IhsAdke.com

कैसे आहार से बाहर निकलने के बिना फास्ट फूड में खाने के लिए

फास्ट फूड चेन हर जगह होते हैं, और जब आप जल्दी में होते हैं तो उनका तेज, स्वादिष्ट और सुविधाजनक भोजन एक प्रलोभन होता है लेकिन यह भी कोई रहस्य नहीं है कि वे कैलोरी, सोडियम और चीनी से भरे हुए हैं, जो आहार को छड़ी करना मुश्किल होता है या आपके वजन घटाने कार्यक्रम से दूर नहीं होता है। फिर भी, आप कुछ समय बाद अपने पसंदीदा फास्ट फूड से स्नैक या भोजन का आनंद ले सकते हैं। यदि आप अंतिम फास्ट फूड खाने से कैलोरी की मात्रा पर ध्यान देते हैं, तो आप भोजन को अच्छी तरह से निजीकृत कर सकते हैं और अन्य भोजन में स्मार्ट विकल्प बना सकते हैं, जब आप आहार पर हैं तब भी आप इन खाद्य पदार्थों को खा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कैलोरी की मात्रा के बारे में सोच

एटकिन्स डायट चरण 10 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
1
कैलोरी की गणना करें जो भी वजन कम करना चाहते हैं, और आप जानते हैं कि आप प्रत्येक दिन कितना खपत करते हैं, उनके लिए अपनी राशि कम करना जरूरी है, आप अपने फास्ट फूड दिनों की योजना बनाने में मदद करेंगे। औसतन, प्रति सप्ताह 500 ग्राम खोने के लिए एक महिला को एक दिन में लगभग 1500 कैलोरी की जरूरत होती है। एक औसत व्यक्ति को एक ही गति से वजन कम करने के लिए प्रति दिन 2000 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए उम्र, ऊंचाई, वर्तमान वजन और गतिविधि के स्तर जैसे कारक भी प्रभावित करते हैं। आपके लिए इष्टतम कैलोरी का सेवन करने के लिए अपने चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ से बात करें
  • एटकिन्स डायट चरण 9 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    2
    खाने से पहले इंटरनेट पर पोषण मूल्य की जांच करें सभी फास्ट फूड चेन को अपने भोजन के पोषण संबंधी सामग्री को ग्राहकों के लिए उपलब्ध छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। रेस्तरां में जाने से पहले, इस पोषण संबंधी सामग्री को इंटरनेट पर चेक करके भोजन की योजना बनाएं। कई लोकप्रिय नेटवर्क, कैफेटेरिया से हैम्बर्गर्स तक, आप साइट पर पोषण संबंधी मानों का पता लगाने की अनुमति देते हैं। यह जानने के लिए कि अग्रिम आदेश क्या होगा, आपके लिए स्वस्थ विकल्पों पर चिपकाना और कैलोरी की सीमा से अधिक नहीं होना चाहिए
  • इम्पेरस एयोन ऑन द फर्स्ट डेड 3
    3
    मेनू पर कैलोरी की मात्रा की जांच करें यहां तक ​​कि अगर आप रेस्तरां में जाने से पहले पोषण संबंधी जानकारी की जांच नहीं कर सकते, तो आप अभी भी एक सुविज्ञात निर्णय ले सकते हैं। मेनू पर खाने के बगल में या रेस्तरां में एक मेज पर कैलोरी की मात्रा के लिए यह आम बात है ध्यान से प्रत्येक भोजन की मात्रा की जांच करें और एक का चयन करें जो आपके लक्ष्य को फिट बैठता है और जो आपको खाने के बारे में दोषी महसूस नहीं करता है
  • भाग 2
    जब आप आहार पर होते हैं तो फास्ट फूड खाने के लिए पूछना

