IhsAdke.com

वज़न फास्ट कैसे टूटे (किशोर)

मोटापा किसी भी उम्र में एक समस्या हो सकती है, लेकिन अपने किशोर वर्षों के दौरान, शरीर की छवि समस्याओं को विशेष रूप से महत्वपूर्ण लग सकता है सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप एक स्वस्थ, सुखी वजन प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। जबकि वहाँ वजन खोने के बारे में सोचा था की विभिन्न स्कूलों हैं, ज्यादातर इन सुझावों से सहमत उन अतिरिक्त किलो सह बंद करो, कोई बात नहीं क्या आपके शरीर के प्रकार में मदद करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक किशोर के लिए वज़न फास्ट के लिए चरण 1
1
अपने खाने की आदतों की समीक्षा करें एक पौष्टिक आहार स्वस्थ वजन के लिए पहला कदम है। इस तरह के फास्ट फूड और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ नाश्ते के रूप में है कि कैलोरी में उच्च लेकिन कम पोषण मूल्य में हैं, से बचें। इसके बजाय, उन्हें प्राकृतिक और स्वस्थ विकल्प जैसे कि ताजे फल और सब्जियां, दुबला मीट और प्रोटीन खाद्य पदार्थ के स्थानापन्न करना
  • पटकथा शीर्षक किशोर के लिए वज़न फास्ट के लिए कदम चरण 2
    2
    तरल कैलोरी से बचें शीतल पेय और मीठा पेय के बजाय पानी चुनें इससे अनावश्यक कैलोरी में कटौती करने में मदद मिलेगी जो पोषण लाभ प्रदान नहीं करते हैं।



  • चित्र शीर्षक किशोर के लिए वजन फास्ट खोना चरण 3
    3
    कठिन व्यायाम करें विशेषज्ञों का सुझाव है कि किशोरों के एक दिन शारीरिक गतिविधि के बारे में 60 मिनट की जरूरत है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह सभी को एक बार होता है। आप पूरे दिन व्यायाम कर सकते हैं, एक खेल खेलते हैं या बस चलना, सैर कर सकते हैं या बाइक की सवारी कर सकते हैं इस तरह के डांस डांस रिवोल्यूशन और Kinect के लिए कई अन्य लोगों और Nintendo Wii के रूप में यहां तक ​​कि कुछ खेल, शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है।
  • पटकथा शीर्षक किशोर के लिए वज़न फास्ट के लिए चरण 4
    4
    इसे एक आदत बनाओ सफल वजन घटाने एक जीवनशैली है, सिर्फ एक त्वरित ठीक नहीं है अपनी नई व्यायाम आहार की दिनचर्या बनाएं, और आप किसी भी समय स्वस्थ वजन पर रहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • पर्याप्त नींद जाओ पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आपको पूरे दिन शारीरिक गतिविधि के लिए ऊर्जा मिलेगी। इसके अलावा, जब आप नींद से वंचित होते हैं, कृत्रिम ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए आपका शरीर मिठाई स्नैक्स के लिए पूछता है
    • उच्च प्रोटीन, उच्च फाइबर नाश्ता खाएं यह आपको पूरे दिन पूर्ण रखेगा और बाद में अस्वास्थ्यकर स्नैक्स के लिए आग्रह करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपना वजन कम करें और पहले एक स्वस्थ आहार लें। के रूप में अभी भी बढ़ रहा है, तो आप वजन वयस्कों की तुलना में आसान खो सकते हैं, और स्वस्थ हो एक आदत बन, आप वजन खोने और बाद में बीमार होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • अपने माता-पिता को शामिल करें अपने माता-पिता और परिवार के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए अपनी योजनाओं पर चर्चा करें इस तरह से वे आप पौष्टिक भोजन, स्वस्थ नाश्ता तैयार करने में मदद और खेल और अन्य गतिविधियों में यह डाल करने के लिए सक्षम हो जाएगा।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके वजन घटाने का लक्ष्य उचित है। अक्सर, एक अवास्तविक शरीर लक्ष्य को आदर्श माना जाता है, जो अपर्याप्तता की भावनाओं को जन्म दे सकता है। अपने माता-पिता या चिकित्सक से पूछें कि आपका वजन घटाने के लक्ष्य आपके शरीर के प्रकार और उम्र के लिए उचित हैं।
    • सनक आहार से सावधान रहें आहार जो बेहद प्रतिबंधात्मक होते हैं, उनका परिणाम शासनकाल के बाद नए वजन में हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com