IhsAdke.com

अपनी प्रेमिका ईर्ष्या कैसे छोड़ दो

ईर्ष्या एक शक्तिशाली भावना है जो एक महान रिश्ते को भी नशा कर सकती है। हालांकि, यह एक चाल के रूप में या रिश्ते की लौ को फिर से जलाने के त्वरित तरीके के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। क्या आपको लगता है कि आपकी प्रेमिका आपको ध्यान देने योग्य नहीं दे रही है? जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो ईर्ष्या का एक चुटकी आपकी प्रेमिका को यह महसूस कर सकती है कि आपके दो साथ क्या हैं। हालांकि, ईर्ष्या से बचना चाहिए और कभी भी द्वेष के साथ प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह पुराने घावों को खोल सकता है या एक नया व्याकुलता पैदा कर सकता है अपनी प्रेमिका के साथ अपनी स्थिति को समझना और उसके आत्मविश्वास की देखभाल करना ईर्ष्या के प्रबंधन की कुंजी है।

चरणों

भाग 1
ईर्ष्या को समझना

अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 1 बनाने के शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि ईर्ष्या मुखौटे गहरी भावनाओं आमतौर पर, ईर्ष्या एक स्वाभाविक लग रहा है कि हम नियंत्रण नहीं कर सकते। यदि आप अपनी प्रेमिका को जलन करना चाहते हैं, तो समझ लें कि आप कुछ भावनाओं का पता लगा सकते हैं कि वह इससे निपटने के लिए तैयार नहीं हो सकती है, जैसे कि असुरक्षा या शर्म की बात है।
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 2 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपनी प्रेमिका का आत्मविश्वास का विश्लेषण करें आत्म-आलोचना से ईर्ष्या के परिणाम जिस तरह से आप उसे ईर्ष्या करना चुनते हैं, उसके बारे में सावधानी बरतें, क्योंकि वह पहले से ही स्वस्थ रूप से स्वस्थ नहीं हो सकती है।
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 3 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    3
    अपने प्रेमिका के अतीत के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें वह अतीत में बहुत बुरे रिश्ते हो सकती थी और लोगों को बताने के लिए शर्मिंदा हो सकती थी या जानबूझ कर ले जाती थी- परन्तु, अवचेतन, उन रिश्तों के नकारात्मक प्रभाव से ग्रस्त हो सकती थी। शर्म की बात है कि आपकी प्रेमिका की ईर्ष्या और असुरक्षा कैसे प्रभावित हो सकती है, इसलिए उसकी सबसे गहरी भावनाओं को तलाशने से बचें।
    • पुराने घावों को मत खोलो। अगर उसने कुछ अंतरंग साझा किया है, तो आप रिश्ते को खुद के खिलाफ इस्तेमाल करके बहुत दुख देंगे।
  • भाग 2
    उसकी असुरक्षा पहचानना

    अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 4 बनाएं
    1
    अपनी प्रेमिका पर ध्यान दें भले ही आप रिश्ते की लौ को पुनर्जन्म करने या पकड़ने के लिए उसे जलन करना चाहते हैं या नहीं, यह पता लगाएं कि उसमें क्या भावना पैदा होगी। इसके लिए ध्यान देने से आपको यह जानने की अनुमति ही नहीं मिलेगी, लेकिन इसके साथ एक संबंध भी पैदा होगा। नतीजतन, यह जान लें कि आपकी प्रेमिका के साथ जो बंधन पैदा होता है, उतना ही ज़्यादा जहरीला तुम्हारी ईर्ष्या होगी।
    • कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं, इसलिए सावधान रहें कि बहुत दूर जाने न दें। उदाहरण के लिए, कुछ लड़कियां अजनबियों के साथ मजेदार आनन्द का आनंद लेती हैं, दूसरों को कुछ बहुत अपमानजनक लगता है और इससे संबंधों को समाप्त हो सकता है। सावधान रहें
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 5 बनाओ चित्र बनाएं
    2
    सीमा निर्धारित करें इसके साथ बहुत दूर मत जाओ अपने आप से पूछें कि आप अपनी प्रेमिका को जलन करते हुए क्या हासिल करना चाहते हैं। मूल्यांकन करें कि रिश्ते का आपसे क्या मतलब है और सावधानी बरतने पर अगर आप वास्तव में मानते हैं कि ईर्ष्या करने का सबसे अच्छा तरीका जाना है
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 6 बनाने के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन चीजों से बचें जिन्हें वास्तव में खतरा माना जा सकता है रिश्ते नाजुक हो सकते हैं यदि आप अपने प्रेमिका के मनोवैज्ञानिक के साथ आसानी से चलने वाले तत्वों को पेश करते हैं यहां तक ​​कि अगर वह कहती है कि वह खुले दिमाग का है, तो उसे तर्कसंगत प्रयोग करने में पागल होना आसान है। उदाहरण के लिए, अपनी पूर्व प्रेमिका के संपर्क में रखने से ईर्ष्या की भावना पैदा हो सकती है।
    • अगर वह कहती है कि वह नहीं चाहती है कि आप किसी के साथ बातचीत करें, उसके खिलाफ इसका प्रयोग न करें। उसके पागलपन पहले से ही चेतावनी पर है, और उसके वचन को तोड़ने के कारण अपरिवर्तनीय क्षति हो जाएगी।
    • आपको ईर्ष्या करने के लिए अपनी पूर्व प्रेमिका का उपयोग करने से बचें। यह जानते हुए कि आप अपने पूर्व के साथ एक रोमांटिक संबंध रखते हैं, आपकी प्रेमिका आसानी से विश्वास कर सकती है कि आप इसे किसी भी समय फिर से शुरू कर सकते हैं।
    • बहुत लोकप्रिय मित्रों का उल्लेख न करें यदि आपके पास आम में दोस्त हैं जो टीवी पर काम करते हैं, पेशेवर एथलीट हैं या उच्च-भुगतान वाली नौकरियां हैं, तो उनकी सामाजिक स्थिति उन्हें अच्छे दोस्त बनाती है आपकी प्रेमिका आसानी से ईर्ष्या हो सकती है यदि आप बहुत लोकप्रिय दोस्त में बहुत रुचि दिखाते हैं।
  • भाग 3
    अपने सामाजिक मंडल का उपयोग करना

    अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1



    अकेले बाहर जाने की योजना बनाएं कुछ गेम देखने के लिए या बार पर जाने के लिए अपने दोस्तों से जुड़ें अपनी प्रेमिका को ईर्ष्या करना छोड़कर दिखाइए कि आपके पास एक स्वस्थ सामाजिक जीवन है।
    • उसे बोझ की तरह महसूस न करें या आपको उसकी उपस्थिति में मज़ा नहीं है यह सिर्फ यह दिखाने के लिए है कि आप मजेदार व्यक्ति हैं
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्यावत चरण 8 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें तस्वीर का आनंद लें या किसी दोस्त के पृष्ठ पर एक मजेदार टिप्पणी छोड़ें जिसे आप अपनी प्रेमिका को देखेंगे। सामाजिक नेटवर्क व्याख्याओं के लिए खुले हैं आपकी प्रेमिका को आसानी से ईर्ष्या हो सकती है अगर उसके सामाजिक नेटवर्क को अन्य लड़कियों की तस्वीरें और पोस्ट की गईं तस्वीरों के साथ भरा हुआ हो। आपका सोशल नेटवर्क भी परिस्थितियों की आंतरिक चुटकुले या फोटो से भरा हो सकता है, जो आपकी प्रेमिका में मौजूद नहीं था।
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 9 के साथ चित्र बनाएं
    3
    अपने काम में विसर्जित करें आपकी नौकरी ईर्ष्या का एक बड़ा स्रोत हो सकती है क्योंकि आप बहुत काम कर सकते हैं और इसे अपनी महत्वाकांक्षा के रूप में उचित ठहरा सकते हैं सावधान रहें कि आपकी प्रेमिका आपकी सह-कार्यकर्ता से ईर्ष्या नहीं लेती, क्योंकि उसका व्यामोह आपको अपनी नौकरी खर्च कर सकता है अगर वह दूसरे लोगों को आपके बारे में दो पूछने लगती है। इससे भी बदतर, आपकी प्रेमिका उसके सहकर्मी के पति या प्रेमी के संपर्क में हो सकती है और अनजाने में उसके रिश्ते को बर्बाद कर सकती है।
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 10 बनाओ चित्र
    4
    अपने प्रेमिका के दोस्तों के साथ दोस्त बनें आपकी प्रेमिका ईर्ष्या हो सकती है यदि आपके दोस्तों में आपकी दिलचस्पी अप्रत्याशित रूप से बढ़ जाती है, सोशल नेटवर्किंग या फेस-टू-फेस इंटरैक्शन के जरिए। यह अधिक प्रभावी होगा यदि मित्र की दहलीज है या यदि उसने आपको अतीत में प्रशंसा की है
    • अपने प्रेमिका के सबसे अच्छे दोस्त के करीब होने के बारे में सावधान रहें क्योंकि इससे बहुत गहरी भावनात्मक क्षति हो सकती है।
    • अपनी प्रेमिका को उसके दोस्तों के साथ की गतिशीलता को जानें ताकि गहरी समस्याओं का निर्माण न करें। उसके कुछ दोस्तों के पास किसी और के प्रेमी को चोरी करने का इतिहास हो सकता है।
  • भाग 4
    अन्य लड़कियों पर ध्यान केंद्रित

