IhsAdke.com

एकतरफा प्रेम संबंध के बाद आगे बढ़ने के लिए कैसे करें

एक रिश्ते से निपटना जो काम नहीं कर रहा है हमेशा मुश्किल होता है। एक ऐसे व्यक्ति के साथ रहना जो आपके बारे में परवाह नहीं करता है, यह धारणा है कि यह काम करेगा। बहुत से एकतरफा संबंधों में अंत है जो निराशा और ऊर्जा की कमी का कारण बनती है, लेकिन सब कुछ खो जाता है सभी इंसान, उनकी आत्मा को नवीनीकृत कर सकते हैं और इस तरह की अप्रिय स्थिति से बच सकते हैं। सीखना कैसे एक पूर्व पर काबू पाने के लिए आप सामान्य रूप से जीवन जीने की ताकत के साथ, स्वतंत्र होने की ताकत और किसी को जानना चाहेंगे जो आपके प्रेम को प्रतिफल देगा।

चरणों

भाग 1
रिश्ते पर काबू पाने

एक-तरफा प्यार चरण 1 के बाद स्थानांतरित करें शीर्षक चित्र
1
समस्याओं को समझें बहुत से लोग अप्रिय रिश्तों के दौरान या उसके बाद झूठ बोलते हैं - वे खुद को समझाने की कोशिश करते हैं कि चीजें पूरी तरह अच्छे हैं और दूसरे व्यक्ति को कुछ महसूस किया गया है, यहां तक ​​कि यह सोचने की कि रिश्ते समाप्त करना एक गलती थी। हालांकि, एक ऐसा कारण है कि दोनों के बीच सह-अस्तित्व समाप्त हो गया, और यहां तक ​​कि रिश्ते के कुछ हिस्सों को सुखद और यादगार भी हो, लेकिन वे बुरे समय के लिए कोई बहाना नहीं हैं।
  • जब भी आप अपने आप को सोचते हैं कि क्या आपने रिश्ते को खत्म करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है, तो जिस चीज के बारे में आप दुखी हैं, उसके बारे में सोचें। गहराई से, आप यह मानेंगे कि किसी के साथ जीने का कोई तरीका नहीं था, जिसकी भावनाएं "हानिकारक" थीं, जैसे कि भावना या समर्थन की कमी।
  • एक-तरफा प्यार चरण 2 पर ले जाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्रोधित हो जाओ किसी रिश्ते को समाप्त करने के बाद, असहज महसूस करने के लिए ठीक है, खासकर जब आपके पति या पत्नी ने आपकी परवाह नहीं की या आपको सम्मान न दिया हां, उदासी और अकेलापन या भी मजबूत भावनाओं को महसूस करना बुरा है, जैसे कि आपके व्यवहार पर सवाल पूछना या खुद को बेकार लगना, जो पूरी तरह से सामान्य है, साथ ही रिश्ते के अंत में पछताए हुए हैं। हालांकि, अपने आप को संदेह नहीं करना महत्वपूर्ण है और ऐसे विचारों पर ध्यान देना नहीं है।
