IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि आप अपने साथी को प्यार से गिर रहे हैं

जब हम पहली बार प्यार करते हैं, तो यह कल्पना करना मुश्किल है कि यह भावना किसी दिन खत्म हो सकती है। हालांकि, दुर्भाग्य से, भावनाओं और स्थितियों को बदल सकता है और लोगों को एक-दूसरे से प्यार हो सकता है अगर आपको आश्चर्य है कि क्या आप वास्तव में अपने साथी के साथ प्यार में हैं, तो यह तय करने के कुछ तरीके हैं कि क्या इस सवाल से आपको महसूस होता है कि आप रिश्ते में कुछ बदलावों की जांच करते हैं। आकर्षण और शारीरिक अंतरंगता, संचार पैटर्न और नकारात्मक घटनाओं के स्तर का विश्लेषण करके, आप बेहतर परिभाषित कर सकते हैं कि क्या गुम है, संबंध काम करने के लिए सिर्फ एक और प्रयास है या यदि आप वास्तव में अपने साथी के साथ प्यार नहीं कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
आकर्षण और शारीरिक अंतरंगता के स्तर की जांच

  1. 1
    अपने जीवन में परिवर्तनों पर विचार करें रिश्ते बदलते हैं, जैसे आपके जीवन की परिस्थितियां। इन परिवर्तनों के अनुकूल होने की आवश्यकता का मतलब यह नहीं है कि आप अब प्रेम में नहीं हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने जीवन में क्या हो रहा है और इन घटनाओं से संबंधों को कैसे प्रभावित कर रहे हैं इसका आकलन करने के लिए समय लेते हैं।
    • कई रिश्ते "हनीमून" अवधि के माध्यम से जाते हैं, जबकि युगल अभी भी एक दूसरे को जानना पड़ रहा है जब यह अवधि खत्म हो गई है और दोनों एक-दूसरे के करीबी होने पर दो अधिक आरामदायक होते हैं, तो रिश्ते थोड़ा अलग दिखना शुरू कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका प्यार समाप्त हो रहा है
    • इसी तरह, महत्वपूर्ण जीवन की घटनाएं, जैसे नौकरी में परिवर्तन या रिश्तेदार की हानि, कुछ के तनाव स्तर को भी प्रभावित कर सकते हैं ये बदलाव अल्पावधि में सह-अस्तित्व को और अधिक कठिन बना सकते हैं, लेकिन उनका यह मतलब नहीं है कि रिश्ते विफलता के लिए बर्बाद हो गए हैं।
    • यदि आपको यह निर्धारित करने में समस्या हो रही है कि रिश्ते को प्रभावित कर रहा है, तो बाहरी कारक या अंदरूनी भावनाएं हैं, भागीदार के साथ एक मनोचिकित्सक की तलाश पर विचार करें। यह भावनाओं का मूल्यांकन और व्यक्त करने में आपकी मदद कर सकता है
  2. चित्र एक लड़की जाओ शीर्षक` width=
    2
    इस बारे में सोचें कि आप कितनी बार शारीरिक संपर्क बनाए रखते हैं जब दो लोग प्यार करते हैं, तो वे अक्सर शारीरिक प्रेयसी के माध्यम से इस प्रेम को दिखाते हैं। जब आप एक साथ होते हैं, हाथ पकड़ते हैं, हाथ पकड़ते हैं, या सिर्फ एक-दूसरे के साथ खड़े होते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको लगता है कि आपको अक्सर किसी प्रकार के संपर्क होने चाहिए। हालांकि, जब प्रेम कम करना शुरू हो जाता है, तो आपको शारीरिक शोषण दिखाने की इच्छा नहीं हो सकती है।
    • जब आपका पार्टनर आपको छूने की कोशिश करता है तो आप पीछे से शुरू हो सकते हैं जो पहले से वांछित थे, वे दुःख ज्यादा रुचि पैदा नहीं कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, यह एक बहुत मजबूत संकेत है कि रिश्ते में कुछ गड़बड़ है
    • याद रखें कि कभी-कभी आवृत्ति और जिस तरह से आप अपने साथी को प्यार दिखाते हैं, वह समय के साथ बदल सकता है। शारीरिक संपर्क के रूपों में परिवर्तन का मतलब यह नहीं है कि आप जरूरी प्यार में नहीं हैं।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या इन परिवर्तनों के कारण संबंधों में प्राकृतिक परिवर्तन हो रहे हैं या आप वास्तव में दूसरे के लिए स्नेह नहीं दिखाना चाहते हैं।
  3. अपनी प्रेमिका के साथ रोमांटिक रहें चित्र 9
    3
    सबसे अंतरंग संपर्क की आवृत्ति नोट करें अगर आपका प्यार समाप्त हो रहा है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आपका संपर्क इतनी अंतरंग नहीं है हो सकता है कि आप किसी चीज़ के बारे में दोषी महसूस करने या अधिक ब्याज न होने के लिए अब और परवाह नहीं करते। या हो सकता है कि आप ऐसा अपमानित महसूस करते हैं या अन्य के द्वारा चोट लग जाती है कि भावना गायब हो गई है और इसके साथ ही अंतरंग संपर्क बनाए रखने की इच्छा है।
    • आप यह भी पा सकते हैं कि अंतरंग संपर्कों की तीव्रता कम हो गई है हो सकता है कि आप इसे जितना पहले नहीं पसंद करते हैं या आपको अधिक भावनात्मक संबंध नहीं लगता है और आपको यह महसूस होता है कि कोई जुनून नहीं है।
    • उनकी अनुपस्थिति के साथ अंतरंगता के विभिन्न स्तरों को भ्रमित न करें समझें कि रिश्ते के दौरान वृद्धि और कमी के लिए अंतरंगता के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है। हालांकि, साथी द्वारा नापसंद किया जा रहा है या भौतिक (जैसे गले लगाने) या यौन संपर्क रखने में थोड़ी दिलचस्पी रखने से अधिक गंभीर समस्याओं का संकेत हो सकता है
  4. एक क्लिन्गी प्रेमिका या प्रेमी चरण 4 के साथ कोप विथ शीर्षक वाले चित्र
    4
    पता लगाएँ कि क्या आप महसूस कर रहे हैं अन्य लोगों को अधिक बार आकर्षित अन्य लोगों को आकर्षक लगाना सामान्य है, लेकिन अगर आपको लगता है कि इस भावना की आवृत्ति बढ़ रही है, तो आप प्यार में नहीं हो सकते हैं। जब दो लोग रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो वे अन्य लोगों में कम दिलचस्पी रखते हैं। हालांकि, जब प्यार कम हो जाता है, तो यह स्वाभाविक है कि आप दूसरों के बारे में ज्यादा तलाश करें।
    • आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि अगर आपका साथी अन्य लोगों को देखता है, तो आपको कोई दिक्कत नहीं है। आप को परेशान करने के लिए क्या इस्तेमाल किया गया था और आपको और भी परेशान नहीं किया जा सकता है, और ये यह संकेत हो सकता है कि आपका कनेक्शन या साझेदारी कम हो गई है।
  5. कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 17 नामक चित्र
    5
    अपने आप से पूछें कि क्या आप भागीदार के बजाय अपना समय बिताना चाहते हैं। आम तौर पर एक दंपति जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहता है। हालांकि, आपने यह पाया हो सकता है कि आपके साथी के करीब होने के कारण कुछ सुखद हो गया है। हो सकता है कि आप तिथियों को रद्द करना शुरू कर दें और इससे बचने के लिए बहाने की तलाश करें।

