IhsAdke.com

रिश्ते में धीरे धीरे कैसे जाएं

आज, युवा लोगों को इसके लिए तैयार होने से पहले अपने भागीदारों के साथ अंतरंग होने पर दबाव महसूस होता है। यदि आप किसी रिश्ते में धीमे रहते हैं, चिंता न करें - आप बिल्कुल सही हैं रिश्ते की गति को नियंत्रित करने के लिए, उचित सीमा निर्धारित करें और स्पष्ट रूप से अपने साथी के लिए अपनी इच्छा बताएं। जब आप तैयार हो जाएं तो अगले स्तर तक संबंध लें।

चरणों

विधि 1
धीमी और स्थिर गति बनाए रखना

एक रिश्तेदार धीमी गति से कदम 1 शीर्षक चित्र
1
एक ऐसे साथी की तलाश करें जो आपके पास एक ही प्राथमिकताएं हैं लगभग प्रत्येक रिश्ते में भागीदार चुनना सबसे महत्वपूर्ण कारक है। जब आप किसी रिश्ते में धीमे जाने का निर्णय लेते हैं, तो विकल्प सामान्य से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि आपको किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो अंतरंगता सीमित करने के लिए अपनी पसंद का सम्मान करता है। व्यक्ति को केवल रिश्ते के भौतिक पहलू पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए - अपने शरीर के मुकाबले अपने विचारों में अधिक रुचि रखने की आवश्यकता है।
  • आप ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो कहीं भी इस आवश्यकता को पूरा करते हैं, लेकिन यदि आप उन स्थानों पर जाते हैं जहां लोग जाना पसंद करते हैं तो आप इसे और अधिक सफल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, चूंकि कई धर्मों से यह सिखाया जाता है कि शादी से पहले यौन संबंध से बचना चाहिए, आपको धार्मिक युवा समूहों में अच्छे संभावित भागीदार मिल सकते हैं।
  • एक रिश्तेदार स्लेश स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    क्या आप पहले से ही किया है के लिए रिश्ते को परिभाषित न करें जो चीजें आपने अपने साथी के साथ कर ली हैं, जो ज्यादातर शारीरिक आकर्षण और सेक्स से संबंधित हैं, यह जानने के उपाय नहीं हैं कि आपका संबंध कितना अच्छा है उस समय, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कैसा महसूस करते हैं अगर वे एक-दूसरे की कंपनी पसंद करते हैं, तो वे स्नेही होते हैं और एक-दूसरे के प्रति खुले और सावधानता रखते हैं, आप अच्छी तरह से कर रहे हैं
    • पता है कि हर कोई इससे सहमत नहीं है कुछ लोगों के रिश्तों में अलग प्राथमिकताएं हैं, लेकिन आप उनके साथ असहमत हो सकते हैं। यदि आप रिश्ते में खुश हैं, तो आपको उन चीजों को करने के लिए दबाव डालने की आवश्यकता नहीं है जिनसे आप आराम महसूस नहीं करते हैं। दूसरी ओर, वे जरूरी नहीं हैं क्योंकि वे आपको छोड़कर अन्य चीजें चाहते हैं, इसलिए सम्मान का प्रयास करें।
  • एक रिश्तेदार धीमे कदम 3 ले लो चित्र
    3
    शुरुआत में भौतिक सीमा निर्धारित करें इस बात के बारे में स्पष्ट और विशिष्ट रहें कि क्या आपको सहज बनाता है या नहीं। यह अंतरंग पल में गर्मी में आश्चर्य की अपनी भौतिक सीमा को दिखाने के लिए निराशाजनक हो सकता है, इसलिए प्रेमी में गिरने से पहले ईमानदार होने के लिए उतरें।
    • अगर आपका साथी बहुत अधिक शारीरिक संपर्क करना शुरू कर रहा है तो "नहीं" कहने में डरो मत। यदि वह आपकी चेतावनियों को नहीं सुनता है, तो अपनी सीमाओं का सम्मान करने के बारे में उनके साथ गंभीर बात करें।
  • एक रिश्तेदार स्लेश चरण 4 के शीर्षक से चित्र
    4
    एक अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें आप इस संबंध में विचार करना चाहते हैं कि आप रिश्ते के साथ कहाँ जाना चाहते हैं, भले ही यह अभी तैयार नहीं है सिर पर धीरे-धीरे काम करना, धीरे-धीरे प्रगति करना। यदि आपके पास एक या लक्ष्य को ध्यान में नहीं रखा गया है, तो आपकी धीमी गति को अपने साथी को उचित ठहराने के लिए कठिन होगा।
    • यदि आप किशोर या पूर्व किशोर हैं, तो एक दूसरे के साथ बहुत समय बिताने का अंतिम लक्ष्य पहले से ही एक अच्छी प्रतिक्रिया है। लंबे समय तक प्यार या विवाह के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • यदि आप बड़े हैं, तो जानना उचित है कि आपका लक्ष्य शादी करना है, एक साथ रहना है, बच्चों या अन्य हैं इस प्रकार, आपके लिए सही साथी ढूंढना आसान होगा (और उन लोगों से छुटकारा जो नहीं हैं)। इसके अलावा, अधिकांश वयस्क जो शारीरिक अंतरंगता के लिए लंबे समय तक इंतजार करने को तैयार हैं वे भी शादी या आजीवन रिश्तों में रुचि रखते हैं।
  • एक रिश्ते धीमे चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5



