IhsAdke.com

पार्टनर का प्रकार चुनना

स्वस्थ रहने के लिए एक अंतरंग और घनिष्ठ रिश्ते के लिए, किसी के साथ जुड़ने का लक्ष्य जो न केवल आपको समझता है, बल्कि आपके स्वभाव के स्वभाव के लिए भी अनुकूल है। लंबी अवधि के संगतता इस बात पर निर्भर करती है कि आप संघर्षों और भावनाओं को कैसे प्रबंधित करते हैं। विवादित राय किसी भी संबंध में लगभग अपरिहार्य हैं - उनसे निपटने में संगत होने के नाते आप खुश रह सकते हैं कि आप कितना बड़ा हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक उपयुक्त साथी के साथ अपनी सुविधाओं का मेल करना

चित्र का शीर्षक एक पार्टनर प्रकार चरण 1 पर तय करें
1
अपने आप को जानें आप कौन हैं? क्या आप आश्वस्त, शर्मीली, साहसी, सावधान, बुद्धिमान, तेजी से बुद्धिमान, सम्मिलित, संवेदनशील, कठिन, आदि हैं? निर्णय लेने से आप अपने पार्टनर में किस प्रकार के स्वभाव की अपेक्षा करते हैं, यह पहले से ही अपने स्वयं के विशेषताओं के बारे में स्पष्ट है। कोई व्यक्ति जो भावनाओं और संघर्षों के साथ सौदा करता है, जैसा कि आप उस व्यक्ति की तुलना में बेहतर होगा जो अलग-अलग प्रतिक्रिया देता है। यह कदम स्व-खोज में एक यात्रा हो सकता है, किसी को प्यार करने वाले एक महत्वपूर्ण तत्व के लिए अपने आप से प्यार करने की क्षमता भी है। अपनी विशेषताओं और विशेषताओं की एक सूची लिखें जल्दी मत करो, यदि आवश्यक हो तो आप कई बार सूची में वापस जा सकते हैं।
  • व्यक्तित्व लक्षण, व्यक्तिगत विशेषताओं, आदि की सूचियों, मनोविज्ञान ग्रंथों और कैरियर पसंद पर कई किताबें में पाया जा सकता है। इन सूचियों को पढ़कर आपके मन को सक्रिय करने में मदद मिलेगी - देखें कि आपके द्वारा किस प्रकार की विशेषताओं की पहचान है उन विशेषताओं से बचने के लिए सावधान रहें जिन्हें आप चाहते हैं "", स्पष्ट रूप से वे नहीं हैं कि आप वास्तव में कौन हैं।
  • एक पार्टनर टाइप स्टेप 2 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आदर्श साथी को खोजने के लिए अपनी व्यक्तिगत विशेषताओं की सूची का उपयोग करें। एक बार जब आप उनकी विशेषताओं की पहचान कर लेते हैं, तो आपके पास उस व्यक्ति के प्रकार के लिए एक अच्छा मार्गदर्शन होगा जो आपके लिए सही है। यदि आप हैं तो एक बुनियादी उदाहरण:
    • बात कर रहे हैं, तो आप एक निजी व्यक्ति के साथ अच्छा हो सकता है जो बात करने के अलावा और अधिक सुनना पसंद करता है।
    • अंतर्मुखी, आप विशिष्ट प्रकार के बहिर्मुखी के लिए बहुत आकर्षित और बहुत उपयुक्त हो सकते हैं, और इसके विपरीत।
    • कैरियर के लिए समर्पित, तो आप एक घर का बना आदमी है जो पसंद है, खाना पकाने पसंद है, घर का बना चीजें कर रहे हैं पसंद प्यार कर सकते हैं और आप "रोटी घर ले जाएगा।"
    • कलाकार या संगीत, तो आप एक ऐसे व्यक्ति से प्यार कर सकते हैं जो प्रतिभाओं, सनकी, विभिन्न प्रकार की "महत्वाकांक्षा" की प्रशंसा करता है और आपकी सबसे बड़ी प्रशंसक बन सकता है।
  • 3
    आप व्यक्तित्व और स्वभाव के परीक्षण कर सकते हैं जो आपको दिखाते हैं कि आप किस प्रकार बेहतरीन हैं कई परीक्षण ऑनलाइन उपलब्ध हैं
  • एक शीर्षक प्रकार का शीर्षक टाइप करें
    4
    अपनी भावनाओं और अन्य व्यक्ति की इच्छाओं के बारे में सोचें और "विपरीत जो आपको आकर्षित करती है।" वास्तविक मतभेद एक दूसरे के पूरक या पूरक हो सकते हैं - मान लें कि आपको पूरी तरह से सब कुछ में फिट होना चाहिए। उन चीजों के बारे में सोचें जो आप करना चाहते हैं (संभवत: एक बहुत ही त्वरित सूची बनाते हैं) जब आप औपचारिकता के दबाव में नहीं होते (विशेषकर काम या कक्षा में), तो क्या आपको खुशी होती है, खासकर अपने सच्चे क्षण के दौरान? ऐसी चीजें जो आपके लिए प्रेरित करती हैं और आपको आनंद लेती हैं स्वाभाविक रूप से एक प्राकृतिक अभिव्यक्ति होती है और इसी तरह की प्रेरणाओं के साथ किसी व्यक्ति को ढूंढने में आपकी सहायता करनी चाहिए।
    • जो भी आपको पसंद नहीं है या नफरत न करें उसे भी लिखें। यह आपको इन संभावनाओं से बचने में मदद करेगा, और ऐसे व्यक्ति से बचें जो कई अवांछित लक्षण हैं
  • पिक्चर का शीर्षक एक पार्टनर प्रकार चरण 5 पर तय करें
    5
    सही व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए धीमी गति से जाओ आप स्वाभाविक रूप से विपरीत के प्रति आकर्षित होंगे, चाहे वह कमजोर, औसत या मजबूत आकर्षण हो। लेकिन तय करना है कि किस प्रकार के सबसे अच्छे सूट आपको सावधान अवलोकन और पसंद की आवश्यकता है
    • विरोध में कई हितें हो सकती हैं, या बहुत से नहीं, या शायद कोई भी नहीं! उदाहरण के लिए, आप यात्रा करना पसंद करते हैं जबकि अन्य घर पर रहना पसंद करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि यह व्यक्ति खराब संयोजन है - यह भी काम कर सकता है
    • कुछ विशेषताओं पीढ़ी हो सकती हैं - या आयु - संबंधित उदाहरण के लिए, मनोरंजन के बारे में आपको जो आनंद या नापसंद होता है, उसमें अंतर आपकी आयु और दूसरे व्यक्ति की उम्र से प्रभावित हो सकता है। आप में से प्रत्येक के अनुभवों में महान समानताएं या मतभेद होते हैं। इसके बारे में जागरूक होना उपयोगी है, खासकर अगर बड़ी उम्र के अंतर हो।
  • भाग 2
    कनेक्शन बनाना

