IhsAdke.com

रिश्तों का भय कैसे रोकें

कई लोगों के लिए, "सही" व्यक्ति को ढूंढना महत्वपूर्ण है मनुष्य के रूप में, हम उन मिलनसार प्राणी हैं जो हमारे लोगों के साथ संबंधों के सबसे भिन्न रूपों में रुचि रखते हैं। हालांकि, प्रेम संबंध होने से डरते हुए शर्म का कारण नहीं है। ऐसा कुछ है जो होता है और समझ में आता है। पूरी तरह से एक प्रेमपूर्ण रिश्ते का आनंद लेने के लिए इस बाधा को कैसे दूर करना सीखें

चरणों

भाग 1
प्यार में गिरने

चित्र शीर्षक बैलेंस वर्क एंड लाइफ चरण 2
1
भावनाओं को स्वीकार करें जो प्यार लाता है यहां तक ​​कि अगर भावनाएं अजीब या भयावह महसूस होती हैं, तो वे निर्देशों का पालन करें। हां, कभी-कभी कुछ काम करने की संभावना नहीं होती है लेकिन, याद रखें कि आपको अभी भी कोशिश करने के लिए अभी भी अधिक हिम्मत मिलेगी। डर के कारण अच्छी भावनाओं से न बचें उन्हें अंदर आने दें इस खूबसूरत सनसनी के बारे में कई गाने और कविता लिखी गई थी।
  • आप नए प्यार से भस्म महसूस कर सकते हैं और यह स्वाभाविक है अपने नए "क्रश" के साथ मज़े करो और पल का आनंद लें। प्यार में गिरने का मजेदार हिस्सा महसूस करना सुनिश्चित करें, लेकिन यह जान लें कि इन भावनाओं को थोड़ा कम करना पड़ता है।
  • अपने मधुमेह संकट चरण 6 के साथ मित्र बनें चित्र
    2
    उस भावना को पहचानें जो समय के साथ बदलते हैं इसके अलावा, ध्यान रखें कि यह हमेशा एक बुरी चीज नहीं है प्यार शुद्ध आनंद और उत्सव के साथ शुरू होता है, लेकिन आखिरकार, कुछ समय बाद इसे बदलना चाहिए। असली, स्थायी प्रेम की आवश्यकता है कि आप दूसरे व्यक्ति, दोष, और बाकी सब कुछ जानते हैं किसी संबंध के लिए हनीमून चरण में कई महीनों या यहां तक ​​कि वर्षों से रहने के लिए यह काफी सामान्य है इससे पहले कि यह कठिनाइयों को प्रस्तुत करता है
    • दूसरे व्यक्ति को जानना और इसे पूरी तरह स्वीकार करना दो पूरी तरह से अलग चीजें हैं। प्रारंभिक आकर्षण स्विंग हो सकता है जब आप अपने साथी को कुछ खोजते हैं और वह असहनीय है दोषों से परिचित होने के लिए ठीक है, लेकिन जब भी आप उस व्यक्ति से ज्यादा आकर्षित हो जाते हैं जैसे कि आप उन्हें जानते हैं, तो यह देखने के लिए अभी भी बेहतर होता है कि एक रिश्ते कैसे विकसित होते हैं।
  • चित्र से अपने आप को दर्द से छेड़ने वाले चित्र चरण 1
    3
    भेद्यता का अभ्यास करें सबसे पहले यह मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे आसान बनाओ अपने आप को समय दें और यदि आपको नहीं लगता कि आपको चाहिए तो आप कमजोर न हों
    • एक साथ बिताए गए हर मिनट में भेद्यता का गहरा व्यायाम नहीं होना चाहिए। आप केवल दूसरे व्यक्ति की कंपनी का आनंद ले सकते हैं, जिससे आपको अपने जीवन के कुछ हिस्सों और अतीत के बारे में पता करने के लिए थोड़ा प्रयास किया जा सकता है कि आप आमतौर पर इसके बारे में बात नहीं करते हैं। अपने निर्णय का उपयोग सूचना की मात्रा को सीमित करने के लिए, आप कितनी देर तक एक दूसरे को जानते हैं या आपके संबंध कितने गहरे हैं
    • अपने नए प्यार को पूछने के लिए मजेदार हो सकता है कि आपको एक नया शौक चुनने या एक ऐसी घटना में भाग लेना जो आपके लिए खास है, तो वह आपकी नई तरफ जान सकता है।
  • इतनी लंबी चरण 3 के लिए समान चीज़ करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरे व्यक्ति की उपस्थिति में स्वयं होने की हिम्मत करें कुछ बिंदु पर, आप को प्रभावित करने और आप वास्तव में कौन हैं द्वारा प्यार करना चाहते हैं रोकना चाहिए। प्यार के भय के भाग को अपने आप को प्यार के योग्य व्यक्ति के रूप में नहीं देखकर करना है, जब तक कि आप अपने आप का आदर्श संस्करण न हों। यदि रिश्ते को समाप्त होना चाहिए, तो व्यक्ति को देखना चाहिए कि आप वास्तव में कौन हैं
    • अपने आप से ईमानदारी से, सर्वेक्षणों के अनुसार, अन्य व्यक्ति के साथ अंतरंगता को सक्षम करने के तरीकों से व्यवहार करना बहुत आसान है। एक मुखौटा के पीछे छुपाने से गहरा संबंध पैदा हो जाता है।
    • आपको हमेशा परिवर्तन और विकास के लिए अपने आप को खुले रखना चाहिए, और इसका मतलब है कि आपके पागलपन और असफलताओं को पकड़ना व्यक्ति को अपने उल्लसित या अजीब साइड दिखाएं अगर वह या वह एक अच्छा मैच है, तो वह निश्चित रूप से आप की ओर इमानदारी की वजह से और भी ज्यादा चाहेंगे।
  • भाग 2
    आत्म-तोड़फोड़ रोकना

