IhsAdke.com

एक रिश्ते के बारे में सोचने से कैसे रोकें

कभी-कभी हम चीजों के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं (जो संयोगवश, इसके बारे में बिल्कुल भी सोचने के लिए उतना ही बुरा नहीं है) यह पौधों को जलाने की तरह है: यदि पानी कम होता है तो पौधे मर जाता है, लेकिन बहुत अधिक पानी उसे मारता है, इसलिए आपको संतुलन प्राप्त करना होगा। जब हम एक कॉल की प्रतीक्षा कर रहे हैं और हम उस व्यक्ति के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते, तो एक मिनट एक साल हो गया है और हम सोच रहे हैं कि हमारे पार्टनर क्या कर रहे हैं, वह किससे बात कर रहा है, चाहे वह किसी और को आकर्षित हो। जब तक हम उपभोग न करते हैं तब तक नकारात्मकता बढ़ जाती है और हम बिखर जाते हैं हम नहीं जानते कि क्या हुआ और फिर यह बार बार और बार-बार होता है ... बहुत सोचकर रिश्ते को नकारात्मकता लाती है - और, जैसा कि आप जानते हैं, नकारात्मकता के साथ कोई रिश्ते नहीं बढ़ता। तो आप इसे कैसे होने से रोकते हैं?

चरणों

रिश्ते में सोचने के लिए बंद करो
1
अपने लिए समय निकालें किसी अन्य व्यक्ति के बारे में बहुत ज्यादा सोचने से `हानिकारक` जुनून हो सकता है, जो अच्छा नहीं है, है ना? इस जाल में गिरना आसान है और निर्भरता, ईर्ष्या और अंततः अवसाद का कारण बन सकता है। इन सभी राज्यों में उनकी `निजी` शक्ति का नुकसान होता है और तेजी से बिगड़ने के लिए रिश्ते का नेतृत्व होता है, जो पूरी चीज की समझ में आता है। तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब चीजें असुविधाजनक स्तर पर होती हैं, जहां आप अपने साथी (या आप के अलावा किसी अन्य चीज़ पर) पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो आप अपना ध्यान `खुद` पर केंद्रित करते हैं और आपको क्या बनाता है खुश और संतुष्ट (रिश्ते से परे)
  • सुरक्षा के `झूठे` भावना के बीच अंतर है जिसे हम कभी-कभी किसी और के ध्यान / कंपनी के बारे में महसूस करते हैं क्योंकि हम अकेले नहीं हो सकते हैं, और पृष्ठभूमि में जानने का `सुरक्षा` है जिसे हम आराम से अकेले समय बिता सकते हैं। कुछ समय अकेले खर्च करना (जो कि 24/7 पार्टनर के बारे में भी नहीं सोचने का मतलब है) न केवल आपके व्यक्तिगत विकास और विकास के लिए फायदेमंद है, बल्कि रिश्तों के लिए भी स्वस्थ है, क्योंकि इससे आपको समय और स्थान बढ़ने की सुविधा मिलती है। दूसरी ओर, इस बार आपको बेहतर दृष्टिकोण मिल सकता है कि क्या `अन्य व्यक्ति` आपके लिए `सही` है या नहीं।
  • एक रिश्ते में सोचने की कोशिश करो
    2
    ध्यान दें कि जब आपके विचार गलत रास्ते पर हैं इसके लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है लेकिन पहला चरण हमेशा सबसे महत्वपूर्ण होता है अगर आप पहली बार अपने आप को पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे महसूस भी नहीं कर सकते क्योंकि आपको बहुत अधिक सोचना पहले से ही स्वाभाविक है। यहां कुछ संकेत दिए गए हैं जब आप बहुत ज्यादा सोचना शुरू कर रहे हैं -
    • आप उदास और उदास महसूस करते हैं आप अपने आप से पूछते हैं कि "यह रिश्ता कब तक खत्म होगा" और "मुझे लगता है कि वह मेरे साथ टूट जाएगा"
    • आप उस व्यक्ति से संदेश के लिए प्रतीक्षा कर रहे फोन पर लटकाते हुए सोचते हैं, "उसने मुझसे अभी तक जवाब क्यों नहीं दिया ... 2 मिनट पहले !!!"
    • आप देख रहे हैं कि आपका व्यक्तिगत ब्लॉग रिश्ते के बारे में नकारात्मक विचारों और भय से भरा है।
  • रिश्ते में सोचने से रोकें चरण 3 शीर्षक चित्र



