IhsAdke.com

कैसे एक डेटिंग डेटिंग के बाद ईर्ष्या काबू पाने के लिए

यहां तक ​​कि अगर अंत अनिवार्य है और आप सुनिश्चित हैं कि आप अकेले बेहतर हैं, तो आप उस व्यक्ति के बारे में अपने आप को रोक नहीं सकते हैं। यह कल्पना करना आम बात है कि वह कैसी है, वह क्या कर रही है, और विशेषकर अगर वह अभी भी उसे याद करती है या फिर आगे बढ़ती है पोस्ट-टर्म ईर्ष्या कभी-कभी आपको महसूस होती है जब आप एक साथ होते हैं क्योंकि आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपको देखने का सबसे बुरा दुःस्वप्न का सामना करना होगा। संभावित मुठभेड़ों के सभी बदलाव अब मांस और खून के एक वास्तविक व्यक्ति के रूप में उभर आए हैं। और शायद इसका सबसे खराब हिस्सा यह है कि आपको विरोध करने का कोई और अधिकार नहीं है आपका पहला आवेग गुस्सा, धोखा, और निराश होना है। जितनी भी आप उन भावनाओं को दूर करने की कोशिश करते हैं, वे दिखते रहते हैं और आपको बुरा महसूस करते हैं। सौभाग्य से, यह समस्या काफी आम है और - यह मानना ​​है या नहीं - जितना पहले ऐसा लगता है उतना मुश्किल नहीं है आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो कि ईर्ष्या जो एक रिश्ते के अंत के बाद होता है।

चरणों

एक लाइफ चरण 15 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
शांत हो जाओ जितना आप की जरूरत है उतना जितना हो सके उतना ही दोबारा दोहराएं कि अंततः सबकुछ ठीक हो। याद रखें कि यह एक वास्तविक भौतिक कारक नहीं है जो आपके क्रोध, भय और आतंक को उकसाता है ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको धमकी देता है- इसके बजाय, यह आपके भीतर है और आपकी नौकरी से छुटकारा पाने के लिए फिर से सद्भाव में महसूस करना है। एक बार जब आप अपने आप को समझें कि आप सुरक्षित हैं, तो आप सभी प्रकार की नकारात्मक भावनाओं से निपटने में सक्षम होंगे।
  • अपनी नकारात्मक भावनाओं के लिए एक तर्कसंगत दृष्टिकोण बनाओ उन्हें अपरिहार्य और स्वाभाविक रूप से सोचने के बजाय, उन्हें उपयोगी व्यवहार में बदलने के तरीकों की खोज करें कि आप शक्तिहीन और असहाय महसूस करने के बजाय आपको सहूलियत करेंगे। पता है कि नकारात्मक भावनाओं को आप नुकसान से जुड़ा रखते हैं, जबकि एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको व्यक्ति से दूर जाने की अनुमति देता है, यह जानकर कि एक बार वे परेशान महसूस किए बिना एक रिश्ते थे।
  • अपने आप को अच्छा बनाओ क्या आप वास्तव में इस के माध्यम से जाने की जरूरत है? नहीं!
  • पिक्चर प्लेअर प्लेअर स्टेप 17
    2
    आपकी ईर्ष्या वास्तव में क्या है, इसके बारे में सोचने के लिए समय व्यतीत मत करो। नकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करना आपको एक कमजोर स्थिति में छोड़ देगा। आप आसानी से क्रोध और भय को भ्रमित कर सकते हैं कि यह सोचने के साथ कि आप अभी भी अपने पूर्व की तरह हैं और वापस जाने की आवश्यकता है। अपने नए प्यार के बारे में पागल होने के नाते - वह कौन है, वह क्या करता है, वह कैसे समाप्त किया जा सकता है - इससे भी बदतर और अधिक खतरनाक है उनके बारे में सोचने से आप यह महसूस नहीं कर पाएंगे कि आप अपने बारे में क्या पसंद नहीं करते हैं और क्या बदलने की आवश्यकता है। ये विचार आपको अधिक भय, संदेह, दर्द और ईर्ष्या में ही कैद करेंगे और आपको आगे बढ़ने से रोकेंगे।
    • ध्यान रखें कि पिछली अवधि में आपको पुरानी यादों को जाल में डालकर पिछले कुछ समय में रहना पड़ सकता है। वे क्या कहते हैं, इसके बावजूद "प्यार और कभी भी प्यार नहीं किया है उससे खो दिया जाना बेहतर है" उतना ही उपेक्षित है - फिर भी यह बहुत स्वस्थ है कि आप एक बार उस व्यक्ति को प्यार करते हैं, लेकिन अब यह आगे बढ़ने का समय है । यह संभव है कि यह आपको अतीत में हमेशा खींचें बिना उसे छोड़ने के लिए क्या अनुभव रखता है।
    • यदि आप सचमुच सोचने से रोक नहीं सकते हैं, तो ईर्ष्या ऐसी चीज़ों के बारे में है जो आपको लगता है कि आपके पास नहीं है। आप इस से एकमात्र सबक ले सकते हैं कि आप में क्या याद आ रही है और अपने निजी विकास पर अधिक ध्यान केंद्रित करके इसका समाधान करने के लिए है (नीचे दिए गए कदम देखें) इसे इस तरह सोचो - भले ही आपके पास ऐसा व्यक्ति था, क्या यह गहरा शून्य भरा होगा? नहीं, क्योंकि कोई व्यक्ति आंतरिक असंतोष को नहीं भर सकता है - आपके पास केवल उस शक्ति है
  • चित्र शीर्षक एक ब्रेक अप के बाद ईर्ष्या पर काबू रखें चरण 03
    3
    चारों ओर देखो हां, आस-पास - अपने घर, आपका कार्य, आपके परिवार, दोस्तों, कैरियर आदि। अपने आसपास के सभी महान लोगों और अवसरों को समझें उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको खुश करते हैं। उन सभी चीजों के बारे में सोचें जिन्हें लोगों ने आप पर बधाई दी है - ऐसा करने से आपको आत्मविश्वास और आभारी महसूस करने में मदद मिलेगी, जिससे आपको खुशी के लिए अधिक अच्छी चीजें जीतना है, ईर्ष्या के दर्द से बचने और शून्य को भरने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह में एक रिश्ते में जाओ चरण 02
    4
    शुरुआत में कम से कम एक लाईफगार्ड लो। यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप शायद ही कभी या कभी अपनी पूर्व प्रेमिका के साथ अपने पूर्व को कभी भी नहीं देखेंगे। हालांकि, अगर आप उन्हें ढूंढने से नहीं बचा सकते, तो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं, जब भी आप जानते हैं कि आप अप्रिय मुठभेड़ से बच नहीं सकते। लाइफगार्ड होने के नाते, एक सहयोगी, आपको अधिक सुरक्षित महसूस कर देगा। दोस्तों और सहकर्मियों ने भी आप को विचलित कर दिया और खुश जोड़े के साथ पागल होने से आपका ध्यान रखें।
    • मित्रों और परिवार को सुनो यह संभव है कि उनकी स्थिति पर एक अलग परिप्रेक्ष्य है जैसा कि आपने विकसित किया है और आप इससे निपटने के लिए सलाह दे सकते हैं। अपने आप ग्रहण न करें कि वे आपको बेहतर महसूस करने के लिए कुछ भी नहीं कहेंगे - असली मोती की तलाश करें।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 12