    इतनी लंबी चरण 14 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक रिश्ते में जिन विशेषताओं की तलाश में हैं उन्हें पहचानें तो आप जो भी आप दोनों की इच्छा रखते हैं, उस संबंध से बचने के लिए आप जो कुछ कर रहे हैं, वह देखें प्रेम संबंधों के भय से दूर करने के लिए, आत्म-तोड़-फोड़ को स्वीकार करना और रोकना आवश्यक है।
    • एक बड़ी ग़लती है कि लोग गलत स्थानों पर प्रेम तलाशना चाहते हैं। आप कड़ी मेहनत कर रहे, करियर के दिमाग वाले व्यक्ति बनना चाह सकते हैं, लेकिन आप गुरुवार की रात को एक गाथागीत में तिथियों की तलाश कर रहे हैं। आप अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए समान रणनीति का उपयोग कर रहे हैं, और वह काम नहीं करता है।
    • एक और आम गलती आपके लायक से कम स्वीकार कर रही है क्योंकि आपको लगता है कि कोई भी कोई भी नहीं होने के मुकाबले बेहतर है। अपने आप को दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में रखने से आपको उस व्यक्ति को खोजने से रोका जा सकता है जो आपको खुशी के लिए प्रेरित करेगा। अकेले होने और अकेला होने में अंतर को समझना अत्यंत महत्वपूर्ण है।
  • एक बेहतर हो
    2
    जो कुछ भी आप अपने बारे में सोचते हैं उसे विश्वास न करें आपको अतीत में चोट लगी हो सकती है या आपको खुद को बहुत पुराना, वसा या अन्यथा नकारात्मक मिल सकता है प्यार को खोजने के लिए। प्यार खोजने का एक हिस्सा इसके लिए तैयार होने के साथ होता है और विश्वास करता है कि वह प्यार करने योग्य है।
    • कभी-कभी प्रेम को खोजने का सबसे अच्छा समय होता है जब आप प्यार के बिना खुश होते हैं क्योंकि आप अपने आप से खुश हैं यदि आपकी इच्छा एक सुखी रिश्ते को आकर्षित करना है, तो पहले खुश होने पर ध्यान दें। आपको पता चलेगा कि मुस्कान आकर्षक कैसे हो सकता है
    • अपने चारों ओर देखो और आप को छेड़छाड़ और flirted पाने के लिए हर दिन के छोटे अवसरों की पहचान। यह कहना नहीं है कि आपको मिले हर मुस्कान प्यार का होगा, लेकिन यह स्वीकार करना सीखना है कि आप इश्कबाज़ी प्राप्त कर सकते हैं न केवल आपके आत्मविश्वास को बढ़ाया जाएगा, लेकिन आपको अपनी शंका से उबरने में मदद मिलेगी ताकि आप समझ सकें कि आप ध्यान आकर्षित करते हैं।
  • इतनी लंबी चरण 36 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र



    3
    दर्द से दूर चलना ही आपको खुशी महसूस करने से रोक देगा निजी विकास और विकास दोनों के लिए सकारात्मक और नकारात्मक भावनाएं आवश्यक हैं। यदि आप निराशा से स्वयं को बचाने के लिए प्रयास करते हैं, तो आप कभी भी खुश नहीं होने का जोखिम भी चलाते हैं।
    • यह सुरक्षित नहीं लग सकता है कि प्यार में न पड़ें, न चोटें, बल्कि यह उन संबंधों के लिए दरवाजे बंद कर देता है जो बहुत अच्छा हो सकता है। हाँ, आपको प्यार करने के लिए खोलने के लिए असुरक्षित महसूस होगा, लेकिन वह इस खेल का हिस्सा है किसी और को अपना दिल देकर जीवन के लिए खुश रहने का मौका देने के बदले में चोट पहुंचाने का जोखिम भी शामिल है।
  • इतनी लंबी चरण 37 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    समझे कि एकल होने के नाते एक स्वार्थी विकल्प हो सकता है हो सकता है कि आपने अपने सभी पिछले रिश्तों को खराब कर दिया है क्योंकि आप चीजों को सरल रखना पसंद करते हैं। किसी के साथ तंग करने का मतलब बलिदान करना, और अपना समय और ऊर्जा साझा करना, लेकिन अकेले रहने से आपको उस व्यक्ति को ढूंढने से रोका जा सकता है जो आपके जीवन को अधिक महत्व दे और इसके विपरीत।
  • भाग 3
    अपने भय को समझना

