IhsAdke.com

कैसे 5 बाइट आहार के साथ वजन कम करने के लिए

पाँच काटने का आहार fads कि दुनिया छीन आता है में से एक है, भाग में टीवी के लिए धन्यवाद डॉ ओज शो दिखाने के लिए, भले ही डॉ ओज खुद सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया कि यह एक स्वस्थ या सुरक्षित आहार नहीं है .. आप तो वजन कम करने का एक त्वरित तरीका चाहते हैं, पांच काटने के आहार काम कर सकते हैं हालांकि लंबे समय तक शरीर के लिए अच्छा नहीं है, यह ब्रेकर के रूप में प्रभावी हो सकता है।

चरणों

भाग 1
पांच काटने के आहार

5 काटो डायट चरण 1 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
1
जितना चाहें उतना पी लो, कैलोरी के बिना। आहार के निर्माता डा। अल्विन लुईस का कहना है कि बहुत अधिक तरल पदार्थ खाने से आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है क्योंकि इससे आपको संतृप्त और हाइड्रेटेड रखने में मदद मिलेगी। यहां तक ​​कि अगर यह एक आहार सोडा है, तो यह ठीक है: महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें कोई कैलोरी नहीं है।
  • उन्होंने एक कप कॉफी और एक मल्टीविटामिन रस की सिफारिश की। आपके विचार के स्कूल रात में भुखमरी में पड़ जाते हैं, और जितना अधिक आप उस राज्य को बढ़ा सकते हैं, उतना अधिक वजन जो आप खो देंगे तो विशेष रूप से सुबह में तरल पदार्थ लें, अपने कीमती काटने को बाद में बचाएं और अपना वज़न कम होने दें।
  • 5 काटो डायट चरण 2 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोपहर के भोजन पर किसी भी भोजन पर पांच काटने ले लो। ये आपको तय करना है क्योंकि यह एक उपवास तकनीक है। आप सलाद के पांच काटने खा सकते हैं, या लॉबस्टर Thermidor या एक हँसियाँ बार (डॉ एल्विन ने बताया कि हँसियाँ बार एक आसान तरीका आहार शुरू करने के लिए है)। जो लोग भोजन के साथ अधिक सफलता के काटने से बदलते हैं: कम एक हैमबर्गर, अधिक अगर यह एक सेब और गाजर स्लाइस का एक टुकड़ा, उदाहरण के लिए है अगर।
    • जितना कम आप काटते हैं, उतना ही हानिकारक आहार होगा। आप अभी भी वजन कम कर देंगे क्योंकि कैलोरी बहुत सीमित हैं, लेकिन आप पोषक तत्वों को निगलना नहीं करेंगे जो शरीर की जरूरत है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप काटने में भिन्नता है, तो आप पर्याप्त पोषक तत्व नहीं खा सकते हैं यदि आपको चक्कर आती है या नली हुई है, तो चिंतित न हो यदि आप आहार से चिपके रहते हैं, तो अपने शरीर के कामकाज को रखने के लिए वसा और प्रोटीन जैसे उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों पर काटने का चयन करें।
  • 5 बिट्स डायट चरण 3 पर फास्ट लॉज़ नामक चित्र
    3
    रात के भोजन पर किसी भी भोजन पर पांच काटने ले लो। डिनर में एक ही दोपहर के भोजन की आवश्यकता है 5 के काटने और नहीं, कम नहीं फिर, अलग-अलग और रात के खाने को यथासंभव समृद्ध बनाते हैं। आपके शरीर को कार्य करने के लिए कैलोरी की आवश्यकता होती है और पानी की केतली को भी मत भूलो।
    • कारणों में से एक यह है कि लोग इस आहार को क्यों पसंद करते हैं, यह वह सब कुछ देता है यदि आप चाहें तो आप चीज़केक या आइसक्रीम के पांच काटने खा सकते हैं हालांकि, अपनी बुरी इच्छाओं को न देने की कोशिश करें और अपने पांच काटने के आहार में संतुलन बनाए रखें।
  • 5 काटो डायट चरण 4 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    हर दिन मल्टीविटामिन लें डॉ। लुईस स्वीकार करते हैं कि यह आहार शरीर के सभी पोषक तत्वों को प्रदान नहीं करता है, खासकर लंबी अवधि के बाद। इसलिए वह वकालत करता है कि जो कोई आहार का पालन करता है वह एक दिन मल्टीविटामिन लेता है। जारी रखने के लिए, इस नियम को देखा जाना चाहिए।
    • यह एक संतुलित आहार का एक अनावश्यक हिस्सा हो सकता है, लेकिन इसे अनदेखा न करें। यह आहार पहले से ही हानिकारक है और एक दिन मल्टीविटामिन के बिना भी बदतर है।
    • विटामिन बाम स्वादिष्ट हैं और भूख के क्षणों के बीच एक इलाज हो सकता है - दूसरा काटने!
  • 5 काटो डायट चरण 5 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    हर दिन थोड़ी प्रोटीन खाएं (उदाहरण के लिए हंटर बार में कई ग्राम प्रोटीन होते हैं) वास्तव में, कार्बोहाइड्रेट और वसा से कैलोरी को निगलना बहुत आसान है - वास्तव में, शाकाहारियों ने इस जोखिम को दैनिक रूप से चलाया है। गुर्दे की विफलता से बचने के लिए, हाइड्रेटेड रहें, और ध्यान रखें कि आपके कुछ काटना प्रोटीन है
    • सबसे आसान तरीका मांस के साथ है: चिकन, टर्की, स्टेक और मछली प्रोटीन से भरे हुए हैं टोफू में भी कुछ प्रोटीन है, और आप हमेशा अपने पेय में प्रोटीन पाउडर जोड़ सकते हैं।
  • 5 बिट्स डायट चरण 6 पर फास्ट लॉज़ नामक चित्र
    6
    यदि आप चाहते हैं कि भोजन के बीच एक काटने से नाश्ता करें डॉ। लुईस कहते हैं कि एक दिन में बारह काटना ठीक है। फिर, यदि आप चाहते हैं, भोजन के बीच कुछ काट लें इसे इसके लायक बनाओ! यह काट सचमुच अद्वितीय होगा!
    • उसे अपनी भूख को बुझाना चाहिए सबसे अच्छा तरीका कुछ चिकनाई निगलना है पनीर का एक बड़ा काटा एक अच्छा विचार है, और यह प्रोटीन का एक स्रोत भी है।
  • भाग 2
    समझे कि यह कैसे काम करता है

