IhsAdke.com

कैसे जानना कि एक लड़के में आपकी रुचि है

तो आप इस शांत व्यक्ति से मिले, और आपको थोड़ा इश्क़ मिला है, आप कैसे जानते हैं कि वह वास्तव में दिलचस्पी है? हालांकि ये संकेत सटीक विज्ञान नहीं हैं, यह बहुत संभावना है कि यदि वह इन संकेतों और कार्यों में से कुछ का प्रदर्शन कर रहा है, तो वह आपके में रूचि रखता है। तो ध्यान दीजिए, यह शायद आपको कुछ महसूस कर रहा है कि वह कैसा महसूस कर रहा है।

चरणों

भाग 1
शारीरिक भाषा पढ़ना

चित्र बताएं कि क्या आपको गाइ में दिलचस्पी है Step 1
1
उसकी आँखों में देखो यदि वह पीछे दिखता है और आंखों का संपर्क करता है, तो वह दिलचस्पी रखने का एक अच्छा मौका है। यह भी एक अच्छा छेड़खानी तकनीक है अपनी टकटकी को पकड़ कर, खासकर यदि आप दोनों बात कर रहे हैं, तो यह आपके बीच में एक बहुत तेज़ कनेक्शन बना देगा।
  • यदि हर बार जब आप देखते हैं, तो वह आपको देख रहा है, यह भी एक अच्छा संकेत है, भी है। इसका मतलब है कि वह आपको देखना पसंद करता है लेकिन वह ब्याज दिखाने या दृष्टिकोण करने के लिए बहुत शर्मीली हो सकता है!
  • चित्र शीर्षक बताओ अगर कोई व्यक्ति आपकी रुचि रखता है चरण 2
    2
    सूचना अगर वह आप की ओर झुकती है संवेदनापूर्वक, लोग उस व्यक्ति के करीब रहना चाहते हैं, जिसमें वे रुचि रखते हैं यदि वह आपके प्रति झुकाव कर रहा है, तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ सहज है और वह आपके करीब होना चाहता है। ये अपने हित के बहुत अच्छे संकेतक हैं
    • यदि वह आपके करीब पहुंचने के लिए आगे बढ़ता है, तो यह भी एक अच्छा संकेत है उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों एक साथ चल रहे हैं और उसकी बांह तुम्हारा मार रहा है
    • यह एक सूक्ष्म और अवचेतन आंदोलन हो सकता है, या यह कम सूक्ष्म हो सकता है। आप इसके कुछ इश्कबाज करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसके करीब पहुंचने के लिए एक पोखर के आसपास चल सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि क्या एक लड़के को आप में दिलचस्पी है चरण 3
    3
    देखें कि उनकी शरीर की भाषा में उनकी दर्पण है। लोग उन लोगों के शरीर की भाषा को अवचेतनपूर्वक दर्पण करते हैं जो वे पसंद करते हैं। यदि वह अपने आंदोलनों और मुद्राओं को प्रतिबिंबित कर रहा है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि उसकी अवचेतन आपके लिए ध्यान दे रही है।
    • उदाहरण के लिए, आपके द्वारा ऐसा करने के कुछ ही सेकंड में वे अपने पेय की घूंट लेते हैं। या जब आप इसे भी करते हैं, तो उस पर अपना हाथ रखता है
    • आप इसे इसके साथ भी इश्कबाज करने के लिए उपयोग कर सकते हैं उसकी कुछ चालें दर्पण यदि वह अपने पैरों को पार करता है, तो उसे पार करें। जब वह पेय की घूंट ले लेता है, तो कुछ पल इंतजार करें और उसकी एक घूंट ले लो।
  • चित्र बताएं कि क्या आपको गाइ में दिलचस्पी है चरण 4
    4
    ध्यान दें, अगर वह आपको छू लेता है टच ब्याज का एक अच्छा संकेत है। जब तक आप कुछ समय के लिए दोस्त नहीं होते हैं और वह आपके साथ पूरी तरह से आराम कर रहे हैं, तो यह संभव नहीं है कि वह आपको बहुत ज्यादा स्पर्श करेंगे।
    • एक अस्पष्ट स्पर्श हो सकता है: हाथ जोड़ने से ही आप एक साथ चल रहे हैं (या गलती से उद्देश्य पर हो सकता है) से थोड़ा उसकी पीठ पर मारा "पुरुष" ऐसा कुछ (यह एक अधिक अनुकूल स्पर्श हो रहा है) (कैसे हिट करने के लिए हाथ, उच्च पाँच या दयालु बातें)।
    • रुचि दिखाने के लिए छूता है कि और अधिक होने की संभावना है: वह अपने हाथ डाल दिया या उसकी पीठ पर हाथ से उसे मार्गदर्शन करने के लिए जब वह गले लगाने और गले लगाने के लिए उसे पिछले (वह अपनी पीठ पर या अपने पक्ष पर अपने हाथ ले जा सकते हैं), वह कर दिया अपने चारों ओर हाथ
    • आप इसे भी इश्कबाज करने के लिए स्पर्श का उपयोग कर सकते हैं। जब आप बात कर रहे हों तो अपना हाथ उसके हाथ पर रखो जब वह कुछ अजीब (और मुस्कुराहट) कहता है, हल्का उसे पुश करें।
  • भाग 2
    उनके कार्यों का मूल्यांकन

    चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई व्यक्ति आपका रुचिकर है चरण 5
    1
    देखें कि क्या वह आपके पक्ष से है अगर किसी व्यक्ति को आप में दिलचस्पी है, भले ही वह आप की अनदेखी कर रहे हों, वह आपके करीब होना चाहते हैं आप देखेंगे कि हर बार जब आप घूमेंगे, तो ऐसा लगता है जैसे वह आस-पास है फिर, भले ही वह आपकी अनदेखी कर रहा है, अगर वह दिलचस्पी लेता है, तो वह आपके पास की अनदेखी का एक मुद्दा बना देगा।
    • देखें कि यह आपके पास कहां है। आप थोड़ा सा घूमते हुए इसका परीक्षण कर सकते हैं, खासकर यदि आप किसी पार्टी या किसी चीज़ में हैं यदि आप देखते हैं कि वह जहां कहीं भी हो, वह प्रकट होता है, यह उसकी रुचि का एक अच्छा संकेत है
  • चित्र बताओ अगर किसी लड़के को आप में दिलचस्पी है चरण 6
    2
    देखो अगर वह वास्तव में सुन रहा है यदि कोई बच्चा आपको पसंद करता है, तो वह सुनना चाहता है कि आपको क्या कहना है। यदि वह सिर्फ सेक्स के लिए या अपने अहंकार के लिए है, तो वह दिखा सकता है कि वह सुन रहा है, लेकिन वह शायद नहीं होगा।
    • यदि आप उसे क्या कहते हैं, याद रखता है, यह सबसे अच्छा संकेत है। इसका अर्थ है कि वह सिर्फ आप क्या कह रहे थे, लेकिन वह याद रखने के लिए पर्याप्त परवाह नहीं करता है।
    • यह भी सुनना सुनिश्चित करें वह इस तथ्य से प्यार करेगा कि आप उसमें रुचि रखते हैं और आपको याद है कि वह क्या कहता है। यह दिखाएगा कि आपको यह महत्वपूर्ण लगता है।
  • चित्र बताएं कि क्या आपको गाइ में दिलचस्पी है चरण 7
    3
    संकेत है कि वह तुम्हारे पास परेशान है देखो। अक्सर, अगर किसी व्यक्ति को आप में दिलचस्पी है, तो उसे आपके पास थोड़ा घबराहट मिलेगी। यह इसलिए है क्योंकि वह आपके लिए एक अच्छी छाप बनाना चाहता है, इसलिए वह अच्छी तरह से कार्य करने की कोशिश करेगा।
    • अस्पष्ट हंसी, पसीनेदार हथेलियों या बेचैनी जैसी लक्षणों के लिए देखो थोड़ा असुविधाजनक होने के बिना आपके साथ आँख संपर्क बनाए रखने में थोड़ी देर लग सकती है
    • आपको आराम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें उस समय के बारे में बताएं जब आप अपने नौकरी की पार्टी में अपने आप में एक पेय डाले, या ऐसा कुछ जो आपको मानव दिखता है
  • चित्र बताओ एक लड़के को बताओ कि आप में दिलचस्पी है चरण 8



