IhsAdke.com

कैसे 45 किलो खोने के लिए

यदि आप अधिक वजन वाले हैं और अपने जीवन में स्थायी परिवर्तन करने के लिए तैयार हैं तो अपने बारे में और अधिक ऊर्जावान, स्वस्थ और अच्छे महसूस करने के लिए तैयार हों, फिर से शुरू करें चाहे कितनी बार आप ने कोशिश की और पहले निराश हो, कभी

वह व्यक्ति बनने में बहुत देर हो गई है जिसे आप हमेशा चाहते थे आपको समझने वाली पहली बात यह है कि वजन कम करने का एक रहस्य है आपको बस अपने दृष्टिकोण को बदलना है और विश्वास है कि आप एक बेहतर शरीर के साथ एक स्वस्थ व्यक्ति हो सकते हैं और अपने कार्यों को उस विश्वास से संरेखित कर सकते हैं। यह आलेख आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

लूज़ 100 पाउंड चरण 1 के नाम से चित्र
1
अब शुरू हो जाओ यहां तक ​​कि अगर रात में 9: 00 और आप बचे हुए दिन बिताते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप तुरंत चुनाव शुरू करने का चुनाव करें। अपने आप से वादा करो कि आप अपनी जीवन शैली को बदल देंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी मानसिकता सबसे अच्छी है और वजन घटाने से आपके जीवन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक होगा।
  • अपने आप को वादा करने की बुरी आदत को छोड़ दें कि आप "कल शुरू करें"। कल उसके बाद एक दिन होगा, और उसके बाद के दिन, और इसी तरह।
  • लूज़ 100 पाउंड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रेरणा खोजें यह प्रेरणा के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों स्रोतों को प्राप्त करने में मदद करता है सकारात्मक प्रेरणा एक कारक के रूप में कार्य करती है जो आपको प्रोत्साहित करती है और वजन घटाने के सभी लाभों को शामिल करती है, जैसे कि स्वस्थ होना, अधिक ऊर्जा होती है, अपने कपड़ों में बेहतर होना और अधिक आत्मविश्वास महसूस करना। नकारात्मक प्रेरणा एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में कार्य करती है जो आपको अपने अनुरूप रूप से अवगत कराएगी। नकारात्मक प्रेरणा के उदाहरणों में आपकी उपस्थिति के बारे में नाखुश लगना, आप जो कपड़े चाहते हैं, या हवाई जहाज सीट पर बैठने में सक्षम नहीं होने के कारण नहीं। हालांकि यह दर्दनाक है, अपने जीवन में हर बार लगता है कि आपको लगता है कि आपका वजन आपके और आपकी खुशी और आपकी कल्याण के बीच के रास्ते पर था। जब भी आपको लगता है कि आप दे रहे हैं, तो याद रखें और याद रखें कि हालांकि परहेज़ मुश्किल है, आपके शरीर से नफरत करना और भी मुश्किल है
  • लूज़ 100 पाउंड चरण 3 के नाम पर चित्र
    3
    अपने घर में अस्वास्थ्यकर भोजन से छुटकारा पाएं। यह संभवत: सबसे प्रभावी बदलाव है जो आप तुरंत बना सकते हैं जो वजन घटाने के लिए सड़क पर पहला कदम उठाएंगे। आपके घर में अधिक मोहक खाद्य पदार्थ हैं, अधिक संभावना है कि आप इन चीजों को खत्म करना चाहते हैं। किसी भी कुकीज़, कप केक, चॉकलेट, चिप्स, सोडा, और आइसक्रीम को अपने घर में फेंक दें और इन प्रकार के खाद्य पदार्थों को बहुत खास अवसरों के लिए स्टोर करें।
  • लूज़ 100 पाउंड चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपना घर स्वस्थ भोजन से भरें अब जब आप खराब खाद्य पदार्थों से छुटकारा पा चुके हैं, तो स्वस्थ विकल्प शेयर करने का समय है जो इसे नष्ट करने के बजाय आपके शरीर का ख्याल रखेगा। आपकी रसोई फलों, सब्जियां, साबुत अनाज, दुबला प्रोटीन, थोड़ा डेयरी और नट्स से भरा होना चाहिए।
    • प्रतिस्थापन करें अपने खट्टे क्रीम को यूनानी दही, जैतून का तेल और मक्खन के साथ गैर-छड़ी खाना पकाने के स्प्रे, भूरे रंग के रोटी, सोडा वाटर के लिए सादा ब्रेड और इतने पर बदलें। इस तरह के छोटे परिवर्तन स्वाद पर समझौता किए बिना लंबी अवधि में एक अंतर बना सकते हैं।
    • यदि आप कैंडी पसंद करते हैं, तो कुछ शहद, कड़वा चॉकलेट और ग्रीक दही का स्वाद लेते हैं और वेफर्स के पूरे पैकेट को मिलाकर इन मदों को खाएं। ये स्वस्थ विकल्प आपको मिठाई खाने की अपनी इच्छा को रोकने के लिए मदद करेंगे ताकि आप अपनी पुरानी आदतों का अभ्यास करने के लिए वापस जाने की कोशिश न करें।
  • भाग 2
    वजन कम करना

