IhsAdke.com

यदि आप प्यार में हैं तो पता कैसे करें

प्यार में लगना जटिल है और हमारी भावनाओं को बहुत ही उलझन में छोड़ देता है, जब तक हमें लगता है कि प्रश्न में व्यक्ति हमें पसंद भी करता है यह चरण आमतौर पर (संभव) प्रेम संबंध की शुरुआत का संकेत देता है और कई विशिष्ट लक्षण हैं, जैसे यौन इच्छा और निर्विवाद निष्ठा - हालांकि इनमें से कोई भी हमेशा के लिए खत्म नहीं होगा।

चरणों

विधि 1
जुनून को बेहतर समझना

चित्र शीर्षक किशोर गर्भावस्था कदम 1 शीर्षक
1
प्रतिबिंबित अगर प्रश्न में व्यक्ति ने आपके विचारों पर आक्रमण किया है और उन्हें छोड़ना नहीं चाहता है आप एक चौंकाने वाले निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं और खुद को अन्य मामलों में समर्पित करने की कठिनाई पर नाराज़ हो सकते हैं। यदि आप डरे हुए हैं, चिंतित हैं या घबराए क्योंकि इस व्यक्ति के बारे में आपके विचार बहुत रोमांटिक हैं या जुनूनी हैं, यह इसलिए है क्योंकि आप वास्तव में प्रेम में हैं।
  • किसी मित्र से बात करें और कुछ कहें "मैं इसके बारे में सोचने से रोक नहीं सकता इतना और ऐसा!"।
  • चित्र अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें
    2
    विचार करें कि क्या आप गहन भावनात्मक झूलों का अनुभव कर रहे हैं। यदि आप अंत में भ्रमित हो जाते हैं जब आप सोचते हैं कि व्यक्ति क्या महसूस कर सकता है और खुश और जबरदस्त हो सकता है यदि आपको लगता है कि वह आपकी भावनाओं को बदलती है, तो आप भी प्रेम में हो सकते हैं। इसलिए, अगर वह संकेत नहीं दिखाती है या कोई दिलचस्पी नहीं लगता है, तो वह आपको उदास, दुखी या चोट पहुंचाएगी।
    • भावुक लोगों को अक्सर बहुत ही भावुक झूलता पड़ता है: एक बिंदु पर, वे खुश होते हैं कि उन्हें दोबारा पारित किया जा सकता है - जल्द ही वे डर जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे इस स्थिति में अकेले रह सकते हैं।
  • एक मेष मस्तिष्क चरण 17 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझें कि आप एक असंभव भविष्य को आदर्शवत कर रहे हैं। इस स्तर पर, आप शायद खुद को अपने पूरे जीवन को व्यक्ति के पक्ष में खर्च करने की कल्पना करते हैं, और इसलिए आप अपने सभी लक्ष्यों को इसके कारण बदलते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक विशेष संबंध होगा सदैव एक ऐसे व्यक्ति के साथ जिसने हाल में अपनी आंख को पकड़ लिया है, ऐसा इसलिए है क्योंकि आप प्यार में हैं
  • पहले दिनांक चरण 1 पर बी कैम पर शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता करें कि क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को पसंद करते हैं आम तौर पर, जो लोग प्यार में पड़ते हैं, वे खुद को एक विशिष्ट व्यक्ति के साथ देखते हैं
  • चित्र शीर्षक नहीं गर्भवती चरण 1 प्राप्त करें
    5
    प्रतिबिंबित अगर आप यौन इच्छाओं और व्यक्ति के बारे में कल्पनाओं है। संयुक्त राज्य अमरीका में किए गए एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि 87% व्यक्तियों ने प्यार में रहने का दावा किया है, जिनके स्नेह की वस्तुओं के साथ यौन संबंध थे। हालांकि, इस प्रकार की इच्छा आकर्षण के मुख्य उद्देश्य नहीं थी, और सामान्य तौर पर, भावुक लोग दूसरों के साथ भावनात्मक संबंध विकसित करना चाहते थे।
  • चित्र शीर्षक से एक तिथि 7 पाएं
    6
    प्रतिबिंबित अगर आप केवल इस व्यक्ति में अच्छी चीजें देखते हैं ऐसा प्रेम के कई लोगों के साथ होता है, जो अपनी स्नेह के नकारात्मक लक्षणों को पूरी तरह से अनदेखा करते हैं - और भले ही वे उन्हें देख सकें, वे उन्हें महत्वपूर्ण नहीं मानते हैं
    • उदाहरण के लिए, आप ध्यान दे सकते हैं कि आपने एक अजनबी और पूरी तरह से अज्ञात व्यक्ति के साथ भावनाओं को विकसित किया है। प्यार में रहने का यह एक खतरनाक हिस्सा है
  • विधि 2
    जुनून पर काबू पाने