विधि 2
संचार पैटर्न का मूल्यांकन

एक प्रेमपूर्ण वन चरण 4 पर एंटमिट चीटिंग शीर्षक वाला चित्र
1
अपने साथी से बात करने के तरीके पर ध्यान दें भावुक लोग आमतौर पर अपने साथी के साथ एक तरह से और सम्मानजनक तरीके से बात करते हैं। हालांकि, अगर प्यार अब इतनी ताकतवर नहीं है, तो वे एक-दूसरे की गलतियों के बारे में और अधिक जागरूक हो सकते हैं। इस वजह से, मौखिक चर्चाएं अंततः अधिक हो सकती हैं
  • आप पा सकते हैं कि आप अपने साथी के साथ बकवास के लिए लड़ रहे हैं या आप अक्सर वह क्या करता है की आलोचना कर रहे हैं। आप अपने मित्रों या परिवार को इसके बारे में बुरी तरह से बात कर सकते हैं।
  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने आप से पूछें कि रिश्ते की सहभागिता कम हो गई है। इससे पहले कि आपके साथी को यह पता करने के पहले किया गया कि जब आपके पास कुछ नया था, तो अब, आप उसे छोड़कर किसी से भी बात करना चाहते हैं। विचारों, भावनाओं, भावनाओं और उनके साथ समाचार साझा करने का विचार थका हुआ हो सकता है या आप यह मान सकते हैं कि वह आपकी सहभागिता के लायक नहीं हैं।
    • शायद उसे एहसास हुआ कि वह यह सुनना नहीं चाहता कि उसके पास क्या कहना है। हो सकता है कि अब आप अपनी चीजों में इतनी दिलचस्पी नहीं रखते हैं, या शायद आपको विश्वास नहीं होता कि वह आपके ध्यान का हकदार है।



