IhsAdke.com

कैसे भूख को दबाने के लिए

कभी-कभी वजन घटाने का सबसे तेज़ तरीका सीख रहा है कि आपके कैलोरी का सेवन कम करके अपनी भूख को दबाने कैसे करें आपका शरीर जानता है कि खाना आसानी से उपलब्ध नहीं है, भले ही आप जानबूझ कर इसे अनदेखा करते हैं, यह भूरी हार्मोन का उत्पादन बढ़ाता है जिसे घरेलिन कहा जाता है। यह हार्मोन अपने शरीर को खाने के लिए खाने के लिए ओवरटाइम का काम करता है। इस प्रक्रिया को नियंत्रित करने में सहायता के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

  1. 1
    सुबह कम से कम एक ग्राम प्रोटीन खाएं। अध्ययनों से पता चला है कि जब नाश्ते में खाया जाता है, तो प्रोटीन आपको दूसरे भोजन पर खाने से अधिक समय तक संतुष्ट रखता है, भोजन के बाद आपके पास स्नैक्स के लिए किसी भी लालच को रोकने में मदद करता है।
    • दही या अंडा सफेद के रूप में लीन प्रोटीन, आप अन्य पोषक तत्वों से अधिक समय तक संतुष्ट रहते हैं क्योंकि आपके शरीर को उन्हें पचाने में अधिक समय लगता है
  2. 2
    भूख को दबाने के लिए आलू के साथ स्वस्थ व्यंजनों की कोशिश करें एक मध्यम आकार के बेक्ड आलू, या आलू का सलाद मेयोनेज़ के बिना, दुबला प्रोटीन के रूप में, अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में पाचन का विरोध करता है और आपको अधिक समय तक संतुष्ट रखता है।
  3. 3
    वसा और रक्त शर्करा के चयापचय को विनियमित करने में मदद करने के लिए प्रत्येक भोजन पर आधा अंगूर खाएं।
  4. 4
    अच्छा वसा खोजें, जैसे ओलिक एसिड, जो आपकी भूख को मार देगा। ओलेइक एसिड, जो मूंगफली का मक्खन, एवोकैडो, अदरक और जैतून का तेल में पाया जाता है, आपकी भूख को रोकने के लिए मस्तिष्क के संकेत भेजता है।
    • यहां तक ​​कि भूख दमनियों के लाभों के साथ, आपके दैनिक कैलोरी सेवन के 20% से कम असंतृप्त वसा का सेवन रखना महत्वपूर्ण है।
  5. 5
    भूख को दबाने के लिए कम कैलोरी सूप या जैविक शोरबा तैयार करें। यदि आप एक कम कैलोरी सूप चुनते हैं, तो आप चिकन प्रोटीन का लाभ लेते हैं, साथ ही ब्रोथ आपको संतुष्ट करते हैं



  6. 6
    दही, विटामिन, सलाद और सब्जियों जैसे खाद्य पदार्थों के लिए कच्चे flaxseed जोड़ें। फ्लेक्ससेड फाइबर में समृद्ध है, जो रक्त शर्करा को तेजी से बढ़ने से रोकता है, इस प्रकार भूख को दबाने के लिए
  7. 7
    भूख दमन के रूप में पानी और कैफीन पीना लोग अक्सर भूख से प्यास को भ्रमित करते हैं निर्जलीकरण भी आपको थका हुआ महसूस करता है, जिसे आपके शरीर के लिए भूख से गलत किया जा सकता है। कॉफी एक अच्छा भूख suppressant है, लेकिन हरी चाय एक स्वस्थ विकल्प है और बस के रूप में प्रभावी है।
    • अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए दिन के दौरान पानी पीते हैं और किसी भी समय आप भूखे महसूस करना शुरू करते हैं। 10 मिनट के बाद, आपकी भूख चली गई या बहुत कम होनी चाहिए
  8. 8
    सभी दिन गंध या सुगंधित भोजन मोमबत्तियां जो लोग कुछ पेस्ट्रीमिंट, वेनिला, केला और हरे सेब जैसे खाद्य पदार्थों को श्वास लेते हैं, वे उन लोगों की तुलना में कम कैलोरी खाते हैं जो नहीं करते हैं। यह आपके दिमाग को बेवकूफ बनाने का एक तरीका है सुगंधित लिपस्टिक इस में बहुत मदद कर सकते हैं।
  9. 9
    अंतराल के साथ अपने हृदय कसरत में सुधार करें छोटी शेष अवधि के साथ पूर्ण बल चलाने के लिए, आप घृलिन के स्तर को अधिकतम कर सकते हैं (जो आपकी भूख को दबाने देगा)
  10. 10
    अपने दाँत ब्रश करें हर बार इच्छा आती है, अपने दाँत ब्रश करें स्वाद आपके मन को लगता है कि आपने कुछ खाया है और अपने दांतों और मसूड़ों को स्वस्थ रखता है!

युक्तियाँ

  • खाओ जब आपको इसकी आवश्यकता होती है अपना वजन कम करने के लिए खुद को भूखा न करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो। अपने कैलोरी सेवन को नियंत्रित करें
  • सुबह चबाने वाला गम अपनी भूख को दबा सकता है और दोपहर के भोजन पर इतना खाने से आपको रोका जा सकता है। यह प्रति घंटे 11 कैलोरी जलता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com