    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्यार से पतन का शीर्षक चित्र 1 चरण
    1
    आपके बीच मतभेदों को समझें सामान्यतया, प्यार में लोग अपने जीवन के स्नेह के साथ जीवनकाल की कल्पना करने और स्थिति की वास्तविकता का सामना करने के बाद इस प्रारंभिक चरण को दूर करते हैं। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि कोई बच्चा चाहता है और दूसरा नहीं है शायद आपने सोचा था कि आप इस दुविधा को हल कर सकते हैं, लेकिन अंत में आपको एहसास हुआ कि वह आपके विचार से कहीं अधिक गंभीर है।
    • जुनून के शुरुआती चरणों के बाद हमारे अनुभवों का विवरण हमारे जीवन के साथ हमेशा असंगत नहीं होता है। उदाहरण के लिए, आप यह महसूस कर सकते हैं कि यद्यपि आपने इस तथ्य में कोई समस्या नहीं देखी है कि व्यक्ति का परिवार दूसरे राज्य में रहता है, यह संबंधों को जटिल बना देगा - लेकिन यह अभी भी इसके लायक हो सकता है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्यार से पतन का शीर्षक चित्र 13
    2
    पता करें कि यह व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है जुनून का प्रारंभिक चरण धीरे-धीरे पास हो जाएगा, क्योंकि आप उस व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। समय के साथ, यहां तक ​​कि जो लोग नापसंद प्यार में हैं, वे स्थिति को समझने लगते हैं (प्रेम को पारस्परिक रूप से या नहीं) और अधिक उद्देश्य के तरीके में यह संचित अनुभव चरण के अंत में तेजी लाने में मदद करता है।



  • बीवर ल्वबल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    उस व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं उसके साथ बहुत समय बिताने के बाद, पर्याप्त बात करना और दिलचस्प बातें करने के लिए उसे जानने के लिए, आप शायद उसके जुनून को दूर करेंगे अपनी नई धारणा के बारे में सोचो और प्रतिबिंबित करें: क्या आप एक-दूसरे के साथ गठबंधन करते हैं?
  • चित्र शीर्षक से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको प्यार करता है, तो चरण 11
    4
    उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपके जीवन के लिए सही है कई जोड़ों को जुनून की प्रारंभिक अवस्था में जाने और स्थायी, प्यार और समर्पित रिश्ते विकसित करने में सक्षम हैं, लेकिन विपरीत भी होता है ऐसा हो सकता है कि यह व्यक्ति आपके जीवन के लिए सही व्यक्ति नहीं है, लेकिन आपने इसे नहीं देखा क्योंकि आप इसे पसंद करते थे।
    • क्या इस व्यक्ति की समान हितों, लक्ष्य, मूल्य और जीवन शैली है?
    • क्या इस व्यक्ति ने अपना सर्वश्रेष्ठ पक्ष निकाला है?
    • क्या आपके बीच के रसायन विज्ञान पर आधारित रिश्ते थे?
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्यार से पतन का शीर्षक चित्र 11
    5
    तय करें कि क्या संबंध समाप्त करें या इसे काम करने का प्रयास करें उस समय के बारे में सब कुछ सोचो जिसे आप जानते हैं कि आपको रिश्ते को बनाए रखना चाहिए या नहीं। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने संचार में सुधार करने का प्रयास करें, करुणा रखें और डेटिंग को आखिरकार बनाने के लिए सब कुछ करें। यदि आप ऐसा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे एक बार खत्म कर दें।
  • किसी के चरण 7 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाला चित्र
    6
    इस बारे में सोचें कि आप इस तरह कितनी देर से रह रहे हैं। यह जुनून अवधि आम तौर पर 18 महीने और तीन साल के बीच रहता है - जब तक यह लंबी दूरी की रिश्ते या जोड़ी में से एक सदस्य में असुरक्षा की एक मजबूत भावना के लिए बढ़ा दिया गया है।
    • अगर दंपती को नियमित रूप से खत्म करने और फिर से शुरू करने की आदत है, तो यह अवधि अधिक समय तक रह सकती है।
  • विधि 3
    प्यार के बारे में अधिक सीखना

    अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्यार से पतन का शीर्षक चित्र 6
    1
    इससे पहले कि आप किसी से प्यार करें, अपने आप से प्यार करें प्यार और जोश अलग-अलग चीजें हैं-प्यार को समर्पण और संगतता की आवश्यकता होती है, और ऐसा कुछ खोजने के लिए (भले ही वह कोई है जो आप के बारे में भावुक हो), आपको खुद को पहले रखना सीखना होगा - गंभीरता से न देखना या न ही अच्छा लगने के लिए अकेले रहो आप जानते हैं कि आप प्यार करने योग्य हैं, आप आत्मनिर्भर हैं और आप को पूरा करने के लिए सहानुभूति की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आपके पास अतीत से आघात है, तो इसे हल करें और एक गंभीर रिश्ते की तलाश करने से पहले आपसे प्यार करना शुरू करें। यदि आपको व्यावसायिक मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो एक चिकित्सक से सलाह लें
  • अपनी प्रेमिका खुश रखें 21
    2
    जब भी आप कर सकते हैं, आप जिस प्यार को पसंद करते हैं उसकी प्रशंसा करें। यदि हां, तो प्रेम की शक्तियों और रुचियों को समर्थन दें, साथ ही साथ उनकी कमजोरियों को स्वीकार और स्वीकार करें। "प्यार" पार्टनर विफलताओं को अनदेखा नहीं कर रहा है, बल्कि समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता करने की कोशिश कर रहा है।
    • ध्यान दें और देखें कि क्या व्यक्ति भी आप की प्रशंसा करता है। किसी दीर्घकालिक रिश्ते में डाइविंग से पहले, किसी को ढूंढिए चुनौती और अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को सामने लाएं
  • अपनी प्रेमिका खुश रखें 4 कदम रखें
    3
    हमेशा मन में प्यार के साथ काम करते हैं जब कोई व्यक्ति दूसरे से प्यार करता है, तो वह उसे खुश करने के लिए सब कुछ करता है रिश्ते और सकारात्मक अनुभवों में अधिक व्यस्त, आपके संकुचित, अधिक सुरक्षित और विश्वसनीय आपके बंधन होंगे।
    • प्रियजन के लिए सरल इशारे बनाएं व्यंजन करें, प्रेम संदेश लिखें या कैंडी खरीदें जो वह पसंद करती है।
    • महान इशारों बनाएँ द्वारा और साथ प्यार एक कुछ विशेष के लिए सप्ताहांत बुक करें, एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी की योजना बनाएं या उसे एक दिलचस्प कोर्स में आमंत्रित करें आम तौर पर ऐसे काम करते हैं जिनके लिए समय, प्रयास और ज़रूरी है कि प्यार।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    फॉर्म एक जोड़ी व्यक्ति के साथ दोनों को रिश्ते का काम करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। केवल अपनी इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करने की कोशिश मत करो, लेकिन दंपती के आम भलाव उदाहरण के लिए: अपने पसंदीदा टीवी शो को अपने दम पर देखने के बजाय, नेटफ्लिक्स पर एक फिल्म देखें और गहरे वार्तालापों के साथ प्यारी की कंपनी में रात बिताने के लिए पॉप अप करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com