IhsAdke.com

कैसे एक रिश्ते को बचाने के लिए

अगर आपको लगता है कि सतह पर शून्यता की भावना आ रही है, तो इसका मतलब है कि आपका रिश्ते खतरे में हो सकता है। प्रिय मित्र के साथ अपने रिश्तों का पुन: मूल्यांकन करने का यह एक अच्छा समय हो सकता है वसूली के लिए सड़क पर आपको और आपके साथी को वापस लेने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    तय है कि यह इसके लायक है। यह जीवन में एक निराशाजनक तथ्य है, लेकिन कुछ रिश्तों को मोक्ष के किसी भी बिंदु से परे हो सकता है। तो वास्तव में रिश्ते के बारे में सोचने में कुछ समय ले लो। संघर्ष या जुदाई का सही कारण पता करें क्या यह आपकी गलती है या आपके साथी की गलती है? यदि आप अपमानजनक संबंध में हैं, शारीरिक रूप से या भावनात्मक रूप से, सबसे अच्छा समाधान इस रिश्ते से बाहर निकलना और एक नई शुरुआत ढूंढना है। अगर ऐसा नहीं है, तो आपको अगले चरणों का धार्मिक रूप से पालन करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि दिन के अंत में आप अभी भी रिश्ते को बचाने के लायक पाते हैं, तो अपने दिल और आत्मा को ऐसा करने के लिए डाल दिया।
  2. 2
    समस्या की पहचान करें किसी संबंध को ठीक करना कठिन है, जब आप नहीं जानते कि गलत क्या हुआ। उस व्यक्ति से बात करें जिसे आप पसंद करते हैं और पूछते हैं कि क्या वह "डेल्टा प्लस" के रूप में जाने वाली समस्याओं को बचाने की कोई पद्धति का प्रयास करना चाहती है। यदि वह तैयार है, तो कुछ घंटों तक शांति ले लो ताकि आप दो निम्न कर सकें।
    • आप में से प्रत्येक को लंबाई के दिशा में तीन भागों में जोड़कर कागज की शीट की जरूरत है।
    • पहला कॉलम "प्लस" के रूप में दूसरे कॉलम को "घटाएं" के रूप में चिह्नित करें और तीसरे कॉलम को "डेल्टा" के रूप में चिह्नित करें।
    • अगले कॉलम में, आप में से प्रत्येक को कई चीजें लिखना चाहिए जो आपको लगता है कि आपके रिश्ते में अच्छे हैं जैसे "पार्क में हमारी सैर" या "जब हम एक बुरे सपने देखते हैं तो हम एक-दूसरे को जागते हैं"
    • शून्य से कॉलम में, आप में से प्रत्येक को यह लिखना चाहिए कि प्रत्येक को आपके रिश्ते के कुछ नकारात्मक पहलुओं के बारे में क्या पता चलता है। उदाहरण के लिए, "जब हम गुस्से में होते हैं" या "बातचीत के दौरान संचार की कमी" तो हम किस चीख को चुनते हैं?
    • डेल्टा एक शब्द गणित और विज्ञान में प्रयोग किया जाता है जिसका अर्थ है "से बदलना" आपको अपने संपर्कों में विशिष्ट परिवर्तनों की पहचान करने के लिए इस स्तंभ का उपयोग करना चाहिए इसका मतलब एक चीज़ कम करना या एक और बात करना पूर्व। "टीवी देखना" या "रोमांटिक रात्रिभोज की योजना बनाना" या "दैनिक आधार पर अधिक संचार" के बारे में अधिक जानकारी।
  3. 3
    अपने विचार साझा करें यह महत्वपूर्ण है कि इन विचारों को एक चिढ़ या तर्कसंगत तरीके से साझा नहीं किया जाता है। आपको हाथ पकड़ना चाहिए, जब आप अपने विचारों को साझा कर रहे हैं या सोफे पर सफ़ाई कर रहे हैं। यह अजीब लग सकता है अगर आप हाल ही में बहुत कुछ चर्चा करते हैं, लेकिन यह एक अंतर कर सकता है
  4. 4
    सुनो। जब आपका पार्टनर बात कर रहा है, तो उसे या उसके द्वारा जो कहा गया है या खुद का बचाव करने के लिए उसे "असहमत" में बाधित न करें। ध्यान रखें कि यदि उसने शून्य से कुछ कॉलम में कुछ लिखा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ऐसा कुछ है जो आपको वास्तव में परेशान या चिंता करता है यदि आपकी भावनाएं तर्कसंगत हैं या नहीं, तो उन्हें सम्मान करना महत्वपूर्ण है।
  5. 5



    कार्रवाई करें प्रत्येक की सूची में कुछ सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं की पहचान करने की कोशिश करें और स्थिति को सुधारने के लिए एक रास्ता ढूंढें। उदाहरण के लिए, अगर संचार को एक बड़ी समस्या के रूप में चिह्नित किया गया था, तो संवाद को प्राथमिकता दें टीवी, रेडियो या कंप्यूटर के बिना हर दिन बीस मिनट बोलें।
  6. 6
    अपनी प्रगति रखें सुनिश्चित करें कि आप अन्य की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगते हैं और आवश्यकतानुसार कई बार प्रक्रिया को दोहराते हैं।
  7. 7
    एक दूसरे से प्यार करो
  8. 8
    प्रियजनों से निपटने के लिए एक नया दृष्टिकोण आज़माएं

युक्तियाँ

  • अक्सर, समस्याओं को सुलझाने का सबसे अच्छा तरीका बोलना नहीं होता है, लेकिन जो भी आपको पता है वह करना आपकी सहायता करेगा। यही है, अपने साथी से संपर्क न करें और कहें "हमें समस्याएं हैं, हम इस पर चर्चा करेंगे और इसका समाधान करेंगे।" इस तरह से शब्दों का उपयोग किए बिना पहले एक प्रयास करें लोगों को अक्सर अधिक परेशान महसूस होता है जब उन्हें इस तथ्य का सामना करना पड़ता है कि आपके पास दो समस्याएं हैं
  • प्यार और प्यार दिखा रहा है केवल मदद करता है
  • पहले "प्लस डेल्टा" अभ्यास के बाद, मौखिक रूप से एक ही विधि की कोशिश करना अधिक सुविधाजनक हो सकता है सिर्फ सम्मान रखना याद रखें।
  • यदि आप कागज पर अभ्यास को दोहराते हैं, तो आप एक फ़ोल्डर में पुराने नोट पेपर डाल सकते हैं और बाद में उन्हें अपनी प्रगति के अनुस्मारक के रूप में पढ़ सकते हैं।
  • सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के साथ संबंधों को ठीक करने के लिए आप इस विधि का उपयोग कर सकते हैं। आप निश्चित रूप से, भौतिक संपर्क छोड़ सकते हैं और सिर्फ एक शांत वातावरण के साथ बदल सकते हैं।
  • अपने "डेल्टा प्लस" व्यायाम को निजी रखने के लिए सहमत

चेतावनी

  • किसी को भी ऐसा करने की कोशिश न करें जो वे कोशिश करना नहीं चाहते हैं
  • यह विधि सभी प्रकार के रिश्तों पर काम नहीं कर सकती है।
  • अन्य व्यक्ति रिश्ते को बचाने के लिए तैयार या तैयार नहीं हो सकता है
  • आप जो व्यक्ति कहते हैं, उसके बारे में सावधान रहें और आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे आप कैसे कहते हैं, वह आपकी टिप्पणी को गलत तरीके से समझ सकती है और यह आपके रिश्ते को बचाने के असफल प्रयास में खत्म हो सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com