IhsAdke.com

अगर आप किसी में दिलचस्पी रखते हैं तो कैसे पहचानें

किसी में दिलचस्पी होने के नाते बहुत ही शांत हो सकता है लेकिन बहुत डरावना। कभी-कभी यह भी परिभाषित करना मुश्किल है कि आप किसी में रुचि रखते हैं या नहीं। यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि क्या आप किसी व्यक्ति में दिलचस्पी रखते हैं या नहीं।

चरणों

विधि 1
परिभाषित "ब्याज"

चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 1
1
पता है कि किसी में दिलचस्पी रखने के लिए क्या है, यानी किसी के साथ होने की बहुत इच्छा रखने के लिए, जिसे आप बहुत ही आकर्षक और अत्यंत विशेष पाते हैं यह ब्याज आपको पागल भावनाओं को महसूस कर सकता है, जैसे कि एक ही समय में बहुत शर्मीली या अनियंत्रित रूप से चक्कर महसूस करना। आप यह नहीं चुन सकते हैं कि आप किसकी रुचि रखते हैं, लेकिन आप चुन सकते हैं कि एक बार आपको पता चलता है कि आप किसी में रुचि रखते हैं तो कैसे प्रतिक्रिया करें।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 2
    2
    यह जानना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न प्रकार के हित हैं इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके पास किसी के लिए गुम हो रहा है या आप वास्तव में जैसा व्यक्ति का
    • दोस्ताना ब्याज: यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी मजबूत भावनाएं रोमांटिक नहीं हैं किसी पर भरोसा करना और उस व्यक्ति के बहुत करीबी होने के लिए, जरूरी नहीं कि उनके लिए प्यार की भावनाएं हों, वास्तव में कुछ खास है हर समय किसी के करीब होने की इच्छा का केवल मतलब हो सकता है कि आप मित्र बनने के लिए चले गए हैं बेहतर दोस्त। यह एक दोस्ताना रुचि रखने के लिए काफी सामान्य है, आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ जितना हो सके उतना अधिक होना चाह सकते हैं।
      पटकथा शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी भी चरण 2 बुलेट 1 पर क्रश है
    • प्रशंसा की ब्याज: एक व्यक्ति की पूजा करते हैं जब (सेलिब्रिटी, शिक्षक, सहपाठी जो बहुत शांत कुछ किया गया है), आप महसूस कर सकते हैं तो आप उस व्यक्ति और क्या उसने किया बारे में बहुत मजबूत भावनाओं है। इन भावनाओं को उनकी तीव्रता के कारण प्यार की भावनाओं से भ्रमित किया जा सकता है किसी व्यक्ति की उपस्थिति में थोड़ी प्रभावित होने के कारण जो प्रभावशाली कुछ किया है या जो आपको बड़ी बातें सिखाना स्वाभाविक है आम तौर पर, उन भावनाओं के बारे में अच्छी तरह से सोचने से पहले आपको समय से गुजारना सर्वोत्तम है तो, के बाद वहाँ इस व्यक्ति के साथ काफी समय बिताया इसके बारे में पर्याप्त सीखा है और एक ही स्तर पर उससे बात करने में सक्षम हो गया होगा। आप यह पता लगा सकते हैं कि व्यक्ति की मौजूदगी में होने के विस्मय के बाद अपनी भावनाएं कम हो गई हैं।
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण 2 बुलेट 2 पर क्रश है
    • यात्री ब्याज: अन्य लोगों में रुचि लेने के लिए मानव स्वभाव है भले ही आप एक महान रिश्ते में हैं, फिर भी आप यह पाते हैं कि आप किसी और में रुचि रखते हैं। आकर्षण के इस प्रकार, ब्याज गुजर कहा जाता है, नए व्यक्ति को बहुत ही दिलचस्प लग जाएगा, और यह शायद एक ही है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप संबंध है जिसमें आप कर रहे हैं या यदि आप सिंगल हैं, कोशिश करते हैं और व्यक्ति के साथ रहने के लिए सब कुछ छोड़ के बारे में बेहतर सोचना चाहिए। आमतौर पर, यह किसी के लिए सिर्फ एक भौतिक आकर्षण है
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी भी चरण 2 बुलेट 3 पर क्रश है
    • रोमांटिक ब्याज: कभी-कभी किसी में दिलचस्पी रखने का अर्थ है कि आप वास्तव में एक रोमांटिक तरीके से व्यक्ति को पसंद करते हैं। एक रोमांटिक रुचि होने का मतलब है कि आप किसी मित्र के रूप में ज्यादा व्यक्ति के साथ रहना चाहते हैं, या अपने प्रेमी बनना चाहते हैं। यदि आप खुद को चुंबन, हाथ पकड़े या व्यक्ति को गले लगाते हुए सोचते हैं, तो शायद आपके पास रोमांटिक दिलचस्पी है
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपने किसी के चरण 2 बुलेट 4 पर क्रश किया है
  • शीर्षक वाले चित्र को पहचानें कि आप किसी पर एक क्रश है चरण 3
    3
    अपनी रुचि की गंभीरता का पता लगाएं ऐसा करने से, आप यह समझ सकते हैं कि इसके साथ कैसे व्यवहार करें, चाहे आप खुद के लिए अपनी भावनाओं की रक्षा करें या व्यक्ति के साथ साझा करें। अगले कुछ अंशों को यह जानने के लिए पढ़ें कि आपकी रुचि उस विशेष व्यक्ति के लिए मजबूत है या नहीं।
  • विधि 2
    व्यक्ति को बंद करना

    चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 4
    1
    अपने व्यवहार पर विचार करें जब आप उस व्यक्ति के करीब हों, जो आपको लगता है कि आप इसमें रूचि रखते हैं। अपने शारीरिक व्यवहार पर ध्यान देने का मतलब यह है कि आप ध्यान देते हैं कि जब व्यक्ति आस-पास होता है तो आपको सहजता से प्रतिक्रिया दें। प्रत्येक व्यक्ति एक तरह से प्रतिक्रिया करता है और आमतौर पर अवचेतन की प्रतिक्रिया है आम तौर पर जब आप रुचि रखते हैं, तो आप दो तरीकों में से एक में जवाब देते हैं, बहुत शर्मीली और अवाक हो या बहुत निवर्तमान हो रहे हो।
    • शील रिएक्शन: क्या आप अचानक पकड़े जाते हैं जब व्यक्ति आसपास है? क्या आपको बहुत लाल मिलता है और आंख में व्यक्ति को नहीं दिखता है? अचानक ऐसा लगता है जैसे आप कहने के लिए दिलचस्प नहीं हैं? इन सभी प्रतिक्रियाओं से संकेत मिलता है कि आप रुचि रखते हैं।
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के कदम पर एक क्रश है 4 बुलेट 1
    • बहिष्कृत रिएक्शन: क्या आप अचानक व्यक्ति के साथ खेलने की इच्छा महसूस करते हैं? जब वह / वह चारों ओर है, तो क्या आपको बहुत ज्यादा बात करना पसंद है क्योंकि आप उसका ध्यान चाहते हैं? ये ब्याज के लक्षण भी हैं व्यक्ति असहज जाने के लिए नहीं याद है जब ऐसा करने से, इसके साथ बहुत ज्यादा खेलने के लिए नहीं है, क्योंकि व्यक्ति आपके आस-पास नहीं चाहते हो सकता है की कोशिश करो।
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 4 बुलेट 2
    • इश्क-संबंधित रिएक्शन: क्या आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति को ध्यान दे चाहते हैं कि वह क्या पहना है या उस दिन उसके बाल कैसे हैं? क्या आप उसके साथ घूमने लगते हैं? आपको अचानक यह देखने की आवश्यकता महसूस हो सकती है कि क्या आप यथासंभव अच्छे हैं ताकि व्यक्ति आपकी उपस्थिति को देख सके। बाल के साथ खेलते हैं, इसे कंधे के पीछे फेंक देते हैं, ये सब लक्षण हैं जो आप रुचि रखते हैं।
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 4 बुलेट 3
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 5
    2
    इस बात पर विचार करें कि आप जिस व्यक्ति के बारे में रुचि रखते हैं, उसके चारों ओर आप कैसा महसूस करते हैं ब्याज की सबसे सामान्य पहचान यह है कि जब आपके पास चारों तरफ तितलियों हैं जो आपके भीतर उड़ती हैं यह भी लग सकता है कि आपका दिल कूद गया है और आप गर्म और चक्कर महसूस करते हैं
    • क्या आप अचानक परेशान महसूस करते हैं, लेकिन एक ही समय में उत्साहित हैं? हो सकता है कि आप उस व्यक्ति को गले लगाने और हर समय उनके साथ रहने की तरह महसूस करें। ये उन लोगों की सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं जो किसी में दिलचस्पी रखते हैं
      शीर्षक वाले चित्र को पहचानें कि आप किसी पर कदम उठा रहे हैं 5 बूलेट 1
    • क्या आपको लगता है कि आप व्यक्ति के करीब रहने के लिए कुछ भी दे सकते हैं?
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास कोई कदम 5 बुललेट 2 पर है



