IhsAdke.com

कैसे एक वादा ब्रेकर माफ करने के लिए

सकारात्मक सोच कुछ को स्वाभाविक रूप से आ सकती है, लेकिन इसे भी सीखा और खेती भी की जा सकती है, अपने विचारों को बदल सकते हैं और आप अपनी दुनिया को बदल देंगे।

~ नॉर्मन विंसेंट पेले

एक व्यक्ति जो बनाता है वादों का एक बहुत लेकिन लगातार तोड़ने जीवन एक चुनौतीपूर्ण अनुभव है और हो जाता है और भी मुश्किल से संबंधित हैं जब ऐसा व्यक्ति आप एक करीबी दोस्त के रूप में मानते अपने परिवार या किसी के एक सदस्य या यहां तक ​​कि एक मालिक या है संरक्षक तुम हमेशा भरोसा किया है वास्तव में, साझा भावनाओं और अनुभवों का इतिहास उस व्यक्ति से संबंधित होना अधिक कठिन बना सकता है। हालांकि, इस तथ्य है कि इस व्यक्ति को अपने वादे एक असहज स्थिति पैदा कर रहे हैं और कर रही है तुम उदास महसूस कभी नहीं रख सकते हैं, निराश, त्याग, पर ध्यान नहीं दिया या बस भावनात्मक रूप से उलझन में, यह जरूरी वादों का ब्रेकर से निपटने के लिए और फिर माफ करने के लिए है यह। ध्यान दें कि माफी भूल मतलब यह नहीं है या व्यक्ति दंडित चलते हैं, लेकिन आप बातों में होती है कि यह अन्य की तुलना में अधिक स्थिति के लिए हुक्म चलाना और अवसरों को वास्तव में जीवन का आनंद लेने खराब की अनुमति नहीं है जाने के एक राज्य तक पहुँच ।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर चरण 1
1
अपनी स्थिति पर विचार करें टूटा वादों के बारे में आपको कैसा महसूस होता है यह पहचानना महत्वपूर्ण है आप इन भावनाओं को अनदेखा करने और आशा व्यक्त की कि यह बदल जाएगा में एक वादा ब्रेकर के शब्दों में विश्वास रखते हैं, तो यह उनकी वास्तविकता को संशोधित करने का समय है। साधारण तथ्य यह है पढ़ने जा करने के लिए इस लेख से पता चलता है कि आप संभावित हानि खाते है कि व्यक्ति अपने मानस पर दबाव है देने के लिए शुरू किया। अपनी भावनाओं का स्वामित्व ले लो और अगले चरणों में आपका मार्गदर्शन करने के लिए उनका उपयोग करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर चरण 2 क्षमा करें
    2
    सवाल में व्यवहार पर विचार करें सभी "वादों" वह व्यक्ति पहले ही टूट गया है और कितनी बार आप भूल गए हैं या उन्हें दण्ड मुक्ति के साथ छोड़ दिया विभिन्न कारणों के लिए है कि व्यक्ति के व्यवहार को अनदेखा करने की है के बारे में सोचो। इसके बाद, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
    • किस तरीके से मुझे पता है कि ये वाद मेरे लिए किए जा रहे हैं? क्या मेरे कारण इस धारणा के लिए उचित है? ("सुझाव" अनुभाग देखें)
    • आप अपने आप को उस व्यक्ति पर विश्वास करने की इजाजत क्यों करते हैं जो वादे करता है जब वह जानता है कि वह उन्हें नहीं रखेगा?
    • तुम अब भी क्यों मानते हो कि वह क्या वादा किया जाएगा पूरा करेगा?
    • यह वचन आपके लिए क्यों आवश्यक है?
    • आप हमेशा इस व्यक्ति को दूसरा मौका क्यों दे रहे हैं?
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर को चरण 3
    3
    उपरोक्त प्रश्नों के उत्तर लिखें आपके द्वारा लिखी गई उत्तरों के बारे में सोचें इसके साथ आपको मानकों और अपनी कमजोरियों को जांचना और उनका विश्लेषण करना चाहिए। इन कमजोरियों पर विचार करें - क्या वे उस व्यक्ति के साथ केवल आपके संबंध का प्रतिनिधित्व करते हैं या आप सामान्य रूप में? स्वयं के आकलन के साथ इन कमजोरियों के खिलाफ जा सकते हैं, विचारों की अधिक स्पष्टता, और अपने आप से वादा करता है कि किसी और को आशा और दिशा के स्रोत होने की अनुमति न दें।
  • एक वादा ब्रेकर चरण 4 को मात देने वाला चित्र
    4
    इस बारे में सोचें कि आपको कैसा महसूस होता है जब यह व्यक्ति कुछ वादा तोड़ता है पिछले चरण में दिए गए अभ्यास से आपको आश्चर्य हो रहा है कि आपने क्यों जवाब दिया जब आपको पता चलता है कि तुम्हारे लिए कौन-से वचन किए जा रहे हैं। यह कदम आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए खुद को पूछताछ के बारे में है:
    • क्या आप उस व्यक्ति के अधिकार / मित्रता / उपस्थिति / सहयोग के बिना अकेले महसूस करते हैं?
    • क्या आप अपने रिश्ते को खोने के बारे में चिंतित महसूस करते हैं?
    • क्या आपको लगता है कि आप दोनों के बीच "विशेष" कुछ है जो आप अन्य लोगों से (ईर्ष्या) की रक्षा करना चाहते हैं?
    • तुम्हें पता है, जरूरतमंद उदास, अकेला, उदास लग रहा है, निराश, गुस्सा, डर, सामान्य रूप में खो दिया है और लगता है कि यह व्यक्ति किसी भी तरह इन भावनाओं को राहत मिलती है, भले ही मुश्किल से उनके दृष्टिकोण से मेल खाते हैं या जब जरूरत भी मदद की पेशकश?
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर माफी माँगता हूँ



