IhsAdke.com

कैसे एक ईर्ष्या मित्र है जो आप बर्फ दे रहा है के साथ सौदा करने के लिए

ईर्ष्या या ईर्ष्या के साथ एक दोस्त एक मुश्किल स्थिति हो सकता है, खासकर अगर वह बर्फ का फैसला करता है और आपसे बात करना बंद कर सकता है सबसे पहले, तत्काल स्थिति से निपटना: बर्फ जब यह तय हो जाता है, तो ईर्ष्या से निपटें।

चरणों

भाग 1
बर्फ में बाधा डालना

पिक्चर शीर्षक से बीफेंड अ शमि अंतरवॉवर्ट चरण 13
1
अपने मित्र से बात करें इससे निपटने का एक आसान तरीका मूक उपचार केवल खुले तौर पर इस पर चर्चा करने के लिए है अपने दोस्त के साथ पूछें और एक जवाब जानने का प्रयास करें। कभी-कभी इस बात को पहचानने का सरल कार्य है कि बातचीत में दरवाजा खोलने के लिए कोई समस्या है।
  • आप उसे फोन कर कुछ कह सकते हैं, "हाय, मैंने देखा कि आपने मेरे संदेशों का उत्तर नहीं दिया है। क्या कुछ हुआ है?"
  • यह रणनीति काम नहीं कर सकती यदि आपका मित्र आपके कॉल का जवाब नहीं देता। शायद आपको व्यक्तिगत रूप से बात करनी है
  • एक प्रेमी के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    इसे स्पष्ट करें कि आपको परेशान नहीं किया गया है, लेकिन एक सीमा निर्धारित करें घबराहट या हँसी के साथ बर्फ का जवाब न दें नाराज होने से व्यक्ति को अधिक शक्ति मिलती है, जबकि हंसते हुए उसे घबराहट मिल जाती है। प्रत्यक्ष रहें और इसे स्पष्ट करें कि आप अपने दोस्त को परेशान करने के बारे में सीधे बात करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, आप की तरह :. "क्या समझ में बर्फ मैं हो रही है कि कि तुम मुझसे नाराज हैं, लेकिन पता नहीं है क्यों मुझसे बात करें जब आप तैयार हैं, क्योंकि मैं तुम्हें के बारे में परवाह है और चीजें चाहते हैं कुछ लोग कह सकते हैं मैं आपको फिर से बात करने की कोशिश करने पर परेशान नहीं होने जा रहा हूं, लेकिन पता है कि जब आप यह कहेंगे तो मैं इसके बारे में चर्चा करने के लिए तैयार हूं। "
    • आइस नियंत्रण का एक रूप है जो लोग हमें बार-बार उनसे संपर्क करने का प्रयास करने के लिए उपयोग करते हैं। यदि आप अपने आप को हिलाने नहीं देते हैं, तो अन्य व्यक्ति इस तरह की नकारात्मक भावनाओं पर ध्यान नहीं दे पाएगा।
    • हो सकता है कि व्यक्ति को आपको वापस आने के लिए कुछ समय चाहिए। इस बीच, इसे अनदेखा करें
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    3
    हमें खेद है। यदि समस्या का कम से कम आप का हिस्सा है, तो इसके बारे में माफी माँगने के लिए बहुत कुछ नहीं है। अपने मित्र से माफी के लिए पूछिए, लेकिन समझाओ कि मैं उनके पक्ष को समझने के बारे में अधिक बात करना चाहता हूं। इसे स्पष्ट कर दें कि आप बर्फ को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन आप इस बात को सुनने और सही करने के लिए तैयार हैं।
    • माफी मांगने से आपके मित्र को बर्फ तोड़ने और एक वार्तालाप शुरू करने के अलावा, वह कर रही मूर्खता का एहसास कर सकते हैं। अगर मित्र फोन का जवाब नहीं दे रहा है, तो एक ईमेल या एक पत्र भेजकर कहें कि वे बात कर सकते हैं तो वह माफी मांगेंगे।
    • की तरह कुछ बोलने का प्रयास करें "मैं क्या हुआ और बेहतर अपनी तरफ समझने के लिए बात करना चाहते थे के लिए माफी चाहता हूँ। तुम मुझे बर्फ दे रही है, यह असंभव हो जाएगा। मैं यहाँ हूँ, सुनने के लिए जब आप बात करने, मुझे देखने के लिए तैयार हैं तैयार है।"
  • भाग 2
    बर्फ पर चर्चा