    स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 1 में शीर्षक वाले चित्र
    1
    बच्चों के मेनू का टुकड़ा मेनू के इस भाग में सूचीबद्ध खाद्य पदार्थ आहार पर रहने वालों के लिए बहुत अच्छा हो सकता है अंश छोटे होते हैं, और इसलिए मुख्य मेनू आइटम की तुलना में कम कैलोरी होते हैं। इसके अलावा, एक फल का विकल्प संगत या मिठाई के रूप में होता है
  • चित्र शीर्षक स्वस्थ चरण 8 रखें
    2
    सर्द छोड़ें पता है कि सूचीबद्ध कैलोरी की मात्रा में पेय के शामिल नहीं है एक गिलास सोडा में लगभग 300 कैलोरी और 1 9 ग्राम चीनी हो सकती है, जो आपके आहार में बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। पानी हमेशा एक सुरक्षित, कैलोरी-मुक्त और ताज़ा विकल्प है। इसके अलावा, आपके शरीर को जीवित रहने और सही कार्य करने की आवश्यकता है।
    • यद्यपि आहार सोडा में कोई कैलोरी नहीं है, सिंथेटिक स्वीटनर आपको अधिक चीनी का सेवन करने और अन्य मिठाई खाद्य पदार्थों में अधिक खाने की आवश्यकता महसूस कर सकता है।
    • नींबू पानी और रस आमतौर पर सोडा के रूप में कैलोरी और चीनी की समान मात्रा होती है
  • एक शरीर बिल्डर की तरह खाओ चित्र 13 चित्र
    3
    फ्राइज़ को नकार दें कई फ़ास्ट फूड भोजन इस सहयोग के साथ आते हैं हालांकि स्वादिष्ट, इसमें 300 से 900 कैलोरी हो सकते हैं! उनके पास बहुत अधिक पौष्टिक महत्व नहीं है, वे वास्तव में वसा और कैलोरी हैं। पूछें कि क्या आप एक सलाद या फल के लिए फ्राइज़ का विकल्प चुन सकते हैं, या संगत को एक तरफ छोड़ सकते हैं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 8 नामक चित्र
    4
    सॉस और मसालों के लिए अलग से सेवा करने के लिए कहें। मेयोनेज़, टैटार सॉस जैसे सीजन, खट्टा क्रीम, BBQ सॉस और सलाद ड्रेसिंग में बहुत से कैलोरी और शर्करा शामिल हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, मेयोनेज़ में, हर 2 tablespoons या 30 मिलीलीटर में लगभग 180 कैलोरी हैं। इन कैलोरी तेजी से बढ़ सकता है इस्तेमाल की गई राशि को नियंत्रित करने के लिए एक अलग कंटेनर में मसालों और सॉस प्राप्त करने के लिए कहें।
    • स्वाद बढ़ाने के लिए सरसों या गर्म सॉस का उपयोग करें हर 2 tablespoons में लगभग 20 कैलोरी के साथ, सरसों के स्वाद के साथ एक स्वादिष्ट, कम कैलोरी मसाला है मसालेदार सॉस भी खाना अधिक रोचक बना सकता है इसमें हर 2 tablespoons में केवल 3 कैलोरी हैं, और आपको बस कुछ बूंदों की ज़रूरत है!
  • चित्र शीर्षक से मजबूत चरण 11 प्राप्त करें
    5
    ग्रील्ड या तला हुआ भोजन चुनें जब फास्ट फूड पर भोजन का आदेश देते हैं, तो तला हुआ या ब्रेड व्यंजनों से बचें। Empanada विकल्प के बजाय एक ग्रील्ड मछली सैंडविच के लिए ऑप्ट, या तला हुआ चिकन पंखों को अलग करें और उनके बजाय ग्रील्ड के लिए कुछ पूछें। तले हुए खाद्य पदार्थ बहुत अधिक वसा को अवशोषित करते हैं और कैलोरी में उच्च होते हैं। ग्रील्ड मांस कम कैलोरी है, जो आपके आहार को बनाए रखना आसान बनाता है।
  • लसनी चरण 2 के साथ अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    6



    बिना बिस्कुट के बर्रिटो को प्राथमिकता दें अपने पसंदीदा मैक्सिकन भोजन रेस्तरां में खाने के दौरान, टर्की के बिना और बिना बकरी के कैलोरी की तुलना करें टोटला में लगभग 300 कैलोरी हो सकते हैं, इसलिए बरिट्टो खाने के बिना यह आपके नियंत्रण को नियंत्रण में रखने में मदद कर सकता है। कूदकर कैलोरी को धीमा कर दें खट्टा क्रीम और कसा हुआ पनीर
  • एक छात्र बजट पर वजन बढ़ाने के आहार योजना का शीर्षक चित्र 11
    7
    रोटी को एक तरफ छोड़ दें अगली बार जब आप एक बर्गर या सैंडविच चाहते हैं, तो अपना ऑर्डर कस्टमाइज़ करें और रोटी को छोड़कर कैलोरी कम करें। जगह में सलाद के साथ अपनी सैंडविच लपेट करने के लिए पूछो रसीद के बिना हैमबर्गर 150 कैलोरी खो देता है, जबकि एक अंडरसा सैंडविच 280 कैलोरी खो देता है।
    • यदि आप पूरी तरह से रोटी काट नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें टुकड़ा हटाने के लिए कहें।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा जिमनास्ट चरण 17 शीर्षक
    8
    दुबला प्रोटीन के साथ एक सलाद खाओ। सब्जियों, दुबला सब्जियों और दुबला प्रोटीन से समृद्ध आहार, अपना वजन कम करने, अपने ऊर्जा के स्तर में वृद्धि और मांसपेशियों को बनाए रखने में मदद कर सकता है। फास्ट फूड के आदेश देते समय, ग्रील्ड चिकन के साथ एक सलाद और एक संगत के रूप में एक हल्का सॉस के बारे में सोचो।
    • सलाद के लिए देखें जो कि मलाईदार सॉस, कटा हुआ पनीर, बेकन और अन्य कैलोरी युक्त मसालों होते हैं। ये अतिरिक्त कैलोरी भोजन में एक दुबला और स्वस्थ विकल्प को बदल सकते हैं।
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से बनाएं चरण 1
    9
    एक मित्र के साथ भोजन साझा करें यदि आप वास्तव में एक ब्रीट्रो पसंद करते हैं खट्टा क्रीम या एक चॉकलेट दूध शेक पूजा, एक दोस्त से पूछो यह तुम्हारे साथ साझा करने के लिए भोजन साझा करने से आपको अपने हिस्से और कैलोरी का सेवन नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, आप आहार को समाप्त किए बिना फास्ट फूड के लिए अपनी तरसें पूरी करेंगे
  • भाग 3
    स्वस्थ जीवन शैली में परिवर्तन करना