    5 काटो डायट चरण 7 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    1
    याद रखें कि यह आहार एक सनक है और स्वस्थ नहीं माना जाता है। यद्यपि यह डॉ। ओज़ में दिखाई दिया, यह एक आहार के रूप में दिखाया गया था जो कि तेज, अतिवादी और हानिकारक है। डॉ। ओज़ ने खुद कार्यक्रम के बारे में चिंता व्यक्त की। यह उल्लेखनीय है, क्योंकि इसमें बहुत अधिक निंदा नहीं होती है
    • इसका मतलब एटकिन्स या शाकाहार जैसी दीर्घकालिक आहार नहीं है। यह भुखमरी के भोजन की अवधारणा पर आधारित है, जिनके पेट में कमी आई है और जितना ज्यादा नहीं खा सकते हैं, उतने ही छोटे भाग के साथ।
      • बहुत ज्यादा चिंता न करें: डाक्टरों को, जो वजन घटाने और वसूली और अपने रोगियों के लिए वजन घटाने के साथ के लिए कट्टरपंथी सर्जरी प्रदर्शन से संकेत मिलता है कि लोगों को महीने के लिए इस तरह के छोटे हिस्से के साथ रह सकते हैं, और कुछ भागों से थोड़ा जीवन के लिए बड़ा (तरल में 4 या 5 छोटे भोजन एक दिन, और भोजन प्रतिस्थापन या मिल्क शेक की तरह बाद के वर्षों जीवन के लिए आवश्यक कैलोरी प्राप्त करने के लिए)।
      • समझते हैं कि ऊर्जा स्रोत के एकल शरीर ग्लूकोज है और बहुत बीमार लोग हैं, जो (जैसे रोगियों को जो कोमा में एक दिल का दौरा पड़ा या हैं के रूप में) को निगल नहीं कर सकते हैं एक एकल के रूप में, पानी और चीनी, नसों का एक मिश्रण प्राप्त हो सकता है अपने पेट में सीधा भोजन के साथ एक मट्ठा में डालने से पहले कई दिनों तक भोजन का स्रोत। जाहिर है, ऐसे आहार दशकों तक जीवन को बनाए रख सकते हैं, लेकिन यह महान नहीं है।