    अपनी गति से रोमांटिक चलने का आनंद लें रिश्ते को लेकर धीरे-धीरे इसका मतलब यह नहीं है कि आप मज़ेदार नहीं हो सकते। समय निकालने के लिए, दुनिया का पता लगाएं और अपने आप को कुछ विलासिता का अधिकार दें। दूसरे शब्दों में: प्रेमी! ऐसा करने का कोई भी सही तरीका नहीं है। जो भी आप एक साथ करने का आनंद लेते हैं, वह तिथि का एक अच्छा तरीका होगा। अच्छी खबर यह है कि ऐसा करने के लिए कई चीजें हैं जिनमें शारीरिक अंतरंगता शामिल नहीं है रात के खाने और फिल्म जैसे पारंपरिक मुठभेड़ों का आनंद लें, या अधिक रचनात्मक हों और पहाड़ों पर चढ़ें
  • विधि 2
    एक "धीमी" रिश्ते का काम करना

    एक रिश्तेदार स्लेश चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अगले स्तर तक संबंध लेने से पहले, हमेशा बात करो। किसी भी रिश्ते के लिए संचार महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप रिश्ते में धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं तो इससे भी अधिक महत्वपूर्ण है रिश्ते की सीमाओं के बारे में आप और आपके साथी को स्पष्ट रूप से और सम्मान से चर्चा करने की आवश्यकता है। दूसरे शब्दों में, आपको पता होना चाहिए कि आप किस प्रकार आरामदायक महसूस करते हैं और क्या नहीं करता है इस बारे में शांत चर्चा कैसे करें। यदि आप एक महत्वपूर्ण बिंदु से असहमत हैं, तो आपको एक-दूसरे की चिंताओं को सुनने में सक्षम होना चाहिए।
    • यदि किसी समझौते में प्रवेश करना संभव है, तो ऐसा करें अगर, हालांकि, आप अपने लिए एक असुविधाजनक स्तर से संबंध न लेते हुए एक समझौते में प्रवेश नहीं कर सकते, तो अपनी स्थिति का बचाव करने में डर नहींें।
  • एक रिश्तेदार स्लेव चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    इतना स्वामित्व मत बनो धीमे संबंध लेना कुछ के लिए फैशन से बाहर हो सकता है, लेकिन यह आपके साथी के व्यवहार को नियंत्रित करने के बारे में पुराने विचारों का एक बहाना नहीं है। चूंकि आप उस पर भरोसा करते हैं कि वह अपने लय का सम्मान करें, उस पर विश्वास करें जब वह आपके साथ नहीं है। अपने दोस्तों या उसके लिए महत्वपूर्ण अन्य लोगों के साथ अपने समय को सीमित न करें जब वह चाहें तब अकेले कुछ समय के लिए उसे पर्याप्त स्थान दें। याद रखें कि सम्मान दो-तरफा सड़क है
  • एक रिश्तेदार धीमा चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    रिश्ते की प्रगति से ग्रस्त मत बनो रिश्ते में होने के नाते अच्छी तरह से करना चाहिए (ज्यादातर समय) यदि आप अक्सर इस बात पर जोर देते हैं कि अगले कदम उठाने के लिए या नहीं, आराम करो। इस तरह के बदलाव स्वाभाविक रूप से होने चाहिए, यह तय करने के बाद कि आप तैयार हैं और इसके बारे में अपने साथी से बात करें। वे संभवतः जितनी तेज़ी से समाप्त करने के लिए एक टू-डू सूची नहीं है
    • अपने साथी को भी ऐसा करने दें अगर आपको लगता है कि वह खुश नहीं है कि रिश्ते धीरे-धीरे कैसे प्रगति कर रहे हैं, तो इसके बारे में एक गंभीर बात है। इन समस्याओं का सामना करना बेहतर है, वे ढोंग करने की अपेक्षा करते हैं कि वे मौजूद नहीं हैं।
  • एक रिश्तेदार स्लेव 9 का शीर्षक टाइप करें
    4
    हमेशा इश्कबाज धीमा गति का अर्थ यह नहीं है कि रिश्ते को उबाऊ होना चाहिए। उत्तेजना रखें, इश्कबाज़ी करने और अपने ज्ञान को अभ्यास में डालने के लिए सीखना। थोड़ी सी कोशिश के साथ, रिश्ता बहुत जुनून का स्रोत हो सकता है, भले ही आप अधिक अंतरंगता की प्रतीक्षा कर रहे हों कैसे के बारे में हमारे लेख देखें इश्कबाज करने के लिए और कई विचार हैं
  • युक्तियाँ

    • इस विचार को स्वीकार न करें कि धीरे-धीरे रिश्ता टूटने से पहले ही शुरू हो जाएगा। मानो या न मानें, यौन संबंध रखने या एक साथ रहने के लिए प्रतीक्षा करने से दीर्घकालिक संबंधों की क्षमता में काफी सुधार हो सकता है।
    • क्या आप अभी तक सामना करने वाली मुठभेड़ के लिए तैयार नहीं हैं? समूह की बैठकों का प्रयास करें, जो दौरे के दौरान आप से दिलचस्प और भाषण देने के दबाव को लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com