    • याद रखें कि गलत तरीके से या यह सामान्य खोजना आपकी गलती नहीं है आपको किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होने के बावजूद बुरे काटने का सामना करने पर नाराज़ होना ठीक है।
    • रिश्ते के अंत में दुखी नहीं होने के कारण अवसाद और चिंता जैसी खराब स्थिति भी पैदा हो सकती है। भावनाओं को दबाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें स्वस्थ तरीके से छोड़ने के तरीके ढूंढें।
  • एक-साइड प्यार के बाद स्थानांतरित करें शीर्षक चरण 3
    3
    यह मत भूलो कि दर्द अस्थायी है। जब भी कोई संबंध समाप्त होता है, तो यह महसूस होता है कि व्यक्ति सदैव दुखी होगा, लेकिन यह एक महान झूठ है। इस अवधि के दौरान अनुभवी भावना अस्थायी है और आपको जल्दी से पता चल जाएगा कि निर्णय के बारे में पूछताछ करने का क्षण वैध नहीं है।
    • संदेह या नकारात्मकता की भावनाएं असुरक्षा, उदासी और डर से पैदा होती हैं, रिश्ते के अनुभवों से नहीं। इसलिए, वे यह नहीं संकेत देते हैं कि आप कौन हैं या आप किस योग्य हैं
  • एक-साइड प्यार के बाद कदम पर कदम शीर्षक चरण 4
    4
    ऐसी चीजें खोजें जो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं किसी के साथ खराब रिश्ते के बाद, नकारात्मक भावनाओं और आत्म-अस्वीकृति उत्पन्न हो सकती है। इस समय के दौरान, ऐसा काम करने से पहले कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है जो आप को खुश करते हैं और आपको अपने बारे में अच्छा लगता है।
    • अधिक शारीरिक गतिविधि करें और सड़क पर अधिक समय बिताने के लिए सेरोटोनिन और डोपामाइन के प्राकृतिक उत्पादन को प्रोत्साहित करें।
  • एक-तरफा प्यार के बाद कदम पर कदम शीर्षक चरण 5
    5
    वर्तमान पर ध्यान दें दिन-रात तक चोटों से मुकाबला करना असंभव है और न ही एक सटीक संबंध जल्दी से मिलते हैं आदर्श एक समय में एक दिन रहना है, बेहतर और बेहतर होने के लिए अपने कल्याण को प्राथमिकता दे रहा है। जब तक आप पिछले रिश्ते को पारित नहीं कर लेते हैं, तब तक किसी और को ढूंढने की चिंता न करें।
    • हर दिन अपने लिए छोटी चीजें अच्छा लगे और अपने मूल्यों पर भरोसा करें
    • प्रक्रिया के किसी भी भाग को जल्दी मत करो। आप सब कर सकते हैं वर्तमान में खुद का ख्याल रखना है और भरोसा है कि आप भविष्य में प्रेमपूर्ण सगाई के लिए तैयार होंगे।
  • एक-तरफा प्यार के बाद कदम पर कदम शीर्षक चरण 6
    6



