IhsAdke.com

रिश्ते में ईर्ष्या से कैसे बचें

बहुत से लोग आशावाद के साथ एक रिश्ते शुरू करते हैं, बिना पूछे या दूसरे पर संदेह करते हैं हालांकि, समय के साथ, हम ईर्ष्या की भावनाओं को विकसित कर सकते हैं, जो रिश्ते में स्वस्थ या निर्णायक हो सकते हैं। यह समझने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं कि जब ईर्ष्या असहनीय हो जाती है और उस भावना को दूर करने के लिए सलाह देती है

चरणों

एक रिश्ते में चरण ई 3 को रोकें ईर्ष्या
1
क्यों ईर्ष्या एक समस्या है पर चिंतन। एक रिश्ता स्वस्थ होता है, जब दोनों पक्ष सही मायने में खुश हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं। जाहिर है, ऐसे समय होते हैं जब आपको अपनी पहचान महसूस करने की ज़रूरत होती है, चाहे दूसरों के साथ सामाजिक होना, शौक रखना या खुद को कुछ रहस्य रखना इसलिए, अन्य की सीमाओं का सम्मान भी करें
  • यह समझना जरूरी है कि ईर्ष्या एक ऐसी भावना है जो किसी रिश्ते में समस्याओं का कारण या नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं या पिछले डेटिंग के साथ खराब अनुभव किए हैं, तो आपको संभवत: एक स्वस्थ तरीके से करना मुश्किल होगा।
  • एक रिश्ते में चरण ईवरी को रोकने वाला चित्रा
    2
    रोज़मर्रा के आधार पर ईर्ष्या से निपटने के लिए तैयार रहें, इसके परिणामों के साथ। यह भावना नकारात्मक विचारों या गपशप का परिणाम हो सकती है जो भी उसका स्रोत, परिणाम से बचने के लिए कारण के साथ सौदा।
    • यद्यपि इस लेख की शुरुआत एक स्वस्थ रिश्ते के निर्माण के महत्व के बारे में बताती है, पहले से ही संबंध में स्थापित ईर्ष्या पर काम करना जरूरी है - तभी संभव है कि संचार के एक स्वस्थ मानक का निर्माण करना संभवतः परिस्थितियों से निपटना होगा, भावनात्मक आक्रामकता के लिए अपील करने के बजाय
  • भाग 1
    अपनी ईर्ष्या पर काबू पाने

    रिश्ते में चरण ई 3 को रोकें ईर्ष्या
    1
    अपने आप को दूसरे के जूते में रखो यह बचपन में हमें सिखाया जाता है, लेकिन हम इसे वयस्कता में भूल जाते हैं और यह समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आपकी ईर्ष्या आपके साथी के जीवन में क्या पैदा हो रही है।
  • एक रिश्ते में बंद करो ईर्ष्या शीर्षक चित्र 4
    2
    इस भावना के कारण को समझें यदि आपको आत्मविश्वास के साथ समस्याएं हैं, तो विकी पर विषय पर बहुत सारे लेख हैं, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि, सबसे पहले, "मैं सुधार नहीं कर सकता" से अपनी मानसिकता को बदलने के लिए आवश्यक है "मैं रचनात्मक, ईमानदार और प्रेरित हो सकता हूं।" याद रखें कि आप अपने आप को दूसरे के जूते में रखने की कोशिश कर रहे हैं, इसकी तुलना न करें। इस तरह के विचारों से बचें, "मैं इस व्यक्ति से बेहतर हूं" या "कम से कम मुझे लाड़ प्यार जैसी नहीं है।" वे केवल ईर्ष्या को मजबूत करते हैं और इसे परिपक्व होने से रोकते हैं।
  • एक रिश्ते में चरण ईवरी को रोकने वाला पिक्चर
    3
    ईर्ष्या से उत्पन्न समस्याओं को हल करें अपने साथी के सेलफोन को रोकना बंद करें, उसे जीपीएस द्वारा ट्रैक करना बंद करें और जब सोशल नेटवर्क पर अन्य लोगों के साथ फोटो में टैग किया जाता है तो उसे नाराज़ न हो। आपको अपने साथी के दोस्तों के लिए खुश होना चाहिए
  • एक रिश्ते में चरण ईवरी को रोकने के चरण 6