  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 6
    3
    एहसास करें कि आप अपने दोस्तों के करीब कैसे कार्य करते हैं और जिस व्यक्ति में आप रुचि रखते हैं इससे आपको अचानक वार्तालाप का सितारा बनना चाहिये या जब व्यक्ति आस-पास हो तो बात न करें। यदि आप दोस्तों के एक समूह से बात कर रहे हैं और जिस व्यक्ति को लगता है कि आप रुचि रखते हैं, तो आप क्या करते हैं? यदि आप वाकई दिलचस्पी रखते हैं, तो आप संभवत: अनुसरण करने के लिए कुछ करें:
    • आप: अचानक आपको लगता है कि आपको ध्यान केन्द्रित होना चाहिए? बातचीत को नियंत्रित करने की आवश्यकता है ताकि आप किसी व्यक्ति को प्रभावित करने के प्रयास के रूप में कुछ शांत बात कर सकें? आप अपने किसी एक दोस्त के साथ ज़ोर से बात कर सकते हैं ताकि आपकी कहानी सुनाई जा सके। आप उस व्यक्ति के साथ जितना संभव हो सके संपर्क करने का प्रयास भी कर सकते हैं, जिस पर आप का ध्यान रखते हुए उस व्यक्ति का ध्यान आपके पास रखता है।
    • आप: अचानक अचंभित महसूस हो रहा है? कुछ लोगों को, जब वे दूसरों में रुचि रखते हैं, शर्म महसूस करते हैं जैसे कि उनके पास कुछ नहीं कहना है अगर वह आम तौर पर बाहर जाने वाला होता है, लेकिन अचानक वह अचानक पकड़ा जाता है जब उस विशेष व्यक्ति के आसपास है, वह शायद रुचि रखते हैं
    • क्या आप: क्या आपको लगता है कि जब आपका व्यक्ति दिखाता है तो आपके मित्र गायब हो जाते हैं? आप कई लोगों से घिरा हो सकते हैं, लेकिन अचानक आप केवल उस व्यक्ति को देख सकते हैं। आप बहुत मुस्कुराते हैं, भले ही यह विषय अजीब न हो। यदि आपके मित्र आपको कुछ पूछते हैं, तो क्या आपको इस सवाल पर ध्यान देने में कठिनाई हो रही है क्योंकि आप उस विशेष व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं? ये सभी लक्षण हैं जो आप रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 7
    4
    देखें कि क्या आप अपनी उपस्थिति में अधिक कपट कर रहे हैं। किसी में दिलचस्पी रखने का एक महत्वपूर्ण संकेत यह है कि उनसे सुंदर दिखना है। क्या आप सुबह में तैयार होकर अधिक समय व्यतीत करते हैं? क्या आप नए कपड़े खरीदते हैं क्योंकि आपने सोचा था कि व्यक्ति इसे पसंद करेगा? क्या आपने अपने बालों और श्रृंगार को फिक्स करने के लिए अधिक वक्त बिताया है, बस उस व्यक्ति को दिखाता है? यदि ऐसा होता है, तो आप निश्चित रूप से रुचि रखते हैं।
  • विधि 3
    व्यक्ति से दूर हो रही है