  • 5 काटो डायट चरण 8 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    2
    लंबे समय तक इस आहार का पालन न करें। अधिकतर, अधिक या कम दो सप्ताह तक चले जाएं कुछ दिनों के लिए अंतराल लेते हैं, इसलिए आपका शरीर सामान्य में वापस आ जाता है यह आहार प्रभावी है क्योंकि आप खा नहीं करते हैं लेकिन यह लंबे समय तक संभव नहीं है।
    • कोशिश करने के बाद, आपको यह बहुत मुश्किल खाना मिल सकता है कुछ दिनों के लिए प्रयास करें और देखें कि आपका शरीर क्या सोचता है। आप महसूस कर सकते हैं कि कम खाना, लेकिन स्वस्थ मात्रा में, अब आसान है।
  • 5 काटो डायट चरण 9 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता है कि यह केवल कैलोरी और भुखमरी को सीमित करके काम करता है। इसके पीछे कोई जादू नहीं है: यह आहार आपको एक अधिक संगठित तरीके से भूखा कर रहा है, और आपके शरीर को कैलोरी की एक गंभीर सीमा में रखता है। यदि आप प्रति दिन लगभग 400 कैलोरी के आहार पर चले गए, तो परिणाम आप के खाने के आधार पर समान होंगे।
    • आप आसानी से एक समान आहार की सवारी कर सकते हैं हो सकता है नाश्ता के साथ प्रति भोजन, पांच काटने? यह एक अच्छी दिशा में चलना होगा, एक दिन में अधिक पोषक तत्वों को खाकर, और महान वजन घटाने को बनाए रखना। अपनी गति से आहार को अनुकूलित करें और उसे पालन करना और स्वस्थ होना आसान बनाएं।
  • 5 बिट्स डायट चरण 10 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान रखें कि ज्यादातर लोगों के लिए 18.5 का बॉडी मास इंडेक्स स्वस्थ नहीं है उनके मरीजों के लिए डॉ। लुईस के लक्ष्यों में से एक यह है कि वे 18.5 के बीएमआई तक पहुंचते हैं। ध्यान दें: यह आहार ज्यादातर लोगों के लिए स्वस्थ नहीं है डॉ ऑज़ ने खुद कहा कि यह सूचकांक उसे अविश्वसनीय 63.5 किग्रा के साथ छोड़ देगा। यह आकर्षक नहीं है और फिर, यह स्वस्थ नहीं है।
    • वास्तव में, हाल के शोध से पता चलता है कि मेहरबानी लोगों की तुलना में एनोरेक्सिक लोग अधिक संभावनाएं हैं। शरीर के लिए थोड़ा अधिक वजन भी अच्छा है बीएमआई के लिए निशाना लगाओ जो आपके लिए अच्छा है, न कि एक ऐसा व्यक्ति जिसे आपने कभी नहीं देखा है वह सुझाव दे रहा है।
    • बीएमआई के बारे में चर्चा में वजन को ध्यान में नहीं रखें यह एक 200 वर्षीय फार्मूला है जिसे बड़ी संख्या में लोगों को वर्गीकृत करने के लिए इकट्ठा किया गया है, और केवल वजन और ऊंचाई को ध्यान में रखा जाता है। यहां तक ​​कि फिल्म सितारों को मोटापे के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। बीएमआई को कभी भी कभी भी एक लक्ष्य के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।
  • भाग 3
    इसे आसान बनाने के लिए