    छवि जिसे आप उससे प्यार करने से पहले शीर्षक से उसे प्यार 2 चरण
    1
    इसे बाद में छोड़ दें सौभाग्य से, भले ही उपरोक्त तकनीकों का काम न हो, आपका दोस्त एक बार या किसी अन्य से फिर से बात करेगा। जब वह करता है, या चीजें स्वाभाविक रूप से शांत हो जाती हैं, तो विषय को स्पर्श करें और इसे स्पष्ट करें कि उसे इस तरह से इलाज नहीं करना पसंद है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ एक समझौता पूर्व सर्वश्रेष्ठ दोस्त चरण 7
    2
    इस बात के बारे में बात करें कि आपको कैसा लगा। यह स्पष्ट करने का एक तरीका है कि बर्फ क्यों समस्या है, यह तब होता है जब आप ऐसा महसूस करते हैं कि ऐसा कब होता है। यही है, अपनी भावनाओं और अपने रिश्ते के बारे में बात करें, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि स्थिति से निपटने का यह सही तरीका है। यदि आप उस व्यक्ति को समझने में मदद कर सकते हैं कि बर्फ उसे कैसे परेशान करता है, तो शायद वह इस तरह अभिनय बंद कर देता है
    • उदाहरण के लिए, आप की तरह "मैं बहुत परेशान जब आप उपेक्षा मेरी प्रयास उनसे संपर्क करने की है, खासकर जब हम एक दूसरे से नाराज हो कर रहा हूँ कुछ लोग कह सकते हैं। बस आप की तरह लग रहा है मुझे या हमारी दोस्ती के बारे में परवाह नहीं है, क्योंकि यह बात करने के लिए तैयार नहीं है समस्याओं के बारे में "
  • शीर्षक चित्र जिसका आप में रुचि रखते हैं अपनी गर्लफ्रेंड रखें 13
    3
    दूसरे व्यक्ति को बात करने दो। वार्तालाप का आप पर प्रभुत्व नहीं होना चाहिए अपने मित्र को जवाब दें और बात करें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। अगर वह ईर्ष्या या ईर्ष्यापूर्ण था, तो उसे इसके बारे में बात करना होगा। वह यह भी महसूस नहीं कर सकता कि वह क्या कर रहा था।
    • मदद करने के लिए, एक प्रश्न पूछें जैसे, "अब मैंने कहा है कि मैंने क्या कहा है, मैं आपको सुनना चाहता था। आप क्या सोच रहे हैं? आप क्या महसूस कर रहे हैं?"
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र बनें
    4
    अगर आप चाहें तो बर्फ के बारे में बात करें इसे स्पष्ट करें कि यह एक खराब संचार का तरीका है जो भावनात्मक दुरुपयोग के बहुत करीब है। यह व्यवहार रिश्ते के लिए हानिकारक है, क्योंकि स्थितियों की चर्चा करना मैत्री के लिए सर्वोत्तम है।
    • उदाहरण के लिए, आप की तरह कुछ कह सकते हैं: "मैं बर्फ के एक प्रशंसक के रूप में यह हमें हमारी समस्याओं को एक साथ आगे बढ़ने के लिए एक ही रास्ता का समाधान नहीं करता है क्या बुरा है और बसने के बारे में बात करने के लिए है नहीं कर रहा हूँ .."



