IhsAdke.com

कैसे प्रतिक्रिया करें अगर एक लड़का आप में ईर्ष्या का कारण बनता है

एक उपन्यास जटिल हो सकता है, और ईर्ष्या की भावना प्रकट हो सकती है, जानबूझकर या अनजाने में यदि आपने पाया है कि एक लड़का जानबूझ कर आपको ईर्ष्या महसूस करने की कोशिश कर रहा है, तो आपको अपने रिश्ते को और अधिक उलझाए बिना व्यवहार समाप्त करने की आवश्यकता होगी। सही तरीके से पालन करना इस बात पर निर्भर करेगा कि लड़का एक इश्कबाज है, एक प्रेमी या पूर्व-प्रेमी, क्योंकि प्रत्येक मामले के लिए कुछ बुनियादी बातें हैं।

चरणों

विधि 1
एक इश्कबाज के साथ काम करना

चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 1 बनाने की कोशिश करता है
1
अपने कार्यों का विश्लेषण करें जब ईर्ष्या पैदा करने की कोशिश कर रहे इश्कबाज से निपटते हैं, तो यह पूछना महत्वपूर्ण है कि क्या यह प्रयास जानबूझकर या आकस्मिक है। यह आप के सामने अन्य लड़कियों आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए के साथ छेड़खानी हो सकता है, लेकिन वहां यह बहादुर पाठ्यक्रम है, जो उसे बिना सोचे यह करने के लिए ले जाता है किया जा रहा है की संभावना है।
  • यह समस्या आम तौर पर तब होती है जब एक ही समय में लड़के आपके और अन्य लड़कियों के साथ झुकाते हैं यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या वह वास्तव में आपको पसंद करता है या यदि वह लड़कियों के साथ छेड़खानी कर रहे हैं यह पता लगाने के लिए कि लड़का आपके अन्य लड़कियों की तुलना में अधिक है, तो सुनिश्चित करें कि वह आपके साथ अलग-अलग ढंग से आपके साथ फ्लर्ट करता है।
  • उदाहरण के लिए, जब आप उसे दालान में देखते हैं, तो उस पर ध्यान दें जहां वह देख रहा है। यदि वह तुरंत आप पर झुंझलाता है, यह शायद एक अच्छा संकेत है दूसरी ओर, अगर वह किसी अन्य लड़की पर झपकी लेती है और उसकी उपस्थिति पर ध्यान नहीं देता, तो यह एक बुरा संकेत होगा
  • यह मानने की कोशिश न करें कि एक लड़का जो उसके सामने अपनी प्रेमिका के बारे में हर समय बात कर रहा है, वह ईर्ष्या का कारण बन रहा है। हो सकता है कि वह उसके बारे में केवल पागल हो और आप इसे साबित करना चाहते हैं यहां तक ​​कि वह वास्तव में उसकी प्रेमिका उपयोग कर रहा है आप ईर्ष्या करने या इसे पसंद करने शुरू करने के लिए प्रयास करने के लिए है, देशद्रोह और अनादर इस व्यवहार द्वारा प्रदर्शन एक स्पष्ट संकेत है कि शायद आप इसे से दूर रहना चाहिए, क्योंकि यह शायद एक बुरा प्रेमी होगा ।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 2 बनाने की कोशिश करता है
    2
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें अगर आपको लगता है कि आपका इश्कबाज आपको ईर्ष्या करने की कोशिश कर रहा है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। एक अच्छा मौका है कि उनके कार्यों की वजह से आप क्या महसूस कर रहे हैं, यह जानने की असुरक्षा के कारण होते हैं। गेम खोलने से लड़के को दिखाया जा सकता है कि आकर्षण आपसी है, समस्या को सुलझाना।
    • बेशक यह काम करना आसान है। आपको यह बताकर अस्वीकृति का खतरा होगा कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। फिर भी, खेल को खोलने से पहले स्थिति को हल करने का एकमात्र तरीका है इससे पहले कि यह खराब हो।
    • अगली बार जब आप एक आरक्षित जगह में छेड़खानी कर रहे हैं, तो आप दोनों कह रहे हैं कि आप कुछ और महसूस कर रहे हैं। ईर्ष्या के विषय को संबोधित करने से पहले उनकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई व्यक्ति आपको ईर्ष्यापूर्ण चरण 3 बनाने की कोशिश करता है
    3
    समस्या को इंगित करें आप को ईर्ष्या से निपटना होगा, चाहे उसका जवाब चाहे, लेकिन अपनाया जाने वाला तरीका उस पर निर्भर करेगा।
    • यदि आपका इश्कबाज व्यक्ति आपके साथ कुछ और गंभीर होने में दिलचस्पी लेता है, तो उसे एक आकस्मिक और चंचल तरीके से पता करें कि उसे सिर्फ तुम्हारे लिए छेड़खानी रखना चाहिए। उसे दोषी महसूस करने से बचने की कोशिश करें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप उसे अन्य लड़कियों को तंग नहीं करना चाहते हैं
    • अगर आपकी छेड़खानी प्रतिक्रिया से प्रतिक्रिया व्यक्त करती है या कुछ ज्यादा गंभीर होने के विचार को खारिज करती है, तो उससे पूछें कि वह आपके साथ छेड़छाड़ नहीं करेगी। किसी व्यक्ति की लगातार इश्कबाज से निपटने के लिए जो प्रतिबद्धता नहीं चाहता है केवल उसे अपनी भावनाओं के साथ खेलेंगे, और यह आपके दोनों में से किसी के लिए स्वस्थ नहीं है।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 4 बनाने की कोशिश करता है
    4
    चीजें बाहर काम नहीं करते हैं, तो यह आसान ले लो यदि आपका बातचीत इस बातचीत के बाद व्यवहार को बदलती नहीं है, तो उसके साथ संबंध तोड़ना बेहतर होगा।
    • किसी अन्य के साथ रिश्ते शुरू करना जो अन्य लड़कियों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता है, हताशा और निरंतर असुरक्षा पैदा करने की संभावना है, जो लंबे समय तक संबंधों को खिसकते हैं।
    • एक दोस्ती जब दोनों में से केवल एक ही दूसरों के लिए चिंता का विषय है जारी रखें हमेशा मुश्किल होता है, इसलिए यदि वह तुम eluding रहता है, तो सबसे अच्छा होगा इसके बारे में भूल जाते हैं और आगे बढ़ने कर रहा है।
  • विधि 2
    अपने प्रेमी के साथ लेनदेन

    चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 5 बनाने की कोशिश करता है
    1
    अपनी भावनाओं पर चर्चा करें अपने प्रेमी से बात करें और उसे बताएं कि आप अपने हाल के व्यवहार के बारे में कैसा महसूस करते हैं। क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है यह निर्दिष्ट करके सीमा निर्धारित करने का प्रयास करें।
    • हो सकता है कि आपका प्रेमी वास्तव में आपको ईर्ष्या न करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह अन्य लड़कियों के साथ आपस में होने वाले प्रभाव को महसूस नहीं कर सकते हैं। उसके बारे में बात करने से समस्या को सुधारने में मदद मिल सकती है।
    • भले ही उनका इरादा यह था, शायद इसके लिए प्रेरणा वह असुरक्षा महसूस करती थी, जो वह महसूस करती है। इस विषय पर पूरी तरह से बात करने से आप दोनों को आप के बारे में बात करने का एक मौका मिल सकता है, जिससे आप अपनी भावनाओं के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 6 बनाने की कोशिश करता है
    2
    शांत रहो बातचीत के पहले और बाद में, शांत रहने की कोशिश करें विस्फोट न करें जब आपका प्रेमी कहता है या ऐसा कुछ करता है जो आपको ईर्ष्या का कारण बनता है।
    • आत्म-रेफरल ("मुझे लगता है जैसे ...", उदाहरण के लिए) अपने आप पर दोष देने के बजाय ("आप मुझे महसूस करते हैं" ...) अपनी भावनाओं के बारे में बात करें।
    • यदि यह वास्तव में गलतफहमी है, तो शांत रहने से आप सबसे अच्छा तरीके से और संभवत: कम से कम संघर्ष के साथ चीजों को सुलझाने में सहायता कर सकते हैं।
    • यदि आपका प्रेमी गंभीरता से आपको लेने की कोशिश कर रहा है, तो विस्फोट केवल उसे वह प्रतिक्रिया दे जो वह चाहते थे उनकी अपेक्षा करने के बजाय, शांत रहें और बात करते समय परिपक्व रुख करें। यदि इस वार्तालाप के बाद उसका व्यवहार जारी रहता है, तो वह गंभीर आत्म-नियंत्रण समस्याएं हो सकती है, जिससे रिश्ते को एक अच्छा विकल्प समाप्त हो जाता है।



