IhsAdke.com

कैसे अवसाद के साथ जीना

अवसाद के साथ रहना किसी के लिए एक दर्दनाक और अकेला अनुभव हो सकता है, युवा या पुराने आपके भीतर एक शून्यपन होने से आपको गद्दी महसूस होती है, आपके जीवन में खुशी अब मौजूद नहीं है। ऐसा कोई ऐसा कार्यक्रम नहीं है जिसे आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि आप वास्तव में इसका आनंद नहीं उठा सकते हैं, और जन्मदिन आपके लिए केवल सामान्य दिन हैं। अवसाद के साथ रहना एक ऐसी यात्रा है जिसमें आप अपने जीवन को फिर से सार्थक बनाते हैं, जिसमें आप अंततः उन चीजों में खुशी पा सकते हैं जो आप करते हैं।

चरणों

अवसाद के साथ जीने की तस्वीर चरण 1
1
इसके बारे में बात करें इसे लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक होना चाहिए, क्योंकि आप अपनी भावनाओं को किसी और के साथ साझा करके अपने कंधे से कुछ वजन ले सकते हैं। यह परामर्श द्वारा किया जा सकता है, विशेष रूप से एक विश्वसनीय दोस्त के साथ बोल रहा है, और ऑनलाइन एक पत्रिका या ब्लॉग लिख रहा है यह किसी के साथ अवसाद के कारण डरा सकता है क्योंकि उस व्यक्ति को शर्मिंदा होगा, लेकिन यह करना बेहतर है, किसी से संवाद करने के लिए खुद को मजबूर करें। परिणाम केवल अच्छा ही हो सकता है यह न बताएं कि अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति से बात करते हैं जिसे आप परिवार के किसी सदस्य या मित्र के रूप में पसंद करते हैं, तो वे आपको शक्ति देंगे। बुरे विचारों से विचलित होने का एक तरीका के रूप में आप उन्हें कुछ गतिविधियों को एक साथ करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
  • अवसाद के साथ जीने की तस्वीर चरण 2
    2
    एक शौक है जिम करो और यात्रा एक शौक के महान विचार कर रहे हैं, बल्कि यह भी एक गतिविधि या एक घटना है कि अक्सर घर ले जा सकता है। ज्यादातर उदास लोग आमतौर पर खुद को घर पर लॉक करते हैं और दुनिया के साथ सभी संपर्कों को ब्लॉक करते हैं। आपको बाहर जाना चाहिए और अपना जीवन रोचक बनाना चाहिए यह आपको जीवन में एक उद्देश्य देगा और आपको कुछ का हिस्सा महसूस करेगा। टेनिस खेलते हैं, नए दोस्त बनाते हैं, फिट और स्वस्थ रहते हैं!
  • अवसाद के साथ लाइव तस्वीर 3 चरण
    3



    एक लक्ष्य तक पहुंचें एक जीवन के लक्ष्य तक पहुंचना या ऐसा कुछ करना जो आप हमेशा करना चाहते थे, आपको बहुत खुशी दे सकते हैं। यह कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है कि आप एक नई भाषा सीखने का आनंद लेते हों, बंजी को एक हवाई जहाज़ से कूदकर कूद या कूदने के लिए सीखना। अवसाद होने से बहुत अधिक भावनाएं आती हैं, और बेकार महसूस कर रही उनमें से एक है, और इसके लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप के लिए महत्वपूर्ण कुछ हासिल करना है। लेकिन अगर आपके पास धन / साहस करने की हिम्मत नहीं है, तो जीवन लक्ष्य हासिल करने की कोशिश न करें। यह दुख की बातों के लिए योगदान करने के लिए कुछ भी नहीं बल्कि नेतृत्व करेगा
  • अवसाद के साथ जीने की तस्वीर चरण 4
    4
    सकारात्मक सोच का अभ्यास करें अपने बारे में बेहतर सोचते हुए, अपने कल्याण के बारे में अधिक ध्यान रखते हुए धीरे-धीरे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है, इसलिए अपने अगले काम के साक्षात्कार में अपने आप पर विश्वास रखना, और यह विश्वास आ जाएगा और चमक जाएगा। सकारात्मक सोच स्वाभाविक रूप से आती है जब आप दूसरे चरणों का पालन करते हैं क्योंकि आप फिर से खुशी पाने के करीब मिल रहे हैं। जब आप निराश महसूस करते हैं, तो तुरंत कुछ करें जो कि विषय को अपना दिमाग ले जाएगा और भूलना होगा। सबसे अच्छा विकल्प यह है कि संगीत सुनने और खेल खेलें।
  • अवसाद के साथ जीने की तस्वीर चरण 5
    5
    प्यार करता हूँ। यह उल्लेख के लायक कुछ है आपके प्यार के साथ होने के नाते लगभग एक मुखौटा की तरह है जो अस्थायी रूप से आपके जीवन में बहुत उदासीनता को निकालता है। लेकिन जब प्यार खत्म हो जाता है, तो अवसाद इससे पहले की तुलना में बदतर हो जाएगा सुनिश्चित करें कि आप एक रिश्ता शुरू करने के लिए तैयार कर रहे हैं और उस समय दुनिया में सबसे अच्छा विचार लग रहा है में समाप्त न हो। बस भविष्य के बारे में सोचना याद रखना दूसरों से स्वतंत्र रहें, और फिर जब आप तैयार हों, तो किसी और के साथ खुश रहने पर ध्यान दें। अगर यह काम नहीं करता है, तो दुखी मत हो। इस तरह की चीजें हर समय होती हैं जरा सोचो कि कोई बात नहीं तुम कहाँ हो, कहीं, वह व्यक्ति जो आपसे प्यार करेंगे और हमेशा तुम्हारे लिए होगा, इस समय पृथ्वी पर जा रहा है जब आप अवसाद के खिलाफ संघर्ष करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप में विश्वास करो
    • कैर्री ऑन करें
    • आप में भरोसा है

    चेतावनी

    • एक बार उदास होने के बाद, अवसाद में वापस आना बहुत आसान है। आपको अपने जीवन को ट्रैक पर वापस लाने के लिए इन चरणों को याद रखना चाहिए
    • यदि आवश्यक हो तो पेशेवर मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com