    अपने मधुमेह संकट चरण 1 के साथ मित्र बनें चित्र
    1
    अपने पिछले रिश्तों में समानताएं देखें उन में क्या हुआ जो कि फिर से शामिल होने के डर का कारण हो सकता है? अतीत को देखकर इसका मतलब यह नहीं है कि आप सोचते हैं कि सभी रिश्ते समान हैं। वे नहीं हैं आप केवल एक ही आम भाजक हैं ऐसे व्यवहारों के बारे में सोचें, जो आपको परेशान कर सकते हैं या अपने व्यक्तिगत विकास को बाधित कर सकते हैं।
  • आपका मधुमक्खी संकट चरण 7 के साथ मित्र बनें चित्र
    2
    यह जानने का प्रयास करें कि आपका डर क्या है। भय को किसी भी चीज़ से जोड़ा जा सकता है और यह पता लगाया जा सकता है कि आपकी नौकरी किस प्रकार की जानी चाहिए।
    • अगर आपको अतीत में धोखा दिया गया है, तो आपका सबसे बड़ा डर आपके पास किसी को अपने पक्ष में रखने में सक्षम नहीं हो सकता है। इस डर को समझने में आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आप किसी के लिए पर्याप्त हैं और इस स्तर के अपमान के योग्य नहीं हैं।
    • दुर्व्यवहार, चाहे भौतिक या भावनात्मक हो, हो सकता है कि आपके पिछले रिश्तों का हिस्सा हो। यह बहुत डरावना हो सकता है, क्योंकि रिश्ते का आधार प्रेम बंद हो जाता है और खतरे और अपनी सुरक्षा के लिए डर बन जाता है। व्यावसायिक मदद लें
    • आप भी भयभीत हो सकते हैं कि चीजें बहुत अच्छी तरह से चल रही हैं और आपको जल्द से जल्द कठिन सवालों का जवाब देना होगा, जैसे परिवार बनाना और भविष्य की योजना बनाना जो आपके बारे में नहीं है यदि आप एकल जीवन के लिए उपयोग कर रहे हैं, यह बहुत डरावना हो सकता है
  • हाई स्कूल चरण 4 में आपके प्रेमी के साथ ब्रेक अप विथ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने रिश्ते के बारे में चिंता न करें कुछ युवा लोग किसी रिश्ते में शामिल होने से डरते हैं क्योंकि यह सबसे बड़ा संकेत है कि वे बढ़ रहे हैं। आप बदलते बिना चीजें ही रहना चाहते हैं, और आप सोचते हैं कि रिश्ते से बचने से बेगुनाही और युवाओं की स्वतंत्रता को बनाए रख सकते हैं।
    • यह भय बहुत आम है, लेकिन इसे दूर करना चाहिए। मित्रों और परिवार के साथ आपके संबंध बदल सकते हैं, जिसका अर्थ है कि यदि आप प्रेम संबंध में हैं या नहीं, तो ऐसा होगा।
  • जूनियर हाई स्टेप 4 बुलेट 3 में आपको पसंद करने वाला एक वृद्धावस्था लड़का शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस विचार को हटा दें कि आप प्यार नहीं कर सकते कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे दूसरों को प्यार करने में असमर्थ हैं, इसलिए वे रिश्तों में आने से बचते हैं। लेकिन ज्यादातर मामलों में, प्रेम असमान है।
    • प्यार भी बदलता है और विकसित होता है कई बार ऐसा हो सकता है जब आप उस व्यक्ति से ज्यादा प्यार करते हैं, जो उसने आपको प्यार करते हैं, लेकिन अचानक आप अचानक कुछ चीजों पर सवाल उठाते हैं तो स्थिति अचानक बदल जाती है। रिश्तों को बदलने और विकसित करने के लिए यह स्वाभाविक है
  • मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 5 के बारे में जानें
    5
    विश्वास या प्रतिबद्धता की समस्याओं पर काबू पाने के लिए पेशेवर मदद लें। एक चिकित्सक आपकी मदद करने में सक्षम हो सकता है, जिनसे आप नहीं कर सकते। वह संभवतः पुराने आदतों की पहचान करने में अनुभव करेंगे, जिनसे प्रेम संबंधों में सुधार करने के लिए टूटने की आवश्यकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com