    5
    लंबा रास्ता ले लो बेशक आप हमेशा इस नाजुक स्थिति को संतुलित करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी के साथ नहीं हो सकते। जब अपरिहार्य मुठभेड़ होता है और आप अकेले हैं, तो शांत और आरक्षित रहें यह शिक्षित होने के लिए आवश्यक है, लेकिन कोई भी आपको अपने आप को सबसे अच्छी दोस्त समझने की उम्मीद नहीं करता है यह कोशिश अजीब और नकली होगा और सिर्फ अधिक तनाव होगा।
    • क्या आपने जल्दी ही बाहर निकलने की योजना बनाई है जैसे कि "मैरी / जॉन को देखना अच्छा है खेद है, लेकिन मैं बात नहीं कर सकता, मेरे पास दंत चिकित्सक की नियुक्ति है और मैं पहले ही देर से हूं। " या "आप को देखने के लिए अच्छा है, लेकिन मुझे हवाई अड्डे पर अपने बॉस को प्राप्त करना होगा और ट्रैफ़िक खराब है।" या बस "हाय, अच्छा है कि आप ठीक हैं देखने के लिए हम एक-दूसरे को देखेंगे। " आपको स्पष्टीकरण देने की ज़रूरत नहीं है, जब तक कि आप चाहें न करें, लेकिन अपनी भावनाओं को चेहरे की अभिव्यक्तियों के साथ दिखाने की कोशिश न करें या बहुत अचानक व्यक्ति काटने का प्रयास करें।
  • पटकथा शीर्षक से पुरुषों में सार्वजनिक कदम 04
    6
    अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में रहें यह पूर्व को यह समझने की नहीं कि वह क्या खो चुका है (और आप को वापस चाहते हैं), या किसी को साबित करने के लिए कि आप नई प्रेमिका से बेहतर हैं ऐसा करें क्योंकि आप इसके लायक हैं, आप अपने आप को चमकते हैं और दुनिया को सबसे अच्छा आप बता सकते हैं। ईर्ष्या पर काबू पाने और आत्मविश्वास का एक अच्छा सौदा के बावजूद कोई बेहतर उपाय नहीं है।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ता 16 कदम
    7
    व्यस्त रखें निरंतर से निपटने के लिए कुछ ढूँढना आपके सभी समय का समय ले जाएगा, यह सुनिश्चित करना कि दिन के अंत में आप इतने थके हुए और गर्व महसूस करेंगे कि आप नकारात्मक चीजों के बारे में भी नहीं सोचेंगे। दूसरी ओर, यह सुनिश्चित करेगा कि अन्य लोग आपको प्रशंसा करते हैं और आपको ईर्ष्या करते हैं, और एक बार फिर से आश्वस्त हो जाते हैं कि आप कितने अविश्वसनीय हैं। यदि आपके व्यक्तिगत विकास के रूप में इस समय का सामना करना और अवसरों को जब्त करना है तो आपके रचनात्मक पक्ष को अपने पेशेवर पहलुओं में सुधार लाने और बेहतर बनाने के लिए यह एक शानदार अवसर हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका आत्मसम्मान कदम 01 शीर्षक है
    8
    आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता बनें जो भी आप करते हैं, याद रखें कि आपके सभी कार्यों को आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एक बार जब आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बन जाते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आप इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं कि अतीत उसके पीछे सोचने के पीछे बहुत पीछे होगा। आपका पूर्व और दूसरा व्यक्ति सिर्फ एक अस्पष्ट स्मृति, आपके अनुभव का एक हिस्सा होगा और कुछ भी नहीं।
  • युक्तियाँ