    शीर्षक वाले चित्र को पहचानें कि आपने किसी के पास क्रश किया है चरण 8
    1
    यदि आप केवल व्यक्ति के बारे में सोचते हैं तो देखें अगर आपको लगता है कि आप उस व्यक्ति के बारे में और कुछ के बारे में अधिक सोच रहे हैं, तो आप शायद रुचि रखते हैं
    • शायद आप अपने परिवार के साथ खाना खा रहे हैं, लेकिन आप बातचीत पर ध्यान नहीं दे रहे हैं क्योंकि आप सोच रहे हैं कि व्यक्ति क्या कर रहा है
    • शायद वह अपने दोस्तों के साथ बाहर जा रहा है, लेकिन वह चुपके से चाहता है कि वह उस व्यक्ति के साथ बाहर जा रहा था।
    • जब आप सोने के लिए जाते हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में शुभ रात्रि को चुम्बन करने के बारे में सोचें?
      चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है चरण 8 बुललेट 3
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 9
    2
    एहसास आप व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। क्या आपको पता है कि आप अपने दोस्तों के साथ हर समय बातचीत में व्यक्ति का उल्लेख कर रहे हैं? एक महत्वपूर्ण संकेत जो आप में रूचि रखते हैं वह है जब आपके मित्र कहते हैं कि आप उस व्यक्ति के बारे में हर समय बोलते हैं। यदि आप इस के साथ आराम कर रहे हैं, तो व्यक्ति में आपकी रुचि के बारे में अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करना एक अच्छा विचार हो सकता है। वे आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं और उस व्यक्ति के बारे में जानने के लिए कुछ सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं।
    • सावधान रहें कि किसके बारे में बात करें अपनी रुचि के बारे में किसी से बात मत करो यदि आप करते हैं, तो कोई व्यक्ति व्यक्ति को बता सकता है और आपको शर्मिंदा होगा। केवल अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं, जो कि आप सबसे अधिक भरोसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश करते हैं चरण 10
    3
    देखें कि आपके जीवन में कुछ भी बदल गया है या नहीं। क्या आपने कुछ आदतों से छुटकारा दिलाया है या उस व्यक्ति का ध्यान रखने के लिए अपना मन बदल दिया है?
    • क्या आप इसे देखने की आशा में एक लाख बार व्यक्ति के कमरे में जाते हैं?
    • व्यक्ति के साथ मिलने की कोशिश करने के लिए क्या आपने अपना सामान्य रास्ता बदल दिया है?
    • क्या आपको उस नए विषय में दिलचस्पी लेना शुरू हो गया है जिसकी पसंद व्यक्ति, जैसे फ़ोटोग्राफ़ी या चढ़ाई?
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी पर क्रश करते हैं चरण 11
    4
    अपनी आंतरिक प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दो, जब कोई व्यक्ति किसी बातचीत में व्यक्ति के बारे में बताता है आम तौर पर जब आप किसी में रूचि रखते हैं, तो जब बातचीत में व्यक्ति का उल्लेख किया जाता है तो आपको उत्साहित होता है यदि कोई व्यक्ति टिप्पणी करता है कि वह व्यक्ति गुजर रहा है, तो आप:
    • क्या आप उत्साहित हैं? अचानक आपको लगता है कि आपके पेट में लाखों तितलियां उड़ रही हैं? क्या आपको लगता है कि आपका दिल आपके मुंह से निकल सकता है? क्या यह लाल और हकलाना बदलता है? क्या यह भ्रमित है? अगर इनमें से कोई भी हो, तो आप रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 12
    5
    ध्यान दें कि आप क्या जागते हैं। किसी के बारे में सोचने और उस व्यक्ति के बारे में दिन-रात का ध्यान रखने में अंतर है। किसी के बारे में सोचने का मतलब है कि वह व्यक्ति क्या कर रहा है या वह कैसा महसूस कर रहा है। जब आप उन चीजों के बारे में सोचते हैं जो आप देखना चाहते हैं जो लोग दूसरों में दिलचस्पी रखते हैं वे प्रायः सपने देखते हैं।
    • यदि आप किसी के साथ जागरूकता का सपना देखते हैं और आप दोनों को रोमांच से एक साथ चलते हैं, हाथों से घूमते हुए, चुंबन या रोमांटिक कुछ सोचते हैं, तो आप शायद रुचि रखते हैं
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आपके पास किसी चरण पर क्रश है 13
    6
    देखें अगर चीजें आपको विशेष व्यक्ति की याद दिलाती हैं यदि आप उस व्यक्ति को याद करते हैं जब आप किसी गीत को सुनते हैं, मूवी देखते हैं या कोई किताब पढ़ते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप रुचि रखते हैं।
    • यदि आप रोमांटिक संगीत सुनते हैं और सोचते हैं कि "ऐसा ही मुझे लगता है!", आप रुचि रखते हैं
    • यदि आप टाइटैनिक की तरह एक फिल्म देखते हैं और कल्पना करते हैं और आप और जैक एंड रोज जैसे विशेष व्यक्ति जानते हैं कि आप वास्तव में रुचि रखते हैं
    • यदि आप रोमियो और जूलियट पढ़ते हैं और मुख्य पात्रों के प्यार से तत्काल पहचान देते हैं, तो आप प्यार में हैं।
  • चित्र शीर्षक से पहचानें कि आप किसी के पास क्रश है 14
    7
    इस लेख को पढ़ते समय आपके विचारों पर विचार करें। क्या उनके विचारों में कोई विशेष था, जैसा कि उन्होंने पढ़ा था? यदि आपका उत्तर हां है, तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति में रुचि रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आपको पता है कि आप किसी में रूचि रखते हैं, डरो मत। इससे पहले कि आप कार्य करना शुरू करें, तब तक अपने अनुभव से परिचित हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com