न जोड़ें Frappucinnos (कॉफी, दूध और बर्फ) या कारमेल के स्पर्श के साथ लट्टे भरा पेय शर्करा और अतिरिक्त कैलोरी कि दूध से आते हैं, व्हीप्ड क्रीम और टॉपिंग के उदाहरण हैं। कॉफी का एक कप, दूसरे हाथ पर, केवल दो कैलोरी और वसा नहीं है!
    • पता है कि आपके शरीर को अभी भी कैफीन को चयापचय करने की जरूरत है, जिसके लिए पानी की आवश्यकता होती है। चयापचय के लिए हमेशा अच्छी तरह से काम करने के लिए पानी पीते हैं
  • पीने के पानी के चरण 4 में लोस बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ़लों का उपयोग करके पानी को अधिक पानी दें जब आपको रस बहुत ज्यादा पसंद है, तो आप बहुत ज्यादा शक्कर और कैलोरी के बिना स्वाद वाले पेय बना सकते हैं। स्ट्रॉबेरी, नींबू, खीरे और नारंगी, उदाहरण के लिए - और उन्हें पानी के एक कटोरे में भिगोएँ, जिसे रेफ्रिजरेटर में रखा जाना चाहिए। कुछ घंटों के बाद, उस फल के अनुसार पानी का थोड़ा सा स्वाद होगा जो कि इसके साथ संपर्क में है, एक स्वादिष्ट और कम कैलोरी पीने में बदल जाता है।
  • पीने के पानी के चरण 5 द्वारा लोस बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने भोजन में प्रत्येक काटने के बीच पानी की कुछ चिप्स ले लो। पानी यह सुनिश्चित करके शरीर को भोजन पचाने में मदद करता है कि गुर्दे सामान्य रूप से कार्य करते हैं इससे भोजन को ज्यादा खाद्याने में मदद मिल सकती है क्योंकि कुछ मामलों में शरीर को "एहसास" करने के लिए 12 से 20 मिनट की आवश्यकता होगी कि यह संतुष्ट है। जल्दी से खाने से, आप की आवश्यकता से ज्यादा उपभोग कर सकते हैं
    • जो लोग जल्दी से खाते हैं, उन्हें महसूस होता है कि वे दोपहर और रात के भोजन के बाद "पूर्ण" और थोड़े "धीमी" हैं कांटे के बीच पानी के कुछ चिप्स पीने से अधिक समय तक खाना निकल जाता है, यह समझने के लिए मस्तिष्क का समय देता है कि पेट पहले ही पूर्ण हो रहा है।
  • पीने के पानी के चरण 6 द्वारा लूज़ बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यायाम के पहले और दौरान पानी पीना अनुसंधान से पता चलता है कि पीने के पानी से शरीर की चयापचय क्रिया में सुधार हो सकता है जिससे शरीर को कैलोरी को सामान्य से थोड़ा तेज हो। हालांकि चयापचय समारोह में लाभ बहुत बड़ा नहीं है, यह बहुत सरल और महत्वपूर्ण है शोधकर्ताओं का अनुमान है कि जब प्रति दिन लगभग छह गिलास पानी की खपत बढ़ जाती है, तो एक व्यक्ति प्रति वर्ष 2.27 किलो अधिक खो देता है।
    • सुनिश्चित करें कि पसीने में क्या समाप्त हो रहा है, इसे बदलने के लिए पानी का सेवन पर्याप्त है ऐसा करने में विफलता निर्जलीकरण हो सकती है, जिसके बदले में विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है।
  • विधि 2
    अस्थायी रूप से और जल्दी से अपना वजन कम करने के लिए "पानी का तेज" करना




