IhsAdke.com

कैसे बहुत पतला होने के लिए

वजन कम करना एक वास्तविक संघर्ष हो सकता है, लेकिन दुबला रहने से भी कठिन होता है यह लेख आपको एक पार्टी या अगले अवकाश के लिए कुछ पाउंड जल्दी खोने में मदद करेगा, और तब उस आकार को बनाए रखें जिसे आपने हासिल किया है।

चरणों

भाग 1
वजन घटाने

चित्रित किया गया वाकई स्कीनी चरण 2
1
कम खाएं और व्यायाम करें। ऐसा सरल लक्ष्य आप प्रतिदिन उपभोग की तुलना में अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • एक पाउंड के बारे में 7,000 कैलोरी के बराबर होता है, जिसका अर्थ है कि आप एक पाउंड खोने के लिए 7,000 कैलोरी जलाते हैं।
  • भाग की मात्रा घटकर अपने कैलोरी का सेवन कम करें। कैलोरी की गिनती करने में सक्षम होने के लिए खाने के लिए जितनी भी चीजें खाने के लेबल पढ़ना याद रखें।
  • दिन के दौरान छोटे हिस्से और स्नैक्स खाएं। यह आपके चयापचय को गति देगा और आपके शरीर को मोटापा रखने से रोक देगा।
  • एरोबिक व्यायाम चलाना, चलना, तैराकी और साइकिल चलाना पसंद करें वे चयापचय में तेजी लाने और कैलोरी जलाएंगे।
  • याद रखें, व्यायाम कैलोरी जलता है, लेकिन यह आपको अपने दम पर वजन कम नहीं करता है। वजन कम करने के लिए आपको जरूरी कम खाना चाहिए।
  • बिग सच स्कीनी चरण 4 नामक चित्र
    2
    खाना न छोड़ें भोजन छोड़ने से आपके शरीर को यह समझने में मदद मिलेगी कि आप भूख से मर रहे हैं, और इससे आपको वसा जमा करना आरंभ होता है।
    • अपने चयापचय को आग के रूप में और ईंधन के रूप में भोजन के रूप में सोचें। यदि आप आग को मजबूत रखना चाहते हैं, तो आपको इस पर चिपकियां, अख़बार और लकड़ी फेंकना होगा। यदि आप इन चीजों को खेलना बंद कर देते हैं, तो यह खत्म हो जाएगा। इसी तरह, अगर आपको भूख लगी तो समय के साथ आपका चयापचय कमजोर हो जाएगा।
    • दो या तीन बड़े भोजन खाने के लिए रोजाना चार या पांच छोटी गोदाम खाने से बेहतर होता है क्योंकि आपके शरीर में भोजन को पचाने के लिए अधिक समय होगा
    • अंतराल पर स्नैक्स के साथ छोटे भोजन बनाने पर विचार करें यह आपके चयापचय दिन के दौरान चलते रहेंगे। भोजन के बीच इन स्वस्थ नाश्ते की कोशिश करें: केला या सेब, एक गिलास दही, एक अनाज पट्टी, गाजर और रिकोटा या प्राकृतिक मसाला के साथ एक हरी सलाद जैसे फल का एक टुकड़ा।
  • बे रे सच स्कीनी चरण 3
    3
    बहुत पानी पीना क्या आप जानते हैं कि कभी-कभी मानव शरीर भूख और प्यास को भ्रमित करता है? यदि आप कुछ खाने की तरह महसूस करते हैं लेकिन वास्तव में भूखे नहीं होते हैं, तो आपका शरीर शायद निर्जलित होता है
    • आपको प्रति दिन कम से कम 8 गिलास पानी पीना चाहिए।
  • चित्रित किया गया वाकई स्कीनी चरण 1
    4
    दुबला फल, सब्जियां और प्रोटीन खाएं ये खाद्य पदार्थ प्रोटीन में समृद्ध हैं और अतिरिक्त कैलोरी को जोड़ने के बिना आपके शरीर को उचित पोषण की आवश्यकता है।
    • पूरे संस्करणों के लिए सफेद ब्रेड और चावल स्वैप करें
    • खाली कैलोरी जो कि ब्रेड, पास्ता, शराब और बहुत से चीनी वाले खाद्य पदार्थों से आते हैं, कट करें
  • भाग 2
    अपना वजन रखें