    5 बाइट्स डायट चरण 11 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    1
    बड़े काटने दें आप केवल प्रति भोजन पांच काटने का काम करते हैं, इसलिए उन्हें इसके लायक बनाते हैं। आप इस आहार के साथ नाजुक नहीं खेल सकते बाकी का आश्वासन दिया: भले ही आपके पांच काटने बड़े होते हैं, आप भी अपना वजन कम कर देंगे। वास्तव में, यदि आपके काटने के लिए बड़ा हो, तो आप अपने आहार में रहना चाहेंगे यह आपके शरीर और मन के लिए आसान होगा
    • यह आपके वजन घटाने में कमी नहीं करेगा। आप अभी भी कम समय में प्रत्येक भोजन के केवल पांच काट खा रहे हैं बाकी का समय, आपका शरीर भोजन पर कार्रवाई करेगा और आपकी वसा जमा और मांसपेशियों को जल देगा। यदि आपका काटना बहुत छोटा है, तो आपका शरीर आपकी मांसपेशियों को जला देना शुरू कर देगा, प्रोटीन और कैलोरी प्राप्त करने के लिए।
  • 5 बिट्स डायट चरण 12 पर फास्ट लॉज़ नामक चित्र
    2
    अलग-अलग पदार्थ खाएं यदि आप हर दिन हंसमुख सलाखों को खाने के लिए चुनते हैं, तो यह आहार मुश्किल होगा। यह पहले से ही कठिन है अपना जीवन आसान बनाने के लिए, मिश्रण करें वसा वाले लोगों सहित सभी समूहों से भोजन खाएं (विशेष रूप से उस स्थिति में आपके शरीर को थोड़ा मोटा होना चाहिए)।
    • अगर आपने जो खाना चाहिए उसे नहीं खाया, तो आपको खाने की ज़रूरत है और आपको अपने शरीर की जरूरतों के सभी पोषक तत्वों को प्राप्त करने के लिए कई चीजों को खाने की ज़रूरत है। अपने शरीर को जीवित रखने के लिए - सचमुच - और अपनी स्वाद की कलियों को थोपने से बचने के लिए, अलग-अलग खाद्य पदार्थ खाएं, यहाँ और यहां का एक काटने भी।
  • 5 काटो डायट चरण 13 पर फास्ट लॉज़ फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस पैसे के बारे में सोचें जो आप बचत कर रहे हैं। क्या आपकी ऊर्जा कम हो रही है? समझ में आता है डॉ। लुईस कहते हैं कि आपको अपनी मुट्ठी बंद करनी चाहिए और अपनी प्रगति के बारे में सोचना चाहिए। आपको उस पैसे के बारे में भी सोचना चाहिए जो आप बचत कर रहे हैं। एक भोजन दिन के लिए पिछले कर सकते हैं
    • यह इस आहार का सबसे बड़ा लाभ हो सकता है विशेष खाद्य पदार्थ खरीदने या ट्यूशन का भुगतान करने के लिए कुछ नहीं। बस बहुत कम खा लो
  • 5 काटो डायट चरण 14 पर लोज फास्ट शीर्षक वाला चित्र
    4
    लंबे समय तक इस आहार का पालन न करें। फिर, यह आहार अस्थिर है आप अपने पूरे जीवन को एक दिन में भोजन के 10 से 12 काटने के लिए नहीं बिता सकते। जब आप अंततः तौलिया में फेंक देते हैं, तो वज़न धीरे-धीरे वापस आ जाएगी, हालांकि आपको लगता है कि पहले के रूप में खा जाना मुश्किल है। यह एक ब्रेकर है, सबसे अच्छा है
    • पहले दो दिन सबसे कठिन हो जाएगा तीसरे के बाद, यह आसान हो जाता है। आपके शरीर को कम भोजन खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और आपके पेट में कमी होती है जितना अधिक आप भोजन करते हैं, उतना आसान होगा। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके शरीर के लिए अच्छा है। आपका शरीर धीरे धीरे बंद हो रहा है तो कुछ दिनों बाद, सामान्य रूप से खाएं, अपने शरीर को अतिरिक्त ऊर्जा दे।
  • चेतावनी

    • इस आहार को शुरू करो और रोकें, इसे ज़्यादा नहीं करना इसे लंबे समय तक करना स्वस्थ नहीं है।
    • अपनी मांसपेशी फाइबर जलने से बचें! यदि आप बहुत पतले हो जाते हैं, तो जला करने के लिए अतिरिक्त वसा नहीं होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com