    एक बॉडी बिल्डर की तरह चित्रित करें चित्र 12
    1
    अपने आप को एक "दिन बंद" की अनुमति दें अपने पसंदीदा फास्ट फूड में शामिल होने का मौका देते हुए एक हफ्ते में एक बार आपको लाइन पर रखने और दूसरे दिन आहार में आपकी प्रतिबद्धता बढ़ाने में मदद कर सकता है। एक दिन चुनें जिससे कि आपको दोषी महसूस किए बिना अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ खाने की अनुमति मिल सके।
    • आप अपने पसंदीदा ड्राइव से शुक्रवार को रोक सकते हैं, पूरे सप्ताह के बाद, या रविवार को अपनी पसंदीदा कॉफी शॉप पर जा सकते हैं। उस दिन के बारे में सप्ताह के दौरान सभी प्रयासों के लिए विशेष पुरस्कार के रूप में सोचें।
  • चित्रित किया जाना एक अच्छा जिमनास्ट चरण 11
    2
    जब आप फास्ट फूड खाने करना चाहते हैं, तो उन दिनों में थोड़ा कार्डियोवस्कुलर व्यायाम जोड़ें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप प्रति सप्ताह 150 मिनट की एरोबिक व्यायाम करें, या सप्ताह में पांच दिन व्यायाम करने के बारे में 30 मिनट करें। अपने दिल की गति को बढ़ावा देने और फास्ट फूड खाने की योजना के दिनों में अधिक कैलोरी जलाए जाने के लिए चलने, तैराकी या नाचने जैसी गतिविधियों में अधिक निवेश करें। जितनी अधिक कैलोरी आप जलाते हैं, उतना तेजी से आप अपने आदर्श वजन तक पहुंचेंगे और अधिक कम कैलोरी आप अपने कम स्वस्थ भोजन का आनंद लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • आपके पैर और पीठ जैसे बड़े मांसपेशियों के समूह का उपयोग करने वाली क्रियाकलाप, आपके दिल की दर को बढ़ाकर अधिक कैलोरी जलाएंगे।
  • 3 दिन के चरण 11 में वजन कम करें
    3
    इसके लिए मेकअप करने के लिए अन्य भोजन की कैलोरी कम करें उन दिनों तैयार हो जाओ जब आप अन्य भोजन से कैलोरी को काटकर फास्ट फूड खाने की योजना बनाते हैं। नाश्ते के लिए स्कीम दूध के लिए क्रीम स्वैप करें या भूनी सब्जियों और साबुत अनाज से भरे हुए दोपहर का खाना लें। ये छोटे परिवर्तन आपको फास्ट फूड खाने में मदद कर सकते हैं और फिर भी दैनिक कैलोरी की सीमा के भीतर रह सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक अधिक पुल अप्स चरण 5
    4
    एक संतुलित आहार खाएं अपने लक्ष्यों के करीब रहने के लिए ताजे फल, सब्जियां, फलियां, साबुत अनाज और आहार में दुबला प्रोटीन बढ़ाएं। अधिकतर भोजनों में इन स्वस्थ विकल्पों को खाने से आप समय-समय पर फास्ट-फूड में उपयोग करने के लिए और कैलोरी को "सेव" कर सकेंगे।
  • शीर्षक से चित्र वजन घटाने और स्लिमर के चरण 7 के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें
    5
    घर पर अधिक भोजन तैयार करें जब आप आहार पर हैं या वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपने घर में अधिकतर भोजन तैयार करने की कोशिश करें। ऐसा करने से, आप बेहतर जानते होंगे कि अगर आपने रेस्तरां में भोजन का आदेश दिया था तो आप कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट और वसा का उपभोग कर रहे हैं। अगर आप अक्सर घर पर खाना बनाते हैं, तो आप एक फास्ट फूड रेस्तरां में जाने पर कम कैलोरी खा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आदर्श वजन को प्राप्त करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें। इसकी सुरक्षा और प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए इसके साथ किसी भी आहार पर चर्चा करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।
    • एक पोषण विशेषज्ञ आपको वांछित वजन हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए व्यक्तिगत और विस्तृत मेनू पेश कर सकता है। यह समय-समय पर फास्ट फूड के लिए योजना बनाने में आपकी सहायता कर सकता है। चिकित्सक से आपको पोषण विशेषज्ञ के बारे में बताने के लिए कहें या अपने क्षेत्र में एक इंटरनेट सर्वेक्षण के साथ देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com