    लूज़ 100 पाउंड चरण 5 नामक चित्र
    1
    कम खाएं और व्यायाम करें। यह आसान है 450 ग्राम कम करने के लिए आपको एक सप्ताह में 3500 कैलोरी अधिक जलाएंगे। आप दो चीजों से यह हासिल कर सकते हैं: आप दैनिक कैलोरी की मात्रा को कम करते हैं और कैलोरी की मात्रा को बढ़ाते हैं जिससे आपको अधिक व्यायाम कर और जीवनशैली में बदलाव कम गतिहीन बनने के लिए किया जाता है।
    • प्रति दिन 1200 और 1400 कैलोरी के बीच खाने का प्रयास करें। यह जानने के लिए कि क्या आप हैं या नहीं, कैलोरी आपको खाने के लिए लिखें पेय, सलाद ड्रेसिंग और खाद्य मसाले में कैलोरी को शामिल करना मत भूलना। आपको पता चलेगा कि आप कितने कैलोरी खाते हैं!
    • सभी भोजन पैकेज पढ़ें और यह सुनिश्चित करने के लिए भोजन के कुछ अंशों को मापें कि आप अपनी कैलोरी सीमा से अधिक नहीं हैं। जितना अधिक आप मापते हैं और गिनते हैं, उतना ही अधिक नियंत्रण आप अपने वजन घटाने से अधिक करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक
    2
    एक कसरत खोजें जो आप आनंद लेते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक ऐसी एरोबिक गतिविधि मिलती है जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं - इसलिए आप नियमित रूप से व्यायाम जारी रखने की अधिक संभावना रखते हैं एरोबिक व्यायाम आपको कम समय में कैलोरी को जलाने में मदद करता है, आपके चयापचय में तेजी लाएं और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार करें।
    • सप्ताह में पांच दिन कम से कम 30 मिनट कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करने की कोशिश करें। यदि आपके पास हर दिन व्यायाम करने का समय नहीं है, तो अपनी जीवन शैली में और अधिक सक्रिय होने के लिए सरल बदलाव करें। कार से जाने के बजाय अपने गंतव्य पर चलो, सीढ़ियों का उपयोग करें, आदि।
    • यदि आपके पास आसीन नौकरी है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप व्यायाम के लिए अपने जीवन में एक जगह खोलें। बाहर चलने के लिए अपने ब्रेक का उपयोग करें और सुबह, शाम, और व्यायाम करने के लिए सप्ताहांत का लाभ उठाएं