    चित्र का शीर्षक एक पार्टनर प्रकार चरण 6 पर तय करें
    1



    जानें कि आप एक साथी के लिए क्यों खोज रहे हैं। इस कारणों के बारे में सोचें कि आप एक साथी की तलाश क्यों कर रहे हैं, इसमें यह भी शामिल है कि यह आपके लिए सही समय है ताकि आप अपने जीवन में एक अंतरंग संबंध बना सकें। ध्यान रखें कि आपकी खोज के दौरान, अन्य प्रभाव कभी-कभी आपकी इच्छाओं को ख़त्म कर सकते हैं, जैसे कि माता-पिता और भाई-बहन जैसी चीजों को मजबूर करते हैं, दोस्तों आपसे मिलकर लोगों से मिलना चाहते हैं या "सही काम करने" के बारे में सोशल दबाव। इस बारे में जागरूक होने की कोशिश करें क्योंकि आपको जो फैसला करना है वह अपनी समझ से प्रभावित होना चाहिए, अपेक्षाओं के पक्ष में अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को डूबने के बजाय। इससे पहले कि आप एक रिश्ते शुरू करें, यह सुनिश्चित करें कि यह एक समान स्तर पर किया जा रहा है जो कि आप कौन हैं, और यह अन्य लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने के बारे में नहीं है। अंत में, यह आप ही है जो दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध में होगा, दूसरों को नहीं।
    • उदाहरण के लिए, अच्छे इरादों वाले माता-पिता या दोस्त, जो आपके लिए एक रिश्ते बनाने के लिए तेज़ होने पर विशेष रूप से आग्रह कर रहे हैं, जो आपके लिए काम करता है, आप संभावित रूप से स्पष्ट रूप से सोचने से रोक सकते हैं उन्हें खुश करने के प्रयास में, आप अपने माता-पिता, अपने दोस्तों या किसी और के लिए नहीं, "लाभ" की दृष्टि खोने के जोखिम को चलाते हैं। जब आप "आप" महसूस करते हैं कि "आप" इस नई संभावना के लिए तैयार या खुले हैं, तो केवल एक संबंध तलाशना सुनिश्चित करें।
  • एक शीर्षक प्रकार का शीर्षक टाइप करें
    2
    तैयार रहें यदि आप एक शांत व्यक्ति पाते हैं जो आपके साथ फिट है, तो अपनी पहली छाप और अच्छी तरह से भावनाओं को समझने के लिए बहुत ज्यादा उम्मीद न करें। नाम, टेलीफोन नंबर, बाहर निकलने के लिए कॉल, आदि पूछकर सीधे कार्य करें। (यदि यह व्यावहारिक है)। या, अगर यह अधिक व्यावहारिक है, तो इसे अप्रत्यक्ष रूप से गैर-मौखिक संचार, जैसे कार्ड, गुलदस्ता आदि भेजना है। किसी भी तरह से घुसपैठ या पुश करने की कोशिश किए बिना, एक शांत तरीके से फिर से प्रयास करने के लिए तैयार रहें।
    • एक तारीफ की योजना बनाएं ईमानदार, त्वरित और सरल तारीफ दें यह दिखाने के लिए कुछ शब्दों में समझाएं कि आप ईमानदार हैं हालांकि, ध्यान रखें कि यदि इस तारीफ का कोई अच्छा कारण नहीं है, तो ऐसा करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि यह सुखद या बुरा हो सकता है, एक झूठ है (यह अच्छा है और कहने में अच्छा है, "आप मेरे लिए सुंदर हैं!" और यह आपके लिए सच है: क्योंकि सौंदर्य एक त्वचा या भालू संरचना से बहुत अधिक है। या यह एक झूठ बन सकता है और आपको असत्य बना सकता है।)
  • पिक्चर शीर्षक से एक पार्टनर टाइप स्टेप 8 पर फैसला लें
    3
    धीरज और समझो। एक स्थायी संबंध बनाना सबसे आसान चुनौती नहीं है रिश्ते को मजबूत बनाने और मजबूत रहने के लिए दोनों पक्षों पर प्रतिबद्धता आवश्यक है। सकारात्मक बात यह है कि यदि कोई रिश्ता काम नहीं करता है, तो भी आप समय के साथ अनुभवों के साथ हमेशा बढ़ सकते हैं।
