IhsAdke.com

कैसे किसी के साथ प्यार में नहीं गिरना

पैशन एक बहुत ही तीव्र और मुश्किल से निपटने के लिए हो सकता है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि किसी के साथ प्यार में कैसे न आ जाए, तो पता चले कि यह दृढ़ता और दृढ़ता से लेता है, खासकर जब आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते आप शायद किसी के लिए अपनी भावनाओं का सामना करने की कोशिश कर रहे हों या आप सामान्य से प्यार से कुछ समय दूर चाहते हों। जिस व्यक्ति को आप रुचि रखते हैं उससे बचने की कोशिश करें और अपने आप को भावनात्मक रूप से बंद करें ताकि आपकी भावनाओं को पकड़ न सकें। एक और तरीका है कि आप अपने हितों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद से उस व्यक्ति से दूरी बनाए रखें जिसे आप प्यार में पड़ने से डरते हैं।

चरणों

विधि 1
जिस व्यक्ति में आप रुचि रखते हैं उससे बचना

चित्रण एक गाइ यू लाइक यूथ स्टेप 1 बुलेट 1
1
व्यक्ति से दूर रहें आपको पकड़ने से भावनाओं को रखने का एक तरीका संभव है कि यथासंभव व्यक्ति से दूर रहना। इसमें सामाजिक स्थितियों से दूर रहना शामिल हो सकता है, जैसे मित्रों और सहकर्मियों को मिलना, या स्कूल या काम जैसे साझा किए हुए अंतरिक्ष में से बचने के लिए। इसके साथ बातचीत करने और बढ़ती भावनाओं को समाप्त करने की कोशिश करने से दूर रहें, जो कि मौजूद नहीं होनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, उसी बैठकों और पार्टियों में जाने से बचें, खासकर अगर आप सुनिश्चित हैं कि वह वहां मौजूद होगी यदि आप चाहें, तो व्यक्ति को कोई निकटता बनाने के लिए और अधिक नहीं दिख रहा है
  • इसे सामाजिक नेटवर्क में जोड़ने से बचें ताकि आप उसकी प्रोफ़ाइल या उस चीज़ों को देखने के लिए परीक्षा न करें जो वह साझा करती हैं। इस तरह, आप फेसबुक, Instagram या Tumblr पर पोस्ट की गईं कुछ भी नहीं देख सकेंगे।
  • एक्शन अराउंड ए गाइ यू फॉर यू लाइक स्टेप 3 बुलेट 1
    2
    जब आप व्यक्ति के करीबी होने के बाद स्पष्ट नियम बनाएंगे अगर आपको उसके आसपास होना पड़ेगा, तो आपको नियम बनाने की जरूरत है ताकि आप भावनाओं को ले सकें। किसी व्यक्ति को न छूने, गले लगाने या बैठने की तरह चीजों के बारे में सोचें एक अच्छी दूरी पर और बंद शरीर की भाषा के साथ खड़े हो जाओ जिससे आपको लगता है कि बातचीत को खींचने का एक बुरा विचार है। यह इस धारणा भी दे सकता है कि आपको इसके बारे में कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने शरीर को अपने हथियारों को पार करके और आँखों से संपर्क करने से बचते हुए इसे बंद कर रखते हुए अपने शरीर की भाषा बंद रख देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक गर्ल आपसे प्यार करता है जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह आपको वापस लाती है चरण 1
    3
    प्रस्तुत स्वीकार न करें या रोमांटिक निवेश करें। अगर व्यक्ति आपको किसी तरह से स्नेह दिखाने या स्नेह दिखाने के लिए प्रस्तुत करता है, भले ही यह स्पष्ट न हो कि यह रोमांटिक रुचि से बाहर है, तो इसे स्वीकार नहीं करें। इस तरह के व्यवहार को रास्ता न दें यदि आप स्वीकार करते हैं, तो वह व्यक्ति आपके पीछे पीछा करने के लिए इसे खोलने के रूप में समझ सकता है, जो लक्ष्य के विपरीत है।
    • उदाहरण के लिए, विनम्र रहें और कहें "नहीं धन्यवाद।" वर्तमान से इनकार करके या, अगर वह मदद प्रदान करती है, तो कहो "नहीं धन्यवाद, मैं खुद कर सकता हूं।" या "नहीं धन्यवाद, मैं इसे खुद तय करूँगा",
  • विधि 2
    अपने दिल को बंद करना

    ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यक्ति की दोषों की सूची बनाएं अपने दिल को बंद करना आपको प्यार में पड़ने से रोकने का एक और तरीका है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें ताकि जब वह चारों ओर हो तब आपको तंत्रिका या नरम महसूस न हो। उसके सभी दोषों की सूची बनाएं "निराशा" महसूस करने के लिए कई बार पढ़ें या कल्पना करें कि आप इन विशेषताओं के साथ किसी व्यक्ति के आगे नहीं बनना चाहते हैं यह आपको प्यार में पड़ने से बचा सकता है
    • उन गुणों पर प्रतिबिंबित करें जिनके पास उस व्यक्ति को परेशानी हो सकती है या आप एक समस्या बन सकते हैं यदि आप उसके साथ संबंध में थे उदाहरण के लिए, कुछ लिखिए "वह अपने कैरियर पर बहुत अधिक ध्यान देती है, शर्मीली और चुप है, कभी भी बातचीत में भाग नहीं लेती है, जब आसपास कई लोग हैं।"



