IhsAdke.com

कैसे एक विश्वासघात पर काबू पाने के लिए

शायद आपने गटर में अपने प्यार को पकड़ लिया है। आपने एक अश्लील एसएमएस या ईमेल पढ़ा हो सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कैसे पता चला, आप शायद उदासी में डूब गए आपको दर्द से पीड़ित होने या दुख पाने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन आप इसे दूर करेंगे। अपने दोस्तों से समर्थन मांगना, अपने आत्मसम्मान बढ़ाने में, और यह तय करना कि आप रिश्ते में बने रहना चाहते हैं या नहीं, विश्वासघात पर काबू पाने की प्रक्रिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

चित्र शीर्षक चरण 1 पर धोखा होने के नाते पर काबू पाएं
1
अपने आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के शुरुआती विनाश को जितनी जल्दी हो सके दूर करने के लिए आपको कई चीजें करना चाहिए। भले ही आप अपने रिश्ते को बचाने या आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र 2 पर धोखा होने के नाते पर काबू पाने
    2
    एक चिकित्सक से मदद लेने पर विचार करें यदि आपको बहुत दुख है, तो पता है कि एक चिकित्सक आपको विश्वासघात से निपटने में मदद कर सकता है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र 3 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    3
    मित्रों या परिवार के समर्थन की तलाश करें वे अनुभव साझा कर सकते हैं और आगे बढ़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र 4 पर धोखा दिया जा रहा है पर काबू पाने
    4
    उस व्यक्ति से बात करें जिसने आपको धोखा दिया कि उसने ऐसा क्यों किया अपनी भावनाओं को समझाओ समझने की कोशिश करें और लड़ाई शुरू न करें।



  • चित्र शीर्षक से कदम 5 पर धोखा होने पर काबू पाएं
    5
    तय करें कि आप इस संबंध में जारी रखना चाहते हैं या नहीं। क्या आप उस व्यक्ति पर फिर से भरोसा करने के लिए तैयार हैं? याद रखें कि एक स्वस्थ रिश्ता विश्वास पर आधारित है। अपने निर्णय लेने से पहले कुछ दिनों के लिए सोचो
  • चित्र शीर्षक से कदम 6 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    6
    यदि आप रिश्ते को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे एक दोस्ताना तरीके से करें और चिल्लाओ मत। यह केवल आप दोनों के लिए चीजों को बदतर करेगा
  • चित्र शीर्षक 7 पर धोखा होने के नाते पर काबू पाएं
    7
    यदि आप उसके साथ रहने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसे फिर से धोखा नहीं किया जा सकता है इसे अपने साथी को स्पष्ट करें कि आप अधिक विश्वासघातों को माफ़ नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से कदम 8 पर धोखा दिया जा रहा पर काबू पाने
    8
    ध्यान रखें कि अविश्वासियों के लिए कोई बहाना नहीं है। आप दोषी नहीं हैं और यह उस व्यक्ति की ओर से स्वार्थी रवैया है जो आपको धोखा दे देता है
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को मूल्य जानें और खुद के लिए सम्मान है। आप सह-निर्भरता से निपट सकते हैं और अकेले रहना डरते हैं। जो कुछ आपके लिए अच्छा है, एक जिम शुरू करें, एक नया शौक शुरू करें, अपने मन को सभी दबावों से मुक्त करें, जो एक बार आपको नीचे डाल देते हैं। जब ऐसा होता है तो आप बहुत आत्म-सम्मान के साथ ताज़ा हो जाएंगे और किसी भी समस्या के बिना आगे बढ़ने के लिए तैयार होंगे।
    • यदि यह दूसरा, तीसरा या चौथा समय है तो आपके साथी का मामला है, रिश्ते खत्म करें। कुछ लोग सीमाओं का सम्मान नहीं करते हैं और विश्वासघात जारी रखते हैं। कुछ लोग सेक्स के आदी होते हैं, जो हेरोइन या मदिरा के आदी होने पर इस तरह के एक गंभीर उपाध्यक्ष हैं। अपने साथी के इलाज का सुझाव दें यह आपकी मदद कर सकता है
    • शांत रहो यदि आप अपना मन खोना शुरू करते हैं, तो शांत होने का प्रयास करें कुछ संगीत सुनें, ध्यान करें, पढ़िए, टीवी देखें या अन्य चीजें करें जो आपको विचलित करें (जिसने आप को धोखा दिया उस व्यक्ति के साथ करने के लिए प्रयोग किया गया ऐसा मत करो, जैसे कि किसी खास बैंड को सुनना - यह आपको उदास कर सकता है)।
    • प्रेमी से संपर्क न करें, या जिस व्यक्ति के साथ आपके साथी का केस था इससे आपका क्रोध बढ़ेगा और आपके रिश्ते को नष्ट कर सकता है

    चेतावनी

    • अगर विश्वासघात आपको इतना बुरा महसूस करता है कि आपको चोट लगी है या आप मरने की तरह महसूस करते हैं, तो अस्पताल जाना इस तरह से बुरा लग रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप कमजोर, हेर-फेर या पागल हैं। एक अस्पताल आपको बेहतर महसूस करने और ठीक होने में मदद कर सकता है। और याद रखो कि जो कुछ हुआ वह तुम्हारी गलती नहीं थी, और यह कि आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं जो कुछ भी हुआ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com