    4
    देखें कि क्या वह आपके लिए अच्छे काम करता है। यदि कोई बच्चा आपको पसंद करता है, तो वह आपको प्रभावित करना चाहता है और आप के लिए उपलब्ध होना चाहेंगे। यदि कोई बच्चा आपके लिए अच्छी चीजें कर रहा है, तो वह शायद थोड़ा दिलचस्पी है, खासकर यदि इन चीजों को कुछ अन्य संकेतों के साथ रखा जाता है
    • जैसे आप उसकी जैकेट उधार देने के लिए जब आप ठंड रहे हैं वह कुछ कर सकते हैं, या यह, कॉफी खुद को खरीदने के लिए अगर आप डेटिंग नहीं कर रहे हैं की पेशकश कर सकते हैं या इसे जब आप यात्रा के लिए हवाई अड्डे के लिए ले करने के लिए दे सकते हैं।
    • उसके लिए अच्छा काम करो, भी। इस तरह वह यह देखेगा कि आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो लोगों को अवमूल्यन नहीं करता है और आपको पता है कि वह क्या कर रहा है और उसकी प्रशंसा करता है। यदि आप उसमें रूचि नहीं रखते हैं, तो आप में उसकी रुचि का लाभ लेने की कोशिश न करें।
  • चित्र बताएं कि क्या आपको गाइ में दिलचस्पी है चरण 9
    5
    तारीफ सुनें एक व्यक्ति जो आपको पसंद करता है, वह चाहेंगे, आसानी से या नहीं, आपको यह बताने के लिए कि वह आपकी कितनी तारीफ करते हैं यह उनकी उपस्थिति के बारे में सरल प्रशंसा से परे जाने की उम्मीद है, लेकिन ये भी अच्छी तरह से हो सकते हैं।
    • वह आपके नए बाल कटवाने को बधाई देता है (जिसका अर्थ है कि आपने ध्यान दिया है) या आपको बता सकता है कि आप कॉलेज के लिए उस प्रोजेक्ट पर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।
  • भाग 3
    जानने के लिए कि वह कोई दिलचस्पी नहीं है

