IhsAdke.com

कैसे पता चलें जब आप प्यार में हैं

प्यार

एक शब्द है जिसे अक्सर हवा में फेंक दिया जाता है अगर आप यह तय नहीं कर सकते हैं कि आपको क्या लगता है कि वह वास्तविक है या नहीं, जब आप इसे देख रहे हैं, तो उसे पहचानने के लिए निर्देशों को पढ़ें।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता चला है जब आप उसे प्यार या उसके कदम 01
1
किसी रिश्ते से आप जितनी उम्मीद करते हैं, उसके बारे में सोचो अपने प्यार को लेकर अपनी अवधारणाओं और भावनाओं को जानो - सिर्फ सामान्य तौर पर नहीं बल्कि आपके लिए। शामिल करें कि आप किसी रिश्ते में कैसे महसूस करना चाहते हैं। क्या आपके लिए समर्थित महसूस करना महत्वपूर्ण है? मजबूत? आत्मविश्वास से लबरेज? इच्छा? सब कुछ नीचे लिखें ताकि आप तय करने से पहले सब कुछ देख सकें। क्या रिश्ता आप स्वस्थ वर्णित है? क्या एक साथी दूसरे से ज्यादा काम करता है?
  • बस उस व्यक्ति का वर्णन करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जो आप चाहते हैं सामान्य रूप से प्यार के बारे में अपनी भावनाओं के साथ एक व्यक्ति के लिए आपकी भावनाओं को भ्रमित करना आसान है, इसलिए अपने साथ ईमानदार और उद्देश्य बनना आसान है।
  • यदि आप जानते हैं तो देखें प्यार, जुनून और इच्छा के बीच का अंतर प्यार, जुनून और इच्छा के बीच का अंतर यौन इच्छा में अधिक भावनात्मक भागीदारी नहीं है जुनून आपको किसी के बारे में पागल महसूस करता है, लेकिन परिभाषा के कारण समय के साथ दूर हो जाता है यदि आप केवल थोड़े समय के लिए या किसी व्यक्ति से जानते हैं, तो देखें कि क्या आप बहुत तेज़ी से नहीं जा रहे हैं या सिर्फ चिंता किए बिना प्यार करने की कोशिश कर रहे हैं। # इस व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को सोचें देखो कि क्या आपको लगता है कि उपस्थिति, स्वच्छता, बुद्धि, व्यक्तित्व, मनोदशा, प्रतिबिंब आदि शामिल है, प्रासंगिक है, जो आपको पसंद है और नापसंद करें, और फिर दो कारकों की तुलना करें। क्या ऐसी चीजें हैं जो आपको पसंद हैं या नापसंद करते हैं? इसके अलावा, क्या आपको बहुत पसंद है या पसंद नहीं है? अगर आपको उस व्यक्ति के बारे में 30 उथले चीजों की तरह लगता है, लेकिन केवल कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं, या कोई वास्तविक रिश्ते नहीं हैं ... या आप उतना भावुक नहीं हैं जितना आपने सोचा था कि आप थे।
    चित्र शीर्षक से पता चला है कि तुम उसे प्यार करते हो या उसके चरण 02
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप पूरे व्यक्ति को देखते हैं और स्वीकार करते हैं क्या आप कुछ को कवर करना चाहते हैं, कुछ व्यवहार को औचित्य देने की कोशिश की या अपने आप को उस व्यक्ति के बारे में सोचते हुए अपने आप से झूठ बोला था? क्या आप उस व्यक्ति के बारे में प्यार करते हो या आपने उस व्यक्ति के बारे में क्या विचार किया? याद रखें कि एक पार्टनर एक पूर्ण पैकेज है - अगर आप खामियों को संभाल नहीं सकते हैं, तो रिश्ता उतना मजबूत नहीं है जितना आपने सोचा था कि यह था।
  • चित्र शीर्षक से पता चला है जब आप उसे प्यार या उसके कदम 03