  • पिक्चर शीर्षक से विन अ गर्ल बैक स्टेप 3
    2
    कुछ पता लगाएं जो बताता है कि आप और वह व्यक्ति असंगत क्यों हैं। आपको यह भी सोचना चाहिए कि आप मैच क्यों नहीं करते। व्यक्ति के दोषों की सूची ले लीजिए और लिखने या सोचें कि वे आपको असंगत क्यों करते हैं। आप कैसे असहमत हो सकते हैं के विशिष्ट उदाहरण लिखने के लिए स्वतंत्र महसूस करें असंगति पर ध्यान केंद्रित करने से "दिल को बंद करने" की प्रक्रिया में मदद मिलती है और व्यक्ति को साधारण के रूप में देखकर, दोस्ती के स्तर पर अधिकतर।
    • उदाहरण के लिए, की तरह कुछ टाइप "हम असंगत हैं क्योंकि यह केवल कैरियर के बारे में परवाह है और मैं दुनिया की यात्रा करने के लिए एक महान इच्छा है।" या फिर "हमें यकीन है कि वह एक ही स्थान पर रहना चाहता है देना नहीं होता और मैं कई में रहने के लिए योजना बना रहे हैं विभिन्न शहरों। "
  • अपनी प्रेमिका के चरण 4 होने के लिए एक गर्ल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मैत्री पर फोकस यदि आप पहले से ही व्यक्ति का दोस्त हैं, तो प्रेम संबंधों के बजाय दोस्ती पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आप अच्छे दोस्त हैं, तो इसे याद रखें, अगर आपको उसे बुलाए जाने की तरह महसूस हो रहा है, क्योंकि यह गलत हो सकता है, जो आपकी दोस्ती को नष्ट कर देगा। तो तर्कसंगत हो और निष्कर्ष लें कि रोमांस को जोखिम के मुकाबले दोस्ती सुनिश्चित करना बेहतर होगा।
    • उदाहरण के लिए, बैठकर और उस व्यक्ति के साथ आपके पास जितने भी मजेदार समय होंगे उसे सूचीबद्ध करें। फिर सोचें कि क्या यह एक काल्पनिक उपन्यास के लिए इस शांत और मजेदार दोस्ती को खतरे में डाल रहा है जो गलत हो सकता है।
  • विधि 3
    आप पर ध्यान केंद्रित करना, आपको क्या चाहिए और आपकी रुचियां

    पिक्चर शीर्षक विश्वास खुद में चरण 1
    1
    शौक या गतिविधियों के साथ खुद को विचलित करें किसी और के बारे में सपने देखने की जगह अपने और अपने हितों के लिए अपने समय को समर्पित करके प्यार में पड़ने से बचें अपने पसंदीदा शौक पर अपनी ऊर्जा बर्बाद कर अपने सिर से रोमांटिक विचारों को बाहर निकालें। ऐसी गतिविधियां चुनें, जो आपके सभी खाली समय लेते हैं और दिन-रात के प्यार के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक उपकरण बजाने, लिखना, खेलना या गाना (यदि आपने इन चीजों को कभी नहीं किया है, कुछ शुरू करें!)। आप खेल खेलना शुरू कर सकते हैं या कुछ टीम में शामिल हो सकते हैं।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में सहायता के लिए शीर्षक चित्र
    2
    मित्रों और परिवार से बात करें यहां तक ​​कि अगर यह अपने आप को भावनाओं को रखने के लिए प्रलोभन है, तो उन्हें अपने सबसे करीबी दोस्तों से कहकर देखें समझाओ कि आप प्यार में पड़ने से बचने की कोशिश कर रहे हैं कुछ परिवार के सदस्यों से इन उलझन की भावनाओं से बात करें जब आप वास्तव में सुनने वाले किसी व्यक्ति से बात करते हैं, तो आपको कम अकेला और भ्रमित होगा।
    • आपका मित्र या परिवार के सदस्य आपको उस प्रश्न का दूसरा पहलू भी दिखा सकते हैं जो आपने अभी तक नहीं देखा है। वह सलाह या सुझाव भी दे सकता है कि कैसे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने से बचने से बचें।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं किसी को पसंद करता हूं, लेकिन मैं उसके साथ प्यार में पड़ना नहीं चाहता। मैं क्या करूं? "या" मुझे लगता है कि मैं एक व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक अच्छा विचार है। आपको क्या लगता है कि मुझे क्या करना चाहिए? "
  • अपनी प्रेमिका के चरण 3 के लिए एक गर्ल प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यक्ति को सीधे बात करने में सक्षम होने के बारे में सोचें यदि आपकी भावनाएं आपकी देखभाल कर रही हैं और स्पष्ट हो गई हैं, तो सवाल में व्यक्ति से बात करें यहां तक ​​कि अगर यह एक असहज बातचीत, ईमानदारी और स्वीकारोक्ति मन की शांति की भावना लाएगा। यह भी व्यक्ति के लिए एक उद्घाटन छोड़ देता है कि वह भी आपको पसंद करता है, अगर ऐसा मामला है
    • यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में व्यक्ति से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें निजी तौर पर बात करने के लिए कहें तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि मैं आपके साथ प्यार में पड़ रहा हूं। मैंने इसे अनदेखा करने की कोशिश की, लेकिन मुझे लगता है कि मैं इसके बारे में ईमानदार होना चाहता हूं।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com