IhsAdke.com

कैसे दो सप्ताह में सात किलो खोने के लिए

सबसे अच्छा तरीका है के लिए वजन कम है और इसे दूर रखने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली और लंबी अवधि में स्थायी अपनाकर है। जब आप एक दुर्घटना आहार करते हैं और वजन जल्दी खो देते हैं, यह मुख्य रूप से पानी वजन कम होने की संभावना है, और किसी भी वास्तविक वजन है कि अंततः तुम हार वापस (मजबूत और पहले से कहीं ज्यादा) के रूप में जल्द ही आ जाएगा के रूप में आप सामान्य रूप से फिर से खाना शुरू। दुर्भाग्य से, हम में से कई हमारे वजन घटाने लक्ष्यों को स्थगित जब तक हम एक अगली घटना से पहले समय के लिए दबाया जाता है, यह एक शादी, बहामा या उच्च विद्यालय रीयूनियन (समय था जब हम सख्त संघर्ष के तरीके खोजने के लिए एक यात्रा हो अंतिम मिनट स्लिमिंग)। दुर्घटना आहार के लिए जो कुछ भी अपने कारण, इस लेख आपको बताएंगे कि आप वजन तेजी से खोने के लिए क्या करने की जरूरत।

चरणों

भाग 1
तेजी से वजन कम करना

चित्र 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो देंगे चरण 1
1
प्रति दिन लगभग 1,000 कैलोरी निगलने की कोशिश करें यद्यपि आप नियमित रूप से बहुत कम नियमित रूप से खुद को खिलाने के बारे में खुश नहीं होंगे, हालांकि ज्यादातर लोग, चाहे बायोटाइप या वर्तमान वज़न के बावजूद, 1,000 और 1,200 कैलोरी प्रति दिन के बीच भोजन करते समय तेज़ी से वजन कम हो जाएंगे।
  • आप इतने कम खाने से कम ऊर्जा महसूस करेंगे, इसलिए अपने जीवन की तदनुसार योजना करने की कोशिश करें, और ज़ोरदार शारीरिक गतिविधि से बचें।
  • 2 सप्ताहों में खोपड़ी 15 पाउंड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    खाना खाने के कैलोरी सामग्री को जानें सख्त कैलोरी प्रतिबंध के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या लिखते हैं और अपने दिन की योजना बनाते हैं ताकि आपको एक बार में अपनी सभी कैलोरी खर्च न करें।
    • सभी खाद्य लेबल पढ़ने की आदतें पाएं - अपने हिस्से को मापें, और सलाद ड्रेसिंग, मसाले, तेल और पेय पदार्थों में कैलोरी का नज़र रखें।
  • चित्र 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो देंगे चरण 3
    3
    चीनी और सबसे कार्बोहाइड्रेट को हटा दें रोटी, चावल, पास्ता, बिस्कुट और आइसक्रीम जैसी खाद्य पदार्थों को कैलोरी के साथ भर दिया जाता है, अपने पेट को भरना नहीं और पोषण के संदर्भ में बहुत कम पेशकश करते हैं। आपके आहार में मुख्य रूप से सब्जियों, दुबला प्रोटीन और फाइबर जैसे फाइबर में समृद्ध फल शामिल होना चाहिए जैसे कि सेब।
  • चित्र 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो देंगे चरण 4
    4
    कुछ कम प्रभाव वाले शारीरिक व्यायाम करें एक गहन एरोबिक व्यायाम आपको लंबे समय तक वजन कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन दो सप्ताह के भीतर, व्यायाम पर आपकी वजन घटाने की गति पर बहुत कम प्रभाव पड़ेगा। तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि आपकी ऊर्जा का संरक्षण और लंबी पैदल यात्रा, साइकिल चलाना, तैराकी और एक हल्का जोग के साथ छड़ी करने के लिए अतिरिक्त कैलोरी जलाए बिना बहुत ज्यादा पहनें।
    • 200 और 300 कैलोरी के बीच एक घंटे का चलना जलता है। जले गए कैलोरी चयनित अभ्यास, उनकी तीव्रता और उनके वर्तमान वजन पर निर्भर करेगा।
    • व्यायाम करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन आपको सही खाने पर अपने अधिकांश प्रयासों पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह आपके वजन घटाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
  • चित्र 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो देंगे चरण 5
    5
    अपना खाना पकाना अगर आपका लक्ष्य प्रतिदिन लगभग 1,000 कैलोरी खाने के लिए है, तो किसी रेस्तरां में आप जो भी ऑर्डर करते हैं, उस सीमा तक पहुंचने के करीब या संभवतः उस सीमा से अधिक हो जाएगा तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि आप अपने भोजन को घर पर तैयार करें, ताकि आप अपने भोजन के हिस्से के आकार और सामग्री को नियंत्रित कर सकें।
    • जैतून का तेल, वनस्पति तेल या मक्खन उपयोग करने के बजाय बिना कुक। हालांकि जैतून का तेल एक स्वस्थ वसा है, यह बड़ा चमचा प्रति के बारे में 120 कैलोरी, जो तुम सच में प्रतिदिन 1,000 कैलोरी का एक आहार पर खाने के लिए नहीं कर सकते हैं।
    • काम या स्कूल से पहले सुबह में अपना भोजन तैयार करें भूख के समय में आपको बचाने के लिए स्वस्थ नाश्ता शामिल करें - कुछ सुझावों में अजवाइन और गाजर शामिल हैं
  • भाग 2
    भूख में कमी