    • क्या आप उन सभी चीजों को याद करते हैं जिनके लिए आपके पास कभी समय नहीं था क्योंकि आप डेटिंग के साथ बहुत व्यस्त थे? अपठित पत्रिकाओं के उस ढेर में कूदो, एक पूरे सप्ताह के अंत में कार काम करते हुए, उस स्वादिष्ट मिठाई को तैयार करें या उस नई दुकान पर जायें जिसे आप हमेशा पास करते हैं लेकिन कभी नहीं मिला। अब आपके पास ऐसे अवसरों और ऐसे मनोरंजक गतिविधियों में व्यस्त रहने की आवश्यकता है।
    • बदलें, परिवर्तन, परिवर्तन! अपने अपार्टमेंट को पुनर्व्यवस्थित करें, दीवारों को पेंट करें, एक नया बाल कटवाने बनाएं जब किया, अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए यही काम करें आपके जीवन में कोई भी सुधार आपके दिमाग को ताज़ा करेगी और आपको बेहतर महसूस करेगी।
    • वहाँ और अधिक लोग हैं!

    चेतावनी

    • इश्कबाज, लेकिन सावधान रहें! किसी पद के बाद एक नए रिश्ते को शुरू करने की सिफारिश नहीं की जाती है इससे भी कम अगर आपका मकसद पूर्व के बराबर है या आपको ईर्ष्या करता है। अंत में, आपको केवल इससे निपटने में अधिक समस्याएं हैं। इसके बजाय, अपने आप को झुंझलाहट वार्तालापों के छोटे स्वस्थ अंशों की अनुमति दें या कभी-कभी नृत्य को बाहर निकालें। लेकिन जब तक आप कौशल को महसूस नहीं करते और फिर से प्रतिबद्ध होने की आवश्यकता नहीं करते, तब तक कोई भी गंभीर डेटिंग नहीं।

    आवश्यक सामग्री

    • हर दिन - कुछ लोगों के लिए, भावनाओं को संक्षेप में लिखना उन्हें समझने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • नए अवसर और शौक
    • विश्वास है कि सब कुछ काम करेगा
    • अपने आप में विश्वास
    • उन लोगों पर भरोसा करें जो आपके बारे में परवाह करते हैं और आपको सलाह और कंधे पर रोने हैं। वे पूरी तस्वीर देखने के लिए बेहतर स्थिति में हैं नम्र रहें, या दर्द से आपको सुनने और नोट करने दें। और इसके बारे में गर्व हो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com