    5
    स्थिति का पूर्वावलोकन पहले से करें ऐसा दो चरणों में करें, पहले अपने आप से वार्तालाप करें और दूसरा वादा-ब्रेकर के साथ बातचीत करें
    • "अपने आप से" - पहचानो कि आप खाली वादों पर खिला रहे हैं, कि आप उस व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकते, और यह कि आप अपने आप को अधीन करने में बेहतर नहीं हैं। अपने आप पर भरोसा करें, अपने आप में विश्वास करें, और स्वयं का सामना करें
    • "वादा ब्रेकर के साथ" - एक स्क्रिप्ट बनाएं और इसे अपनी मेमोरी में रखें। इस स्क्रिप्ट में, वादे कैसे यह लगातार खाली वादे का शिकार बनने लगता है की ब्रेकर बता और यह कैसे एक बिंदु है जहां आप अब उसे (क) के साथ जुड़ने में जब तक आप अपने वादे को पूरा करने का प्रयास करते हैं चाहते हैं पर पहुंच गया।
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर को चरण 6
    6
    एक बार और सभी के लिए वादों को तोड़ने का सामना करना। यह एक मुखर रुख और रचनात्मक आलोचना करने का समय है। अपनी उंगली की ओर इशारा करने से बचें, दूसरे व्यक्ति को बयान करके शब्द "तुम" से शुरू करते हैं। कैसे खाली वादे आपको कैसा और कितना "खाली" के रूप में और "वादों" के रूप में देखता है पर चर्चा का ध्यान केंद्रित रखें (यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप ऊपर के चरणों में उजागर प्रथाओं प्रदर्शन)। वादाब्रेकर को बताएं:
    • आपको यह कैसे महसूस हुआ है?
    • इसने आपकी व्यक्तिगत / व्यावसायिक जीवन को कैसे प्रभावित किया है (कंक्रीट उदाहरणों का हवाला देते हुए)
    • आपको कैसा महसूस होता है कि अब आपके साथ उसके संबंध में उसके समान विश्वास का स्तर नहीं रह सकता है? (किसी विशेष घटना का उदाहरण बताएं या उस घटना की एक श्रृंखला जिसमें उन्होंने कई के लिए अपने वादों को देने में असमर्थ साबित किया है बार)
    • आप एक व्यक्ति के रूप में अभी भी उनकी देखभाल कैसे करते हैं, लेकिन यह आपके लिए समय है कि आप अब उस पर भरोसा नहीं करेंगे क्योंकि आपको अब अपने शब्दों पर विश्वास नहीं लगता है (यह क्षमा करने के अगले चरण से संबंधित है - आप रिश्ते को समाप्त नहीं कर रहे हैं, लेकिन कुछ चीजें उनके स्थान पर डाल रहे हैं)।
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर चरण 7 को क्षमा करें
    7
    मुझे माफ कर दो अपने खुद के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे माफ करना उनके दृष्टिकोण में दयालु बनें, के रूप में वादा ब्रेकर नहीं आप के रूप में के रूप में गंभीरता से इस स्थिति को देखते हैं, यहां तक ​​कि अपराध का एक सा महसूस करने के लिए। उनके लिए (क), यह हो सकता है कि अपने रिश्ते एक प्रकार स्थिति "आसान आते हैं, आसान जाने", विशेष रूप से तथ्य यह है कि यह किसी भी रिश्ते की एक महत्वपूर्ण विशेषता के रूप में वादे के कार्य पर विचार नहीं करता पर विचार है। जैसे-जैसे आप माफ कर देते हैं, आपको निम्न स्थितियों से फायदा होगा:
    • वादा के उल्लंघन की गंभीरता का मूल्यांकन करें इसके कारण यह एक रिश्ता खत्म करने के लिए उपयुक्त होगा या वादा-ब्रेकर के साथ चीजों को स्पष्ट करना बेहतर होगा और कहेंगे कि एक घंटा (या शायद हमेशा के लिए) आप उस पर भरोसा नहीं करते, लेकिन आप मित्र बने रह सकते हैं / एक ही परियोजना में काम / कर्मचारी, आदि। सामान्य तौर पर, कम से कम प्रतिरोध का रास्ता खोजने की कोशिश करें ताकि एक सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना संभव है। यहां तक ​​कि अगर स्थिति की गंभीरता उस बिंदु से भी बदतर है जहां आप उस व्यक्ति से सामना नहीं कर सकते हैं, अपने आप को एक दोस्ताना और ईमानदारी से अलग कर सकते हैं, लेकिन यह स्पष्ट कर दे कि यह आपके बीच में है।
    • खुद को दूसरे की स्थिति में रखें अपने आप से पूछें कि आपने क्या किया होता अगर आप दूसरे व्यक्ति के समान स्थिति में होते। क्या आप जल्दबाजी और रूढ़ी समझते हैं? क्या वादा करने में बोलने से बात करना आसान था?
    • अगले पांच वर्षों में इस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों के बारे में सोचो क्या यह आप वास्तव में अपने जीवन के लिए चाहते हैं, या नहीं? यह चले और एक अन्य प्रेमी / पति / सह कार्यकर्ता / मालिक / दोस्त / संरक्षक, आदि के साथ एक नए रिश्ते शुरू करने के लिए आसान हो जाएगा?
    • क्या यह सबक आपको सीखना है? डैनिश को याद रखें कि "अंडे और शपथ ली जाती है आसानी से टूट" आपकी प्रतिभा ने इस स्थिति में आपकी क्या भूमिका निभाई? हो सकता है कि यह समय पर जोर देने वाले वर्गों के बारे में सोचने का समय है, जहां आप आरामदायक महसूस करते हुए "नहीं" कह सकते हैं और जब किसी व्यक्ति ने आप की ओर बुरी तरह व्यवहार किया है, तो उसे पहचानना सीखना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा ब्रेकर चरण 8 क्षमा करें
    8
    लंबे समय तक क्षमा रहें आप भूल जाते हैं माफ करने की जरूरत नहीं है, वास्तव में, ऐसा करने से छोड़ने के लिए कि उनकी गलतियों को दोहराना नहीं जानने के लिए मूर्ख होगा। इस अनुभव से जानें और इस ज्ञान को अपने जीवन में अन्य स्थितियों में समझदारी से लागू करें। लेकिन पता है कि कैसे "अलग।" अपने साथ उस रिश्ते के साथ अपने आप को बोझ न करें, और अन्य लोगों के साथ आपके संबंध में जो कुछ भी चल रहा है उसे दोहराना न करें। किसी के साथ इन मुद्दों पर आप विश्वास निश्चित रूप से अपने दृष्टिकोण में सुधार करें और आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा विकल्प है के बारे में बात नहीं, बल्कि वैमनस्य भरा नर्स और चीजें हैं जो हुआ अधिक सोच नहीं हो। ऐसा करने से वादा-ब्रेकर को आपको निराश करना जारी रखने की अनुमति देने के समान ही होगा। अंत में, उसकी अनुकंपा अन्य व्यक्ति के लिए कारणों को समझने में और सहानुभूति उनके दूर रखने की क्षमता क्षमा के लिए सर्वोत्तम संभव डिजाइन में उनके गढ़ को मजबूत करने का सर्वोत्तम उपाय है।
  • युक्तियाँ

