IhsAdke.com

कैसे छूट तकनीक के साथ अवसाद Mitigate

जब आप उदास लग रहा है, ठीक ही हो या गलत, और वे बीमार और इतने असीम लग रहा से थक गए हैं, जानते हैं कि कुछ छूट तकनीक एक सरल और शांत तरीके से आप "पुनर्भरण" अपनी ऊर्जा में मदद कर सकते हैं कि। उनका अभ्यास करने के लिए एक छोटे स्तर की ऊर्जा बहाल हो जाएगी जिसमें आप समय के साथ बेहतर महसूस करने के लिए धीरे-धीरे ताकत बनाए रख सकते हैं। कभी भी अतिरंजना और खुद के साथ कोमल नहीं, क्योंकि अभी भी एक लंबी यात्रा आगे है। ये तकनीक आपको यह स्वीकार करने में भी मदद करती हैं कि जीवन में क्षण होते हैं जब आपको लगता है कि यह बिल्कुल सामान्य है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 1
1
कागज का एक टुकड़ा और एक कलम लें। आरामदायक महसूस करें और कुछ नरम और आरामदायक संगीत डाल दें। जब नीचे बैठकर या आराम से झूठ बोलकर, नरम संगीत सुनना, उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप महसूस कर सकते हैं कि आपके अवसाद में योगदान दे रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 2
    2
    अपने आप को भविष्य में प्रोजेक्ट करें और सोचें कि आप अब जिस भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं, उसके बारे में सोचने के बजाय आप किस प्रकार रहेंगे। एक बार जब आप अपने दुःख के हर कारण को आत्मसात करते हैं, तो अपनी सूची में प्रत्येक आइटम से संबंधित समाधानों के साथ आने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 3
    3
    आगे बढ़ने के लिए जानें थोड़े समय में यह स्पष्ट हो जाता है कि कुछ चीजें कभी भी बदली नहीं जा सकतीं। उदाहरण के लिए, आप यह कैसे नहीं बदल सकते कि आप कैसे हैं, लेकिन आप इसके साथ जिस तरह से इंटरैक्ट कर सकते हैं उसे बदल सकते हैं। वास्तव में, कई मामलों में आप इंटरैक्ट न करने का चयन कर सकते हैं। या यह कि आप अपनी सरकार एक व्यक्ति के रूप में क्या कर रहे हैं, नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप अन्य लोगों के साथ जुड़ सकते हैं और शांतिपूर्ण और कानूनी चैनलों के माध्यम से परिवर्तन सक्रिय कर सकते हैं। सूची है कि व्याख्या करने योग्य नहीं हैं पर बातें के लिए, कुछ और सामान्य प्रतिक्रिया है कि सक्रिय है या आत्म सुरक्षा प्रतिक्रिया और निष्क्रिय है, जो अभ्यास ध्यान भी शामिल है उदासी दूर हो और स्वीकार करते हैं कि नहीं कर सकते हैं कुछ चीजें हैं कि यह बताने के लिए का सहारा बदला जाए



  • पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 4
    4
    अपने आप को शांतिपूर्ण छवियों, वस्तुओं और ध्वनियों के साथ चारों तरफ देखें किसी भी गड़बड़ी को साफ करें जो आपके जीवन में बाधित हो सकता है अपने दोस्तों और परिवार से आपसे कहें कि जब आप के लिए सुविधाजनक हो, या जटिल लोगों से बात करने से बचें, तो आप उन्हें केवल जब मिल जाएंगे, जब आप पर्याप्त मजबूत महसूस करेंगे
  • पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 5
    5
    विश्राम तकनीकों का एक दैनिक दिनचर्या स्थापित करने का प्रयास करें यहां हम एक साधारण दिनचर्या का सुझाव देते हैं, जिसे आप कहीं भी कोशिश कर सकते हैं। थोड़ी देर बाद, आप इसे संशोधित करने के लिए आश्वस्त महसूस करेंगे, और इसलिए अपनी आवश्यकताओं को पूरा करें:
    • चुप और शांत स्थान खोजें जहां आप परेशान नहीं होंगे।
    • सीधे बैठो, दूसरे के सामने एक टखने के साथ।
    • अपने घुटनों पर अपने हाथों के पीछे रखो
    • अपनी आंखों को पूरी तरह से या आंशिक रूप से बंद कर दें - जो आपको अधिक आरामदायक बना देगा।
    • अपने शरीर में और बाहर अपने सांस को महसूस करने पर ध्यान लगाओ।
    • साँस लेने पर एक को दोहराएं और दस साँस निकालने पर, दस तक, फिर दोबारा शुरू करें।
    • जब भी कोई विचार आपके दिमाग से गुजरता है, फिर से नंबर एक पर फिर से शुरू करें, और अपनी सांस लेने पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना जारी रखें।
    • शायद पहले से अभी भी बैठना मुश्किल होगा, लेकिन कुछ दिनों के लिए ध्यान के अभ्यास के बाद, आपको शांत होना चाहिए और इससे निपटने में अधिक सक्षम होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से अवसाद के साथ आराम तकनीक चरण 6
    6
    अपने जीवन के दैनिक भाग के रूप में छूट तकनीकों का प्रदर्शन सुनिश्चित करें वे आपको भी बनाए रखेंगे, जैसे आप मजबूत महसूस करना शुरू करते हैं - याद रखें कि ये तकनीकें हमारी तनावग्रस्त दुनिया में आपकी ताकत का स्रोत हैं।
  • युक्तियाँ

    • रोजाना व्यायाम करना आपकी भावनात्मक स्वास्थ्य में बहुत बड़ा अंतर कर सकता है। एंडोर्फिन आपके कल्याण को बढ़ाते हैं और आपको अधिक ऊर्जा की भावना प्रदान करते हैं। व्यायाम दुःख को दूर करने में मदद करता है और सबसे अच्छी बात यह है कि वे अपने कुत्ते को चलने के रूप में सरल या जूडो कक्षाएं लेने के रूप में जटिल हो सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके शरीर को अपने दिनचर्या से बाहर निकालना है
    • एक सबक में भाग लेने के बारे में अधिक जानने के लिए या यूट्यूब पर एक योग वीडियो की जांच के लिए इंटरनेट पर योग केंद्रों की तलाश करें।
    • कई बार आप छुट्टी के मौसम के बाद या आपकी छुट्टी के बाद दुखी महसूस करेंगे। यह समझना कि क्या इस बारे में वास्तव में है - आप एक संक्रमण वापस वास्तविक जीवन के लिए कर रहे हैं और यह एक या दो सप्ताह का समय लग वापस दिनचर्या के लिए महसूस करने के लिए कर सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास दो सप्ताह से अधिक समय तक नैदानिक ​​अवसाद के लक्षण हैं, तो अन्य उपायों के बारे में अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com