  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 7 बनाने की कोशिश करता है
    3
    उसे सुरक्षित महसूस करें कभी-कभी एक बच्चा आपको उसके लिए जो भावनाएं रखता है उसके बारे में असुरक्षा करके आपको जलन महसूस करने का प्रयास कर सकता है। यह असुरक्षा व्यवहार को उचित नहीं है, लेकिन यह सामान्य बनाता है।
    • आपको ईर्ष्या करने का प्रयास ध्यान केंद्रित करने के अपने तरीके हैं। उसे याद रखने के लिए कि वह एक अच्छा मैच है, लड़का अपना स्नेह जीतने की कोशिश करेगा।
    • अपने प्रेमी के साथ जुड़ने की कोशिश करें ताकि वह सुरक्षा प्रदान कर सके। उसे प्रशंसा, पहचान, जब वह तुम्हारे लिए अच्छा काम करता है, यह गले यह चुंबन और शारीरिक बातचीत है कि आप उचित लगता है किसी भी अन्य प्रकार बनाने के लिए डर नहीं है।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 8 बनाने की कोशिश करता है
    4
    अपनी असुरक्षाएं नियंत्रित करें अपनी असुरक्षा से निपटने के अलावा, तुम्हारी भी देखभाल करें ज्यादा आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान होने से आम तौर पर अतिरंजित ईर्ष्या पर नियंत्रण की सुविधा होती है, साथ ही संबंधों को मजबूत करने के लिए अधिक प्रेरणा प्रदान की जाती है।
    • अपनी भावनाओं को समझें जब आप ईर्ष्या से पीड़ित हैं, तो मानें कि यह एक स्वाभाविक भावना है और इसके बारे में शर्मिंदा न हो। आप पूरी तरह से इसे समझने के बाद ही इस भावना को दूर करने के लिए सीख सकते हैं।
    • अपने खुद के हितों पर ध्यान देने के लिए समय लें, जिनके संबंध में आपके संबंधों का कोई संबंध नहीं है। अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने से उसे एहसास करने में मदद मिल सकती है कि आपको उसके रिश्ते की पेशकश करने के लिए क्या अच्छा है, जिससे उसे महसूस हो सके कि उसके प्रेमी वास्तव में उससे प्यार करते हैं
  • विधि 3
    एक पूर्व-प्रेमी के साथ व्यवहार करना

    चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 9 बनाने की कोशिश करता है
    1
    इसे अनदेखा करें यदि आपका पूर्व-प्रेमी आपके नए रिश्ते को जानबूझ कर बेनकाब करने की कोशिश करता है, तो ईर्ष्यापूर्ण प्रतिक्रिया देने से इसका मतलब होगा कि वह वास्तव में क्या चाहता है। ईमेल, मैसेजिंग या सोशल नेटवर्किंग द्वारा बोलने पर जवाब न दें यदि वह आपको व्यक्ति में ईर्ष्या महसूस करने की कोशिश करता है, तो संभवतः सबसे स्वाभाविक तरीके से जवाब दें, बातचीत समाप्त करें और दूर चले जाएं।
    • इसके अलावा यह सीधे जवाब नहीं करने के लिए, आप भी स्थिति अद्यतन कि अस्पष्ट और निष्क्रिय-आक्रामक Facebook या Twitter और परस्पर मित्र है कि उसे बता सकते हैं करने के लिए शिकायत से बचने के पोस्ट करने के लिए प्रलोभन का विरोध करना चाहिए।
    • बनी हुई है। सबसे पहले, वह आपको ईर्ष्या करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकता है, लेकिन अगर आप निरंतरता बनाए रखते हैं और उसे अनदेखा करते हैं, तो शायद वह समझ जाएगा कि यह काम नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 10 बनाने की कोशिश करता है
    2
    अपने अवसरों को कम करें यदि वह वास्तव में जिद्दी है और आपको परेशान करता है, तो रिश्ते को काट लें। दोस्ती हटाना, इसे का पालन करना रोकें और उसे सामाजिक नेटवर्क से अवरुद्ध करें। यदि स्थिति बहुत गंभीर है, तो अपने फोन पर अपने नंबर को ब्लॉक करें और अपने ईमेल को स्पैम के रूप में चिह्नित करें।
    • वह महसूस कर सकता है कि उसने उसे परेशान करने में कामयाबी हासिल की है, लेकिन अब वह जो भी कर रहा था उसे जारी रखने का कोई रास्ता नहीं है, उसे रोकने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यापूर्ण चरण 11 बनाने की कोशिश करता है
    3
    बदला लेने से बचें आप आग के खिलाफ आग का उपयोग करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, इस मामले में, ईर्ष्या बनाम ईर्ष्या, लेकिन यह आमतौर पर एक अच्छा विचार नहीं है नए ईमानदार बनाने के लिए नए रिश्ते में प्रवेश करना नए प्रेमी के लिए उचित नहीं होगा
    • इसके अलावा, आप वास्तव में आनंद लेते हुए एक नए प्रेमी को भी रिश्ते को चोट पहुंचा सकते हैं। नई अपने "ex" के साथ वापस हो रही प्यार करता था उपयोग करने का प्रयास का मतलब है कि आपका ध्यान पुराने रिश्ते पर है, ईर्ष्या को मजबूत बनाने और अनिश्चित काल के आप के बीच युद्ध खिला। एक बेहतर विकल्प उसके साथ रिश्ते काट देना है और नए प्यार पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना है।
  • चित्र शीर्षक पर प्रतिक्रिया दें अगर कोई लड़का तुम्हें ईर्ष्यात्मक चरण 12 बनाने की कोशिश करता है
    4
    डेटिंग फिर से शुरू करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें यहां तक ​​कि अगर आपके "पूर्व" के साथ वापस आने का अवसर प्रकट होता है और भले ही आप इसका लाभ उठाते हुए विचार कर रहे हों, ऐसा मत करो एक "पूर्व" जो आपको जानबूझकर ईर्ष्या करने की कोशिश करने का रवैया लेता है, वह स्पष्ट रूप से एक व्यक्ति को चोट पहुंचाने में सक्षम है। यह ऐसा चेहरा नहीं है जो आपके प्रेम और स्नेह के हकदार हैं।
  • चेतावनी

    • यदि आपका वर्तमान प्रेमी आपको जानबूझकर ईर्ष्या महसूस करने की कोशिश करना जारी रखता है, तो आपको उन मुद्दों को हल करने के लिए जोड़ों के उपचार की तलाश करनी पड़ सकती है। सबसे खराब स्थिति में, आपकी समस्याएं हल नहीं की जा सकतीं, जो रिश्ते को सबसे अच्छा विकल्प समाप्त कर देता है।
    • यदि एक पूर्व-प्रेमी आप को अनदेखा करना या दुर्व्यवहार या धमकियों की अनदेखी करना शुरू करते हैं, तो पुलिस को शिकायत दर्ज करने का एक अच्छा विचार हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com