  • लूज़ 100 पाउंड चरण 7 नामक चित्र
    3
    एक आहार डायरी शुरू करें अध्ययन यह साबित करते हैं कि जो लोग अपनी आहार को डायरी के माध्यम से पालन करते हैं, वे अधिक वजन कम करते हैं और उन लोगों की तुलना में इस तरह से अधिक रह जाते हैं जो उनका पालन नहीं करते हैं। यह इस तथ्य के भाग में है कि आपने जो कुछ भी खा लिया है उसे लिखने के लिए आप को यह पहचानने के लिए मजबूर किया जाता है कि आप किसी खास दिन पर कितना खा रहे हैं और आपको अपने कार्यों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।
    • कैलोरी काउंटर / डायरी का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे "मेरी फिटनेस पाल" या "कैलोरी किंग।" कई ऑनलाइन वजन घटाने के स्रोतों जैसे इन्हें सर्च इंजन मिलते हैं, जो मांस और सब्जियों के उत्पादन सहित खाद्य सामग्री की तलाश में मदद करते हैं।
  • भाग 3
    अपने आप को प्रेरित

    पिक्चर का शीर्षक
    1
    ज्यादा खाने से बचें जैसे-जैसे किसी आहार पर कोई भी जानता है, खाना खाने से वंचित होता है, वह अनिवार्य रूप से उच्च खाने की अवधियों को लेकर खाती है और जब आप बहुत अधिक खाते हैं इस से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ को कम मात्रा में खाने के लिए और भूख पाने के बजाय नियमित रूप से खाएं भूख लगी आप अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन इसे बनाए रखने में मदद नहीं मिल सकती। आखिरकार आपको खाना पड़ेगा और जब आप करेंगे, तो संभावना है कि आप इसे ज़्यादा करते हैं
    • घर पर अस्वास्थ्यकर भोजन न रखें। इस तरह, भले ही आप बहुत ज्यादा खाएं, आप कम से कम स्वस्थ भोजन खायेंगे
    • दिन को खाने से बाहर निकलने के लिए सेट करें बहुत से लोग ज्यादा खा जाते हैं क्योंकि वे कुछ खाद्य पदार्थ खाने के दौरान भावनात्मक आराम महसूस करते हैं। याद रखें, थोड़ी देर में एक बार प्रचुर मात्रा में रहने के लिए ठीक है और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका आहार बंद करने के लिए एक दिन निर्धारित करना है। इस तरह से आप अपने भोजन की अग्रिम योजना बना सकते हैं ताकि आप बाद में दोषी महसूस न किए जा सकें।
  • पिक्चर शीर्षक खो गया 100 पाउंड चरण 9
    2
    अपने आस-पास के लोगों के साथ खाने की आदतों की तुलना न करें सिर्फ इसलिए कि आपके "स्वाभाविक रूप से पतले" दोस्त एक हैमबर्गर खा सकते हैं और रात के खाने पर फ्राइज़ का मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा करना चाहिए सबसे पहले, सभी दुबला लोग स्वस्थ नहीं हैं - ऐसे कई दुबले लोग हैं जिनके शरीर में वसा की मात्रा मोटापे लोगों के मुकाबले ज्यादा है। दूसरा, हर कोई एक अलग भोजन पैटर्न है हो सकता है कि इस व्यक्ति ने नाश्ता और दोपहर का भोजन नहीं खाया और अब वह एक महान रात का खाना का आनंद ले रहा है
  • पिक्चर शीर्षक खो गया 100 पाउंड चरण 10
    3
    अपनी प्रगति को ट्रैक करें जितना ज़्यादा वजन कम होगा, उतना ही प्रेरित किया जाना जारी रहेगा। लेकिन यह जानने का एकमात्र तरीका है कि क्या आप कोई भी प्रगति कर रहे हैं माप को नियमित रूप से लेना है।
    • सप्ताह में एक या दो बार अपने आप को तौलना हर दिन एक ही समय में हमेशा ऐसा करते रहें। नाश्ता करने से पहले सुबह में ऐसा करना सबसे अच्छा है
    • याद रखें कि कपड़े और जूते का भार भी है अधिक सटीक परिणामों के लिए, अपने आप को नग्न (या सिर्फ अंडरवियर) तौलिए।
    • माप लें अपनी कमर, जांघों, हथियारों और गर्दन के परिधि को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें
  • भाग 4
    स्थिरता पर काबू पाने

