IhsAdke.com

कमर को कैसे कम करें

आपकी कमर और पेट में जमा होने वाली फैट आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक हो सकती है। यह बहुत खतरनाक है क्योंकि यह शरीर के अपने प्रमुख अंगों के आसपास जम जाता है। इससे उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, मनोभ्रंश, मधुमेह और कुछ कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। कई चीजें हैं जो आप अपनी कमर को कम करने, पेट में वसा जला सकते हैं, और अपने स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

कम से कम आकार चरण 1
1
फलों, मछली, मुर्गी पालन, अनाज और कम वसा वाले आहार से भरपूर भोजन करें। अपने आहार में स्वस्थ परिवर्तन करने से आपकी चीनी और वसा का सेवन कम हो जाएगा, जो आपके शरीर के उपयोग के लिए आपको अधिक ऊर्जा और पोषक तत्व देगा। आप जो संसाधित भोजन खाते हैं, उसकी मात्रा को सीमित करें, जो अक्सर ऐसे पदार्थ होते हैं जो वजन घटाने की ओर अग्रसर नहीं होते हैं।
  • कम से कम आकार के चरण 2 को चित्रित करें
    2
    अपने वर्तमान कैलोरी सेवन को प्रति वर्ष 5 किलोग्राम जला करने के लिए केवल 100 कैलोरी कम करें। फैटी या चीनी युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ जैसे मिठाई, मीठा पेय, और तली हुई खाद्य पदार्थों से 100 कैलोरी काटने की कोशिश करें।
  • कम से कम आकार वाले चरण 3 के चित्र का शीर्षक
    3
    एक प्रोटीन युक्त नाश्ता करें यह आपके चयापचय को गति देगा ताकि आप दिन के दौरान कैलोरी अधिक कुशलता से जला सकें।
  • कम से कम आकार के चरण 4 को चित्रित करें
    4
    यदि आप अभी भी भूख लगी हैं, तो हर भोजन खाएं और उन दोनों के बीच नाश्ते खाएं। दिन के दौरान कुछ बार भोजन करना आपके चयापचय को धीमा कर देती है, जिससे आपका शरीर कैलोरी जला नहीं देता है।
  • कम से कम आकार वाले चरण 5 के चित्र का शीर्षक



    5
    कैलोरी को और अधिक कुशलतापूर्वक जला करने के लिए मांसपेशियों के लाभ को मजबूत करना। बैलेंसिंग से चयापचय में तेजी लाने में मदद मिलती है अधिक मांसपेशियों वाला शरीर भी अधिक वसा वाले शरीर की तुलना में अधिक कैलोरी जला देगा। पेट की मांसपेशियों को प्राप्त करने के लिए व्यायाम करें, इससे आपको उस स्थान पर वसा खोने में भी मदद मिलेगी।
  • कम से कम आकार वाले चरण 6 को चित्रित करें
    6
    पेट की वसा को जलाने के लिए चलना, चलना या इंटरैक्लेटेड वर्कआउट करें। यदि आप सुरक्षित रूप से ऐसा कर सकते हैं तो सप्ताह में 2 से 4 गुना 30 से 60 मिनट के लिए चलाएं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तब तक उसी समय तक चले चलें जब तक आप चलना शुरू करने में सक्षम नहीं हो जाते। इंटरैक्लेटेड वर्कआउट्स काफी प्रभावी हैं ताकि आप कमर से वसा जलने में मदद करने के लिए हर 30 मिनट में पैदल चलना और जॉगिंग कर सकें।
  • कम से कम आकार के चरण 7 को चित्रित करें
    7
    आराम करो और सीखें कि स्वस्थ तरीके से तनाव के साथ कैसे निपटें। तनाव से शरीर को कमर और पेट में वसा रखने की वजह होगी। जंक खाने के लिए तनाव से लड़ने के बजाय, अच्छी तरह से खाएं, अपनी नसों को शांत करने के लिए व्यायाम करें, या योग या ध्यान कक्षाएं करें।
  • कम से कम आकार वाले चरण 8 को चित्रित किया गया चित्र
    8
    अपनी भूख बढ़ाने वाले हार्मोन को कम करने के लिए रात में कम से कम 7 से 8 घंटे सो जाओ।
  • कम से कम आकार वाले चरण 9 को चित्रित करें
    9
    जितना भी हो सके उतना सक्रिय रहें दैनिक कार्य करने से अधिक स्थानांतरित होने से आपको कैलोरी जलाने और आपके शरीर को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। ऐप्पल उठाते हुए ऊपर उठकर सीढ़ियों तक चले जाओ, उठो और थोड़ा सा घूमो, यदि आप पूरे दिन काम करते हैं
  • आवश्यक सामग्री

    • कम वसा, उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थ
    • वजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com