    अपनी प्रेमिका ईर्ष्यावत कदम 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अन्य लड़कियों की प्रशंसा करें दूरदर्शन पर श्रद्धांजलि है या दूरदृष्टि के क्षेत्र में अजनबियों। आपकी प्रेमिका ईर्ष्या हो सकती है क्योंकि वह स्वयं उस व्यक्ति से तुलना कर सकती है। हस्तियां विशेष रूप से एक आसान लक्ष्य हैं क्योंकि मीडिया शरीर की छवि से ग्रस्त है
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 12 के साथ चित्र बनाएं
    2
    अपनी प्रेमिका के सामने लड़कियों से बात करें हालांकि यह किसी भी लिंग के साथ बातचीत करने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है, आपकी प्रेमिका ईर्ष्या हो सकती है अगर उसकी बातचीत उसकी असुरक्षा के साथ होती है। केवल आपको ही पता चलेगा कि उचित क्या माना जाता है और क्या आपको ईर्ष्या कर देगा। आपकी प्रेमिका आपको किसी रेस्तरां में वेट्रेस खेलने या छूने में कोई दिक्कत नहीं कर सकती है, लेकिन अगर आप वेट्रेस पर संदेहपूर्वक मुस्कुराते हैं तो वह ईर्ष्या हो सकती है।
  • अपनी प्रेमिका ईर्ष्या चरण 13 बनाओ चित्र शीर्षक
    3
    एक "मोमबत्ती" लाओ एक आपसी दोस्त को एक गतिविधि में आमंत्रित करें जो आप आमतौर पर अकेले अपनी प्रेमिका के साथ करते हैं। सावधान रहें कि इसे बहुत स्पष्ट न करें, बल्कि हानिरहित। कुछ कहो "मैंने कल जुलिया के साथ चलने के लिए जूलिया को आमंत्रित किया उसने कहा कि यह पार्क के पास जाने के बाद से यह बहुत समय हो गया है, इसलिए मैंने कहा कि हम उसे साथ में ले जा सकते हैं। " इससे पता चलता है कि आप अपरिपक्व या स्पष्ट बिना अन्य लड़कियों पर ध्यान देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ईर्ष्या अप्रत्याशित हो सकती है, इसलिए अपनी अपेक्षाओं को प्रबंधित करने के लिए सावधान रहें और अपनी प्रेमिका को तुरंत पता चले कि आप मूर्ख हैं। उसे बिना शक के पता होना चाहिए कि आप सिर्फ उसकी जलन कर रहे हैं, अन्य लड़कियों के पीछे नहीं जा रहे
    • किसी के खिलाफ ईर्ष्या का प्रयोग न करें जो पहले से ही भावनाओं को नियंत्रित करने में स्पष्ट समस्याएं हैं वह गहरा भयभीत हो सकती है और आप उसे और भी अधिक चोट पहुँचा सकते हैं।
    • सामाजिक नेटवर्क को आसानी से गलत तरीके से व्याख्या नहीं किया जाता है, इसलिए अन्य लोगों के पृष्ठों पर सामग्री पोस्ट करते समय बहुत सावधान रहें।

    चेतावनी

    • बहुत दूर मत जाओ यदि आप अपनी प्रेमिका को प्यार करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है।
    • वह आपके रिश्ते को समाप्त कर सकती है
    • वह अभी भी बदला चाहती है और आपको ईर्ष्या कर सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com