    पिक्चर शीर्षक खो गया 100 पाउंड चरण 11
    1
    मांसपेशियों का निर्माण जब आप अपना वजन कम करते हैं, तो आप दोनों मांसपेशियों और वसा को खो देते हैं- जितना अधिक मांसपेशियों को आप खो देते हैं, उतनी ही कम कैलोरी आपके शरीर को आराम से खो देता है और सबसे महत्वपूर्ण बात, मांसपेशियों को खोने का मतलब कमजोर हो रहा है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकता है। भारोत्तोलन जैसे प्रतिरोध प्रशिक्षण करके और मांसपेशियों को टोन करने के लिए उपकरण का उपयोग करके इसे लड़ें।
    • जितनी अधिक मांसपेशियां आपको प्राप्त होती हैं, उतनी ही अधिक कैलोरी आपके शरीर को आराम से जलाएगा, जो आपको वज़न कम करने में मदद कर सकता है 1 और ठहराव की अवधि को दूर कर सकता है। इसके अलावा, शरीर सौष्ठव आपको अधिक टोन प्राप्त करने में मदद करेगा और बहुत अधिक वजन को खोकर आपकी त्वचा को साफ रखेगा।
  • लूज़ 100 पाउंड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने वजन घटाने की योजना को मिलाएं यदि आप ठहराव की अवधि के माध्यम से जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यह संभव है कि आपके शरीर को बस अपने आहार और व्यायाम आहार से ऊब हो। जब आपके शरीर को नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो यह वजन घटाने में कम प्रभावी होता है।
    • एक दिन में 5 छोटे भोजन बनाने और 3 बड़े भोजन एक दिन बनाने के बीच स्विच करें। एरोबिक व्यायाम और शरीर सौष्ठव के बीच में अंतर करके अपने वर्कआउट को विभाजित करें प्रति दिन एक घंटे का प्रयोग करने के बजाय, छोटे 20-मिनट के सत्रों में व्यायाम करने की कोशिश करें इन प्रकार के परिवर्तनों से आपके शरीर को धोखा दे सकता है और आपको कम वसा रखने और वज़न तेजी से कम करने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके वजन घटाने के लक्ष्यों के बारे में अपने मित्रों और परिवार को बताइए अच्छा हो सकता है इस तरह, वे समर्थन दे सकते हैं और जानते हैं कि उन्हें उन चीजों को खाने के लिए आपको समझा नहीं लेना चाहिए जो स्वस्थ नहीं हैं।
    • घर पर कुक जब भी संभव हो यद्यपि भोजन करना मजेदार है, स्वस्थ विकल्प ढूंढने में लगभग असंभव है और खाने से बाहर खाने में फिट होते हैं। यदि आप फिट नहीं होते हैं और आप बाहर खाते हैं, तो आप सॉस को आदेश देकर और तला हुआ भोजन से बचकर कैलोरी काट कर सकते हैं।
    • प्रत्येक व्यक्ति को आहार और उतार चढ़ाव होता है सिर्फ इसलिए कि आपके पास आहार का एक दिन या एक सप्ताह का समय है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने लक्ष्य पर छोड़ देना चाहिए। यदि आप आहार से निकलते हैं, तो अपनी गलतियों से सीखें और ट्रैक पर वापस आएं
    • भोजन के बीच बहुत से पानी और हरी चाय पीने से आपकी भूख को काट लें चबाने वाली गम भी आपके मुंह में व्यस्त रखने में मदद कर सकती है और आपको खाने की भावना दे सकती है।
    • भोजन के बीच अपने दांतों को ब्रश करने की आदत में जाओ यदि आपका मुंह सांस से ताजा है, तो आप खाने के लिए कम परीक्षा लेंगे।
    • यद्यपि व्यायाम आपको अपना वजन कम करने में मदद करता है, सिर्फ व्यायाम करने से आपका वजन कम नहीं होगा। याद रखें कि वजन कम करना 70% आहार और 30% व्यायाम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com