    चित्र शीर्षक बताओ कि क्या आप में रुचि रखते हैं एक लड़का है 10
    1
    सूचना अगर वह आपको नहीं सुनता है जैसा कि ऊपर कहा गया है, यदि कोई बच्चा आपको पसंद करता है (वास्तव में आपको पसंद है) तो वह आपके बारे में अधिक जानना चाहता है इसका मतलब है कि जब आप बोलते हैं तो वह सुनेंगे और याद रखेंगे। अगर वह नहीं सुन रहा है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि उसे कोई दिलचस्पी नहीं है। आप उससे बेहतर कर सकते हैं!
    • यह भी संभावना नहीं होगी कि वह आपको अपने जीवन के बारे में प्रश्न पूछेंगे। यह एक व्यक्ति है जिसे आप निश्चित रूप से दूर रहना चाहिए। चाहे वह कोई दिलचस्पी नहीं रखता है, या यदि वह है, तो वह वास्तव में किसी को दिलचस्प के रूप में आपको देखने के लिए बहुत मादक हो सकता है।
  • चित्र बताएं कि क्या एक लड़के को आप में दिलचस्पी है चरण 11
    2
    देखने के लिए देखो कि क्या वह आँख से संपर्क नहीं कर रहा है जबकि कुछ बच्चों को उस व्यक्ति से नजदीक संपर्क बनाने में परेशानी हो सकती है, जिसमें वे रुचि रखते हैं, कुछ बिंदु पर वे अगर वह आपके स्थान की बजाय स्थान देख रहा है, खासकर अगर ऐसा लगता है कि वह आपकी बात नहीं सुन रहा है, तो वह निश्चित रूप से दिलचस्पी नहीं रखते हैं
    • इस तरह से किसी के लिए एक बड़ी चेतावनी यह है कि अगर वह अपने सेल फोन को देखने के बजाय उसे सुनने के लिए बहुत व्यस्त है। इसका मतलब यह है कि वह आपके बीच में अन्य लोगों में अधिक रुचि रखते हैं।
  • चित्र शीर्षक बताओ अगर कोई लड़का आपकी रुचि रखता है तो चरण 12
    3
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें शारीरिक भाषा आपको वह महसूस कर सकती है जो वह महसूस कर रही है, चाहे वह आपकी दिलचस्पी है या नहीं। यदि वह कोई दिलचस्पी नहीं है, तो शरीर की भाषा को यह स्पष्ट करना चाहिए।
    • वह कभी भी आप के करीब नहीं होने की कोशिश करता है या आपको छूने की कोशिश करता है। यदि वह आपके लिए विशेष रूप से अच्छी चीजें नहीं करता है, या आपके लिए कुछ भी, यह एक संकेत हो सकता है कि उसे कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • फिर भी, यदि कोई व्यक्ति शर्मीली है या अगर वह उसे अनदेखा करके रुचि के साथ काम कर रहा है, तो वह अभी भी आपके पास होना चाहता है अगर वह आदमी आपके आसपास कभी नहीं है, तो ठीक है, यह एक चिन्ह है जिसे वह दिलचस्पी नहीं रखते।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि एक लड़के को आप में रुचि है 13
    4
    यह 24 घंटे के भीतर आपकी कॉल वापस नहीं करता है। कुछ अपवादों के साथ, एक लड़का उस लड़की के संपर्क में आएगा जिसकी वह रुचि रखते हैं। वह करेंगे एक संदेश 5 सेकेंड लेता है और भेजा जाता है, भले ही यह सिर्फ एक "मैं काम में व्यस्त हूँ, मैं आपको बाद में एक संदेश भेजूंगा।" जो व्यक्ति दिलचस्पी रखता है वह आपको सोख नहीं होने देगा।
  • एक लड़के को बोलने में आपकी दिलचस्पी है चरण 14
    5
    देखो अगर वह अपने दोस्तों को नहीं जानता है अगर लड़का हमेशा अपने दोस्तों को जानने से छुटकारा पाने की कोशिश करता है, तो शायद वह आपकी दिलचस्पी नहीं लेता है। हां, आप उसे अपने सभी दोस्तों को एक बार में पेश नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अगर आपके पास पहले से कुछ समय है और वह अभी भी आपके दोस्तों के लिए रहस्यमय आदमी है? वह दिलचस्पी नहीं है
    • यह भी लागू होता है अगर वह आपको अपने दोस्तों के साथ पेश करने से इनकार करता है इससे पता चलता है कि वह उसे बहुत गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, क्योंकि अन्यथा वह अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि अगर वह रुचि रखते हैं तो बस पूछ कर यह एक बहुत घबराहट पैदा कर सकता है, लेकिन कभी-कभी यह स्थिति से निपटने का अधिक परिपक्व तरीका है। और आप कभी भी नहीं जानते, आप इस के साथ एक प्रेमी प्राप्त कर सकते हैं!

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यह एक सटीक विज्ञान नहीं है हर चेहरा अलग है और जब भी अभिनय के समान तरीके हो सकते हैं, सब कुछ हमेशा लागू नहीं होता है।
    • यदि वह आपको "लड़कों में से एक" के रूप में इलाज कर रहा है, तो संभावना है कि उन्हें आपकी रूमानी भावना में कोई दिलचस्पी नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com