    • "एक वादा आकलन": एक वादा कुछ है कि आप के लिए एक लाभ में परिणाम होगा करने के लिए एक प्रस्ताव है, कुछ और ही में एक भागीदारी, एक व्यक्ति या यहाँ तक कि एक ठोस बढ़त के साथ घनिष्ठ संबंध है। दूसरे शब्दों में, कोई कहता है कि वह आप के लिए / दे / हो पहला, दूसरा, जेड करना होगा ताकि आप / / में शामिल हो सकते हैं, आदि किसी चीज के बारे में सूचित किया जाना जो वादा करता है वह वचनबद्धता मानता है कि वह जो कुछ भी कहता है वह वह करेगा। और आप, उस वादे के रिसीवर के रूप में, यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दूसरा वह सब कुछ पूरा करेगा जो उसने कहा है।
    • "टकसाली विशेषताओं": [। हालांकि वे टकसाली हैं, इन सुविधाओं में से कुछ किसी भी अनुभव है कि बीत चुका है के अनुसार हो सकता है]। आम तौर पर तोड़ने का वादा किया जो उन लोगों के परिणाम के बारे में सोच के बिना दूसरों का उपयोग करें और संदिग्ध व्यक्तियों, अविश्वसनीय रूप में लक्षण वर्णन कर रहे हैं और वास्तव में क्या किसी को क्या कहना है सुनने के लिए नफरत है। अक्सर एक वादा तोड़ने वाला नहीं समझ सकता कि यह कैसे एक वरिष्ठ पदाधिकारी स्वस्थ, बुद्धिमान के साथ, आपकी विश्वसनीयता और भविष्य की संभावनाओं, जो करने के लिए उनके व्यवहार पूरी तरह से एक व्यक्तिपरक मानसिकता और दुर्भाग्य से प्रेरित है, तो उस व्यक्ति बड़ा था होगा पर प्रभावित कर सकता है , आप की तुलना में सुंदर और यह भी जानता था कि यह आपकी भावनाओं को प्रभावित करता है यदि यह मामला है, तो सबसे अच्छा होगा कि एक अनूठी विशेषता आप के पास है, जो नहीं होगा, लेकिन किसी भी पहलू यह है कि आप दूसरे व्यक्ति की इच्छा का शिकार करने के लिए प्रशंसा के संबंध में आत्म सम्मान की कमी से निपटने के लिए है आपको यह बताएगा कि आप किसी बिंदु पर इसे आपके विरुद्ध उपयोग कर सकते हैं
    • "एक टूटे हुए वादा आकलन": बेशक, एक वादा तोड़ा जा सकता है, उदाहरण के लिए, अपने चाचा वादों अपने 30 वें जन्मदिन पर उपस्थित रहेंगे कि, लेकिन अंत में वे वहां नहीं जा सकता है। एक वादा छोटे पैमाने पर भी टूट सकता है, धीरे-धीरे या आंशिक रूप से भी। उदाहरण के लिए, कोई है जो दल है कि एक नई परियोजना विकसित कर रहा है लेकिन यह है कि एक ही व्यक्ति पहली बैठक के बाद आप कॉल करना भूल जाता है पर आगे रहने के लिए वादा करता हूँ सकता है और आप यह सोच कर कि कुछ भी नहीं है, हो रहा है जब अचानक, एक पूर्ण परियोजना को प्रस्तुत किया जाता है और छोड़ दिया जाता है अगर आप सोच रहे कारण पृष्ठभूमि में शामिल, क्या दल के नेता कहते हैं और कहते हैं, करने के लिए होने की चेतावनी दी नहीं किया गया था क्या "ओह, मैंने सोचा था कि तुम बहुत टीम में शामिल होने में कोई दिलचस्पी नहीं है," जबकि क्या आप जानते हैं यह सिर्फ तथ्य यह है कि आप किसी भी योजना बना है कि परियोजना में उलझाने बंद कर दिया से बचने के लिए एक झूठ है।

    चेतावनी

    • अपरिपक्व न हो - लोगों के बारे में एक खुले दिमाग है परन्तु सभी को अपने शब्दों का सम्मान करने की उम्मीद मत करो। हर कोई यह नहीं करता है आप समझ सकते हैं, लेकिन धोखा मत बनो।

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com