    1. 1
      अपने भोजन और व्यायाम दिनचर्या अलग करें हमारा शरीर आहार में आदी हो जाता है और बहुत जल्दी व्यायाम करता है अपने व्यायाम योजना को बदलने के द्वारा अपने शरीर को व्यस्त रहने दें, पठार प्रभाव से बचने और वजन कम करने से बचें।
      • एक दिन में 6 छोटे हिस्से खाने और अगले दिन 3 बड़े भोजन के बीच स्विच करें।
      • सप्ताह के दौरान भौतिक और वजन-असर अभ्यासों के बीच स्विच करें।
    2. 2



      ओवरकिल से बचें वज़न कम करने के लिए ज़ोर दे और आग्रह करने के लिए आग्रह जारी कर सकते हैं इस से बचने का सबसे अच्छा तरीका उन चीजों को खाने के लिए है जो आपको कम मात्रा में महसूस करते हैं। यदि आप हमेशा अपने आप से खाने से वंचित रहते हैं, तो आप इसे ज़्यादा अधिक होने की संभावना होगी
    3. 3
      पुरानी खाने की आदतों में वापस मत जाओ अगर आपने वजन कम किया है, तो आपका पेट शायद कम हो गया है, जिसका अर्थ है कि आपको पूर्ण महसूस करने के लिए कम खाना चाहिए। अपने शरीर को सुनो और इतना ही खाएं कि आपको संतुष्ट होना चाहिए। यदि आप अपने वजन को प्राप्त करने के बाद पुरानी खाने की आदतों में वापस जाते हैं, तो आप को फिर से सभी वजन का लाभ मिलेगा।
    4. 4
      एक भोजन और व्यायाम योजना खोजें जो आप कर सकते हैं। यदि आप योजना का पालन करने के लिए बहुत कुछ पीड़ित हैं, तो आप समाप्त हो जाएगा - यह स्वाभाविक है एक जीवन शैली खोजें जिसमें आप आरामदायक हो सकते हैं
      • एक व्यायाम करें जिसे आप आनंद लेते हैं यदि आप मज़ेबाजी कर रहे हैं, तो आप गतिविधि को अब तक कर सकेंगे।

    भाग 3
    युक्तियाँ और ट्रिक्स

    1. 1
      याद रखें कि कॉफी और चाय जैसे गर्म पेय आपको अधिक समय तक रहने में मदद कर सकते हैं। यदि आप कैफीन को काटने की कोशिश कर रहे हैं, तो कैफीन मुक्त चाय चुनें।
    2. 2
      आपको पसंद किए जाने वाले खाद्य पदार्थों के स्वस्थ विकल्प खोजें यदि आप मिठाई बहुत पसंद करते हैं, तो आइसक्रीम, कुकीज़ और केक के बदले कड़वा चॉकलेट, शहद, दही और फल खाने की कोशिश करें। यह पेट के साथ समझौता किए बिना कैंडी खाने की इच्छा को पूरा करेगा!
    3. 3
      एक आहार डायरी बनाएं जो लोग एक डायरी और व्यायाम रखते हैं, वे लोगों की तुलना में अधिक वजन कम करते हैं, जिनके पास डायरी नहीं है। अपने व्यवहार का ध्यान रखते हुए आप पैटर्नों को नोटिस करने और यह निर्धारित करने में सहायता करते हैं कि आपके लिए क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता।
    4. 4
      हर दिन अपने आप को तौलना न करें यह आपको पागल और आपको गुमराह करेगा, क्योंकि हर व्यक्ति का वजन 1 से 2 किलो प्रति दिन होता है।
    5. 5
      एक गिलास पानी पी लें और / या प्रत्येक भोजन से पहले फल खाएं इससे आपके पेट को भरने में मदद मिलेगी, ताकि आप तेजी से संतुष्ट हो सकें
    6. 6
      एक वजन घटाने साथी ढूंढें। आप विचारों और सुझावों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, और जब आप को छोड़ने की तरह महसूस करते हैं तो एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं।
    7. 7
      "पहले और बाद" फ़ोटो लें इससे आपको प्रेरित रहने में मदद मिलेगी और जब आपको "बाद" फ़ोटो दिखाई देगी, तो उसे आपको उपलब्धि की भावना मिलेगी।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को समर्थन देने के लिए पर्याप्त कैलोरी खा रहे हैं रोजाना 1200 से कम कैलोरी न खाना।
    • कुपोषण के निम्नलिखित लक्षणों के लिए देखें: मांसपेशियों में कमी, सुस्ती, शरीर की गर्मी बनाए रखने में कठिनाई, कम प्रतिरक्षा, साँस लेने में कठिनाई, और बालों के झड़ने।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com