    2 सप्ताह में 15 पाउंड खोने वाला पटकथा चरण 6
    1
    बहुत पानी पी लो, और सिर्फ पानी इससे आप भोजन के बीच अधिक तृप्त महसूस कर सकते हैं, और आहार के दौरान अपने मूड और ऊर्जा स्तर को उच्च रखने का एक अच्छा तरीका है। हर समय आपके साथ पानी की एक बोतल ले लो, और हमेशा अपने पूरे दिन कुछ चीजें दे।
    • सोडा, फलों के रस और शराब पर अपने कुछ कैलोरी बर्बाद मत करो। अपने आहार से इन अस्वास्थ्यकर पेय को हटा दें (कम से कम अगले दो सप्ताह तक)
    • यदि आप सोडा पीने के आदी हैं, तो आहार सोडा या स्पार्कलिंग वाटर (दोनों अपने शून्य कैलोरी संस्करण में) पर स्विच करें।
  • पिक्चर का शीर्षक, 2 पाउंड में 15 पाउंड खोना चरण 7
    2
    चीनी के बिना काले कॉफी या हरी चाय पीते हैं इन पेय में शून्य कैलोरी होते हैं, और कैफीन की मात्रा में भूख को कम करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपको शाम के स्नैक्स के साथ परेशानी होती है, तो अपने लालच को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए डिकैफ कॉफी या चाय का प्याला बनाएं।
  • 2 सप्ताहों में खोपड़ी 15 पाउंड शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    3
    चबाने वाली गम चबाना चबाने वाली गम चबाई आपके शरीर को धोखा देगी और आपको लगता है कि यह कुछ खा रहा है - इसका मतलब है कि नाश्ते के लिए कम तैयार होना (क्योंकि यह पहले से कुछ चबा रहा है)।
  • पिक्चर का शीर्षक 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो दें चरण 9
    4
    अपने दांतों को ब्रश करें और भोजन के बीच फॉल्स करें यह न केवल आपके दांतों और मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार करेगा, बल्कि बोरियडम के समय में भी आपको नाश्ते के लिए कम करना होगा (चूंकि आपका मुंह साफ और ताजा हो जाएगा)।
  • चित्र 2 सप्ताह में 15 पाउंड खो देंगे चरण 10
    5
    खाने के बजाय अवकाश गतिविधियों का आनंद लें सबसे प्रभावी आहार अपने आप को विचलित और व्यस्त रखने के लिए है, इसलिए आप लगातार भोजन (या उसके अभाव) के बारे में सोच नहीं रहे हैं। दोस्तों के साथ योजना बनाएं, अपने शौक पर ध्यान दें, गर्म स्नान करें, अपनी पसंदीदा फिल्म या टेलीविज़न शो देखें, किताब पढ़िए, तैरें और इतने पर।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप वजन करते हैं, वज़न कम करने के लिए आसान हो जाएगा (क्योंकि आपके शरीर में अधिक अतिरिक्त वसा खोने के लिए)। यदि आपके पास पहले से ही स्वस्थ वजन है, तो दो हफ्तों में सात किलोग्राम खोने से आपके स्वास्थ्य को गंभीरता से नुकसान पहुंचने के बिना असंभव हो सकता है।
    • चरम आहार के साथ तेजी से वजन कम करना आम तौर पर आपके शरीर के पानी के वजन को खोने का मतलब है। यदि आप वास्तव में वजन कम करना चाहते हैं और उसे बनाए रखना चाहते हैं, तो स्वस्थ और स्थायी आहार को अपनाने से यह धीरे-धीरे करना बेहतर होगा।

    चेतावनी

    • यह वजन कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम खाने के लिए आकर्षक हो सकता है, लेकिन बहुत कम खाने से आपके शरीर को गंभीर रूप से नुकसान हो सकता है। कभी भी कम से कम 1000 कैलोरी कम से कम तीन दिनों तक नहीं खाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com