IhsAdke.com

कैसे अपने सामान्य शरीर वसा को कम करने के लिए

सभी शरीर की वसा खराब नहीं है, लेकिन अगर यह अधिक है, तो यह एक समस्या हो सकती है। शरीर में अतिरिक्त वसा दिल की बीमारी और धमनियों के सख्त होने जैसी विभिन्न स्वास्थ्य स्थितियों से संबंधित है। आपके समग्र शरीर में वसा को कम करने के कुछ तरीकों के लिए, निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें।

चरणों

अपने समग्र शरीर में वसा चरण 1 को कम करें
1
उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपके शरीर को पोषण देते हैं और ऊर्जा प्रदान करते हैं। जब आप स्वस्थ महसूस करते हैं, तो आपके पास एक ऊर्जावान जीवनशैली होने की अधिक संभावना है।
  • अपने समग्र शरीर में वसा चरण 2 को कम करें
    2
    एक दिन में पांच बार खाएं। अपने नाश्ते, लंच और डिनर के आकार को कम करें, और पहले दो और अंतिम दो भोजन के बीच नाश्ता जोड़ें। अपने भोजन को इस तरह विभाजित करके, आप अपने शरीर को पूरी तरह से भोजन पचाने की अनुमति दे रहे हैं। आप अपने शरीर को संतुष्ट रख रहे हैं और अपने चयापचय को बढ़ावा दे रहे हैं।
  • अपने समग्र शरीर में वसा चरण 3 को कम करें
    3
    अपने भोजन और स्नैक्स का चयन करते समय प्रोटीन और सब्जियों पर फोकस करें। प्रोटीन-समृद्ध भोजन, जैसे नाश्ते, एक व्यक्ति को अधिक संतुष्ट बनाते हैं और उन्हें पूरा समय लगता है। प्रोटीन मांसपेशियों का निर्माण करने में मदद करता है, जबकि सब्जियां शरीर में फाइबर बढ़ाती हैं दोनों शरीर में वसा की कमी को बढ़ावा देते हैं।



  • अपने संपूर्ण फैट बॉडी चरण 4 को कम करें
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ भाग खा रहे हैं यदि आप अपने शरीर की वसा को कम करना चाहते हैं, तो आपको खाने की मात्रा को नियंत्रित करना होगा। सामान्य मानकों के अनुसार वयस्कों को 90 ग्राम प्रोटीन, 1/2 कप (87.5 ग्राम) स्टार्च और 1 कप (175 ग्राम) सब्जियों का सेवन करना चाहिए। अनुशंसित भागों से अधिक उपभोग के कारण शरीर में वसा बढ़ता है। कम भोजन करना आपके शरीर को डर के कारण वसा को बनाए रखने का कारण होगा कि आप भूख से मर रहे हैं उचित पोषण प्राप्त करते समय आप अपने शरीर के वसा को कम करने के लिए अपने चिकित्सक के साथ भाग नियंत्रण पर चर्चा करें।
  • अपने संपूर्ण फैट बॉडी को कम करें
    5
    कम कैलोरी भोजन चुनें। अपने चिकित्सक से उस कैलोरी की मात्रा के बारे में जांचें जो शरीर में वसा को कम करने के लिए खपत की जानी चाहिए। इसके अलावा, कैलोरी का सेवन करने पर अधिक ध्यान दें ताकि आप एक दिन में जला रहे राशि से अधिक न हो।
  • अपने संपूर्ण फैट बॉडी चरण 6 को कम करें
    6
    पानी को सभी पेय पदार्थों की पहली पसंद बनाएं सामान्य दिन, आपको 225 ग्राम पानी के 8 ग्लास पीने चाहिए। लेकिन अगर आप शरीर की वसा खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप उस राशि को बढ़ा सकते हैं। शरीर को मॉइस्चराइज करने के अलावा, पानी में ऊर्जा बढ़ जाती है और एक व्यक्ति संतुष्ट महसूस करता है सोडा पीने से बचें, क्योंकि वे आपके आहार में कैलोरी जोड़ते हैं और शरीर में वसा बढ़ा देते हैं।
  • अपने संपूर्ण फैट बॉडी चरण 7 को कम करें
    7
    अपनी गतिविधि का स्तर बढ़ाएं शरीर के वसा को समाप्त करने के लिए अपने आहार के साथ संयोजन के रूप में काम करने के लिए एक दैनिक व्यायाम दिनचर्या को इकट्ठा करें इन गतिविधियों को अपने सामान्य दिनचर्या में सम्मिलित करना आदर्श है तैराकी या चलने या किकबॉक्सिंग या वजन-उठाने जैसी अधिक तीव्र रूटीन जैसे कम-प्रभाव वाले व्यायामों के लिए विकल्प चुनें, प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट काम करने की कोशिश करें। शारीरिक व्यायाम एक ठोस, पतला काया खाने से पहले व्यायाम करना सबसे अच्छा होता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com