    आशा मत खोना जब एक रिश्ता समाप्त हो जाता है, तो आप गलतियों को ठीक करने की उम्मीद कर सकते हैं या पति आपको नोटिस करेंगे कि आप किस तरह से "गेंद पर कदम रखा", उससे प्यार करना और सम्मान करना सीखने का प्रयास करना। लेकिन कुछ समय बाद यह महसूस करना संभव होगा कि व्यक्ति बदल नहीं पाएगा, लेकिन भविष्य के लिए आशा रखने से निराश नहीं होना महत्वपूर्ण है। यह स्पष्ट होगा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवित रहना है और कुछ बिंदु पर, आप इस व्यक्ति के बिना एक खुशहाल जीवन प्राप्त कर सकते हैं, जिसने आपको बहुत कुछ गलत किया है।
    • याद रखें कि कोई संबंध आपको परिभाषित नहीं करता है आप कर सकते हैं और इसे दूर कर सकते हैं, बस थोड़ा धैर्य है।
  • भाग 2
    जीवन के बाद

    एक-तरफा प्यार के बाद कदम पर शीर्षक कदम शीर्षक 7 चित्र
    1
    भविष्य में देखें एक कठिन समय में, भविष्य में रिश्तों में खुशहाली और समृद्धि को देखना मुश्किल हो सकता है, जो कि बहुत अप्रिय था। हालांकि, यह एक सीखने का अनुभव है जो भविष्य में नहीं होना चाहिए। एक बार जब आप चोट लगी है, तो आपको खुशी होगी, जीवंत और आप के लायक होने के नाते स्वस्थ रिश्ते होंगे।
  • एक-तरफा प्यार के बाद स्थानांतरित करें शीर्षक चरण 8
    2
    तय करो कि आप क्या चाहते हैं अब तक, आपने एक रिश्ते में जो पसंद नहीं किया है, उसे खोलने के लिए आपने एक शानदार काम किया है - हालांकि, यह जानने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि आप किसी के साथ शामिल होने के लिए क्या चाहते हैं इस तरह, एक बार फिर से एक तरफ प्यार के साथ स्थितियों से बचने के लिए संभव होगा
    • याद रखें कि लोग आम तौर पर "पैटर्न" के अनुसार व्यवहार करते हैं, जो होश में या अवचेतन हो सकते हैं। जब एकतरफा प्रेम संबंधों का इतिहास होता है, तो इस बात पर विचार करें कि आप इस प्रकार के सह-अस्तित्व को क्यों चुनते हैं और इस पैटर्न से बचने से आपको क्या रोकता है।
    • किसी व्यक्ति के साथ रहने में आदर्श विशेषताओं और इच्छित गुणों की लिखित सूची बनाएं फिर आपको पिछली रिश्तों के बारे में पसंद और चीजों की दूसरी सूची बनाएं। उनकी तुलना करें और सुनिश्चित करें कि इच्छा सूची में कुछ चीज़ है जो आपको नाराज की सूची में शामिल है
  • एक-तरफा प्यार के चरण 9 पर आगे बढ़ें चित्र शीर्षक
    3
    याद रखें कि आप खुशी के हकदार हैं उस रिश्ते से उबरने में जिसमें उसे पसंद नहीं था या सम्मान नहीं था, इस दर्दनाक अनुभव से पैदा हुए बहुत से दुखों को भीतर से दमन किया जा सकता है। कभी-कभी यह आपको यह भी दर्शाता है कि आप खुश होने के योग्य हैं या नहीं, परन्तु यह स्पष्ट है कि हाँ, सभी को एक सुखद जीवन मिलना चाहिए, साथ ही किसी व्यक्ति को खोजने के लिए जो आपको अपने बारे में अच्छा लगेगा
    • उसे प्यार करने के लिए एक अनिच्छा और जिस तरह से वह आपके साथ व्यवहार करता है, वह निराशा और अन्य व्यक्ति के दोषों को दर्शाता है, न कि आप।
  • एक-तरफा प्यार के बाद कदम पर कदम शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    सकारात्मक ऊर्जा से गुजरने वाले लोगों की तलाश करें हर कोई उस व्यक्ति के साथ रहना चाहिए जो सकारात्मक है और उनके आस-पास के लोगों को अच्छी चीजों से गुजरना है, लेकिन एक तरफा प्रेम संबंध के अंत में, यह ज़रूरत अधिक महत्वपूर्ण है। अपने आप को अपने दोस्तों के साथ चारों ओर चलो, जो आपकी सहायता करते हैं और सकारात्मक ऊर्जा व्यक्त करते हैं, अपने आप को उन लोगों से दूर नहीं कर रहे हैं जिनके पास कोई स्नेह या दोस्ती नहीं है।
    • एक बार जब आपको लगता है कि आप किसी से प्यार करने के लिए तैयार हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको तैयार और उत्साहित भी करता है इस तरह का समर्थन और प्रतिज्ञान महत्वपूर्ण हैं और आप को परेशान करने वाली एक अविवेकीता पर काबू पाने पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि किसी भी रिश्ते पर काबू पाने में समय लगता है, खासकर जब दूसरे व्यक्ति ने आपसे प्यार नहीं किया या जब अनुभव अप्रिय था। धीरज रखो, एक बार में एक दिन खुश रहने और एक दिन रहने पर ध्यान केंद्रित करें।

    चेतावनी

    • उन स्थानों पर जाने से बचें, जहां आप उस व्यक्ति को जानते हैं जिसे आप उपस्थित होना पसंद करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com