    3
    अपने आप को बाधित, जानबूझकर। पहला कदम जब आपके दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम न होने की मजबूरी महसूस होती है- -पीआरई! और यदि संभव हो तो बैठो, अपनी आँखें बंद करें और गहरी सांस ले जाएं, हवा को धीरे-धीरे अपने मुंह से निकाल दे । बस अपनी पाँच इंद्रियों में से एक को बंद करना, उदाहरण के लिए, अपनी आंखों को बंद करने से, आपके अंतर्ज्ञान को लगभग 15-20% बढ़ने का कारण होगा (सोचें कि एक दृष्टिहीन व्यक्ति एक अंधेरी जगह से आपके विश्वास की तुलना में कितनी अधिक विश्वास करता है) । सांस नियंत्रण (गहरी साँस लेना) आपके भीतर की भावना के कारण बढ़ती तनाव को कम करेगा। याद रखें कि आप एक तरह की `व्यसन` के साथ काम कर रहे हैं।
  • तस्वीर रिश्ते में सोचने से रोकें चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि आपको ऐसा क्यों लगता है क्या आपके दूसरे आधे ने आपको इस तरह महसूस करने का कारण दिया? क्या उनका विश्वासघात का इतिहास है या क्या वह अचानक अलग ढंग से व्यवहार करना शुरू कर रहा है? अपने विचारों को निराधार और मनोवैज्ञानिक के बीच आने के बाद बाहरी व्यक्ति की तरह सोचने की कोशिश करें। अगर दूसरी पार्टी ने आपको इस तरह से महसूस करने का कारण नहीं दिया, तो यह चिंता वास्तव में आपकी समस्या है और आपको लाइन में बुराई काट देना होगा। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, और परिवर्तन करें, अपने आप को रोकें
    • अपने प्रतिबिंब में जल्दबाजी मत करो अपने आप को "मैं कौन हूँ" जैसी बातें पूछ कर शुरू करो, "मैं क्या हूं?" और "मैं यहाँ क्यों हूँ?" आप सोच सकते हैं, "मेरी सबसे बड़ी कमजोरी क्या है?" और "मेरी सबसे मजबूत बात क्या है?" "अच्छा महसूस करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" या "यह मेरे सिर से बाहर निकलने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?" अवचेतन एक असाधारण जगह है और बहुत नीचे की तरफ है, और यदि आप अपना समय देते हैं, तो आप उस जवाबों पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो आप स्वयं से प्राप्त करेंगे। याद रखें कि यह आपके `निजी` समय है, इसलिए (यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके मन में प्रकट होता है, तो उसे वहां से हटा दें)।
      • इस तकनीक को `स्व-विश्लेषण` कहा जाता है और इसे यथासंभव अधिक अभ्यास, या एक मिनट या दो दिन के हर घंटे (या कभी-कभी एक दिन) के लिए भी, आप स्वयं की `परिचितता` और `समझ` प्राप्त कर सकते हैं यहां तक ​​कि, भविष्य में, अग्रणी के लिए सम्मान के लिए कि आप अंदर कौन हैं और क्या आपको कंपन करता है
      • यदि आप रिश्ते के कठिन समय में हैं, या यदि आप अपने साथी के आदी हैं, तो यह तकनीक आपके भीतर एक यात्रा करने का पहला कदम है और यह इस जगह पर है जहां आप अंततः अपने बारे में सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे जीवन, किसी अन्य व्यक्ति की यात्रा में जीवित रहने के बजाय, जहां से आप को बाहर रखा जा सकता है।
  • रिश्ते में सोचने की कोशिश करो
    5
    एक विचलन खोजें हां, जब आप किसी चीज के बारे में बहुत ज्यादा सोच रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने विचारों से खुद को विचलित कर सकते हैं। अकेले या शांत स्थान पर न होने की कोशिश करें अपने दोस्तों से जुड़ें और फिल्म देखने या बॉलिंग देखने के लिए बाहर निकल जाएं। जिम पर जाएं और इंटरनेट पर मिले प्रशिक्षण कार्यक्रम पर ध्यान दें। अपने दोस्तों के लिए एक केक बनाएं या कंप्यूटर को चालू करें और अपने दोस्तों के साथ खेलें।
  • 6
    अपने साथी से बात करें आपके साथी को जानने के लिए यह अच्छा होगा यह अच्छी बात है, खासकर अगर वह ऐसा था जिसने आपको ऐसा महसूस किया। यदि आपको लगता है कि वह आप पर धोखा दे रहा है, तो पूछें यह नाजुक ढंग से करो, निश्चित रूप से, आपको दूसरे के साथ विस्फोट करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उसे उस व्यक्ति के साथ देखा गया जो वास्तव में एक चाची थी जो शहर में छुट्टी मनाने के लिए आए। संचार यहाँ की कुंजी है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com