    पीने के पानी के चरण 7 द्वारा लूज़ बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझें कि यह तकनीक स्थायी परिणाम प्रदान नहीं करती है। "पानी के तेज" में भोजन होता है पानी से कुछ भी नहीं समय के लिए, वजन घटाने का त्वरित परिणाम देते हुए, क्योंकि व्यक्ति भोजन के माध्यम से कैलोरी का उपभोग नहीं करता है हालांकि, इस तकनीक के माध्यम से खो जाने वाले पाउंस जैसे ही व्यक्ति को खाने के लिए लौट आते हैं, वैसे ही लौट आएगा क्योंकि चयापचय धीमा हो जाता है ताकि भोजन के माध्यम से प्रवेश करने वाली छोटी ऊर्जा को बेहतर ढंग से प्रबंधित किया जा सके। इससे पहले व्यक्ति खोए हुए से अधिक वजन हासिल कर सकते हैं।
    • अपना वजन स्थायी रूप से खोने की कोशिश करते समय, संतुलित भोजन के साथ बहुत सारे पानी पीते हैं और नियमित रूप से व्यायाम करते हैं
    • हालांकि, जब आपको एक घटना के लिए कुछ पाउंड खोने की आवश्यकता होती है, तो "जल उपवास" एक अच्छा त्वरित ठीक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक लोशन बेली फैट पीने का पानी चरण 8
    2
    इस तकनीक की वजह से स्वास्थ्य सीमाएं पता करें मानव शरीर बहुत मजबूत है और जब तक यह निर्जलित नहीं है तब तक भोजन के बिना बड़ी अवधि का सामना कर सकते हैं। कुछ दिनों तक उपवास करने से किसी को भी चोट नहीं आती है, अगर पानी की खपत बहुत अधिक है क्योंकि यह पेट को "धोखा देना" जरूरी कुछ है, जो यह व्याख्या करता है कि यह पूर्ण है।
    • हालांकि, चिकित्सा समस्याओं वाले कुछ लोगों को तेजी से नहीं जाना चाहिए मधुमेह रोगियों, उदाहरण के लिए, आहार के माध्यम से रक्त शर्करा के स्तर को विनियमित करने की आवश्यकता है। किसी भी तरह का उपवास करने से पहले चिकित्सक से परामर्श करें
    • बच्चों, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली महिलाएं, और पुरानी बीमारियों वाले लोग तेजी से नहीं होना चाहिए
    • यहां तक ​​कि स्वस्थ लोगों को भोजन से बाहर चलने के नकारात्मक प्रभावों को महसूस होगा। जब आप खाना बंद कर देते हैं, तो आपके शरीर में ऊर्जा का स्रोत नहीं होगा, आपको थका हुआ और चक्कर आना होगा। मतली और कब्ज दिखाई दे सकती है, बहुत भूख महसूस करने के अलावा, ज़ाहिर है।
    • "तेजी से पानी" के लिए एक वैकल्पिक एक सफाई आहार करना है। कम से कम 48 घंटे के लिए दुबला प्रोटीन, सब्जियां, फल, नट (बादाम और काजू) और इस तरह के मीठे आलू, भूरे रंग के चावल के रूप में जटिल कार्बोहाइड्रेट और क्विनोआ खाने पर ध्यान दें।
  • पीने के पानी के चरण 9 से लूज़ बेली फैट शीर्षक वाले चित्र
    3
    उपवास केवल कुछ दिनों तक चलना चाहिए। इंटरनेट पर, 21 से 30 दिनों के लिए उपवास पर सिफारिशें और निर्देश मिलना आम बात है, लेकिन अगर यह मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत नहीं किया गया तो वे बहुत खतरनाक हो सकते हैं। पर उपवास ऊपर अवगत कराया, शुरू घटना से पहले तीन या चार दिनों के लिए जो आप अधिक preparando- कर रहे हैं की तुलना में हानिकारक हो जाएगा, अगर आप थके हुए हैं और बहुत चक्कर छोड़ रहा है, के कारण वहाँ दूसरों या खुद को चोट पहुँचाने का जोखिम है दिन की सामान्य गतिविधियों के दौरान
  • पीने के पानी के चरण 10 द्वारा लोस बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    केवल उन दिनों में फास्ट करें जिन्हें आप जान लेंगे कि आप परेशान नहीं होंगे या जोर देंगे। कंपनी में महत्वपूर्ण कार्य या गाड़ी से यात्रा करते समय उपवास के दिनों से बचें। दुष्प्रभाव, ध्यान केंद्रित करने, काम में बाधित करने और इस तरह की परिस्थितियों में ड्राइविंग करने की क्षमता में बहुत खतरनाक होगा।
    • उपवास के दौरान व्यायाम करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि जलने के लिए बहुत अधिक कैलोरी नहीं हैं यह केवल व्यक्ति को असहज महसूस कर देता है - फिर से, तीन या चार दिनों के आराम के लिए तेज़ करना सबसे अच्छा है, जहां आपको काम करना होगा या लंबी यात्रा नहीं करना होगा।
  • पीने के पानी के चरण 11 द्वारा लूज़ बेली फैट शीर्षक वाला चित्र
    5
    घटना से पहले तेजी से समाप्त करें बड़े दिन, फिर से खाएं ताकि आप थके हुए और निराश न हों। हालांकि, बहुत चिकना खाद्य पदार्थ सीधे नहीं खाते, क्योंकि वे पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं - फलों और सब्जियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए घटना के लिए समय पर ठीक हो।
  • परिणाम जो वास्तव में अपेक्षित हो सकते हैं

    • सबसे पहले, आप अधिक पानी पीने से बहुत अधिक वजन कम कर सकते हैं, लेकिन अगले हफ्तों में, जली हुई वस्तु 900 ग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए।
    • यह पेट नहीं होगा जो वसा खो देगा। शरीर के अन्य क्षेत्रों में भी वजन कम हो जाएगा, जैसे कि हथियार, जांघों और कूल्हों।
    • पीने और अधिक पानी के लिए एक महान शुरुआत है, लेकिन संभावना [ईहैल्थ साथ कम भार | वजन कम] में अधिक परिवर्तन की आवश्यकता होगी के रूप में [गणना-कैसे-कैलोरी की आवश्यकता-खाओ-टू-हार-भार | कैलोरी गिनती खो दिया है ] और अधिक व्यायाम करते हैं
    • बहुत सारे वजन घटाने में थोड़ी देर लग सकती है। अपने आहार और जीवन शैली में सकारात्मक परिवर्तन करते समय धीरज रखो

    चेतावनी

    • सावधान रहें, अधिक न करें। एक वयस्क जो हृदय, गुर्दे और सामान्य पिट्यूटरी ग्रंथि है लेने के लिए और नशा विकसित करने के लिए है, जो लोग हैं, जो गुर्दे समारोह बिगड़ा है में आम है पानी की 7.5 के बारे में एल की जरूरत है। यह तब होता है जब डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर तरल पदार्थ अधिक में (या तो पानी या दवा) की मात्रा, व्यक्ति के शरीर उगलना कर सकते हैं की तुलना में अधिक के लिए प्रशासन।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com