  • एक शीर्षक टाइप शीर्षक पृष्ठ पर टाइप करें
    4
    गलतियों को क्षमा करें और एक-दूसरे की गलतियों से सीखें। प्यार को प्रेम खेल जीतने की कोशिश करना और अपने व्यक्तिगत आकर्षण को खोने से बेहतर है। (बुद्धिमान रहें और "हर समय" जीतने पर जोर न दें) छोटी थप्पियों के लिए माफी माँगने का भी प्रयास न करें, जैसा कि आप अविश्वसनीय या दबंग दिखेंगे किसी बहाने का इंतजार करने या इसे मांगने के बजाय सही और सहज होना चाहिए
  • एक शीर्षक टाइप शीर्षक पृष्ठ पर टाइप करें
    5
    प्रामाणिक रहें "अपने" स्वाद और एक सच्चे व्यक्ति को आकर्षित करने के तरीकों के बारे में ईमानदारी से, झूठ के साथ हर किसी का नाटक नहीं करते जो जल्द ही बेखबर हो जाएगा। लंबे समय में, नाटक का काम नहीं करता है और सत्य दिखाई देंगे।
    • अच्छा, लगातार, निर्धारित, उदार, दयालु और प्रेमपूर्ण, गंभीर और मजेदार हो, क्योंकि इससे आपको लाभ होता है
  • पिक्चर शीर्षक से एक पार्टनर टाइप स्टेप 11 पर निर्णय लें
    6
    एहसास है कि अच्छे लोगों के कई पहले से ही एक रिश्ते में हैं उसी तरह, बहुत से लोग अभी भी इसकी तलाश कर रहे हैं। इनमें से प्रत्येक रोगी होने का कारण है। यदि आपकी आयु वर्ग का केवल 5% नि: शुल्क है और 90% उनमें से पहले से ही कोई है, जो केवल 5% (केवल 1/10 से 5%) का 10% छोड़ देता है तो इसका मतलब है कि सही प्रकार का व्यक्ति का आधा हिस्सा ही उपलब्ध है। उपलब्ध रहें, हमेशा तलाश करें आप सही व्यक्ति को दृढ़ संकल्प और खुले रहने की इच्छा के साथ मिल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों से बात करने की कोशिश करें और उन पुराने अनुभवों की खोज करें जिनके साथ वे डेटिंग करते थे। कभी-कभी ये बातचीत आपको विभिन्न प्रकार के लोगों की समझ दे सकती है और कैसे वे रिश्तों में कार्य करते हैं।
    • एक रिश्ते को दो व्यक्तियों के रूप में विकसित करने के लिए भी एक तरीका होना चाहिए। यदि यह मामला नहीं है, तो हो सकता है कि आपका "पूरक" प्रकार न हो।
    • किसी अच्छे रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध होने से डराओ मत यह डरावना हो सकता है, लेकिन हर रिश्ते से आप अपने "सच्चे" साथी को ढूंढने के लिए सच्चे इंसान के बारे में अधिक जानने में मदद कर सकते हैं
    • देखें कि कौन-से प्रसिद्ध व्यक्ति आपके प्रकार को साझा करते हैं

    चेतावनी

    • कुछ प्रकार की बाल शैली, लम्बाई या रंग पसंद करते हुए विचारों से बचें ये तुच्छ विशेषताएं कुछ मिनटों में बदल सकती हैं! ऐसे व्यक्ति को सुनने के लिए चौंकाने वाला है जो इस तरह की असत्य छवियों पर बुद्धिमान रखता है। दृश्य समस्याओं से परे देखें, व्यक्ति की भावना, इसकी गहराई देखें, यह देखने के लिए कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है
    • लोग हमेशा अपने सच्चे व्यक्तित्वों को नहीं दिखाते हैं जब वे आपसे मिलते हैं अपने सभी विश्वास को निवेश करने से पहले उस व्यक्ति को जानने के लिए समय निकालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com