    2
    उस व्यक्ति के करीब होने के बारे में सोचें आपको ऐसा महसूस होता है ध्यान दें कि जब आप उस व्यक्ति के साथ होते हैं और आप उनके बारे में सोचते हैं अच्छी और बुरी चीज़ों को लिखिए रिश्ते क्या आपके आत्मविश्वास में वृद्धि या अंत? क्या आपको अपनी भावनाओं को साझा करने या उन्हें छिपाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है? वहाँ अधिक या कम ईमानदारी है? अपने आप से पूछें कि क्या ये भावनाएं आपको एक खुश और आश्वस्त व्यक्ति बनाती हैं शायद उस व्यक्ति के करीब होने से आप अजेय महसूस कर सकते हैं ... लेकिन आपकी खुद की भावनाएं इतनी गहरी नहीं हैं कि आप उस व्यक्ति या आप में रुचि के साथ प्यार में हैं?
    • यदि आपको उद्देश्य होने में कठिनाई हो रही है, तो तीसरे व्यक्ति में सब कुछ लिखें, जैसे कि आप किसी और के बारे में बात कर रहे हैं (उदाहरण: शमूएल महसूस करता है ...)। आवश्यक होने पर नाम बनाएं फिर अपने आप को पढ़ें - या किसी भरोसेमंद दोस्त को आपसे पढ़ने के लिए कहें। क्या यह व्यक्ति आपको उस व्यक्ति के रूप में बताता है जिसे आप चाहते हैं?
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब आप उसे प्यार या उसके कदम 04
    3
    उस बारे में सोचें जो आपने तय किया कि आप रिश्ते में नहीं चाहते थे आपके मौजूदा रिश्ते की तुलना आप ने आदर्श के रूप में किस प्रकार की है? क्या आप और आपका प्रेम ब्याज समान रूप से रिश्ते में निवेश करते हैं?
    • नीचे बसा मत जबकि प्रतिबद्धता किसी भी रिश्ते का एक आवश्यक हिस्सा है, कम से कम स्वीकार करने का मतलब है कि आप जानते हैं कि आप पात्र हैं। यह समय बर्बाद करने का एक अचूक तरीका है जो बेहतर रिश्ते खोजने पर खर्च किया जा सकता है।
    • याद रखें कि एक व्यक्ति का प्यार किसी रिश्ते को नहीं बनाए रख सकता है। अगर कोई दूसरे से कम हो रहा है, तो रिश्ता खत्म नहीं होगा। उन्हें वही करना पड़ता है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक व्यक्ति क्या कहता है और वह कैसे काम करता है उसके बीच के मतभेदों पर ध्यान दें किसी व्यक्ति के साथ होना बेहतर है, जो कम बोलता है, परन्तु प्रेम के साथ व्यवहार करता है, जो बिना रोक के प्रशंसा करता है, लेकिन अविवेक के साथ काम करता है।
    • क्या आप लगातार पुराने पाठ संदेश पढ़ते हैं? यह एक सरल संकेत है
    • एक दिन के लिए व्यक्ति को देखने की कोशिश न करें फिर, रिकॉर्ड करें कि जब आप उसके साथ नहीं थे तब आप कैसे महसूस हुए
    • प्यार समय लगता है
    • एहसास है कि किसी को प्यार करने और प्यार में रहने के बीच अंतर है। आप परिवार, दोस्तों, आदि प्यार कर सकते हैं, लेकिन प्यार में ज्यादा अंतरंग है।
    • रुख शब्दों से अधिक बोलते हैं
    • उन चीज़ों का वजन करने का प्रयास करें जिनकी आप पसंद करते हैं और उस व्यक्ति के बारे में नापसंद करते हैं, और देखें कि आप जो पसंद करते हैं वह उतना अच्छा है जो आपको पसंद नहीं है।


    चेतावनी

    • हमेशा किसी को प्यार करने के लिए मत देखो - तुम्हें पता है कि किसी को तुम सच में प्यार करने के लिए जब मिल जाएगा, और आप इसे स्वाभाविक रूप से महसूस होगा
    • जल्दी मत करो "प्यार" एक शब्द नहीं है जिसे आप हवा में फेंकना चाहिए।
    • असुरक्षित मत बनो - हमेशा आत्मविश्वास है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com