  • भाग 3
    ईर्ष्या से निपटना

    एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    1
    अपने दोस्त को आराम करो कभी-कभी ईर्ष्या तब आती है जब आप नए रिश्ते में प्रवेश करते हैं, चाहे वह प्यार हो या न हो। पुराने संबंधों के लिए समय की कमी के मुद्दे पर नए रिश्ते में शामिल होना आम है, जो ईर्ष्या का कारण बनता है।
    • यदि आप नए रिश्ते में प्रवेश कर रहे हैं और पुराने लोगों को छोड़कर अपने मित्र को ईर्ष्या करना गलत नहीं है
    • अपने मित्र के लिए और अधिक समय निकालने की कोशिश करें, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि आप अभी भी अपनी मैत्री का महत्व मान लेते हैं, भले ही आप एक साथ ज्यादा समय व्यतीत न करते हों।
  • एक मित्र के सामने अधिनियम शीर्षक से चित्र जब वे आपको मज़ा कर रहे हैं चरण 5
    2
    व्यक्ति को शामिल करें अगर आपके पास एक नया रिश्ता है, तो अपने दोस्त को छोड़ मत करो आपको मोमबत्ती रखने के लिए इसे लेने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि समय-समय पर ग्रुप टूर बनाना है, जिसमें आप उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं, आपको बहुत मदद मिलेगी।
  • एक मित्र के सामने अधिनियम शीर्षक से चित्र जब वे आपको मज़ा कर रहे हैं चरण 4
    3
    इसे स्पष्ट करें कि आपके मित्र ने कुछ भी गलत नहीं किया यह जानना महत्वपूर्ण है कि नए रिश्ते का आपकी दोस्ती के साथ कुछ नहीं करना है उससे बात करें और उसे समझें कि आप उसे बदलने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप अलग-अलग लोगों के साथ अपना समय व्यतीत कर रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, "मुझे पता है कि आप परेशान हैं कि मैं रेनाटा के साथ अधिक समय व्यतीत कर रहा हूं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं आपकी जगह लेने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं सिर्फ उसके साथ और अन्य लोगों के साथ समय बिताने का आनंद लेता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद ए कोस्सासिव एक्स बेस्ट फ्रैअर चरण 2
    4
    आपके मित्र की पसंद की बातें हाइलाइट करें अगर ईर्ष्या एक रिश्ते के बारे में नहीं है, लेकिन आपकी प्रतिभाओं और उपलब्धियों के बारे में, अपने मित्र से बात करने के बारे में उन बातों के बारे में बात करें, जो आप में प्रशंसा करते हैं, समस्या को कम कर सकते हैं। यह बहुत संभावना है कि उन्हें एहसास नहीं होता कि उपलब्धियां स्वयं दूसरों के लिए मूल्य हैं
    • अपनी उपलब्धियों पर बैठने और चैट करने की आवश्यकता नहीं है
    • इसके बजाय, जैसे ही आप दोबारा बोलते हैं, जैसे ही दिन-प्रतिदिन की बातचीत में विषय को स्पर्श करें उदाहरण के लिए, आप बस कुछ कह सकते हैं जैसे "आप जानते हैं, मैंने हमेशा अपनी लेखन क्षमता की प्रशंसा की है। आप एक महान लेखक हैं।"
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र बनें शर्मीली अंतर्राष्ट कदम 11
    5
    अपनी उपलब्धियों को बाध्य करने की कोशिश न करें यदि आपका मित्र उस चीज़ को ईर्ष्या कर लेता है जिस पर उसने विजय प्राप्त की है, तो इसे जितना बड़ा है उतनी नहीं करने का प्रयास करें। जब आपको कुछ मिलता है तो आपको चुप रहने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने दोस्त के चेहरे पर तथ्यों को रगड़ना न दें, विशेषकर जब वह मुसीबत में पड़ता है उदाहरण के लिए, अगर यह किसी परीक्षा या काम की परियोजना पर अच्छी तरह से चला गया है, तो उस व्यक्ति को पूछने पर बस उस विषय को स्पर्श करें
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रीफेट अ शॉमी इनटॉवर्ट चरण 10
    6
    ईर्ष्या और नकारात्मकता के बारे में बात करें यदि आप अपने जीवन के बारे में अच्छी खबरों से परेशान हैं, तो वह एक अच्छा दोस्त नहीं है और आपको इसके बारे में बात करने का पूरा अधिकार है। अपने मित्र को दोष देने के बजाय बातचीत को मार्गदर्शन करने के लिए आप क्या सोच रहे हैं पर ध्यान दें।
    • उदाहरण के लिए, आप कुछ ऐसा कह सकते हैं जैसे "आप जानते हैं, मैंने इस परियोजना को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है और जब मुझे लगता है कि आप मेरे लिए खुश नहीं हैं, तो मुझे चोट लगी है। मुझे कुछ मिलता है तो मैं आपके लिए खुश हूं।"
  • चित्र शीर्षक से एक मित्र बनें
    7
    रिश्ते खत्म करो, अगर सब पर यदि व्यक्ति हमेशा ईर्ष्यापूर्ण या ईर्ष्यापूर्ण है, तो वह एक बहुत अच्छी दोस्त नहीं है यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको नकारात्मकता से निपटने की ज़रूरत नहीं है।
    • औपचारिक रूप से दोस्ती समाप्त करना संभव है, क्योंकि यह एक प्रेमालाप के साथ होगी: "मुझे लगता है कि हमें कम समय एक साथ व्यतीत करने की ज़रूरत है। हो सकता है कि हम इतने सद्भाव में नहीं होंगे।"
    • एक अन्य विकल्प यह है कि उस व्यक्ति को उसके ईर्ष्या से कम प्रभावित होने के साथ कम समय बिताना है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com