  • कैच ए चीटिंग पार्टनर स्टेप 1 नामक चित्र
    3
    ध्यान दें कि आपका संचार मजबूर हो गया है क्या आप उससे बात करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपको ऐसा करना है? क्या आपको विषयों से बात करना मुश्किल है या उनके बारे में बात करने के लिए प्रेरणा नहीं है? यदि ऐसा होता है, तो आपकी भावना वास्तव में कम हो सकती है
    • प्रारंभ में, संचार की समस्या सूक्ष्म हो सकती है उदाहरण के लिए, पहला संकेत, बातचीत की गुणवत्ता और गहराई कम करने के लिए हो सकता है। समय के साथ, आप वार्तालाप की आवृत्ति में कमी देख सकते हैं और अंततः सभी ब्याज को खो सकते हैं।
  • एक क्लिन्गी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड चरण 12 के साथ सहल शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप से पूछें कि क्या आप कुछ गुप्त छिपा रहे हैं ईमानदारी प्रेम की मुख्य विशेषताओं में से एक है, इसलिए ध्यान रखें कि यदि आप चीजों को छिपाना शुरू करते हैं, तो आप इससे पहले छिपा नहीं पाएंगे, भले ही वे सरल हों। जानकारी साझा करने के लिए सहज नहीं लग रहा है या नहीं, ब्याज की कमी का संकेत हो सकता है
  • एक पति या पत्नी की मौत के बाद दिनांक शीर्षक छवि 8
    5
    दूसरों के साथ अपने संचार पर ध्यान दें आप उससे बात करना बंद कर सकते हैं, लेकिन साथ ही सहकर्मियों या परिचितों से बात करने में कोई परेशानी नहीं है। यह एक मजबूत संकेत हो सकता है कि आप अन्य लोगों में दिलचस्पी लेने लगे हैं। आपके साथी से बात करने में रुचि की कमी आपके व्यक्तित्व के आकर्षण या भावना से प्रेरित हो सकती है
    • अगर आपको लगता है कि आप अन्य लोगों के साथ घनिष्ठ विवरण साझा कर रहे हैं, तो हो सकता है कि प्रेम वास्तव में खत्म हो। इस दूसरे व्यक्ति से बात करने में आपकी दिलचस्पी उसके लिए एक आकर्षण दिखा सकती है या बस पार्टनर के आकर्षण की कमी है।
  • विधि 3
    रिश्ते में नकारात्मक व्यवहार की तलाश में

    एक रिश्ते में निराशा के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    1
    ध्यान दें यदि आप भविष्य के बारे में बात करने से बचने की कोशिश करते हैं जब हम किसी के साथ प्यार करते हैं, तो हम हमेशा भविष्य के बारे में बात करके दूर ले जाते हैं, और आम तौर पर इसमें भागीदार भी शामिल होता है। भविष्य के बारे में सोचकर, लेकिन यह विश्वास नहीं कर रहा है कि साथी इसका एक हिस्सा है, यह एक महान संकेत है कि प्यार खत्म हो गया है।
    • आप देख सकते हैं कि जब आपका पार्टनर आपके भविष्य के बारे में बात करता है तो आप हमेशा उस विषय को बदलते हैं। आप भविष्य के बारे में प्रश्नों से बचने या हमेशा आपकी योजनाओं में दिलचस्पी खोने से खत्म हो सकते हैं, जैसे बच्चे होने या एक साथ घर खरीदना।
  • पिक्चर का शीर्षक
    2
    ध्यान दें कि जब आप अन्य लोगों के आसपास होते हैं तो असुविधा या ईर्ष्या होती है क्या आप अपने आस-पास खुश जोड़ों के संबंध से ईर्ष्या महसूस करते हैं? क्या आपको लगता है कि आपको उनकी कंपनी से बचना चाहिए? इस प्रकार का व्यवहार यह संकेत दे सकता है कि अब आप अपने साथी के साथ प्यार नहीं कर रहे हैं।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 14 पर एटमिट चीटिंग नाम वाला चित्र
    3
    निरीक्षण करें कि आप संघर्ष को सुलझाने में रुचि रखते हैं। रिश्ते की शुरुआत में, समस्याएं सुलझाने के लिए दोनों के लिए बड़ी लम्बाई जाने के लिए यह सामान्य है। अगर यह हो गया है, तो नज़र रखें और अब यह प्रयास अब समान नहीं है चीजों को सही बनाने में दिलचस्पी की कमी से यह संकेत मिलता है कि रिश्ते में कोई प्रतिबद्धता या समर्पण नहीं है।
    • उन समस्याओं की अनदेखी करना जिनसे आप हल करने के लिए संघर्ष करेंगे, यह संकेत दे सकता है कि आप विश्वास नहीं करते कि यह प्रयास इसके लायक है या आप बस परवाह नहीं करते हैं।
  • चित्र भूल गए एक लड़का चरण 6 भूल जाओ
    4
    ध्यान दें कि जब आप कहते हैं कि "मैं आपको प्यार करता हूं" तो आप क्या महसूस करते हैं क्या आपको लगता है कि जब आप कहते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं? क्या ये तीन सरल शब्दों में कुछ मुश्किल हो गया था? यदि ऐसा होता है, तो आप प्यार में नहीं हो सकता है
    • उसी के लिए चला जाता है जब वह कहते हैं कि वह तुम्हें प्यार करता है इन शब्दों को सुनकर शायद अपराध या बेचैनी की भावना पैदा हो। इसके अलावा, अगर आपको लगता है कि आप यह कहते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि यह दायित्व है, तो शायद रिश्ते अब और नहीं समझ पाएंगे
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com