IhsAdke.com

लाइफ के लिए एक पार्टनर चुनना

जीवन साथी चुनना एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपना शेष जीवन व्यतीत करना एक हर्षित और पुरस्कृत अनुभव हो सकता है, लेकिन आपको किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करना चाहिए जिसके साथ आप संगत हैं। एक अच्छा विकल्प बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 1 चुनें
1
पता करें कि आप कौन हैं संतुष्ट और ज़रूरी हो कि आप एक ईमानदार और खुले व्यक्ति हो सकते हैं जिसे आप मिल सकते हैं। अपनी कमजोरियों पर काबू पाने पर काम करें, क्योंकि जब सही व्यक्ति दिखाता है, तो आप रिश्ते में बहुत निजी सामान नहीं लाएंगे। आश्वस्त रहो और जानने के लिए कि आपके मूल्यों और सिद्धांतों के कारण केवल एक भागीदार को ही आकर्षित नहीं किया जाएगा बल्कि किसी अन्य व्यक्ति के साथ आपकी संगतता को निर्धारित करने में भी मदद मिलेगी।
  • जब आप अपने आप को प्यार नहीं कर सकते हैं, तो किसी को तुमसे प्यार करने की उम्मीद मत करो। आप स्वयं को तोड़फोड़ करेंगे और किसी को भी चोट पहुंचेगा जो आप के करीब आना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 2 चुनें
    2
    निर्धारित करें कि आप एक पार्टनर में क्या ढूंढ रहे हैं। पता है कि आपकी ज़रूरतों से आपको उस व्यक्ति के साथ संबंध बनाने में मदद मिलनी होगी जो आखिरकार आपके लक्ष्यों को साझा नहीं करती है
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चुनें चरण 3
    3
    डेटिंग शुरू करते समय प्रश्न पूछें तय करें कि आप संभावित भागीदार के बारे में क्या जानना चाहते हैं - नैतिकता, रुचियों, आध्यात्मिकतावादी दृष्टिकोण और आहार दीर्घकालिक संगतता के लिए महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है।
    • आपको जीवन शैली विकल्पों के सभी क्षेत्रों में समस्याओं पर विचार करना होगा क्या वे धूम्रपान करते हैं, पीते हैं, दवाओं का उपयोग करते हैं? क्या उन्हें कुछ पीड़ा है? अगर आप अपने करियर में निवेश करना चाहते हैं तो क्या वह सहायक और सहानुभूति वाला व्यक्ति होगा?
    • यदि आप बच्चों को चाहते हैं, तो पता करें कि क्या एक संभावित भागीदार माता-पिता बनना चाहता है और अपनी महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात करना चाहता है, क्योंकि यह सपना और योजना बनाने के लिए स्वस्थ है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चुनें चरण 4
    4
    जब तक आप व्यक्ति से मिलना न हो, तब तक एक संभावित भागीदार के साथ गहन रूप से शामिल होने से बचें रिश्ते को शारीरिक अंतरंगता से बहुत पहले डेटिंग में छिपाया जा सकता है किसी व्यक्ति द्वारा तीव्र यौन आकर्षण का अनुभव आकर्षक हो सकता है, लेकिन इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति एक अच्छा दीर्घकालिक साथी है। जितना संगतता और यौन आकर्षण अच्छा दीर्घकालिक संबंधों की कुंजी हैं, जोड़े की संगतता की बेहतर समझ की प्रतीक्षा करें।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चुनें चरण 5



    5
    आप कौन हैं के बारे में ईमानदार रहें डेटिंग के दौरान, उसे प्रभावित करने के लिए, दूसरे व्यक्ति को खुश करने, अपने अतीत या वर्तमान के बारे में सच्चाई को छेड़ने के लिए आकर्षक हो सकता है हालांकि, यह न केवल व्यक्तिगत अपराध की ओर जाता है, बल्कि रास्ते में समस्याओं का एक मजबूत खतरा भी है। जब दूसरे व्यक्ति अनिवार्य रूप से सत्य को पता चलता है, विश्वास और समझ बहुत कम हो सकती है
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 6 चुनें
    6
    एक संभावित साझेदार पर कार्रवाई करने की जांच करें यदि आप खुद को नकली बना रहे हैं या मजाक में हंसते हुए आपको नहीं लगता कि मजाकिया है, तो आप गलत पैर से शुरू हो सकते हैं। यदि आप व्यक्ति की उपस्थिति में आराम कर रहे हैं, तो आप सही रास्ते पर हो सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चुनें चरण 7
    7
    संभावित भागीदार के साथ समय व्यतीत करें यह जानने के लिए कि कोई रिश्ते काम करेगा, विभिन्न परिस्थितियों के तहत किसी अन्य व्यक्ति की कंपनी में लंबे समय तक खर्च करना आवश्यक है। व्यक्ति को अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं के लिए लीड करें और अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलें। अगर वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, तो वह सही रास्ते पर है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 8 चुनें
    8
    उम्मीदों को छोड़ दें डेटिंग और रिश्ते बनाए रखने के दौरान, अन्य व्यक्ति की अपेक्षा न करें कि वह कौन है या नहीं। किसी व्यक्ति के चारों ओर भ्रम पैदा करने से बचें, उन गुणों के गुण जो उनको नहीं है। किसी भागीदार को आप को खुश करने की अपेक्षा न करें। सुनिश्चित करें कि आप का आनंद लेना व्यक्ति कौन है
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 9 चुनें
    9
    आपकी साझेदारी के निर्माण के लिए बलिदान करें कुछ भी सही नहीं है और कभी-कभी आपको रिश्ते की खातिर अपनी खुद की जरूरतों को उजागर करना पड़ सकता है। साझेदारी एक निस्संदेह प्रयास है जिसे विकसित करने के लिए लगातार प्रयास की आवश्यकता होती है।
    • पता है कि रिश्ते दिल और फूलों से शुरू होते हैं, लेकिन उन्हें दोनों पक्षों से काम की आवश्यकता होती है जीवन परिस्थितियों में अतिरिक्त दबाव डाल सकता है, और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जिस व्यक्ति के साथ हम अपनी ज़िंदगी बिताएंगे, वह हमारे साथ आसान और मुश्किल हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी रूचियों, स्वाद, प्राथमिकताओं और मूल्यों की खोज करें आपके साथी के साथ आपके पास सटीक संगतता नहीं हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कम से कम सम्मान और इसे स्वीकार करें।
    • एक सफल रिश्ते की कुंजी अच्छी हास्य और कुल ईमानदारी है उसके बिना, आपके पास कुछ भी नहीं है
    • कभी भी, कभी भी किसी व्यक्ति को आपको अपमानित करने की अनुमति न दें, मौखिक या शारीरिक रूप से ... स्वीकार्य नहीं है, और आप जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com