    4
    समझें कि इस भावना को दूर करने में समय लगता है। जब आप समझते हैं कि आप सीमा से अधिक हैं, तो स्थिति रोकें और फिर से मूल्यांकन करें। अपने आप से पूछें कि क्या वह सचमुच आपको किस तरह से पसंद करता है, उससे परेशान होता है।
  • एक रिश्ते में चरण ईर्ष्या को रोकने के चरण 7
    5
    यह आकलन करें कि इन स्थितियों के जवाब में आपने सुधार किया है या नहीं। आपके साथी के बढ़ते विश्वास में सुधार आपके प्रति दिखाई दे सकते हैं यदि नहीं, तो यह अभी भी सुधार कैसे कर सकता है।
  • भाग 2
    खुलासा सीमाओं पर चर्चा

    एक रिश्ते में 8 कदम के साथ ईवरी को रोकने वाला चित्र
    1
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें एक समय निर्धारित करें जब दोनों व्यक्ति में बात करने के लिए स्वतंत्र हों एक बातचीत के लिए एक आरामदायक और आरक्षित स्थान खोजें। यदि कार्यक्रमों में सामंजस्य करना मुश्किल है, तो फ़ोन पर बात करें या इंटरनेट पर चैट करें
  • रिश्ते में स्टेप ईर्ष्या का शीर्षक चित्र 9
    2
    बताएं कि आपने क्या परेशान किया है यह आपकी साझेदार के सेल फोन के माध्यम से छेड़खानी की इच्छा के लिए ईर्ष्या और क्रोध की अपनी स्वयं की भावना हो सकती है और ऐसा नहीं कर सकती है क्योंकि यह आपको अवरुद्ध करता है, उदाहरण के लिए। अपने साथी को समझाएं कि ये स्थितियां आपको कैसे प्रभावित कर रही हैं हालांकि, एहसास है कि कुछ क्रियाएं, जैसे कई छिपी लिंक्स बनाना, बाद में प्रस्तुत की जानी चाहिए।
  • स्टेप ईर्ष्या को रिश्ते में चरण 10
    3
    परिभाषित करें कि आप और आपके साथी को देशद्रोह के रूप में क्या मानना ​​है उसे बताएं कि आपको क्या परेशान है और उससे बेहतर स्थिति जानने के लिए उसे अपने स्थान पर रखने के लिए कहें। दूसरे को क्या कहना है, इसके लिए भी सुनो।
  • एक रिश्ते में स्टेप इवर्सः 11 में पिक्चर का शीर्षक
    4
    एक अधिक लचीला और शांत आसन अपनाना दूसरों को कभी दोष न दें या आक्रामक रूप से बोलें, जैसे कि आप हमेशा ऐसा करते हैं!.
  • युक्तियाँ

    • जल्दी मत करो आदतें बदलना कठिन हैं, लेकिन प्रेरणा और कड़ी मेहनत के साथ, आप सफल होंगे।
    • यदि ईर्ष्यापूर्ण व्यक्ति आपका साथी है, तो सीमाओं के बारे में खुली बातचीत करने के लिए कदम से कदम उठाएं। उसे आप पर शक करने का आरोप न करें, बस उन कार्यों को इंगित करें जो स्वस्थ होने से संबंध को रोकते हैं। सहायक रहें और सीधे बताएं कि किसी विशेष स्थिति में ईर्ष्या महसूस करने के लिए असामान्य है। याद रखें कि ट्रस्ट समय के साथ बनाया गया है
    • चुनाव की अनमोल स्थिति न बनाएं उदाहरण के लिए, अपने साथी से आप और दूसरे व्यक्ति के बीच चयन करने के लिए कभी नहीं कहें यह ईर्ष्या को प्रोत्साहित करता है और इसकी परिपक्वता को रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com